Create
Notifications

WWE RAW रिजल्ट्स लाइव: 2 जनवरी 2017

Ankit
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018

केविन ओवंस शो (गोल्डबर्ग रिटर्न्स) केविन ओवंस की एंट्री हो रही है साथ में क्रिस जैरिको भी हैं। ओवंस- पहले एडिशन ऑफ केविन ओवंस शो में आप सभी का स्वागत है। मैं अपने शानदार शो में अपको अपने गेस्ट से मिल वाना चाहता हूं वो है क्रिस जैरिको। क्रिस जैरिको- तुम चैंट कर रहे थे गोल्डबर्ग क्या देखना चाहते हो गोल्डबर्ग को ??  जब तुम इस शो में गोल्डबर्ग का नाम चैंट करते हो तो पता है क्या होता है, ये लिस्ट में है। जैरिको- हम सब रॉयल रंबल मैच में होंगे , और मैं मैच जीत गया तो हम दोनों रैसलमेनिया में लड़ सकेंगे। गोल्डबर्ग का म्यूजिक बज चुका है और वो एंट्री कर रहे है। गोल्डबर्ग- क्रिस जैरिको रॉयल रंबल मैच में होंगे, इसका मतलब है कि तुम पहले नंबर पर होंगे। जैरिको-ये क्या कर रहे हो तुम गोल्डबर्ग क्या इसका नतीजा जानते हो तुम। इसी बीच पॉल हेमन ने एंट्री की लेकिन लैसनर नहीं आए है। पॉल-मैं बता दूं की मेरे क्लाइंट ने क्या तैयारी की है। गोल्डबर्ग - मैं रॉयल रंबल में रेंस से ब्रॉक और सभी से लड़ने को तैयार हूं। रोमन रेंस की एंट्री हो गई है। रेंस-तुम दोनों(जैरिको-ओवंस) के लिए रॉयल रंबल में मेरे लिए कुछ नहीं है, लेकिन गोल्डबर्ग मेरे लिए तुम हो। ब्रॉन स्ट्रोमैन की एंट्री हो रही है। स्ट्रोमैन-कोई भी रॉयल रंबल जीत सकता है तो वो मैं हूं। रिंग में रेंस , गोल्डबर्ग और स्ट्रोमैन है, और रेंस और गोल्डबर्ग ने मिलकर डब्ल स्पियर स्ट्रोमैन को मारा। इसी के साथ नए साल की पहली रॉ का अंत हुआ।


अंडरटेकर की अगले हफ्ते रॉ में होगी वापसी
बेली Vs नाया जैक्स ( विमेंस चैंपियनशिप नंबर 1 कंटैंडर मैच) बेली ने अपनी एंट्री कर ली है, वहीं नाया जैक्स अब एंट्री कर रही है। विमेंस चैंपियन शार्लेट कमेंट्री कर रही हैं। नाया जैक्स ने अपनी पावर का इस्तेमाल किया । नाया जैक्स ने पूरी तरह से मैच में डोमिनेट किया हुआ है। बेली ने अपनी पूरी कोशिश जारी रखी है, साशा का म्यूजिक बजते ही टॉप रोप पर खड़ी नाया जैक्स का ध्यान भटक गया, तभी बेले टू बैली मार कर बेली ने मैच जीता और विमेंस चैंपिनशिप के लिए नंबर 1 कंटैंडर बनी।  
रुसेव, जिंदर महल Vs बिग कैस (हैंडीकैप मैच) रुसेव और जिंदर पहले ही रिंग में मौजूद थे, वहीं बिग कैस ने एंजो के साथ एंट्री की। चोट के कारण के एंजो नहीं लड़ पांगे। बेल बजते ही बिग कैस ने मारना शुरु कर दिया लेकिन ज्यादा देर तक नहीं अटैक कर पाए। रुसेव ने बिग कैस की सुपरकिक मार के जीत हासिल की।
  टीजे पर्किन्स vs ब्राइन केंड्रिक  पहले ब्राइन ने एंट्री की फीर टीजे रिंग में आए। केंड्रिक ने टीजे पर शुरु से हमाला कर दिया लेकिन क्रॉसबॉडी के जरिए टीजे ने कवर लिया। केंड्रिक अपन सबमिशन मूव मारना चाहते थे लेकिन टीजे ने नीबार से जीत हासिल की।  
