COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 17 सितंबर 2018

1.34K   //    18 Sep 2018, 05:15 IST

 रोमन रेंस Vs बैरन कॉर्बिन (यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)


एक्टिंग जनरल मैनेजर बैरन कॉर्बिन मैच के लिए आ गए हैं और अब यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस आए हैं। बेस बजते ही कॉर्बिन ने रेंस को कवर किया लेकिन किक आउट कर दिया , लगातार कॉर्बिन रेंस को पिन कर रहे हैं लेकिन हार नहीं मान रहे। रेंस ने कॉर्बिन को क्लोथलाइन मारकर रिंग के बाहर गिरा दिया है। कॉर्बिन ने वापसी करते हुए क्लोथलाइन मारी और कवर किया लेकिन किक आउट हुए।

रोमन रेंस पर हावी हो गए है बैरन कॉर्बिन, रेंस को अब चोकस्लैम बैक ब्रेकर मारकर कवर किया लेकिन रेंस ने फिर से किक आउट किया। कॉर्बिन अब रेंस की नकल कर रहे हैं।  रेंस की हालत खराब लग रही हैं। रोमन रेंस ने वापसी करते हुए कॉर्बिन पर अटैक किया और क्लोथलाइन मारी। एक बार फिर से रेंस ने क्लोथलाइन मारी। क्राउड का रेंस को सपोर्ट मिल रहा है।

रेंस ने कॉर्बिन को रिंग पोस्ट पर पहले मारा फिर बिग बूट मारकर गिरा दिया। रेंस सुपरमैन पंच के लिए तैयार थे लेकिन कॉर्बिन बाहर भाग गए। रोमन ने रिंग में कॉर्बिन को समोआ ड्रॉप मारकर कवर किया लेकिन किक आउट हुए। कॉर्बिन फिर से रिंग के बाहर भाग गए हैं और रेंस ने रिंग के बाहर सुपरमैन पंच मार दिया और रिंग के अंदर कॉर्बिन को लेकर आए।  ये क्या फिर से कॉर्बिन रिंग के बाहर गए। रोमन रेंस के ऊपर कॉर्बिन ने चेयर फेंक दी जबकि रेफरी ने मैच को डिस्क्वॉलीफाई कर दिया और विजेता रोमन रेंस रहे। रेंस को विजेता घोषित कर दिया गया है। ये क्या कॉर्बिन ने इस मैच को फिर से शुरु किया है और नो डिस्क्वलिफिकेश तय किया।  कॉर्बिन चेयर लेकर रिंग में आए लेकिन रेंस ने सुपरमैन पंच मारकर कवर किया हालांकि किक आउट होना पड़ा।

रेंस ने चेयर उठा है लेकिन स्ट्रोमैन अब बाहर आ गए हैं। कॉर्बिन ने फायदा उठाया और रेंस को पीछे से मारा। स्ट्रोमैन रिंग में खड़े हैं और रेंस गिरे हुए हैं। स्ट्रोमैन ने रोमन रेंस को मारना शुरु किया लेकिन रेंस ने किसी तरह वापसी की और स्ट्रोमैन को मारा फिर , कॉर्बिन पर अटैक किया लेकिन कॉर्बिन ने किसी तरह रेंस को कवर किया लेकिन किक आउट हुए।  अब डॉल्फ और ड्रू आए है जबकि शील्ड आ गई है। रिंग के बाहर सब लड़ रहे हैं। सैथ और डीन ने डॉल्फ, स्ट्रोमैन, ड्रू पर डाइव लगाई। स्ट्रोमैन रिंग के बाहर खड़े हो गए हैं। रेंस ने रिंग के अंदर कॉर्बिन को स्पीयर मारकर जीत दर्ज की।  शील्ड ने एक बार फिर से रेंस को बचाया और तीनों पर रिंग में खड़े हैं। इसी के साथ ये एपिसोड खत्म होता है।

विजेता- रोमन रेंस 
























मिकी जेम्स- एलिसा फॉक्स Vs एंबर मून -नाया जैक्स


मिकी और फॉक्स पहले से रिंग में थीं। एंबर मून आईं और अब पूर्न विमेंस चैंपियन नाया जैक्स की वापसी हो गई है। एलेक्सा ब्लिस रिंग साइड पर है और नाया जैक्स के खिलाफ उनकी दुश्मनी पुरानी है। मून और जैक्स ने जबरदस्त रिंग प्रदर्शन किया।  एक वक्त मिकी और फॉक्स हावी हो गई थीं, फॉक्स ने मून को कवर भी किया लेकिन किक आउट हुईं। वापसी कर रही जैक्स ने पूरे रिंग को खाली कर दिया और मिकी-फॉक्स पर अटैक किया। नाया जैक्स ने एलिसा फॉक्स को समोआ ड्रॉप मारकर जीत दर्ज की।

विजेता- नाया जैक्स और एंबर मून 











 इलायस Vs बॉबी लैश्ले


इलायस अपना सैगमेंट करने के लिए रिंग में है। अब लैश्ले मैच के लिए आ रहे हैं। लैश्ले ने जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे है और सुपलेक्स मारकर कवर किया लेकिन किक आउट हुए। लैश्ले टॉप रोप से कूद गए लेकिन इलायस ने उन्हें किक मारी। दोनों सुपरस्टार्स रिंग में पड़े हैं लेकिन केविन ओवंस आ गए हैं। ओवंस कमेंट्री टेबल पर बैठे लैश्ले के दोस्त को मार रहे हैं। लेकिन वो बच कर रिंग में गए जहां लैश्ले खड़े थे। लैश्ले ने अपने दोस्तो को इलायस और ओवंस ने बचा लिया, जबकि मैच को डिसक्वालीफाई कर दिया गया।







 






रोंडा राउजी का सैगमेंट


रॉ विमेंस चैंपियन रोंडा राउजी रिंग में आई हैं। हैल इन ए सैल में रोंडा ने टाइटल डिफेंड किया है और अब वो ओपन चैलैंज करने के लिए आई हैं। रोंडा ने रिंग में आके एलेक्सा ब्लिस को बधाई कि क्योंकि उन्होंने काफी अच्छा मैच लड़ा। रोंडा ने कहा कि वो ऑस्टिन और रिक फ्लेयर जैसी बनना चाहती हैं। वहीं ओपन चैलेंज भी रोंडा ने पूरे लॉकर रुप को कर दिया है।  ये क्या उनकी दोस्त नटालिया का म्यूजिक बज गया है। रायट स्क्वॉड ने नटालिया को मारा और घसिटने हुए उन्हें स्टेज पर लेकर आईं। रुबी रायट ने रोंडा को चैलेंज किया है।  रोंडा ने पूरे रायट स्क्वॉड को मारा लेकिन रायट स्क्वॉड ने रोंडा पर अटैक किया।  ये क्या बैला बहने अब रोंडा को बचाने के लिए आ गई हैं।







 







डॉल्फ जिगलर Vs सैथ रॉलिंस (इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप)


डॉल्फ की एंट्री हो गई हैं जबकि सैथ रॉलिंस आ रहे हैं। दोनों की हालत ज्यादा अच्छी नहीं है क्योंकि ये दोनों हैल इन ए सैल से लगभग 15 फुट गिरे थे। दोनों एक दूसरे पर वार कर रहे हैं लेकिन फिट दोनों नहीं है। डॉल्फ ने जोरदार कंधो रॉलिंस के मारा और वो बैरीकेड पर जाकर गिरे। मैच में वापसी करते हुए सैथ ने डॉल्फ को ब्लॉक बस्टर मारा। वहीं डॉल्फ ने भी सैथ को अपने लॉक में पकड़ लिया है। रॉलिंस ने किसी तरह लॉक से बाहर निकले और डॉल्फ को घुटना मारा फिर कवर किया लेकिन किक आउट हुए। रॉलिंस रिंग पोस्ट पर चढ़े लेकिन डॉल्फ ने डॉल्फ को मारा। रॉसिंल ने रिंग के ऊपर से सुपलेक्स मारा और फिर कर्ब स्टोम्प मारकर जीत दर्ज की और टाइटल को रिटेन किया।

विजेता-सैथ रॉलिंस







 






ऑथर्स ऑफ Vs लोकल रैसलर्स


ऑथर्स ऑफ पेन ने लोकल रैसलर के खिलाफ मैच लड़ा जिसको आसनी से उन्होंने जीत लिया।

विजेता- ऑथर्स ऑफ पेन






बेली Vs डैना ब्रूक


बेली और डैना ब्रूक का मैच चल रहा है, बेली ने ब्रूक को कवर किया लेकिन किक आउट हुई। डैना ब्रूक ने मैच में अच्छा कंट्रोल कर लिया है। किसी तरह बेली ने मैच में वापसी की और बेली टू बेली मारकर जीत दर्ज की।

विजेता-बेली



 




अंडरटेकर का सैगमेंट


डैडमैन का म्यूजिक बज गया है और आज भी वहीं जोश उनकी एंट्री पर फैंस द्वारा दिख रहा है।  ऑस्ट्रेलिया में होने वाले शो के लिए टेकर बात करेंगे साथ हुआ कुछ बड़ा एलान भी कर सकते हैं। वो धीरे धीरे रिंग में आ रहा हैं। लगभग 28 सालों से टेकर ने WWE को अपने कंधों पर रखा है।

पूरे एरिना में सिर्फ अंडरटेकर चैंट्स हो रहा है। टेकर ने कहा कि पिछले हफ्ते ट्रिपल एच आए थे और कहा था वो उन्हें हरा देंगे ।  ट्रिपल एच पर निशाना साधते हुए कहा कि वो भूल गए हैं कि कैसे वो पहले यहां हार चुके हैं, ये रिंग  है उनका ऑफिस नहीं। डैडमैन ने कहा कि जब वो ऑस्ट्रेलिया में ट्रिपल एच से पहली बार लड़ेंगे तो नजारा पहली बार जैसा होगा और मैं उसे जमीन में गाड़ दूंगा। अगर ट्रिपल एच के कॉर्नर में उसका दोस्त माइकल्स होगा तो उनके कॉर्नर पर केन होंगे।  जैसे उन्होंने HBK करियर खत्म किया था वैसे ही वो ट्रिपल एच का करने वाले हैं। डैडमैन ने साफ किया कि वो ऑस्ट्रेलिया में दफना देंगे।









बैकस्टेज


सैथ रॉलिंस लंगड़ाते हुए आ रहे हैं। सैथ को बताया गया कि उनका मैच है और अगर वो नहीं लड़े तो टाइटल ले लिया जाएगा।



 




चैड गेबल Vs  विक्टर


रुड और गेबल की जोड़ी को काफी पसंद किया जा रहा है।पिछले कुछ समय से एसेंशन के खिलाफ उनकी दुश्मनी दिख रही है। विक्टर ने चैड गेबल पर अटैक किया जबकि सुपलेक्स भी मारा। विक्टर ने फिर से मैच में कवर किया लेकिन किक आउट हुए। चैड ने रिग पोस्ट पर आर्म बार लगाया लेकिन रेफरी ने उन्हें छोड़ने के लिए बोला। गेबल ने तीन सुपलेक्स विक्टर को मारे। गेबल ने विक्टर को रोल पिन करके जीत दर्ज की।

विजेता- चैड गेबल 



 

 




बैकस्टेज


कॉर्बिन ने कहा कि वो डॉल्फ का मैच IC चैंपियनशिप के लिए सैथ रॉलिंस के खिलाफ रख रहे हैं।  डॉल्फ ने कहा कि वो केज से गिरे थे और उनकी हालत नहीं है।  कॉर्बिन ने समझाया कि सैथ भी यहां नहीं है। अगर सैथ मैच के लिए नहीं आए तो उन्हें टाइटल छोड़ना पड़ेगा और वो डॉल्फ बिना लड़े चैंपियन बन जाएंगे।  जिसके लिए डॉल्फ ने हां किया। साफ दिख रहा है कि शील्ड के लिए कॉर्बिन चाल रहे हैं क्योंकि वो उनसे नफरत करते हैं।

<









डीन एम्ब्रोज Vs ड्रू मैकइंटायर


डीन पहले आए उसके बाद ड्रू।  दोनों के साथ यहां नहीं है क्योंकि पिछली रात दोनों लगभग 20 फुट से कमेंट्री टेबल पर गिरे थे। डीन ने शुरुआत से ड्रू के पैरों पर अटैक किया, रिंग पोस्ट पर मारा जिसके बाद एपरन पर डीन ने ड्रू को पटका। ड्रू ने वापसी करते हुए डीन को बैरीकेज पर पटक दिया है। ड्रू ने अब डीन पर अब कंट्रोल बना लिया है। दोनों सुपरस्टार्स रिंग के टॉप पर है और ड्रू ने एक जबरदस्त काउंटर करते डीन को गिराया। ड्रू के चोटिल घुटने पर बार बार डीन अटैक कर रहे हैं जबकि एक शानदार सुसाइड डाइव लगा दी है। डीन अब टॉप रोप से रिंग के बाहर ड्रू पर कूदे लेकिन ड्रू हट गए। किसी तरह काउंट ऐउट से पहले डीन रिंग में आ लेकिन ड्रू ने किक मारकर जीत दर्ज की।

विजेता-ड्रू मैकइंटायर













रोमन रेंस का सैगमेंट


यूनिवर्सल चैंपियन बाहर आ रहे हैं, हैल इन ए सैल में मैच रद्द होने के कारण वो अभी भी चैंपियन हैं।  पीपीवी में लैसनर ने दस्तक देकर मैच को भंग किया था।  कमेंट्री टेबल पर एक बार फिर से , रैने यंग, माइकल कोल और कोरी ग्रेव्स हैं। रेंस रिंग में अपना प्रोमो करने आए हैं। रोमन रेंस ने कहा कि पिछली रात काफी मुश्किल थी और उनके प्लान से नहीं चली लेकिन वो आज भी चैंपियन है। रोमन रेंस ने लैसनर को चुनौती दी और कहा कि वो अपना रीमैच लड़ सकते हैं।

स्ट्रोमैन का म्यूजिक बजा है और वो काफी गुस्से में आ रहे हैं। स्ट्रोमैन ने कहा कि सिर्फ लैसनर के कारण रोमन रेंस अभी चैंपियन हैं और स्ट्रोमैन ने भी लैसनर को चुनौती दी है।  एक्टिंग जनरल मैनेजर कॉर्बिन रिंग में आ गए है। कॉर्बिन ने कहा कि पिछली रात उनका पहला पीपीवी था और स्टेफनी और वो कुछ करने वाले हैं।  सऊदी में 2 नवंबर को  होने वाले WWE Crown Jewel इवेंट के लिए कॉर्बिन ने रेंस, स्ट्रोमैन और लैसनर का ट्रिपल थ्रेट मैच का एलान कर दिया।

ये क्या पॉल हेमन बाहर आ गए हैं। हेमन ने कहा कि लैसनर अगर यूनिवर्सल टाइटल को वापस हासिल करेंगे तो उनके लिए अच्छा होगा क्योंकि UFC से ज्यादा पैसा यहां है। लैसनर कभी हारे नहीं थे स्ट्रोमैन और रेंस के कारण उनसे टाइटल छीना था।  अब सऊदी में लैसनर खिताब को वापस लेंगे।

कॉर्बिन ने कहा कि रोमन रेंस आज अपना टाइटल उनके खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं।









 

 




नमस्कार, रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागता है। हैल इन ए सैल फैंस की नजरों में खरा उतरा। यहां कई अच्छे और शानदार मैच हुए। सबसे खास रहा ब्रॉक लैसनर की वापसी। अब बारी रॉ की है। हैल इऩ ए सैल में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुए मैच का कोई नतीजा नहीं निकला। लेकिन रॉ में इस बात पर सभी की नजरें रहेंगी। लैसनर अब अगला शिकार किसे बनाएंगे?

सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज पर भी फैंस की नजरें रहेंगी। वो अपना बदला जिगलर और मैकइंटायर से कैसे लेते हैं? रोमन रेंस और स्ट्रोमैन की लैसनर ने हैल इन ए सैल में धुनाई कर दी। दोनों बौखलाहट रॉ में जरूर दिखाएंगे। ट्रिपल एच पिछले हफ्ते रॉ में आए थे लेकिन अब इस बार डैडमैन फिर वापसी रॉ में करेंगे।



 

ANALYST
Worked with IANS, STV Up News as Assistant Producer, Samachar Plus as Associate Producer. Also worked at Bhaskar News as Associate Producer and with ETV News as Sports Deputy Bulletin Producer.
Fetching more content...