COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 20 अगस्त 2018

Ankit Pramod
ANALYST
9   //    21 Aug 2018, 05:15 IST

रोमन रेंस Vs फिन बैलर (यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)


फिन बैलर इस मैच के लिए पहले आए हैं, जबकि नए यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस ने कदम रख दिया है। बेल बज गई है और दोनों ने एक दूसरे पर अटैक करना शुरु कर दिया है। खिताब को जीतने के 24 घंटे के अंदर रेंस इसें डिफेंड कर रहे हैं। बैलर और रेंस का ये तीसरा मैच है। इससे पहले दोनों ये एक एक मैच जीत चुके हैं । रेंस ने बैलर को गिरा दिया है। फिन रेंस को किक मार रहे थे कि रेंस ने जबरदस्त पंच मार दिया।

फिन बैलर अपने ताकत का सही इस्तेमाल करते हुए रेंस पर अटैक कर रहे हैं, फिन ने अब ड्रॉप किक मार दी है। फिन ने रेंस को रिंग के बाहर कर दिया है। रोमन रेंस ने पलटवार किया और फिन पर कवर किया लेकिन किक आउट हुए।रेंस ने जोर से फिन को रिंग पोस्ट पर धक्का दिया है। बैलर ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है और रेंस को पहले गिराया और चेस्ट पर ड्रॉप किक मारी।

रोमन रेंस को गुस्सा आ गया है, उन्होंने रिंग पोस्ट पर दस क्लोथलाइन मारी लेकिन तभी फिन बैलर ने ड्रॉप किक मारकर रेंस को बाहर कर दिया है। बैलर रिंग के बाहर रोमन रेंस पर कुद गए हैं।  बैलर ने रेैंस पर कवर किया लेकिन किक आउट हुए। रेंस ने मैच पर फिर से कंट्रोल बना लिया है। रेंस ने एक तरफ फिन को पंच मारा तो उन्होंने हैड किक मार दी।

बैलर ने एक दम से रोमन रेंस पर हल्ला बोल दिया है और किक्स से अटैक कर रहे हैं। रेंस ने पावरबॉम्ब मारकर फिन को कवर किया लेकिन फिन ने किक आउट कर दिया। रेंस अब सुपरमैन पंच के लिए तैयार है लेकिन फिन ने रेंस को नेकब्रेकर मारकर कवर किया  नतीजा किक आउट रहा। फिन ने रेंस को स्विंग ब्लैड मार दिया है लेकिन रेंस ने सुपरमैन पंच मारकर कवर किया लेकिन रेफरी सिर्फ दो तक काउंट कर पाए।

रेंस को रॉल पिन की कोशिश की लेकिन किक आउट हुए अब सुपरमैन पंच मारकर रेंस पकड़ बना चुके हैं।  ये क्या ब्रॉन स्ट्रोमैन का म्यूजिक बज गया है । इसका फायदा फिन बैलर ने लिया लेकिन रेंस ने स्पीयर मारकर जीत दर्ज की।

विजेता- रोमन रेंस

स्ट्रोमैन कॉन्ट्रैक्ट लेकर रिंग में है। स्ट्रोमैन ने अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन कर दिया है। ये क्या शील्ड का म्यूजिक बज गया है और रेंस को बचाने के लिए डीन और सैथ आ गए हैं। स्ट्रोमैन अब अकेले है जबकि शील्ड रिंग में खड़ी है। शील्ड ने स्ट्रोमैन पर अटैक कर दिया है।  रेंस ने स्ट्रोमैन को बाहर  गिरा दिया जबकि डीन ने कमेंट्री टेबल को खाली कर दिया है। शील्ड पावरबॉम्ब मारने जा रहा थे कि स्ट्रोमैन ने अटैक किया।  तभी रेंस ने स्पीयर मारा और उसके बाद ट्रिपल पावरबॉम्ब मार दिया। शील्ड की वापसी देखकर पूरा एरिना काफी खुश है। WWE यूनिवर्स को शील्ड ने बता दिया है कि वो वापस आ चुकी है। इसी के साथ रॉ का ये एपिसोड खत्म हुआ।















 




बैकस्टेज

स्टेफनी अपने टूटे हाथ के साथ बैठी हैं, वहां कर्ट और कॉन्स्टेबल कॉर्बिन आए।  स्टेफनी ने कर्ट को कुछ दिनों की छुट्टियों पर भेज दिया है और कॉन्स्टेबल कॉर्बिन को एक्टिंग रॉ का जनरल मैनेजर बना दिया है। ये सब इसलिए हुआ है क्योंकि रोंडा ने स्टेफनी पर अटैक किया और कर्ट हमेशा से रोंडा का साथ देते हैं। 







