Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 21 अगस्त 2017

FEATURED COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:29 IST
Advertisement

रोमन रेंस और जॉन सीना vs समोआ जो और द मिज

मरीस और मिजटूराज के साथ रिंग की तरफ आ रहे हैं द मिज। समोआ जो का म्यूजिक बजा अब वो भी रिंग की तरफ आ रहे हैं। जॉन सीना का म्यूजिक बजा, वो अपने ही अंदाज में रिंग के अंदर आए। रोमन रेंस भी अब रिंग की तरफ आ रहे हैं। चारों सुपरस्टार्स बाहर आ गए हैं, अब यह एतिहासिक मैच की शुरूआत होने ही वाली है। जॉन सीना और द मिज ने मैच की शुरुआत की, लेकिन मिज ने जल्द ही टैग समोआ जो को दिया। जो ने सीना को मारना शुरू कर दिया है, अब द मिज़ रिंग में आ गए हैं और उन्होंने भी सीना के ऊपर अटैक शुरू कर दिया है। रेंस टैग का इंतज़ार कर रहे हैं, लेकिन सीना अभी रेंस से काफी दूर हैं। मिज़ सीना को पिन करने के काफी करीब आए, लेकिन वो चूक गए। सीना ने रेंस को टैग दिया और रेंस ने आए ही जो और मिज के ऊपर कहर बरपाया दिया है। जो ने रेंस के ऊपर पलटवार किया, लेकिन वो जीतने में नाकाम हुए। द मिज रेंस को ब्रायन की तरह मार रहे हैं लेकिन रेंस ने पलटवार किया और मिज़ जो पावरबॉब दे दिया। एक शानदार मैच के बीच रेंस ने पहले मिज़टूरज को बाहर का रास्ता दिखाया और अब उन्होंने सीना को टैग किया और अब जो ने सीना को कोकिना क्लाक दे दिया, लेकिन गलती से रेंस ने सीना को ही सुपरमैन पंच दे दिया। हालाँकि सीना ने जल्द ही अपने आप को संभाला और मिज़ जो एए देकर मैच अपने नाम किया।
Advertisement

जेसन जॉर्डन vs फिन बैलर

जेसन जॉर्डन रिंग में मौजूद हैं और अब रिंग की तरफ आ रहे हैं फिन बैलर। जॉर्डन के लिए यह बहुत बड़ा मौका है, क्योंकि बैलर के खिलाफ लड़ने से उन्हें काफी फायदा होगा। जॉर्डन को बैलर के सामने संघर्ष करना पड़ रहा है, लेकिन फैंस को अच्छा मैच देखने को मिल रहा है। जेसन का प्रदर्शन शानदार रहा है, लेकिन पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन ने भी अपनी क्लास पूरी तरह से दिखाई है। अंत में फिन बैलर ने अपना फिनिशर देकर मैच को अपने नाम किया।

रॉ विमेंस चैंपियन साशा बैंक्स का सैगमेंट

साशा बैंक्स अपना प्रोमो दे रही हैं, लेकिन क्राउड उनके लिए बिल्कुल भी चीयर नहीं कर रहे हैं। साशा ने कहा कि उन्होंने अपने दम पर एलेक्सा ब्लिस को हराया। एलेक्सा का म्यूजिक बजा और वो वहां गई हैं। साशा और ब्लिस दोनों ही एक दूसेर के ऊपर निशाना साध रहे हैं। ब्लिस ने अगले हफ्ते रॉ में अपने टाइटल के लिए रीमैच की मांग की।    

रॉ टैग टीम चैंपियन सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज vs हार्डी बॉयज

