Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 20 फरवरी 2017

PANKAJ
visit

ब्रॉन स्ट्रोमैन Vs बिग शो इस मैच का सभी को इंतजार था। स्ट्रोमैन रिंग में आ चुके है। बिग शो अपने खाश अंदाज में रिंग में पहुंच चुके है। दोनों विशालकाय एक दूसरे के आमने सामने है। दोनों के बीच लड़ाई शुरू हो चुकी है। दोनों एक दूसरे पर भारी पड़ रहे है। स्ट्रोमैन ने बिग शो को क्लोजलाइन मारकर नीचे गिरा दिया है। बिग शो को स्ट्रोमैन ने जबरदस्त किक मार दी है। बिग शो ने स्ट्रोमैन को पकड़ लिया है लेकिन स्ट्रोमैन ने बिग शो को डीडीटी मार दिया है। बिग शो ने स्ट्रोमैन को सुपलैक्स मार दिया है। बिग शो ने इसके बाद स्ट्रोमैन को चोकस्लैम मारकर कवर किया लेकिन स्ट्रोमैन ने किक आऊट कर लिया है। बिग शो ने स्ट्रोमैन को टॉप रोप पर रख दिया है। बिग शो सुपलैक्स मारने की तैयारी कर रहे है। लेकिन स्ट्रोमैन ने पंच मारकर उन्हें गिरा दिया। इसे बाद बिग शो ने केओ पंच मारकर बिग शो ने स्ट्रोमैन को कवर किया लेकिन उन्होंने किक आउट कर लिया है। बिग शो काफी हैरान है। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने बिग शो को पावरस्लैम देकर जीत हासिल की। जीत के तुरंत बाद ही रोमन रेंस भी रिंग में आ गए हैं औऱ उन्होंने ब्रॉन स्ट्रोमैन को 2 सुपरमैन पंच मारे, लेकिन ब्रॉन ने रोमन रेंस को ही ढेर कर दिया है।


लैसनर का इंटरव्यू

कोल: गोल्डबर्ग के साथ रैसलमेनिया में आप मुकाबला करेंगे। इससे पहले आपको वो हरा चुके है। फास्टलेन में गोल्डबर्ग और केविन का मुकाबला होना है। इसका मतलब क्या हुआ। हेमेन:इस मैच का सिर्फ ये मतलब है कि रैसलमेनिया में लैसनर उन्हें हराने वाले है। पिछले हफ्ते केविन ओवंस ने क्रिस जैरिको को मार दिया था। हम भी गोल्डबर्ग के खिलाफ तैयारी करेंगे। केविन ओवंस काफी तैयारी कर रहे है। लैसनर इस मैच में जाकर गोल्डबर्ग को मारेंगे। और उम्मीद है कि केविन ओवंस के पास रैसलमेनिया तक टाइटल रहेगा। ब्रॉक लैसनर इस बार गोल्डबर्ग का अंत करके रहेगा। ये तो होना ही है। इसकी झलक सभी को फास्टलेन में भी दिख जाएगा। यहां पर मेरे क्लाइंट गोल्डबर्ग को डिस्ट्राय करेंगे। रैसलमेनिया के लिए हम उन्हें चैलेंज करते है। इस बार गोल्डबर्ग का हारना निश्चित है। हमारे दिमाग में सिर्फ रैसलमेनिया है और कुछ नहीं।


केविन ओवंस Vs सैमी जैन

केविन ओवंस अपने ही अंदाज में रिंग की तरफ आ रहे है। अब सैमी जैन आ गए है। लेकिन ये क्या शुरूआत में ही समाओ जो ने सैमी को पीछे से आकर पीटना शुरू कर दिया है। समाओ ने स्टील स्केज पर सैमी को दे मारा है। सैमी जैन बुरी तरह नीचे गिर गए है। समाओ जो ने उन्हें मारकर रिंग के अंदर डाल दिया है। अब केविन ओवंस ने उन्हें मारना शुरू कर दिया है। सैमी जैन बुरी तरह नीचे पड़े हुए है। वो उठ नहीं पा रहे है। केविन ओवंस ने उन्हें पावररस्लैम मारकर ये मैच जीत लिया है। केविन ओवंस ने सैमी जैन को हराया


रॉ विमेंस चैंपियन बेली का सैगमेंट

रॉ की विमेंस चैंपियन ने शानदार अंदाज में रिंग में एंट्री की है। वो काफी खुश है। फैंस ने भी उन्हें अपना पूरा समर्थन दिया। बेली: कैलोफोर्निया में मुझे अपनी जीत सैलिब्रेट करने का मौका मिल रहा है। कैलोफोर्निया से मेरा काफी अच्छा रिश्ता रहा है। रैसलमेनिया भी नजदीक आ रहा है, और वहां भी मैं चैंपियन बनूंगी। पिछले हफ्ते चैंपियन बनने के बाद लोग मुझे पूछ रहे है कि कैसा लग रहा है। अब मैं कहना चाहती हूं कि ये काफी शानदार है। मैं अपने पिताजी को ये जीत सौंपना चाहती हूं। पापा मैंने कर दिखाया। अब सब को समझ लेना चाहिए की मैं ही चैंंपियन हूं, और हमेशा रहूंगी। इतने में स्टैफनी मिकमैहन का म्यूजिक बजा और वो रिंग में आ गई है। स्टैफनी: बेली मैं नहीं मानती हूं कि ये तुम्हारी जीत है। तुमने कहा पापा मैंने कर दिखाया। लेकिन तुम्हारे पापा को भी पता है कि ये साशा की वजह से हुआ। मैं तुम्हें हर्ट नहीं करना चाहती हूं। लेकिन तुम इसकी हकदार नहीं हो। तुम्हें ये वापस कर देना चाहिए। तुम ऐसा करती हो तो तुम एक मिशाल बन जाओगी। अगर तुम खुद ऐसा करती हो तो तुम इसकी हकदार हो। बेली ने बैल्ट को कमर से निकाल दिया है। इतने में साशा बैंक्स आ गई है। स्टैफनी: देखो बेली साशा तुम्हारे बिजनेस में टांग अड़ा रही है। हमेशा तुम्हारे बीच में आती है। साशा: ऐसा कुछ नहीं है। बेली हमेशा इसकी हकदार है। और वो ही चैंपियन रहेगी। बेली: स्टैफनी सही कर रही है। ये टाइटल मेरे लिए सब कुछ है। सभी के लिए ये बहुत अच्छा है। मैंने इसका काफी इंतजार किया है। मैं बिना कंट्रोवर्सी के ये मैच जीतना चाहती हूं। तो मैं ये चैंपियनशिप बैल्ट वापस कर दूंगी। थोड़ी देर बाद बेली ने इसे देने से मना कर दिया। बेली: मैं ये बेल्ट नहीं दूंगी। मैं ही चैंपियन हूं। मैं इसके लिए किसी से भी फाइट करने के लिए तैयार हूं। शार्लेट का म्यूजिक बजा और वो आ गई है। शार्लेट: स्टैफनी मैं आपसे मांफी मांगती हूं कि इन दोनों ने आपको सम्मान नहीं दिया। बेली मैं तुमसे टाइटल लेकर रहूंगी। फास्टलेन में रीमैच में ये कर के दिखाऊंगी। साशा: फास्टलेन में बेली करके दिखाएगी कि वो बिना किसी सहारे भी तुम्हें हरा सकती है। तुम चाहती हो तो तुम मुझसे अभी लड़ सकती हो। शार्लेट: अभी इसकी कोई जरूरत नहीं है क्योंकि मैं तुम्हें मुंह भी नहीं लगाना चाहती हूं। और अगर मैच होगा तो मैं तुम्हें व्हिलचीयर पर बिठा दूंगी आज। स्टैफनी: ओके आज और इसी समय शार्लेट और साशा के बीच में मैच होगा। रिंग के अंदर साशा और शार्लेट के बीच लड़ाई शुरू हो गई है। दोनों काफी जोर लगा रही है। शार्लेट साशा के ऊपर भारी पड़ रही है। शार्लेट ने साशा को खतरनाक किक मार दी है। शार्लेट ने साशा को रिंग के बाहर फेंक दिया है। शार्लेट ने पूरा कंट्रोल अभी तक इस मैच में किया है। साशा को शार्लेट ने नैक ब्रेकर मार दिया है। लेकिन साशा ने पलटवार करते हुए शार्लेट को किक मार दी है। साशा लगातार शार्लेट को पंच मार रही है। शार्लेट को उन्होंने रिंग के बाहर फेंक दिया है। रिंग के बाहर शार्लेट पर वो कूद गई है। डाना ब्रूक साशा को मारने आ गई है। लेकिन पीछ से बेली ने उन्हें आकर गिरा दिया है। रिंग के अंदर साशा ने शार्लेट को सबमिशन के जरिए ये मैच जीत लिया। साशा बैंक्स ने शार्लेट को हराया


नाया जैक्स Vs जैक्शन

नाया जैक्स का एंट्रेस म्यूजिक बजा और वो रिंग में आ गई है। जैैक्शन पहले से रिंग में मौजूद है। नाया जैक्स ने रिंग में आते ही जैक्शन को पीटना शुरू कर दिया है। इसके बाद बस नाया ने अपना मूव लगाकर ये मैच जीत लिया।

नाया ने मैच जीता

नाया: मैं बेली और साशा बैंक्स को चैलेंज करती हूं। अगली विमेंस चैंपियनशिप में ही जीतूंगी। बेली तुम भी अब मुझसे सावधान रहो। मैं कभी भी तुम्हारे ऊपर अटैक कर सकती हूं। और तुम्हें बुरी तक मारूंगी।


रूसेव, जिंदर महल Vs द न्यू डे

रसेव और जिंदर महल रिंग में आ गए है। इसके बाद अपने ही अंदाज में न्यू ़डे ने रिंग में एंट्री की। इनके बीच में काफी गहमागहमी शुरूआत से हुई। इस मैच में न्यू डे की टीम ने रूसेव और जिंदर महल को हरा दिया।


रोमन रेंस Vs ल्यूक गैलोज़ और कार्ल एंडरसन( हैंडीकैप मैच)

रोमन रेंंस का म्यूजिक बजा और वो रिंग में आ गए है। अब रॉ टैग टीम चैंपियन गैलोज और एंडरसन भी रिंग में एंट्री कर चुके है। रिंग के अंदर एंडरसन और रोमन रेंस है। रेंस ने एंडरसन को शोल्डर मारकर नीचे गिरा दिया है। रिंग के बाहर गैलोज ने रोमन को खतरनाक किक मार दी है। गैलोज रोमन को रिंग के अंदर ले गए। उन्होंने रोमन को सुपलैक्स मार दिया है। गैलोज रोमन को मारने के लिए कुर्सी लेकर आ गए है। लेकिन रोमन ने बचाव करते हुए दोनों को रिंग में गिरा दिया है। रोमन ने गैलोज को कुर्सी से जमकर पीट दिया है। रैफरी ने मैच को खत्म करने का एलान कर दिया। इसके बाद भी रोमन ने गैलोज को सुपरमैन पंच मार दिया और एंडरसन को स्पीयर दे दिया। नो डिस्क्वालिफिकेशन मैच में रोमन रेंस की हार

It's time for #TheBigDog @WWERomanReigns on Monday Night #RAW as he heads into battle against BOTH @LukeGallowsWWE & @KarlAndersonWWE! pic.twitter.com/rtNf9rDCMl


अकीरा तोजवा Vs ब्रेन कैंड्रिक

ब्रेन कैंड्रिक रिंग में आ गए है। अकीरा तोजवा उनका मुकाबला करने के लिए रिंग में आ चुके है। ब्रेन ने तोजवा को हाथ मिलाने के लिए कहा लेकिन अकीरा ने नहीं मिलाया। तोजवा को जल्द ही ब्रेन ने क्लोथलाइन मार दिया है। ब्रेन ने अकीरा को तीन चार पंच मारे और सबमिशन मूव लगाकर इसके बाद वो चले गए।


सिजेरो, शेमस Vs एंजो, बिग कैश( नंबर वन कंटेंडर मैच)