रोमन रेंस Vs क्रिस जैरिको (यूएस टाइटल मैच) यूएस चैंपियन रोमन रेंस की एंट्री हो रही है, हर बार की तरह फैंस ने जोश के साथ उनका स्वागत किया है। जैरिको अपनी एंट्री कर रहे है लेकिन उनके दोस्त केविन ओवंस इस मैच में दखल नहीं दे सकते है। अगर इस मैच में रेंस डिस्क्वालिफाइ भी हो गए तो वो अपना टाइटल गंवा देंगे। बेल बजते ही रेंस पर जैरिको ने रिंग कॉर्नर पर पंच मारना शुरु कर दिया  लेकिन चैंपियन ने वापसी करते हुए समोआ ड्रॉप मारा। जैरिको ने काउंटर अटैक करते हुए टॉप रोप से ड्रॉप किक मारी। अब रेंस, जैरिको को क्लोथलाइन मार रहे है और अब फ्लाइंग क्लोथलाइन मारी। हालांकि जैरिको ने रोमन को रिंग से बाहर कर दिया है। रिंग के बाहर जैरिको ने रोमन को रिंग पोस्ट पर मारा और खुद रिंग में आ गए है। रैफरी ने काउंट शुरु कर दिया है। 7...8..9... बस रोमन ने किसी तरह 10 से पहले रिंग में एंट्री कर ली। जैरिको रिंग में रोमन को थप्पड़ मार रहे हैं। रोमन को जैरिको बुलडॉग मारने की कोशिश में थे लेकिन नाकाम रहे। रेंस ने अब जैरिको को पावरस्लैम मारा और कवर किया लेकिन क्रिस ने किक आउट कर दिया। जैरिको कॉडह्रेकर मारने की कोशिस में थे लेकिन रेंस ने उसे पावरबॉम्ब में बदलने की कोशिश की लेकिन जैरिको ने सबमिशन मूव में बदल दिया। रेंस ने जैरिको को सुपरमैन पंच मारा लेकिन क्रिस ने किक आउट कर दिया, रेस स्पियर मरने जा रहे थे कि फिर जैरिको ने चालाकी की। जैरिको रिंग के बाहर जैके बेल्ट लेके आए  है, लेकिन रोमन की तरफ उन्होनंे बेल्ट फेंक दी , रैफरी और रोमन बात ही कर रहे थे कि रोमन को को़डब्रेकर मारके कवर किया लेकिन रेंस ने किक आउट कर दिया। रेंस ने क्रिस जैरिको को स्पियर मारा और कवर किया , क्रिस जैरिको के पास रेंस के स्पियर का कोई जवाब नहीं था अपने स्पियर के दम पर रेंस ने फिर से यूएस चैंपियनशिप को बचाया।  
सैंड्रिक एलेक्जेंडर Vs टोनी नेस क्रूजरवेट में ये मैच हो रहा है, सैंड्रिक्स ंएक के बाद एक क्लोथलाइन मारने के बाद बैकएल्बो मारी। रिंग साइड पर एलिसा को ड्रक गूल न परेशना किया, दोनों को रिंग साइड में देखते हुए सैंड्रिक मैच को छोड़ कर ड्रक ने निपटे पहुंचे लेकिन टोनी नेस ने मौके फायदा उाते हुए सैंड्रिक को पिन फॉल करके मैच जीता।
बैकस्टेज स्टेफनी मैकमैहन ने बेली को चैंपियनशिप के लिए नंबर र 1 कंटैंडर मैच दिया, हालांकि बैली के खिलाफ रिंग  में नाया जैक्स होंगी।  