कर्टिस एक्सल Vs डैश वाइल्डर


मैच शुरु होते ही डैश ने कर्टिस की हालत बुरी कर दी है और अपने मूव्स से अटैक जारी है। एक्सल ने क्लोथलाइन और ड्रॉप किक मारकर वापसी की है। कर्टिस ने रिंग के ऊपर से डैश पर छलांग लगाई लेकिन डैश वहां से हट गए। उसके बाद कर्टिस को फेस बस्ट मारकर जीत दर्ज की।

विजेता- डैश वाइल्डर 






बौ-डैलास और स्कॉट डॉसन


बी-टीम ने कहा कि हमने कभी भी टैग टीम मैच नहीं जीता था लेकिन WWE ने एक मौका देकर उन्हें आगे बढ़ाया और आज हम रॉ के टैग टीम चैंपियन हैं। आज बौ-डैलास और स्कॉट डॉसन का मैच है। स्कॉट ने क्लोथलाइन मारकर डैलास को गिया दिया उसके बाद आखिरी टर्न बकल पर मारा। बौ डैलास ने वापसी की और स्कॉट को मारा। तभी स्कॉट डॉसन ने अपना फिनिशिंग मूव मारा और जीत दर्ज की। मैच के बाद कर्टिस एक्सल ने डैश वाइल्डर को चैलेंज कर दिया है।

विजेता-स्कॉट डॉसन





 






रॉ विमेंस चैंपियनशिप सैगमेंट


रॉ का पूरा विमेंस डिवीजन रिंग साइड पर खड़ा है और स्टेफनी मैकमैहन आ गई हैं।

स्टेफनी- मुझे पूरे विमेंस डिवीजन पर गर्व है और मुझे एवोल्यूशन पर भी गर्व है। पिछली रात रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैत जबरदस्त था।  (बड़ी स्क्रीन पर मैच दिखाया जा रहा है)। समरस्लैम में रोंडा राउजी पहली विमेंस सुपरस्टार बनीं जिसने UFC के साथ WWE विमेंस खिताब जीता। मुझे रोंडा राउजी पर गर्व हैं। सब रोंजा राउजी बनना चाहते  हैं क्योंकि वो सबसे अलग है।

रोंडा राउजी का म्यूजिक बज गया है।

स्टेफनी- (रोंडा राउजी चैंट्ंस हो रहा है) सुनो कैसे तुम्हारा नाम पुकारा जा रहा है।

रोंडा- तुम यहां क्या कर रही हो। तुम सब नीचे क्यों खड़ी हो तुम सबको रिंग में होना चाहिए। ये बेल्ट मेरे लिए नहीं है ये डिवीजन सबका है। बेली और साशा तुमने कितनी मेहनत की है। मैं ब्रॉक लैसनर नहीं हूं, मैं हर रात अपने टाइटल को डिफेंड करुंगी।

स्टेफनी- हां पता है तुम ब्रॉक नहीं हो तुम वो हो जो सबके हाथ तोड़ना जानती है। तुमने पिछली रात एलेक्सा ब्लिस का हाथ तोड़ दिया है। मैं बता दूं कि वो पूरे विमेंस डिवीजन का हाथ तोड़ना चाहती है।

रोंडा- मैं यहां सिर्फ उसका हाथ तोड़ने आईं हूं जो इसका हकदार है। (रोंडा ने स्टेफनी मैकमैहन को आर्म बार लगा दिया है। पूरा विमेंस डिवीडन रोंडा राउजी से गले मिल रहा है।)











 






ऑथर्स ऑफ पेन Vs टाइटस वर्ल्डवाइड


ऑथर्स ऑफ पेन आ गए हैं जिसके बाद टाइटस वर्ल्डवाइड आए। इस मैच में ऑथर्स ऑफ पेन ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए  ओनील और क्रूज की बुरी हालक की और जल्दी से मुकाबले को अपने नाम किया।

विजेता- ऑथर्स ऑफ पेन








 इलायस Vs कर्ट हॉकिंस


इलायस अपना सैगमेंट कर रहे थे कि कर्ट हॉकिंस ने आके उन्हें तंग किया। हॉकिंस ने कहा कि इलायस उनसे हारने वाला पहला सुपरस्टार बन सकता है।  हॉकिंस ने अबतक 218 मैच हारने की स्ट्रीक बना चुके हैं। हॉकिंस ने मैच का एलान कर दिया है और इलायस ने हाई नी मारकर हॉकिंस को गिराया। इलायस ने हॉकिंस को हराकर उनके खाते में एक और हार डाल दी। अब हॉकिंस की स्ट्रीक 219 पहुंच गई है।