सिजेरो का म्यूजिक बज गया है। साथ में शेमस की भी एंट्री हो गई है। अब बिग कैश और एंजो ने भी शानदार एंट्री कर ली है। बिग कैश और शेमस रिंग के अंदर है। दोनों के बीच लड़ाई शुरू हो चुकी है। बिग कैश काफी भारी पड़ रहे है शेमस के ऊपर। बिग कैश ने शेमस को पावरस्लैम मार दिया है। बिग कैश ने एंजो को टैग दे दिया है। लेकिन एंजो को शेमस ने रिंग के बाहर फेंक दिया है। रिंग के बाहर भी एंजो को सिजेरो ने खतरनाक पंच मार दिया है। शेमस ने सिजेरो को टैग दे दिया है। लेकिन एंजो ने दोनों को रिंग से बाहर कर दिया है। रिंग के अंदर सिजेरो ने कैश को ड्राप किक मार दी है। सिजेरो ने कैश को स्प्रिंग देने की कोशिश की लेकिन एंजो ने उन्हें मारना शुरू कर दिया। सिजेरो ने एंजो को रिंग से बाहर भेजा। लेकन पीछे से बिग कैश ने सिजेरो को अपना मूव देकर मैच जीत लिया। एंजो, बिग कैश ने शेमस, सिजेरो को हराया


केविन ओवंस का सैगमेंट

फैंस लूसर का चैंट कर रहे है। केविन: सभी के दिमाग में जो चल रहा है उसका मैं जवाब दूंगा। जब मैं 15 साल का था, तब मुझसे किसी ने कहा था कि तुम पे-पर-व्यू में यूनिवर्सल चैंपियन रहोगे वो भी गोल्डबर्ग के खिलाफ। गोल्डबर्ग को काफी हाइप किया जा रहा है लेकिन मुझे इससे कोई मतलब नहीं है। गोल्डबर्ग ना मुझे कभी अच्छे लगते थे, और ना आगे कभी लगेंगे। फास्टलेन तक मैं चैंपियन बना रहूंगा। फास्टलेन गोल्डबर्ग का नहीं मेरा मैच होगा।मैं गोल्डबर्ग को हरा दूंगा। क्योंकि मुझे पता की गेम कैसे खेला जाता है। इस फास्टलेन में गोल्डबर्ग को दिखाऊंगा की उनके बच्चे उनके लिए कोई भी सुपरहीरो नहीं है। और यहीं नहीं क्रिस जैरिको भी अब काफी दूर चला गया है। इसके साथ ही केविन ने माइक नीचे फेंक दिया।


नमस्कार रॉ की लाइव कमेंट्री में आप का स्वागत है। यहां कई बिल्ड अप देखने को मिलेंगे। ब्रॉन स्ट्रोमैन सामना करेंगे बिग शो का और फैंस को इस मैच का बेसब्री से इंतजार है। बिग शो ने अपने अंदर जो बदलाव किया है, उससे सब हैरान हुए है और रैसलमेनिया में उनके मैच को देखते हुए स्ट्रोमैन के खिलाफ उनका पलड़ा भारी हो सकता है। पिछले हफ्ते बेली नई रॉ विमेन्स चैम्पियन बनी, हालांकि फैंस इससे ज्यादा हैरान नहीं हूए क्योंकि शार्लेट ने पहली बार रॉ में टाइटल ड्रॉप नहीं किया, वो पहले भी साशा बैंक्स के खिलाफ ड्रॉप कर चुकी हैं। हालांकि फैंस को देखना है कि बेली चैम्पियन बनने के बाद किस तरह से नज़र आती हैं। एमालिना ने पिछले हफ्ते मंडे नाइट रॉ में वापसी की। WWE ने जिस तरह उनका बिल्ड अप किया, फैंस को उनका बेसब्री से इंतजार था। हालांकि एमालिना की वापसी से फैंस ज्यादा खुश नहीं हुए। सैथ रॉलिंस को चोटिल करने के बाद समाओ जो ने अपना ध्यान लगाया है सैमी जेन के ऊपर, जोकि ब्रॉन स्ट्रोमैन और क्रिस जैरिको के साथ फिउड से आ रहे हैं। WWE इस फिउड में जेन को अंडरकार्ड की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं, ताकि वो बेबीफेस के तौर पर और अच्छे से उबर का आ सके। पिछले हफ्ते अगर सबसे ज्यादा चर्चा का विषय कुछ रहा, तो वो था केविन ओवंस का क्रिस जैरिको को धोखा देना। आखिरकार पिछले हफ्ते ओवंस और जैरिको की दोस्ती का अंत हुआ। क्रिएटिव टीम की तरफ से यह बड़ा मूव था। इस सैगमेंट के लिए यह हफ्ता काफी अहम होने वाला है।


Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now