न्यू डे का सैगमेंट न्यू डे की एंट्री हो रही है, भले ही ये अब टैग टीम चैंपियन ना हो लेकिन फैंस आज भी उन्हें उतना ही पसंद करते है जीतना पहले  करते थे। फैंस अब न्यू डे चैंट कर रहे हैं। जेवियर -साल 2016 अच्छा गया कुछ अच्छे पल तो कुछ बुरे पल। आप सभी ने देखा कि हमने कितने समय तक चैंपियनशिप को हमने संभाला। बिग ई- 2017 में होने वाले रॉयल रंबल मैच के हम सभी लोग हिस्सा होंगे। ये क्या न्यू डे का फिर म्यूजिक बजा लेकिन एंट्री टाइटस ओ नील ने एंट्री की नील-मैं जानता हूं कि तुम्हें 2017 में क्या चाहिए, एक न्यू मेंबर इन न्यू डे। यानी की मैं मुझे अपनी टीम में शामिल कर लो। बिग ई-हम सब जानते है कि तुम कितने अच्छे हो देखते है कि क्या होता है। जेवियर- तुम शकल से कितने गंदे हो क्या तुम ये जानते हो। नील-कितना बेकार जोक न्यू डे के सबसे कमजोर मेंबर ने मारा है। जेवियर-मैं तुम्हें अभी दिखाता हूं कि कौन कमजोर और मैं क्या कर सकता हूं। जेवियन vs ओ नील ओ नील ने प्वारस्लैम जेवियर को मारा और नेकब्रेकर से जेवियर को पकड़ लिया है। ओ नील मैच में अपना दबदबा बना रहे हैं। जेवियर वापसी की कोशि कर रहे है, ओ नील को पहले किक मारी फिर जेवियर ने ओ नील को रिंग से बाहर कर दिया, और सुसाइड डाइव लगा दी। ओ नील रिंग में आ गए है और जेवियर टॉप रोप से क्रॉसबॉडी देना चाहते है, लेकिव ओ नील ने उन्हें पकड़ लिया। अब नील प्वार बॉम देना चाहते है , हालांकि जेवियर ने पिनफॉल कर मैच को जीत लिया।  
ब्रॉन स्ट्रोमैन Vs सैमी जेन (लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच) सैमी जेन की इस मच में पहली एंट्री हुई क्राउड से उन्हें अच्छा सपोर्ट मिला है। अब डेंजर मैन ब्रॉन स्ट्रमैन की  ने अपनी एंट्री की है। रिंग होते ही सैमी ने अटैक शुरु कर दिया और रिंग के बाहर जाकर सैमी ने स्टिॉक से मारना शुरु कर दिया, स्ट्रोमैन को सैमी  स्टिक्स के जरिए  मारे जा रहे हैं ,लेकिन स्ट्रोमैन ने वापसी की और सैमी को बैरीगेट पर मारा।
स्ट्रोमैन क्लोथलाइन मारना चाहते थे, लेकिन सैमी हट गए और ब्रॉन सीधा रिंग पोस्ट पर टकराए। ऐसा लग रह है कि स्ट्रोमैन को किसी भी मूव का असर नहीं हो रहा है। दोनों सुपरस्टार रिंग में है। स्ट्रोमैन बार-बार क्लोथलाइन मार रहे हैं, अब शॉल्डरटेकल मारा। सैमी की हालत काफी खराब दिख रही हैं। स्ट्रोमैन ने पूरे मैच में पकड़ बनाई हुई है, दोनों रिंग के बाहर हैं और अनाउंस टेबल तक पहुंच गए हैं। स्ट्रोमैन बिग हैंड सैमी जेन को मार रहे हैं। दोनों अब बैकस्टेज चले गए है, लेकिन वापसी करते हुए फिर सैमी ने स्टिक्स से मारना शुरु किया लेकिन स्ट्रोमैन ने सामानों के डब्बों पर  जेन को फेंका। सेमी अब स्टिल चैयर से स्ट्रोमैन को मार रहे हैं। स्ट्रोमैन को गिराने का सही हथियार सैमी ने चुना हैं। मैच रोमांचक  हो गया है, दोनों स्टेज तक आ गए हैं।