Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 20 नवंबर 2017

PANKAJ
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 20:28 IST
Advertisement

रोमन रेंस और द मिज(इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच) दोनों रिंग में पहुंच चुके हैं। मुकाबला शुरू हो गया है। मिज पहले ही रिंग के बाहर भाग गए। फिर वो रिंग में आए। मिज को रोमन ने एक पंच में गिरा दिया। लेकिन टॉप रोप पर मिज ने रोमन को मारकर नैक ब्रेकर दे दिया। रोमन ने मिज को उठाकर पॉवरबॉम्ब दे दिया। मिज ने भी शानदार सुपलैक्स रोमन रेंस को मार दिया। रोमन रेंस ने मिज के चेहरे पर शानदार किक मार दी। मिज अब सुपरमैन पंच की तैयारी कर रहे है लेकिन मिज भाग गए।रिंग के बाहर मिज ने रोमन रेंस को डीडीटी मार दिया। रिंग के अंदर फिर से मिज ने मूव लगाकर रोमन को कवर किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर लिया। मिज अब लगातार रोमन को मौका नहीं दे रहे है। मिज ने रिंगकॉर्नर पर लगातार दो ड्राप किक रोमन को मार दी। रोमन ने एक पंच मिज को जड़ दिया। टर्न बकल पर रोमन को मारने मिज कूदे लेकिन रोमन हट गए। रोमन अब सुपरमैच पंच की तैयारी कर रहे है। लेकिन मिज ने किक मारकर कवर किया लेकिन रोमन ने हार नहीं मानी। टॉप रोप से मिज कूद गए है लेकिन रोमन ने सुपरमैन पंच मारकर कवर किया लेकिन मिज ने किकआउट कर लिया। रोमन अब स्पीयर की तैयारी कर रहे है लेकिन शेमस और सिजेरो आ गए। मिज ने अपना मूव लगा दिया। लेकिन रोमन हारे नहीं। इसके बाद सैथ और डीन ने आकर शेमस, सिजेरो को पीटा। रिंग के अंदर रोमन रेंस ने मिज को स्पीयर देकर ये मैच जीत लिया और वो नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बन गए।

Advertisement

इलियास सैमसन का सैगमेंट इलियास बीच रिंग में गाना गा रहे थे। इतने में मैट हार्डी गुस्से में आ गए। और उन्होंने इलियास पर अटैक कर दिया। इलियास ने भी अपने आपको बचाते हुए मैट को पंच मारे। मैट हार्डी जैसे ही अपना मूव लगाने लगे तो इलियास मौका देखकर भाग गए।
ब्रॉन स्ट्रोमैन VS जेसन जॉर्डन दोनों के बीच मुकाबला शुरू हो चुका है।जेसन ने ब्रॉन को चांटा मार दिया और रिंग के बाहर भाग गए। लेकिन फिर से वो अंदर आ गए।  ब्रॉन ने जेसन जॉर्डन को रिंग कॉर्नर पर बुरी तरह पटक दिया है। इसके बाद ब्रॉन ने उन्हें पॉवरस्लैम देने के लिए उठाया लेकिन जेसन रिंग के बाहर चले गए। ये क्या पीछे से केन ने अटैक कर दिया। उन्होंने स्टील चेयर से बुरी तरह स्ट्रोमैन को पीट दिया है। रिंग के बाहर उन्होंने स्ट्रोमैन की गर्दन में चीयर लगातर उन्हें स्टील स्टेप पर मार दिया। स्ट्रोमैन बुरी तरह दर्द से कराह रहे है।
