Create
Notifications

WWE RAW रिजल्ट्स लाइव:19 दिसंबर 2016

Ankit
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018

रोमन-सैथ vs ओवंस-जैरिको टैग टीम मैच सैथ रॉलिंस की एंट्री हो रही है, अब यूएस चैंपियन रोमन रेंस आ रहे हैं, दोनों पूर्व शील्ड मेंबर को क्राउड का अच्छा सपोर्ट मिल रहा है।यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवंस रिंग में आ रहे है। अब क्रिस जैरिको की एंट्री हो रही है। चारों सुपरस्टार्स रिंग में मौजूद हैं।

जैरिको ने सैथ के साथ मैच की शुरुआत की, जैरिको ने रिंग बजते ही सैथ को मारना शुरु कर दिया। दोनों एक दूसरे को टैग-बाय-टैग देकर सैथ पर मूव्स मार रहे हैं। पूर्व चैंपियन सैथ ने जल्द वापसी की और जैरिको को सुपलेक्स मारा और रेंस को टैग किया। रेंस ने आते ही हाई एल्बो मारी। रेंस ने सैथ को टैग किया ,ये क्या जैरिको और ओवंस मैच छोड़ कर जा रहे हैं, लेकिन रेंस और सैथ ने उन्हें पकड़ लिया। दोनों एक बार फिर शील्ड की तरह खेलते नजर आ रहे हैं। रेंस ने रिंग में ओंवस और जैरिको को मार रहे हैं। लेकिन वापसी करते हुए चैंपियन ओवंस ने रेंस को मारा और मैच पर कंट्रोल बनाया। जैरिको को टैग मिलते ही उन्होंने रेंस को लॉक किया उसके बाद ड्रॉप किक मारी। जैरिको ने रेंस को कवर किया लेकिन रोमन ने किक आउट कर दिया। रोमन को जैरिको और ओवंस एक भी मौका नहीं दे रहे हैं कि वो सैथ को टैग कर सकें। लेकिन अब रोमन के पास मौका है कि ओवंस के ल़ॉक को तोड़ कर सैथ को टैग दें। रेंस ने समोयाड्रॉप मार के चैंपियन को ढेर कर दिया है, सैथ को टैग मिल गया , सैथ ने जैरिको और ओवंस को एक साथ डीडीटी दे दी। सैथ जैरिको को पैडैग्री की कोशिश कर रहे थे लेकिन सैथ नाकाम रहे, रॉलिंस ने जैरिको और ओवंस पर सुसाइड डाइव लगाई और जैरिको को रिंग में ले गए। जैरिको ने सबमिशन मुव लगा दिय है, लेकिन ज्यादा फायदा नहीं हुआ, वहीं रेंस ने जैरिको को सुपरमैन पंच मारा। ये क्या, मैच में स्ट्रोमैन आ गए और रेंस को मारने लगे, वहीं रिग में स्ट्रोमैन सैथ को मार रहे हैं। रिंग में सैथ को रनिंग पवारस्लैम दिया। रिंग के बाहर पड़े रोमन को जैरिको और ओवंस ने स्ट्रोमैन के हवाले कर दिया, स्ट्रोमैन ने रेंस को भी रनिंग पावरस्लैम मारा। इस मैच को रोमन-सैथ ने डिसक्वॉलिफिकेशन के जरिए जीत लिया साथ ही एक नई दुश्मनी का आगाज आने वाले समय में देखने को मिल सकता है। इसी के साथ मंडे नाइट रॉ के इस एपिसोडा का अंत हुआ। 
 
बैकस्टेज रुसेव और जिंदर महल ने मिलकर एंजो को बुरी तरह मारा।  
विमेंस चैंपियन शार्लेट का सैगमेंट ( शार्लेट vs बेली) विमेंस चैंपियन शार्लेट अपने टाइटल के साथ रिंग में पहुंचीं। शार्लेट-आपकी क्वीन आपके सामने है। मैं 4वीं बार चैंपियन बनी हूं। मैं साशा को यहां बुलाना चाहती हूं, लेकिन कुछ देर पहले जो साशा के साथ हुआ वो ठीक नहीं था। रोडब्लॉक में मैंने बॉस को हराया है। क्योंकि मैं क्वीन हूं। कोई भी मेरे लेवल का नहीं है। बेली का एंट्रेंस म्यूजिक बजा और अब रिंग में एंट्री कर रही है। शार्लेट-तुम यहां क्यों आई हो, क्या ये तुम्हारे लिए मजाक है। तुम रिंग में आने के लायक नहीं हो। बेली-जब साशा और शार्लेट की दुश्मनी खत्म हो चुकी है, तो क्यों ना अब बेली और शार्लेट की दुश्मनी का आगाज होना चाहिए। शार्लेट- मैंने साशा और लिंच को हराया है और मैं नंबर 1 पर हूं और बेेली तुम नंबर 4 पर स्टेंड करती हो, लेकिन जिस तरह के तुमने कपड़े पहने है उसे देखकर लगता है कि तुम नंबर 5 पर हो। बेली-मैं तुम्हें अभी दिखा देती हूं कि मैं किस नंबर पर हूं। शार्लेट ने इस मैच को हां करते हुए रैफरी को बुला लिया है। दोनों के बीच मैच शुरु हो गया है। शार्लेट ने अपनी लॉंग लेग्स का इस्तेमाल करते हुए, बेली पर कंट्रोल कर लिया है। फैंस बेली चैंट कर रहे है। बेले ने मैच में वापसी करते हुए शार्लेट पर अटैक किया और हाई एल्बो मारी। बेली ने क्रॉसबॉडी मारके कवर किया लेकिन शार्लेट ने किक आउट कर दिया। बेली, शार्लेट के सामने रिक फ्लेयर की नकल उतार रही है। शार्लेट बेली से परेशान हो कर रिंग से बाहर चली गई। शार्लेट रिंग में आई और बेली पर पूरा कंट्रोल बनाया। बेली ने बड़ी चालाकी से क्लाेथलाइन दिया, उसके बाद बेली ने एल्बो मारना शुरु कर दिया और फेसबेसट मारा। बेली ने मैच में समझदारी दिखाते हुए, विमेंस चैंपियन शार्लेट को बैकस्लैप के जरिए पिन डाउन किया और मैच जीता। शार्लेट को यकिन नहीं हो रहा है कि वो बेली से हार गई।  
टाइटस ओ निल VS सिंकारा ( स्ट्रोमैन का सैगमेंट) दोनों का मैच शुरु ही हुआ था कि , ब्रॉन स्ट्रोमैन का म्यूजिक बजा और उनकी एंट्री हो गई। स्ट्रोमैन ने आते ही दोनों को मारना शुरु कर दिया। दोनों सुपरस्टार को रिंग के बाहर स्ट्रोमैन मार रहे हैं। स्ट्रोमैन, सिंकारा को लेकर बैकस्टेज जा रहे है, लेकिन जनरल मैनेजेर मिक फॉली उन्हें समझा रहे है। ये क्या स्ट्रोमैन ने सिंकारा को एंट्रेंस पर रखे गिपफ्ट पर फेंक दिया।
नेविल का सैगमेंट (क्रूजरवेट) नेविल- मैंन रोडब्लॉक में लास्ट नाइट क्रूजवेट चैंपियन के साथ दोनों सुपरस्टार को अकेले मारा था। तुम सभी लोगों ने काफी टाइम से मेरे लिए कोई जोश नहीं दिखा, और मुझे तुम्हारी मदद की जरुरत भी नहीं हैं। रिच स्वान की म्यूजिक बजा और एंट्री हुई। रिच-तुम्हें क्या हो गया है नेविल?? नेविल- तुम शायद इज्जत करना भूल गए हो, याद है ना कि मेरी वजह से तुम्हारा करियर बना है। रिच-मैंने ये टाइटल जीता है, जो तुम नहीं जीत सकते। नेविल ने अपना गुस्सा क्रूजरवेट चैंपियन रिच स्वान पर दिखाया और उन्हें रिंग में चित कर करे चले गए।  
न्यू डे का सैगमेंट ( 8 मैन टैग टीम मैच: न्यू डे और शेमस-सिजेरो VS एंडरसन-गेलोज और शाइनिंग स्टार्स   ) न्यू डे की एंट्री हो रही है। सभी फैंस इन्हें साल 2015 के समरस्लैम के बाद बिना टाइटल के देख रहे है। वहीं अब सिजेरो की एंट्री हो गई है, जिसके बाद शेमस की एंट्री हुई। दोनों ही पूरे एरिना को अपनी नई बेल्ट दिखा रहा हैं। शेमस- ये हमारे लिए काफी अच्छा दिन है या यूं कहूं कि नए टैग टीम का दिन है। शेमस और सिजेरो का। कोफी-ये क्या तुम्हें जीते हुए एक दिन नहीं हुआ, उन्होंने नई टाइटल बेल्ट दे दी। जेवियर- हमें तुमसे बात नहीं करनी शेमस, हम सिजेरो से बात करेंगे। क्योंकि उनका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा था। पूरा एरिना शेमस को शेम- शेम से चैंट कर रहा है। शेमस- तुम लोग मुझे बोल रहे हो, तो मैं तुम सबको बता दूं कि मेरी वजह से ये टाइटल हमने हासिल किया है। अगर तुम इतने दिनों तक अपने पास ये टाइटल रख सकते हो तो हम 20 साल तक इसे अपने पास रखेंगे। जेवियर- तुम हमारे आस पास भी नहीं भटक सकतें क्योंकि हम है न्यू डे। ल्यूक गेलोज और कार्ल एंडरसन की एंट्री हुई है। शाइनिंग स्टार्स की भी एंट्री हो गई है। अब चारों टीम रिंग में एक दूसरे के सामने खड़ी हैं, सभी एक दूसरे को मारने लग गए, लेकिन न्यू डे और शेमस-सिजेरो ने पूरे रिंग को खाली कर दिया। वहीं अब 8 मैन टैग टीम मैच रख दिया गया है। जिसमें न्यू डे और शेमस-सिजेरो की टीम, तो दूसरी ओर एंडरसन-गेलोज और शाइनिंग स्टार्स की टीम। गेलोज -एंडरसन का ताल-मेल सही है, दोनों ने कोफी की हालत खराब कर दी है। कोफी बार-बार टैग की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन एक बार भी अपने कॉर्नर तक नहीं पहुंच पा रहे। गेजोल ने पूरे मैच पर कंट्रोल कर लिया है। कोफी के बाकी साथी रिंग के बाहर है, गेलोज -एंडरसन मुव मारकर कवर किया लेकिन कोफी ने किक आउट कर दिया। अब कोफी ने बिग ई को टैग कर दिया। बिग ई ने आते ही गेलोज -एंडरसन को रिंग से बाहर किया। शेमस ने बिग ई से टैग ले लिया है। शेमस से सिजेरो ने टैग ले लिया है सभी सुपरस्टार रिंग के बाहर है, सिजेरो ने शाइनिंग स्टार्स को स्विंग के बाद अपरकट दिया, जिसके बाद उन्होंने टैप आउट कर दिया और जीत न्यू डे और शेमस-सिजेरो की टीम की हुई।  
सेड्रिक अलेक्जेंडर vs नोआम डार सेड्रिक अलेक्जेंडर ने आते ही मैच में नोआम की हालत बुरी कर दी है। अलेक्जेंडर ने नोआम को लंबरचेक मारा और उनपर टॉप रोप से कुद गए। अलेक्जेंडर ने अपना फिनिशिंग मुव मारकर आसानी से मैच को जीत लिया।  
बैकस्टेज फॉली ने दी शेमस और सिजेरो को नई टैग टीम चैंपियनशिप की बेल्ट।    
साशा बैंक्स का सैगमेंट लास्ट नाइट मैं यहां चोटिल हुई हूं, उसने मुझे दो बार टैप आउट किया। लगभग उसने मेरी टांग तोड़ दी थी। शार्लेट के साथ मेरी दुश्मनी काफी अच्छी रही। हम दोनों ने इतिहास बनाया केज मैच लड़ कर, मैं अपने आप को हमेशा बॉस कहती थी लेकिन मैं अब बॉस नहीं हूं। शार्लेट तुम बाहर आ जाओ क्योंकि मैं तुम्हें बधाई देना चाहती हूं। नाया जैक्स की एंट्री हो रही है। जैक्स-तुम अपने आपको बॉस बोलती हो, तुम मेरे सामने कमजोर हो, और ना ही तुम मेरी बॉस हो। जैक्स ने साशा को मारना शुरु कर दिया, जैक्स ने साशा की टूटी टांग पर वार किया।    
बिग कैस vs रुसेव पहले बिग कैस और एंजो की एंट्री हुई , उसके बाद रुसेव ने एंट्री की। आते ही कैस ने रुसेव ने पंचों की बरसात कर दी। रिंग कॉर्नर में कैस उन्हें लगातार पंच मार रहे हैं, रैफरी के रोकने पर भी कैस नहीं रुके। रुसेव की हालात काफी बुरी हो गई है। रैफरी ने मैच को डिसक्वॉलिफाइ कर दिया है। लेकिन इस मैच में जीत रुसेव की हुुई।
 
केविन और जैरिको का सैगमेंट यूनिवर्सल चैंपियन ओवंस और जैरिको दोनों ही रिंग में हैं। ओवंस- आप सभी का जैरिको और ओवंस शो में स्वागत है, ये टाइटल मेरे पास है, और इसके लिए मैंने अपने दोस्त से कोड ब्रेकर क्यों ना लेना पड़ा हो। लेकिन प्लान अच्छा था। मुझे काफी दुख हो रहा था अपनी दोस्ती को लेकर कही टूट ना जाए। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जैकिरो-जो को़ड ब्रेकर मैंने तुम्हें दिया उससे मुझे भी दुख है, लेकिन हमारी दोस्ती अब और ज्यादा मजबूत हो गई है। हम सैथ और रोमन को जल्द ही पेबैक करेंगे जो उन्होंने हमारे साथ रोडब्लॉक में किया। जैरिको क्रिसमस से पहले सांटा को गालियां दे रहे हैं, जैरिको ने सांटा को अपनी लिस्ट में शामिल कर दिया, ये क्या, WWE के सांटा और रॉ के जनरल मैनेजर मिक फॉली आ गए है। मिक फॉली-जैरिको क्या तुम भूल गए कि रोडब्लॉक में क्या हुआ था। ओवंस- क्या तुम्हें हसी आ रही है मिक उन दोनों की वजह से मेरा करियर खत्म हो सकता था। मिक फॉली-सैथ और रोमन तुम दोनों के खिलाफ आज रात टैग टीम मैच लड़ेंगे। फॉली- मैं तुम्हारा मैच ओवंस रॉयल रंबल में रोमन के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप के तय कर रहा हूं, उस मैच में जैरिको शार्क कैज में रहेंगे जिससे वो मैच में दखल ना दे पाए। क्यों सही है ना ? एक शार्क कैज रिंग में आया है। जिसमें जैरिको को मिक ने बंद कर दिया है। जैरिको-चलों अब कैज को खोलो जल्दी, चाबी निकालो मिक- एक बुरी खबर है कि मैं शायद कही चाबी भूल आया हूं, लेकिन अच्छी खबर है कि तुम शार्क कैज में सुरक्षित हो। कैज रिंग के उपर जा रहा है, और जैरिको बार-बार दरवाजा खोलने के लिए बोल रहे हैं।
नमस्कार WWE मंडे नाइट रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। रॉ के साल के आखिरी पे-पर-व्यू रोडब्लॉक में काफी चीजें देखने को मिली। कई जगह नए चैंपियन मिले तो काई रिकॉर्ड टूटे। ऐसे में मंडे नाइट रॉ खास होने वाली है। सबसे पहले शेमस और सिजेरा नए रुम यानी टैग टीम चैंपियनशिप टाइटल के साथ दिखेेंगे। वहीं क्रूजरवेट में नेविल की वापसी हो गई है तो आज उनका आना लगभग तय माना जा रहा है। विमेंस चैंपिनशिप में शार्लेट ने साशा को आयरन मैन मैच में हरा कर टाइटल जीता और दोनों के झगड़े का अंत हुआ, अब कंपनी उनके लिए कोई नया चैलेंज तलाश कर सकती है। रो़डब्लॉक में रुसेव और बिग कैस के बीच हुआ किक ऑफ मैच का री मैच होगा। वहीं सभी की नजर जैरिको और केविन की दोस्ती पर होगी। क्योंकि रो़ब्लॉक के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के दौरान जैरिको ने अपने दोस्त ओवंस की मदद की थी, जिसके बाद अब नई स्टोरीलाइन लिखी जा सकती है। वहीं शील्ड की वापसी दिख सकती है, क्योंकि रोडब्लॉक के बाद सैथ और रोमन एक साथ दिखे थे।
Published 20 Dec 2016
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now