सैमी जेन हार नहीं मान रहे हैं, चैयर से लगातार मान रहे हैं, दोनों स्टेज से नीजे कुद गए है। हालांकि दोनों सुपरस्टार वापस खड़े हो गए हैं। रिंग के बाहर सैमी जेन को पावरस्लैम स्ट्रोमैन ने मार दिया है। रैफरी ने काउंट शुरु कर दिया है लेकिन फिर से सैमी मैच में वापसी कर रहे हैं। एक बार फिर काउंट शुरु हो गया है। फिर से स्ट्रोमैन ने रिंग साइड पर पावरस्लैम मारा, रैफरी ने काउंट पूरा किया और ब्रॉन स्ट्रोमैन ने लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में जीत दर्ज की। मैच खत्म हो गया है और मिक फोली स्ट्रेचर के साथ सैमी जेन को लेने आए हैं। स्ट्रेचर पर ले जाते वक्त स्ट्रोमैन ने सैमी को बेरीगेट पर मारा, जिसके बाद रैफरी स्ट्रोमैन को वहां से ले गए।    
सिजेरो Vs कार्ल एंडरसन  सिजेरो की एंट्री हो गई है वके साथ  शेमस है, अब कार्ल एंडरसन की एंट्री हो रही है उनके साथ पार्टनर ल्यू गेलोज आए है। सिजेरो ने अपरकट मारके मैट में पकड़ बनाने की कोशिश की लेकिन कुछ ज्यादा फायदा नहीं हुई, एंडरसन ने सिजेरो को रिंग से बार कर दिया है, और सिजेरो को रनिंग क्लोथलाइन मारी। सिजेरो ने रिंग में वापसी करते हुए पहले जैकहैमर एंडरसन को मारा, लेकिन उसका ज्यादा फर्क नहीं देखने को मिला, एंडरसन ने रिंग कॉर्नर में सिजेरो को मारना शुरु कर दिया। सिजेरो बार-बार अपरकट से वापसी की कोशिश कर रहे हैं। सिजेरो ने क्रॉसबॉडी के जरिए एंडरसन पर कवर किया लेकिन किक आउट कर दिया। सिजेरो स्विंग करने जा रहे थे, तभी गेलोज ने उन्हें परेशान किया, सिजेरो ने एक बार फिर अपरकट मारा। सिजेरो ने टॉप रोप पर एंडरसन को ड्रॉप किक मारी फिर अपरकट। दोनों सुपरस्टार टॉप रोप पर है। गेलोज फिर परेशान कर रहे है लेकिन शेमस ने उन्हें हटाने की कोशिश लेकिन सिजेरो रोप पर गिर गए। जिसका फायदा एंडरसन ने उठाया और टॉप रोप से नेक ब्रेकर मार कर सिजेरो पर जीत दर्ज की।  
ओवंस vs सैथ रॉलिंस ओवस पहले से ही रिंग में है , जबकि सैथ रॉलिंस की एंट्री हो रही है। बेल बजते ही सैथ ने चैंपियन ओंवस को टॉप रोप से बाहर कर दिया। ओवंस ने काउंटर अटैक किया लेकिन सैथ ने टॉप रोप से क्लोथलाइल मार कवर लिया लेकिन केविन वे किक आउट कर दिया। केविन अब सैथ पर नेक लॉक से दबाव बना रहे हैं। किक्स ने बार बार सैथ पर वार कर रहे है। ये मैच सैथ के लिए काफी अहम है। लेकिन ओवंस ने सैथ को रिंग से बाहर कर दिया है। रिंग में आने की रॉलिंस ने कोशिश की लेकिन ओवंस ने उन्हें फिर बाहर कर दिया। ओवंस रिंग के बाहर जाके कैनीबॉल मार रहे है लेकिन सैथ हट गए और केविन सीधा बेरीकेज पर गीरे। दोनों सुपरस्टार रिंग में आ गए है। ओवंस एक बार फिर केनीबॉल मारने जा रहा थे लेकिन सैथ ने उन्हें फेसबस्ट दिया, उसके बाद केविन को रिंग से बाहर कर दिया। ये क्या सैथ ने अब सुसाइट डाइव लगा दी। ओवंस ने सैथ के रिंग बेल मार दी और रैफरी ने केविन को डिस्क्वॉलिफाइ कर दिया और जीत सैथ की हुई, इससे साफ हो गया है कि यूएस चैंपियनिशप मैच में जैरिको के साथ ओवंस रिंग साइड पर नहीं होंगे।    
मिक फोली का सैगमेंट फोली- आप सभी का नए साल की पहली रॉ में स्वागत है, साथ ही नए साल के शुभकामनाएं। फोली-2016 में मैंने ओवंस के लिए रॉयल रंबल में मैच रखा और उनके दोस्त को केज में बंद करने का सोचा है। ओवंस का एंट्रेस थीम बजा, ओवंस और जैरिको आ गए है। कोविन -तुम्हें मजाक लग रहा है कि मेरा दोस्त केज में बदं होगा। केविन-जब मैं रोमन को हरा चुका हूं तो तुम कैसे चैंपियनशिप के लिए मैच दे सकते हो। जैरिको- वहीं सैथ रॉलिंस के खिलाफ कैस मैच दे रहे हो, मैं एक ग्रेट सुपरस्टार हूं और तुम मैच में मुझे केज में बंद करोगे। फोली-तुम सही हो मैंने काफी गलती की है, चलो मैं तुम्हें केविन ओवस शो देता हूं, जिसमें गेस्ट होंगे गोल्डबर्ग। स्टैफनी की म्यूजिक बजा स्टेैफनी- मैं तुम्हें बता दूं कि मिक के पास सभी राइट्स है कि वो रोमन को मैच दें, और जैरिको को केज में बंद करे। स्टेफनी-रोमन रेंज और जैरिको का मैच आज रात होगा, इस मैच में कैसे भी रोमन जीते या हारे लेकिन नतीजा होगा। स्टैफनी- मैं तुम सभी से परेशान हूं क्योंकि पहली बार स्मैकडाउन ने रॉ को पीछे छोड़ा हैं, कविन तुम्हारा मैच सैथ रॉलिंस के खिलाफ है, जो भी इस मैच में हारेगा, वो यूएस टाइटल के मैच में रिंग साइड पर नहीं होगा।
नमस्कार, 2017 की पहली रॉ लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। नए साल की पहली रॉ बेहद खास होने वाल है क्योंकि इस एपिसोड में सुपरस्टार बिल गोल्डबर्ग आने वाले है। गोल्डबर्ग रॉयल रंबल के बारे में बता सकते है, उम्मीद है कि ब्रॉक लैसनर भी सरप्राइज एंट्री कर सकते है। इसके अलवा रॉ में सैमी जैन और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच लास्ट मैन स्ट्रैंडिंग मैच देखने को मिलेगा। वहीं विमेंस डिवीजन में शार्लेट और बेली का बिल्ड अप दिखाया जा सकता है। साशा बैंक्स और शार्लेट के बीच फिउड खत्म होने के बाद फैंस ने बेली और शार्लेट की दुश्मनी को काफी पसंद किया है। हालांकि मेन इवेंट में रॉ खुद को बेहतर साबित करने के लिए एक बार फिर रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस, क्रिस जैरिको और केविन ओवंस के बीच रख सकता है। रोमन और ओवंस का मैच रॉयल रंबल में होने वाला है जिससे उम्मीद है कि सैथ रॉलिंस पर ज्यादा निगाहें होगी। खैर, रॉ पिछले कुछ समय से हर मामलों में स्मैकडाउन से पीछे है ऐसे में रेड ब्रैंड की कोशिश होगी कि वो साल की पहली रॉ को शानदार बनाए। देखना दिलचस्प होगा कि गोल्डबर्ग की वापसी इस एपिसोड को कितना दमदार बनाती है।
Published 03 Jan 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now