बैकस्टेज बैकस्टेज में पेज और उनके दो साथियों ने मिलकर एलेक्सा को पीट दिया।
फैटल 4 वे मैच साशा, एलिसा, मिक्की और बेली के बीच फैटल 4 वे मैच शुरू हो चुका है। बेली और साशा ने एलिसा और मिक्की को पीटकर रिंग के बाहर कर दिया है। इसके बाद बेली और साशा खुद आपस में भिड़ गई है।  बेली ने साशा को नैक ब्रेकर देकर गिरा दिया। एलिसा आ गई है। लेकिन साशा ने लॉक लगा दिया। मिक्की ने उन्हेंं बचाया। मिक्की ने इसके बाद साशा को नैक ब्रेकर देकर कवर किया। सभी सुपरस्टार रिंग में गिर गई है। ये क्या पेज आ गई है। पेज ने वापसी कर ली है। पेज: क्या आपने मुझे मिस किया। मैं सभी से मांफी मांगती हूं कि मैंने दखलअंदाजी दी। मैं वापस आ गई हूं। लेकिन मैं अकेले नहीं आई हूं। इतने में NXT की दो सुपरस्टार्स मैंडी रोज और सोन्या डेविल ने पीछे से आकर मिक्की और साशा पर अटैक कर दिया। बेली बचाने आई लेकिन उन्हें भी मार दिया। तीनों ने मिक्की, साशा और बेली पर अपने अपने फिनिशिंग मूव लगा दिए।
 एलेक्सा का सैगमेंट एलेक्सा: सर्वाइवर सीरीज में हार गई तो पता नहीं लोग क्या-क्या कर रहे है। मैं अभी भी उसे हरा सकता हूं। एक ही बात थी कि शार्लेट कि किस्मत थी। मैं अभी भी चैंपियन हूं। यहां अभी भी कोई नहीं है जो मुझे हरा सके। मिक्की जेम्स आ गई है। मिक्की: पूरे एरीना में मौजूद लोग तुम्हें बिस्किट कह रहे है। सर्वाइवर सीरीज खत्म हो गई है। अब बिजनेस पर वापस आते है। मैं इस चैंपियनशिप के लिए बात कर रही हूं। बेली: दखलअंदाजी के लिए मांफी चाहती हूं। पहली बार में एलेक्सा की बात से सहमत हूं। 2017 पूरा तुम्हारा हैं। साल खत्म होने वाला हैं। तो अब ये चैंपियनशिप मेरी होगी। साशा आ गई है। साशा: रॉ अच्छी चैंपियन को डिजर्व करती हैं। और सभी को पता है वो कौन है। एलिसा फॉक्स आ गई है। एलिसा: रॉ टीम की कप्तान भी इस मौके को छोड़ेगी नहीं। और इस चैंपियनशिप के लिए जाएगी। मेरे पास ये चैंपियनशिप अच्छी लगेगी। एलेक्सा:तुम सब मेरा टाइम खराब कर रह हो। तुम में से कोई इस चैंपियनशिप के लिए डिजर्व नहीं करता हैं। कर्ट एंगल आ गए है। कर्ट एंगल: एलेक्सा तुम फिर से प्रूफ कर सकती हो। इन चारों के बीच फैटल 4 वे मैच में जिसकी जीत होगी उसका मुकाबला तुमसे होगा। औरये मैच अभी होगा।
डीन VS शेमस मुकाबला शुरू हो चुका हैं। शेमस और डीन एक दूसरे को पंच मार रहे हैं। रिंग के बाहर सिजेरो और सैथ भी मौजूद हैं।  