विजेता-इलायस











डीन एम्ब्रोज Vs डॉल्फ जिगलर


डीन एम्ब्रोज के साथ नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन सैथ रॉलिंस आए हैं।  डीन लगभग 9 महीनों बाद मैच लड़ने वाले हैं। डॉल्फ आ गए हैं और उनके साथ ड्रू मैकइंटायर है।डॉल्फ और डीन एक दूसरे पर अटैक कर रहे हैं ।डीन ने डॉल्फ को जबरदस्त धक्का मार दिया। डीन का अपने पुराने अंदाज में लड़ रहे हैं। ड्रू ने डीन के मैच में दखल दिया , तभी डीन रिंग के बाहर आए।  सैथ ने डीन को मैच पर ध्यान देने को कहा, डॉल्फ ने फायदा उठाते हुए डीन को ड्रॉप किक मारी। डीन ने एक के बाद क्लोथलाइन मार दी है और मैच में फिर से वापसी की। डॉल्फ को उठाकर एम्ब्रोज ने पटक दिया है। डीन का कंधा रिंग पोस्ट से टकरा गया है और को रिंग के बाहर है। रिंग के बाहर ड्रू और रॉलिंस की लड़ाई हुई।  सैथ को बेरीकेड पर फेंका जबकि डीन ने पलटवार किया।  डीन एम्ब्रोज ने डॉल्फ को रिंग में डर्डी डीड्स मारकर मैच को जीत लिया है।  लगभग 9 महीनों बाद डीन की ये पहली जीत है।

विजेता-डीन एम्ब्रोज















ट्रिपल एच का सैगमेंट


ट्रिपल एच रिंग में आ गए हैं।  द गेम को काफी अच्छा सपोर्ट मिल रहा है। सभी NXT चैंट्स कर रहे हैं

ट्रिपल एच- आप लोग सही बोल रहे हैं NXT ने जबरदस्त काम किया लेकिन समरस्लैम में भी आप लोगों ने अच्छा सपोर्ट किया। जैसा मैंने वादा किया था कि आपके लिए रोमांच की कमी नहीं छोड़ने वाला हूं और वैसा ही किया। विंस ने कहा कि मुझे ऑस्ट्रेलिया नें लड़ना चाहिए मैंने हां किया। लेकिन जब मुझे पता लगा कि अंडरटेकर से मैच है तो मैंने मना किया क्योंकि इसका अलग कारण था। जब हम दोनों का मैच स्टील केज में हुआ था उस वक्त एक सदी को हमने खत्म कर दिया था।  आप सभी ने देखा था कि हम तीनों स्टेज पर थे और एक दूसरे को इज्जत दे रहे थे। उस मैच के बाद हम सबमें काफी बदलाव आया। माइकल्स चला गया, टेकर ने रैसलिंग गीयर रिंग में रखे। मैंने रिंग की जगह ऑफिशियली कामों को संभाला। वो भावना, वो रोमांच सब खत्म हो गया । फिर लगा कि मुझे लड़ना चाहिए और मैंने इस मैच के लिए हां किया और साफ किया कि मैं फिर से गेम बनने वाला हूं। टेकर ने अपने रैसलिंग गीयर उठा लिया है तो मैं भी उठाने वाला हूं।  क्योंकि वो रोमांच वो भावना और वो जोश लौटने वाला है क्योंकि टेकर और ट्रिपल एच आखिरी बार आमने सामने होंगे।











 

 




 साशा बैक्स -बेली और एंबर मून Vs रायट स्क्वॉड


ये एक सिक्स विमेंस टैग टीम मैच होने वाला है।  पहले बैंक्स और बेली आई हैं, एबंर मून ने कदम रखा जबकि रायट स्क्वॉड आ रहा हैं। बैंक्स और रुबी ने मैच की शुरुआत की उसके बाद बेली और मून को टैग मिलता रहा और उन्होंने रूबी की हालत बुरी कर दी। लोगन रिंग में आई हैं लेकिन मून का काउंटर जारी है। बेली के पास टैग है लेकिन रायट स्क्वॉड ने उनकी हालत खराब कर दी है। साराह लोगन ने बेली की मारा और रूबी को टैग किया, बेली ने मौका देखकर साशा बैंक्स को टैग किया।  बैंक्स ने आते ही रायट स्क्वॉड पर हल्ला बोल दिया है। बैली और मून रिंग के बाहर साराह और लिव को मार रही हैं तभी रिंग में रूबी ने बैंक्स को पिन कर जीत दर्ज की।

विजेता-रायट स्क्वॉड














बैकस्टेज


कर्ट एंगल और पॉल हेमन बात कर रहे हैं। हेमन ने कहा है कि लैसनर के पास रीमैच का मौका है। तभी कर्ट ने कहा कि लैसनर के कॉन्ट्रैक्ट में कोई रीमैच का नहीं लिखा है। हेमन ने कहा कि क्यों नहीं लैसनर और रोमन रेंस का मैच हैल इन ए सैल में होना चाहिए। जिसको कर्ट ने मना कर दिया।