फैंस को समरस्लैम के बाद टैग टीम चैंपियनशिप के लिए ड्रीम मैच देखने को मिल रहा है। पूर्व चैंपियन सिजेरो और शेमस बड़े ही ध्यान से इस मैच को देख रहे हैं। दोनों ही टीमों के बीच के बेहतरीन मैच देखने को मिल रहा है। हार्डी बॉयज इस मैच में पकड़ बनाए हुए हैं। एम्ब्रोज और रॉलिंस की जोड़ी काफी अच्छी नजर आ रही है, लेकिन हार्डी बॉयज के खिलाफ उन्हें थोडा और एफर्ट डालना होगा। आज की रॉ का यह बेहतरीन मैच है, जिसमें दो सबसे प्रभावशाली टैग टीम हिस्सा ले रहे हैं। सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज ने एक बार फिर शानदार तालमेल का अच्छा नमूना पेश किया और एम्ब्रोज ने जएग हार्डी को पिन करके अपनी टीम के लिए जीत हासिल की।

नए रॉ टैग टीम चैंपियन सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज का सैगमेंट

सैथ रॉलिंस ने अपने साथ होने का एलान  करते हुए कहा कि हम नए रॉ टैग टीम चैंपियन हैं। रॉलिंस: क्राउड को हमेशा से ही लगता था कि हमें साथ आना चाहिए और शायद इसलिए ही हम साथ में हैं। एंब्रोज: हमें अपने टाइटल को दांव पर तो लगाना ही है, तो हम किसी का भी सामना करने के लिए तैयार हैं। हार्डी बॉयज का म्यूजिक बजा और वो रिंग में आ गए हैं। जैफ हार्डी ने सबसे पहले टैग टीम चैंपियन को बधाई दी, उसके बाद मैट हार्डी ने इन दोनों को मैच के लिए चैलेंज किया।
Advertisement

ड्रू गुलक, आरिया डेवारी, नेओम डार और टोनी नीस vs मुस्तफा अली, सेड्रिक एलेक्जेंडर, लिंस डोराडो और रिच स्वॉन

क्रूजरवेट डिवीजन के लिए हुए 8 मैन टैग टीम मैच में मुस्तफा अली की टीम ने आसानी से जीत हासिल की।

कर्ट एंगल का सैगमेंट

रॉ के जनरल मैनेजर कर्ट एंगल का म्यूजिक बज गया है और एंट्रैंस से ही बड़ा एलान कर रहे हैं। एक साल बाद रॉ में जॉन सीना की एंट्री। क्राउड भी सीना की वापसी को एंजॉय कर रहे हैं। जॉन सीना: मैं यहाँ इसलिए नहीं हूँ, क्योंकि स्मैकडाउन लाइव बेकार है। बल्कि मैं यहाँ किसी स्पेशल सुपरस्टार से मिलने आया हूँ। रोमन रेंस का म्यूजिक बजा और वो रिंग की तरफ आ रहे हैं। सीना: मैं तुम्हारे लिए ही यहाँ आया हूँ । रेंस: तुम मेरे यार्ड में आए हो। द मिज का म्यूजिक बजा और वो मिज़टूरज के साथ रिंग में आ गए हैं । मिज़ समरस्लैम में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए मैच ना मिल पाने के कारण कर्ट एंगल से नराज है और उन्होंने गुस्से में आकर कहा कि तुम दोनों जैसे उनडिजर्विंग स्टार्स के कारण उन जैसे स्टार्स का उनका मौका नहीं मिलता। सीना ने रेंस के साथ टीम बनाकर मिज़ और उनकी टीम के साथ मैच लड़ने का ऑफर दिया, लेकिन मिज ने मना कर दिया । समोआ जो का म्यूजिक बजा और वो रिंग में आ गए हैं। समोआ जो ने सीना के ऊपर अटैक कर दिया है और रेंस ने पहले और मिज़ और उनके साथियों को बाहर फेंका, उसके बाद उन्होंने सीना को बचाते हुए समोआ जो सुपरमैन पंच मारा। रोमन रेंस और जॉन सीना एक साथ टीम बनाकर रॉ के मेन इवेंट में समोआ जो और इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन द मिज करेंगे सामना।    

एलियस vs आर ट्रुथ

एलियस रिंग के अंदर अपने मैच से पहले गाना गा रहे हैं। ट्रुथ का म्यूजिक बजा और वो रिंग में आ गए हैं, इसके साथ ही इन दोनों के बीच मैच की शुरुआत भी हो गई है। एलियस ने आसानी ने ट्रुथ को हरा दिया है। एलियस का शानदार सफ़र जारी है।

नाया जैक्स vs एमा

Advertisement
नाया और एमा दोनों ही रिंग में मौजूद, जैक्स शुरुआत से ही एमा पर दबाव बना शुरू कर दिया है और एक बेहद ही छोटे मैच में नाया ने एमा को चित कर दिया। मैच से पहले एमा ने बड़े बोल बोले थे, लेकिन रिंग में उनकी एक नहीं चली।

बिग कैस vs एंजो अमोरे (स्ट्रीट फाइट )

बिग कैस रिंग में आ चुके हैं और अब एंजो अमोरे अपने ही अंदाज में रिंग की तरफ आ रहे हैं। एंजो अपने साथ कुछ वैपन लेकर आ रहे हैं। हालांकि एंजो का दांव उन्हीं के ऊपर भारी पड़ रहा है और कैस उन्हें बुरी तरह से मार रहे हैं। एंजो को मारते हुए बिग कैस खुद भी चोटिल करवा बैठे हैं और इस मैच को बीच में ही रौक दिया गया और एंजो अमोरे की जीत हुई।

ब्रॉक लैसनर और पॉल हेमन का सैगमेंट

यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर अपने वकील पॉल हेमन के साथ रिंग में आ रहे हैं। समरस्लैम में मिली जीत के बाद लैसनर काफी खुश नजर आ रहे हैं। क्राउड सुपलेक्स सिटी चैंट कर रहे हैं। पॉल हेमन : कल रात आपके अपने ब्रॉक लैसनर ने अपने टाइटल को मेन इवेंट रिटेन किया। मैंने आपको पहले ही कहा था कि लैसनर के साथ साजिश हो रही है और कल लैसनर के जिंदगी में पहली बार उन्हें स्ट्रेचर पर ले जाया गया। ब्रॉक लैसनर ने हार नहीं मानी और उन्होंने रोमन रेंस को पिन करते हुए शानदार जीत हासिल की। ब्रॉन स्ट्रोमैन का म्यूजिक बजा और वो गुस्से में रिंग की तरफ आ रहे हैं। रिंग में दोनों के बीच फाइट शुरू हो गई है और स्ट्रोमैन ने  लैसनर को दो जबरदस्त पावरस्लैम दिए। लैसनर रिंग में चित पड़े हैं। नो मर्सी पीपीवी में ब्रॉक लैसनर यूनिवर्सल चैंपियनशिप को ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ डिफेंड करेंगे। लैसनर के लिए यह मैच बहुत ही मुश्किल होने वाला है।
नमस्कार, रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत हैं। समरस्लैम पीपीवी के सफल होने के बाद रॉ का यह पहला एपिसोड होगा और इसमें पीपीवी में हुए तमाम मैचों का फॉलआउट देखने को मिल सकता है। कल रात यूनिवर्सल चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड करने के बाद ब्रॉक लैसनर इस हफ्ते रॉ में नजर आएंगे। समरस्लैम पीपीवी में लैसनर के हाथों पिन होने के बाद रोमन रेंस के लिए रॉ का एपिसोड काफी अहम होने वाला है, क्योंकि इसी शो में पता चलेगा कि उनके लिए क्रिएटिव टीम ने आगे के लिए क्या सोच रखा है। इसके अलावा शील्ड के दो पूर्व मेंबर्स डीन एंब्रोज और सैथ रॉलिंस अपने तालमेल को जारी रखते हुए टैग टीम डिवीजन में नई खलबली मचाना चाहेंगे। रॉ विमेंस चैंपियन बनने के बाद साशा बैंक्स एक बार फिर अपना दबदबा मेन रोस्टर में दिखाना चाहेंगी, इसके साथ ही ब्रे वायट को हराने के बाद फिन बैलर को भी रॉ में बड़ा पुस मिल सकता है। Published 22 Aug 2017, 05:19 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit