Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 18 जून 2018

19 Jun 2018, 05:00 IST

फिन बैलर- ब्रॉन स्ट्रोमैन Vs बैरन कॉर्बिन -केविन ओवंस


सबसे पहले मेन इवेंट के लिए फिन बैलर आए उसके बाद मनी इन द बैंक विजेता ब्रॉन स्ट्रोमैन। अब केविन ओवंस आ रहे है जबकि अंत में बैरन कॉर्बिन रिंग में पहुंचे। कॉर्बिन और फिन बैलर ने मैच का आगाज किया। फिन  को काफी जोर से कॉर्बिन ने धक्का रिंग पोस्ट पर धक्का दिया।  अब केविन ओवंस को टैग मिल गया है। ओवंस वैसे ही चोटिल है उन्होंने अटैक तो किया लेकिन तुरंत कॉर्बिन को टैग दे दिया।

बैलर ने स्ट्रोमैन को टैग दिया है और कॉर्बिन उन्हें देख रहे हैं। स्ट्रोमैन ने कॉर्बिन और ओवंस को बुरा मारा और अब फिन बैलर को उठाकर दोनों पर फेंक दिया।  बैलर और स्ट्रोमैन ने मच में कंट्रोल बना लिया है। बैलर के पास टैग है जैसे ही फिन कूदने जा रहे थे कि ओवंस ने उन्हें बाहर खींच लिया। अब ओवंस और  बैलर लड़ रहे हैं।

ओवंस ने फिन बैलर को बैकब्रेकर मार दिया है।  कॉर्बिन को टैग मिल गया है लेकिन बैलर की हालत खराब दिख रही है।  कॉर्बिन ने फिन को रिंग के बाहर बैरीकेड पर पटका। अब कॉर्बिन ने फिन को कवर किया लेकिन रेफरी के दो गिनते ही उठ गए। ओवंस ने टैग लिया और फिन पर कूदने गए लेकिन फिन वहां से हट गए।

कॉर्बिन को फिर से टैग मिला लेकिन स्ट्रोमैन को नहीं मिल पाया।  स्ट्रोमैन के रिंग के अंदर आए और फिन को खींच कर अपने खमें में लेकर गए और टैग लिया।  स्ट्रोमैन ने कॉर्बिन की हालत बुरी की। अब ओवंस उनके सामने आए। ओवंस रिंग के बाहर गए लेकिन कॉर्बिन ने क्लोथलाइन मार दी।

कॉर्बिन अब स्ट्रोमैन को रिंग में लेकर आए , कॉर्बिन ने मैच में पकड़ तो बनाई है, स्ट्रोमैन का कंधा पोस्ट से टकरा गया है। फिन बैलर ने टैग ले लिया है। कॉर्बिन पर बैलर ने कवर किया लेकिन ओवंस ने बचा लिया। अब स्ट्रोमैन फिर से आ गए हैं। स्ट्रोमैन ने ओवंस को रिंग के बाहर बैरीकेड पर कंधा मारा है। फिन बैलर ने डीडीटी मार दी है उसके बाद ड्रॉप किक। तभी कॉर्बिन ने बैलर को एंड्स ऑफ डेज मारकर जीत दर्ज की।

विजेता- बैरन कॉर्बिन और केविन ओवंस









 






इलायस का सैगमेंट


इलायस रिंग में है और गाना गाते हुए मनी इन द बैंक की हार के बारे में बयां कर रहे हैं। कर्ट के मल्टी सुपरस्टार्स के लिए इलायस अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं।

 




मोजो राउली Vs नो वे होजे


मोजो राउली पहले से रिंग में है जिसके बाद नो वे होजे आए हैं। मोजो ने पहले अटैक किया लेकिन नो वे जोस से जबरदस्त वापसी करते हुए एक क्लोथलाइन मारी। हालांकि मोजो ने अच्छा मूव लगाकर जीत दर्ज की।

विजेता-मोजो राउली






कर्ट एंगल का सैगमेंट


कर्ट- मेरी स्टेफनी से बात चीत हुई हैं कि लैसनर का मैच कब रखना है। लेकिन सवाल ये है कि किसके खिलाफ होगा।

ये क्या रोमन रेंस का म्यूजिक बज गया है और रिंग में आ रहे हैं।

रोमन -तुम्हारे सवाल का जवाब तुम्हारे सामने हैं।  मैंने ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल में लैसनर को हराया था। मैं फुल टाइम चैंपियन बन सकता हूं जो हमेशा रॉ पर रहेगा।

कर्ट- मैं तुम्हारी कॉन्फिडेंस की तारीफ करता हूं लेकिन हम फैसला ले चुके हैं।

ये क्या अब बॉबी लैश्ले का म्यूजिक बज गया है। वो रिंग में आ रहे हैं।

लैश्ले- अच्छा तुम गाय है, तुम पिछले तीन साल से लैसनर को हारने की कोशिश की कर रहे हो लेकिन नाकाम रहे। तो क्यों ना कोई ऐसा आए जो लैसनर को हरा सके। मैं ब्रॉक को हरा सकता हूं और तुम्हें भी।

कर्ट- तुम दोनों ब्रॉक को हरा सकते हो लेकिन मल्टी सुपरस्टार्स मैच में जो जीतेगा वो लैसनर के खिलाफ लड़ेगा।  इस मैच में तुम दोनों होंगे। ये मैच एक्सट्रीम रूल्स में होगा।

ये क्या अब रिवाइवल की एंट्री हो गई है। तुम क्या अपने आप को बड़ा सुपरस्टार्स बता रहे हो।  तुम दोनों को हम चैलेंज करते है क्या लड़ सकते हो।

कर्ट एंगल ने इस मैच का एलान कर दिया है।



रोमन रेंस -बॉबी लैश्ले Vs द रिवाइवल


रोमन रेंस और डावसन ने मैच को शुरु किया। रोमन रेंस ने डावसन को बुरा मारा जिसके बाद रेंस ने लैश्ले को टैग किया।  टैग मिलते ही डावसन ने काउंटर किया और अपने पार्टनर विल्डर को टैग लिया।  लेकिन लैश्ले ने जबरदस्त स्वाइनबस्टर मार दिया। द रिवाइवल ने टैग टीम ट्रिक्स से लैश्ले को पकड़ लिया है।  लैश्ले को दो बार कवर कर चुके हैं लेकिन किक आउट हुए। रोमन रेंस को टैग मिल गया है और द रिवाइवल पर रेंस ने अकेले अटैक कर दिया है। डावसन पक रेंस ने लैग ड्रॉप मार दिया है और अब सुपरमैन पंच के लिए तैयार है। द रिवाइवल को रेंस ने सुपरमैन पंच मारकर ढेर कर दिया है, रेंस स्पीयर मारने जा रहे थे कि लैश्ले ने टैग लेकर स्पीयर मारा और जीत दर्ज की।

विजेता-रोमन रेंस और बॉबी लैश्ले


Advertisement



 




बैकस्टेज


बैकस्टेज साशा बैंक्स और बेली की जबरदस्त लड़ाई हुई, बैंक्स ने बुरी तरह बेली पर हमला किया।








साशा बैंक्स-बेली Vs सारा लॉगन और लिव मॉर्गन


पहले साशा बैंक्स और बेली ने एंट्री की इसके बाद सारा और लिव आई हैं। बैंक्स और साशा टैग करके खेल रही हैं जबकि ये तालमेल बैंक्स को अच्छा नहीं लगा। लॉगन पर बेली ने अटैक किया पहले टर्न बकल पर पटका फिर स्लैम दिया। बेली ने रिंग के बाहर भी लॉगन पर अटैक किया।  जबकि साशा बैंक्स ने रिंग के बाहर लिव मॉर्गन को क्लोथलाइन मारी। बैंक्स को टैग मिला और आते ही लिव को कवर किया लेकिन किक आउट हुए। सारा ने साशा बैंक्स के चीप शॉट मारा जिसको रेफरी ने नहीं देखा तभी लिव ने बैंक्स को पिन करके जीत दर्ज की। मैच के बाद साशा बैंक्स बेली को धक्का देकर चली गईं।

विजेता- सारा लॉगन और लिव मॉर्गन 








जिंदर महल Vs चैड गेबल


जिंदर महल की एंट्री सुनील सिंह के साथ हो रही हैं जबकि चैड गेबल पहले से रिंग में मौजूद है। बेज के बजते ही जिंदर महल ने अटैक करना शुरु किया।  चैड ने शानदार सुपलेक्स मारकर जिंदर को बैकफुट पर कर दिया। गेबल ने शानदार काउंटर अटैक किया है।  इससे पहले भी चैड एक मैच में जिंदर को हरा चुके हैं। महल पर चैड ने कवर किया लेकिन किक आउट हुए।  जिंदर ने बिग बूट मार दिया और अब खल्लास मारकर जीत दर्ज की।

विजेता-जिंदर महल 









मैट हार्डी- ब्रे वायट Vs रायनो हीथ स्लेटर


चारों सुपरस्टार्स रिंग में मौजूद है।  तभी बिग स्क्रीन पर बी टीम ने ब्रे वायट और मैट हार्डी की नकल उतारी। इसके बाद पीछे से रायनो और हीथ ने अटैक कर दिया। ब्रे वायट को रायनो ने ब्रे को क्लोथलाइन मारी, जिसके बाद मैट हार्डी को टैग मिला। हीथ ने मैट रक कवर किया लेकिन किक आउट हुए। ब्रे वायट और मैट हार्डी ने बेहतरीन मूव लगाकर जीत दर्ज की।

विजेता- ब्रे वायट और मैट हार्डी









मनी इन द बैंक विजेता ब्रॉन स्ट्रोमैन का सैगमेंट


स्ट्रोमैन- जैसा की आपने देखा कि मैंने कैसे लैडर और सुपरस्टार्स को तोड़ा।  मैंने सऊदी में ट्रॉफी जीती अब मैंने सबसे बड़ी कामयाबी हासिल कर ली है। मैंने सात सुपरस्टार्स के खिलाफ ये जीत हासिल की और सभी को मात देकर मैंने कॉन्ट्रैक्ट जीता।  अब लैसनर को मुझसे सावधान रहना होगा क्योंकि मैंन इसे कैश इन करके यूनिवर्सल चैंपियन बनने वाला हूं।

ये क्या केविन ओवंस का म्यूजिक बज गया है।  कल रात केविन को स्ट्रोमैन ने 15 फुट से फेंका था।

स्ट्रोमैन-तुम्हें देखकर हैरान हूं क्योंकि मैंने तुम्हें इतनी ऊपर से फेंका था।

ओवंस-मैं तुमसे यहां बात करने के लिए आया हूं, मैं लॉकर रुम से पहला सुपरस्टार हूं जो तुम्हें बधाई देने आया है।  तुम इसके हकदार हो, मैंने सभी सुपरस्टार से बात की लेकिन किसी ने मेरी नहीं सुनी। जैसा तुम कहते हो कि तुम मोनस्टर इन द बैंक हो और अब तुम्हारे पास अच्छा मौका है।  लेकिन तुम्हें प्लानिंग की जरुरत है जिसके लिए तुम्हें किसी की जरुरत है। तुमने रैसलमेनिया में क्राउड से पार्टनर लिया।  मेरा दोस्त सैमी चोटिल है पता नहीं कब ठीक होगा।  लेकिन हम दोनों को दोस्त की जरुरत है अगर तुम्हें दोस्त नहीं बनना है तो हम एक दूसरे की मदद कर सकते हैं। यूनिवर्सल चैंपियनशिप तुम्हारे लिए काफी अहम है। लेकिन मैं तुम्हारे लिए कुछ करता हूं, तुम मेरे लिए करो।  मैं दोस्ती का हाथ बढ़ता हूं।

दोनों ने एक दूसरे से हाथ मिला लिया है, लेकिन ये क्या स्ट्रोमैन अब ओवंस का हाथ छोड़ने को तैयार नहीं है। ओवंस को पावरस्लैम के लिए स्ट्रोमैन ने उठा लिया है लेकिन केविन बचकर निकल गए।















कर्ट हॉकिंस Vs बॉबी रुड


कर्ट हॉकिंस पहले से खड़े हैं जबकि ग्लोरियस बॉबी रुड की एंट्री हो गई है ।  रुड ने तुरंत ने ग्लोरियस डीडीटी मारकर जीत दर्ज की।  एक बार फिर से कर्ट हॉकिंस को हार का सामना करना पड़ा। हॉकिंस की ये लगातार 202वीं हार है।

विजेता- बॉबी रुड 









सैथ रॉलिंस का सैगमेंट


सैथ रॉलिंस की एंट्री हो रही है। सैथ रॉलिंस ने मनी इन द बैंक में इलायस को हराया था। अब सैथ अपना प्रोमो कर रहे हैं।

सैथ-यहां काफी अच्छा माहौल बना हुआ है। कल रात मैंने इलायस को हराया, उसने मुझे हराने की पूरी कोशिश की लेकिन मैं फिर भी जीता और चैंपियन बना रहा। मैं एक फाइटिंग चैंपियन हूं, मैं हर मंडे आता हूं और ओपन चैलेंज करता हूं। इससे अच्छी जगह नहीं है और इससे अच्छा वक्त नहीं है।  सैथ रॉलिंस ने फिर से ओपन चैलेंज कर दिया है।

डॉल्फ जिगलर का म्यूजिक बजा और वो बाहर आए हैं। उनके साथ ड्रू मैकइंटायर भी बाहर आ रहे हैं।  किसी को समझ नहीं आ रहा है कि कौन लड़ेगा।





सैथ रॉलिंस Vs डॉल्फ जिगलर (इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच)


दोनों ने एक दूसरे पर अटैक किया लेकिन डॉल्फ रिंग को छोड़कर भागे। डॉल्फ रिंग में लौट आए हैं, डॉल्फ ने नेकब्रेकर और हाई एल्बो मारकर कवर किया लेकिन किक आउट हुए। डॉल्फ ने सैथ को उठाकर पटक दिया है। डॉल्फ अभी इस मैत में मजबूत दिख रहे हैं। एक बार फिर से कवर किया है लेकिन सैथ ने किक आउट किया। डॉल्फ अब रिंग पोस्ट से टकरा गए हैं।  सैथ रॉलिंस ने मैच में वापसी की है और क्लोथलाइन मारना शुरु किया।  जिगलर रिंग के बाहर हैं और सैथ ने सुसाइड डाइव लगा दी है। सैथ ने फ्लाइंग क्लोथलाइन मारकर कवर किया लेकिन किकआउट हुए।

दोनों एक दूसरे को बार बार कवर कर रहे है लेकिन किक आउट होना पड़ रहा है। डॉल्फ ने जिक जैक मार दिया है लेकिन कवर करने के बाद भी किक आउट होना पड़ा। सैथ रॉलिंस ने अचानक से दो सुपरकिक मारकर कवर किया लेकिन डॉल्फ ने किक आउट कर दिया। सैथ ने टॉप रोप से स्प्लैश मारा लेकिन जिगलर जगह से हट गए। डॉल्फ टॉप रोप पर है लेकिन सैथ ने क्रॉस बॉडी को पकड़ लिया और बकल बंम मार दिया है।  ये क्या डॉल्फ ने सैथ रॉलिंस को पिन कर दिया है। इसी के साथ डॉल्फ 6 बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बन गए हैं। मैच के बाद सैथ रॉलिंस पर ड्रू मैकइंटायर ने अटैक किया।

विजेता- डॉल्फ जिगलर









 




बैकस्टेज


कर्ट एंगल ने बैकस्टेज रोंडा राउजी को 30 दिनों के लिए सस्पेंड कर दिया है क्योंकि उन्होंने रॉ में सारे नियमों को तोड़ा है। 

 






कर्ट एंगल का सैगमेंट


कर्ट- आप सभी का रॉ में स्वागत है।  मैं काफी खुश हूं कि मनी इन द बैंक में मैंस और विमेंस में रॉ का सुपरस्टार जीता। मैं सबसे पहले रॉ की विमेंस चैंपियन एलेक्सा ब्लिस को बुलाना चाहता हूं, जिन्होंने अपना ब्रीफकेस कैश इन किया। (ब्लिस ने रिंग में एंट्री की है।) जैक्स के पास रीमैच का मौका है जो उससे एक्सट्रीम रूल्स में तुम्हारे खिलाफ मिलेगा।

ब्लिस- क्या हम अगले महीने की बात करने आए हैं, हम कल रात की बात ना करे जो हुआ। मुझे कल मौका मिला जिसको मैंने कैश इन कर लिया। मैंने कल रात जैक्स के साथ रोंडा राउजी को भी ढेर किया। अगर अब कोई प्लैनट पर खतरनाक विमेन हैं तो वो मैं हूं।

रोंडा राउजी का म्यूजिक बज गया है और वो गुस्से में रिंग में आई हैं।  कर्ट एंगल ने रोंडा का रोक लिया है। ब्लिस अब रोंडा का मजाक बना रही हैं।  ब्लिस के मुताबिक जो उन्होंने कल रात किया वो पूरी तरह से लीगल है क्योंकि ये WWE है UFC नहीं।  फैंस रोंडा चैट्स कर रहे हैं।

ये क्या रोंडा का राउजी ने ब्लिस के पंच मार दिया है, कर्ट ने रोकने की कोशिश की तो उन्होंने कर्ट को पटक दिया।  वहीं ब्लिस को मनी इन द बैंक के ब्रीफकेस से मारना शुरु किया।  कर्ट ने फिर रोकने की कोशिश तो उन्हें भी ब्रीफकेस से मारा।  रेफरियों को तक रोंडा ने नहीं छोड़ा। अब ब्लिस को उठाकर टेबल पर पटक दिया।











 

 




नमस्कार, रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। मनी इन द बैंक पीपीवी के शानदार तरीके से खत्म होने के बाद अब सबकी नजर इस हफ्ते रॉ में होने वाले एक्शन पर होगी, जहां न सिर्फ पीपीवी का फॉलआउट देखने को मिल सकता है, बल्कि साथ ही में कई नई स्टोरीलाइन की शुरूआत भी हो सकती है।

एलेक्सा ब्लिस ने एक बार फिर रॉ विमेंस चैंपियनशिप को अपने नाम किया, लेकिन इस हफ्ते नाया जैक्स और रोंडा राउजी दोनों ही उनसे अपना बदला लेना चाहेंगीं। इसके अलावा रोमन रेंस ने शानदार तरीके से जिंदर महल को मात दी, लेकिन अब सवाल खड़ा होता है कि आगे उनके लिए क्या?

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...