बॉबी लैश्ले Vs बैरन कॉर्बिन


दोनों सुपरस्टार्स रिंग में मौजूद है। लैश्ले ने बेल बजते ही कॉर्बिन पर अटैक किया, नेक ब्रेकर मारकर दूसरे टर्न बकल पर मारा। बैरन कॉर्बिन रिंग के बाहर चले गए हैं। लैश्ले उन्हें मारते हुए रिंग में ले आए हैं। कॉर्बिन ने लैश्ले के घुटने पर अटैक किया और रिंग के बाहर बैरीकेड पर फेंका। लैश्ले ने क्लोथलाइन मारकर कॉर्बिन को गिरा दिया है। ये क्या बैरन कॉर्बिन ने लैश्ले को तेज धक्का दिया और वो रिंग के बाहर गिर गए।कॉर्बिन ने किसी तरह लैश्ले पर पकड़ बना ली है और उनका कंधा रिंग पोस्ट पर मार दिया है। तभी पलटवार करते हुए लैश्ले ने कॉर्बिन का कंधा रिंग पोस्ट पर मारा। लैश्ले ने स्वाइनबस्टर मारकर कवक किया लेकिन किक आउट हुए। लैश्ले न टॉप रोप से छलांग लगाई लेकिन कॉर्बिन ने चोकस्लैम बेकब्रेकर मार दिया। तभी लैश्ले ने एक शानदार मूव मारकर बॉबी ने जीत दर्ज की।

विजेता- बॉबी लैश्ले 












रोमन रेंस का सैगमेंट


नए यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के साथ रॉ का आगाज हुआ।  हाथों में खिताब लिए रोमन रेंस धीरे-धीरे अपने कदम रिंग की तरफ बढ़ा रहे हैं।कुछ फैंस बू कर रहे हैं जबकि कुछ रेंस का सपोर्ट।

रेंस-मैं अपने शब्दों पर खरा उतरा हूं, मैंने कहा था कि मैं ब्रॉक लैसनर को हरा दूंगा और मैंने वैसा करके दिखाया। (फैंस रेंस को बहुत बुरा बू कर रहे हैं)। मैं इस टाइटल को कभी भी डिफेंड कर सकता हूं। अगर कोई है तो आए और चैलेंज करें , मुझे सुनने में आया है कि उस सुपरस्टार को मौका मिल सकता है जिसने ब्रुकलिन में जीता था ये खिताब और मैं ये टाइटल फिन बैलर के खिलाफ डिफेंड करने जा रहा हूं।

फिन बैलर का म्यूजिक बजा और वो रिंग में पहुंच गए हैं।

फिन-क्या हाल है रोमन मैं तुम्हारा चैलेंज स्वीकार करता हूं और मैं अपना टाइटल वापस लेता हूं।  (दोनों सुपरस्टार्स ने इस मैच के लिए हाथ मिलाया।)

बैरन कॉर्बिन आ गए हैं। कॉर्बिन- ये जो मैच आप सोच रहे हैं ये नहीं होने वाला है। तुमने कल डिमन किरदार दिखाया था।  लेकिन आज की बात करें तो तुम्हारा मैच नहीं होने वाला है। आज रात फिन बैलर मेरा सामना करने वाला है। क

कर्ट एंगल भी आ गए हैं।  कर्ट-कॉर्बिन तुम आपने काम से काम रखों क्योंकि रॉ में मैं मैच बुक करता हूं तुम नहीं। तो क्या बुक्रलिन आप क्या फिन बैलर और रोमन रेंस का मैच देखना चाहते हो? ये मैच मेन इवेंट मुकाबला होगा और कॉर्बिन तुम्हारे मैच अभी शुरु होता है। (बॉबी लैश्ले आ गए है।)









 

 




नमस्कार, रॉ की लाइव कमेंट्री में आपता स्वागत है। समरस्लैम पीपीवी अब खत्म हो गया है और सबकी नजरें अब मंडे नाइट रॉ के एपिसोड पर है, जहां कि WWE के दूसरे सबसे बड़े पीपीवी का फॉलो अप देखने को मिल सकता है। समरस्लैम के बाद होने वाले रॉ के पहले एपिसोड को सही से बुक किया जाए, तो यह साल का सबसे शानदार एपिसोड हो सकता है।

रोमन रेंस यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद पहली बार रॉ में आएंगे, ब्रॉन स्ट्रोमैन क्या कर सकते हैं और इसके अलावा हैल इन ए सैल पीपीवी के लिए नई फिउड की शुरूआत भी देखने को मिल सकती है।

Ankit Pramod
ANALYST
Fetching more content...