शेमस ने पॉवरबॉम्ब डीन को मारकर कवर किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर लिया। डीन मैच में वापस नहीं आ पा रहे हैं। शेमस ने तीन  बार उठाकर डीन को नीचे पटक दिया। लेकिन शेमस डीन को मारने गए वो हट गए। शेमस बुरी तरह पोस्ट में पटक गए। डीन ने वापसी कर ली है। डीन ने शेमस को क्लोजलाइन मारने शुरू कर दिए। शेमस ने डीन को किक मारकर गिरा दिया। शेमस टॉप रोप पर है। लेकिन डीन ने उन्हें गिरा दिया। शेमस को डीन ने रिंग के बाहर कर सुसाइड डाइव मार दी। रिंग के बाहर सिजेरो ने सैथ पर अटैक कर दिया। डीन अब टॉप रोप पर है। लेकिन सिजेरो ने दखलअंदाजी कर ली। इसके बाद शेमस ने टॉप रोप से उठाकर डीन को नीचे फेंक दिया। इस बीच सैथ ने सिजेरो के ऊपर कूदकर उन्हें बैरीकेट में मार दिया। और रिंग के अंदर डीन ने शेमस को डर्डी डीड्स देकर हरा दिया। डीन ने शेमस को हराया
Advertisement

द मिज का सैगमेंट द मिज: आपका स्वागत हैं। बैरन कॉर्बिन तुमने सबसे बड़ी जीत हासिल की। हम सब A शो का हिस्सा हैं। द शील्ड ने न्यू डे को हराकर  यहां सबसे पहले जीत हाासिल की थी। तो आप स्वागत करो रोमन रेंस का। मिज रोमन रेंस का नाम लेकर बुला रहे है लेकिन कोई आ नहीं रहा हैं। काफी देर बाद शील्ड के तीनों सदस्य आ गए हैं। तीनों रिंग के अंदर आ गए हैं। मिज: मेरे गेस्ट रोमन रेंस है ना कि द शील्ड। डीन: हमने न्यू डे को हराकर प्रूफ कर दिया। सैथ: हम रूकने वाले नहीं हैं। मिज तुम्हें भी हम दिखा सकते हैं। अब तुम्हें यहां भाई चारा मिलेगा। मिज: सभी लोग जानते है कि शील्ड का रीयूनियन मेरी वजह से हुआ। तो तुम लोगों को मुझे थैंक्यू कहना चाहिए।फैंस सभी कह रहे है। लेकिन मैं तुम तीनों के मुंह से सुनना चाहता हूं। फैंस ने इसके बाद मिज के खिलाफ चैंट्स किया। पूरे एरीना की लाइट भी चली गई। मिज ने फिर जलाने को कहा। मिज: मैं चैंपियन हूं। तुम में से कोई चैंपियन नहीं हैं। सैथ: ये टाइम की बात है। सैथ और डीन टैग टीम चैंपियनशिप बैल्ट वापस लाएंगे। रोमन रेंस: मुझे इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप पसंद हैं। मिज तुम क्या कहना चाहते हो। मैं इसके लिए चैलेंज करता हूं। बो डलास: तुम मिज को चैलेंज कर रहे हो। पहले हम से निपट लो। रोमन रेंस ने इसके बाद बो डलास के चांटा मारकर गिरा दिया। मिज भाग गए हैं। अब रिंग में कर्टिस एक्सल बचे हैं। डीन ने  उन्हें डर्डी डीड्स दे दिया है। और फिर तीनों ने बो डलास पर अटैक कर दिया। इसके बाद शानदार ट्रिपल पॉवरबॉम्ब मार दिया।
असुका vs डाना ब्रूक दोनों रिंग में मौजूद हैं। मुकाबला शुरू हो चुका है। असुका लगातार किक मारकर डाना को मौका नहीं देे रही हैं। उन्होंने डाना का रिंग के बाहर कर दिया हैं।  दोनों एक दूसरे को पंच मार रही है। लेकिन असुका ने जबरदस्त दो किक डाना ब्रूक को मारकर कवर किया और ये मैच आसानी से जीत लिया।
फिन बैलर VS समोआ जो दोनों एक दूसरे का मुकाबला करने रिंग में पहुंच चुके हैं।समोआ ने बैलर को लगातार पंच और एक किक मारकर गिरा दिया।लेकिन बैलर ने भी शानदार ड्राप किक मार दी। समोआ ने क्लोजलाइन मारकर बैलर को गिरा दिया। टॉप टर्न बकल पर बैठे समोआ को बैलर ने किक मारकर नीचे गिरा दिया। और इसके बाद उनके ऊपर कूद गए हैं। रिंग के अंदर समोआ ने अपना पूरा  कंट्रोल बना कर रखा हैं। समोआ ने कॉर्नर पर जबरदस्त किक फिर बैलर को मार दी। लेकिन बैलर ने भी उन्हें किक मारकर गिरा दिया। बैलर ने समोआ जो को रिंग के नीचे डालकर एक ड्राप किक मार दी। बैलर फिर किक मारने गए लेकिन समोआ ने उन्हें नीचे गिरा दिया। इसके बाद समोआ जो ने रिंग के अंदर से कूद लगाकर बैलर को बैरीकेट में मार दिया। समोआ ने इसके बाद बैलर को दो  बार कवर किया लेकिन उन्होंने किक आउट कर लिया। जो ने अब कोकीना क्लच लगा दिया है।लेकिन बैलर ने ड्राप किक मारकर समोआ को गिरा दिया। बैलर इसके बाद टॉप रोप चढ़ गए। लेकिन समोआ ने उन्हें उठाकर कोकीना क्लच लगा दिया। और समोआ ये मैच जीत गए। समोआ जो ने फिन बैलर को हराया
Advertisement
स्टेफनी मैकमैहन का सैगमेंट स्टेफनी रिंग में पहुंच गई हैं। स्टेफनी: A शो में आपका स्वागत है। मेरे भाई का स्मैकडाउन कल बुरी तर ध्वस्त हो गया। कर्ट एंगल ने अपना वादा निभाया। और कर्ट एंगल की जॉब 101% सुरक्षित हैं। मैं अब उसको बुलाउंगी जिसकी वजह से हमें जीत मिली। स्वागत कीजिए मेरे पति ट्रिपल एच का। ट्रिपल एच रिंग में आ गए हैं। लेकिन ये क्या कर्ट एंगल भी आ गए। कर्ट: ये जनरल मैनेजर तुमसे बात नहीं कर रहा हैं। तुमने जो किया पिछली रात उसके लिए मैं आया हूं। स्टेफनी: तुम रॉ की सीओओ से बात कर रहे हो। जेसन जॉर्डन आ गए। कर्ट: स्टेफनी सही कह रही है। मैं जनरल मैनेजर हूं। प्रतिद्वंदी नहीं हूं। जेसन: मुझे ट्रिपल एच के साथ मैच चाहिए। स्टेफनी: अथॉरिटी से मैच नहीं हो सकता। जेसन: ट्रिपल एच तुम डरकोप हो। स्टेफनी: ट्रिपल एच पूरे लॉकर रूम में किसी से नहीं डरते। ब्रॉन स्ट्रोमैन आ गए हैं। ट्रिपल और ब्रॉन एक दूसरे के सामने है।लेकिन ट्रिपल एच धीरे धीरे रिंग के बाहर चले गए। स्टेफनी: सब फाइट देखना चाहते है ना तो आज रात ब्रॉन स्ट्रोमैन का मुकाबला जेसन जॉर्डन के साथ होगा।
नमस्कार रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका बहुत बहुत स्वागत हैं। सर्वाइवर सीरीज के शानदार समापन के बाद अब बारी है मंडे नाइट रॉ की। सर्वाइवर सीरीज पर कई शानदार मैच के बाद अब  फैंस को उम्मीद है कि मंडे नाइट रॉ पर उन्हें कई शानदार चीजे देखने को मिलेंगी। सर्वाइवर सीरीज में ट्रिपल एच द्वारा कर्ट एंगल के खिलाफ फिउड बिल्डअप होते देखी गई। सर्वाइवर सीरीज के बाद होने वाले रॉ के एपिसोड में ट्रिपल एच और कर्ट एंगल के बीच भी कुछ चीजें देखने को मिल सकती हैं। Published 21 Nov 2017, 06:20 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit