Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 23 जनवरी 2017

Ankit
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018

गोल्डबर्ग का सैगमेंट गोल्डबर्ग की एंट्री हो रही हैं और पूरे एरा में सिर्फ गोल्डबर्ग चैंट हो रहा है। बिल गोल्डबर्ग अब रिंग मे आ चुके हैं। गोल्डबर्ग- ( गोल्डबर्ग चैंट हो रहा हैं।) आप सभी का शुक्रिया, हम जानते है कि यूनिवर्सल चैंपियनशिप का सफर रॉयल रंबल से शुरु हो जाएगा, जिसक लिए 29 रैसलर्स होंगे।  मैं किसी के लिए नहीं रुकने वाला हूं, मेरे पास स्पीयर और जैकहैमर है। आप सब अब नेक्ट हो। पॉल हेमन ने एंट्री कर ली है। हेमन-रॉयल रंबल में क्या क्या हो सकता है और गोल्डबर्ग किस-किस से लड़़ सकते है कभी सोचा है  कई सुपरस्टार्स होंगे, या फिर ब्रॉक लैसनर से भी। ये क्या ब्रॉक की भी एंट्री हो रही हैं। ब्रॉक भी स्टेज पर आ गए है। हेमन- इस रॉयल रंबल में गोल्डबर्ग तुम्हें पता चलेगा कि ब्रॉक से लड़ना कैसा होता है, जब ब्रॉक तुम्हें एलिमिनेट करेगा। गोल्डबर्ग- हां हां मैं जानता हूं कि ये ब्रॉक है क्या इसमें दम है कि ये अभी रिंग में आए। ब्रॉक रिंग की तरफ बढ़ रहे हैं रिंग के चक्कर लगा रहे हैं। ब्रॉक रिंग में आ गए हैं, लेकिन ये क्या अंडरटेकर का म्यूजिक बजा और अब तीनों दिग्गज रिंग में हैं। एक दूसरे को देख रहे हैं। हालांकि तीनों के बीच कोई फाइट देखने को नहीं मिली। इस रोमांच के साथ रॉ का शानदार एपिसोड यहीं खत्म हुआ इस अंत का अंजाम फैंस को रॉयल रंबल में देखने को मिलेगा।


क्रूजरवेट : रिच स्वान Vs नोआम डार  चैंपियन रिच स्वान ने अपनी एंट्री की, अब नोआम डार रिंग में आ गए हैं। रिच स्वान ने ड्रॉप किक मारी और मैच में अपनी बढ़त बनाई, नोआम डार ने भी वापसी की और शानदार ड्रॉप किक मारी। स्वान काउंटर अटैक करते हुए पहले क्लोथलाइन मारी फिर स्लैम दिया। चैंपियन रिच स्वान ने सुपरकिक मार के आसानी से मैच को जीत लिया। रिजल्ट: क्रूजरवेट चैंपियन रिच स्वान ने मैच को जीता। मैच खत्म हो गया है और स्वान ने नेविल को चैलेंज किया कि वो रिंग मेें आए, वहीं नेविल का म्यूजिक बजा और रिंग में पहुंच रहे है हालांकि अंदर नहीं गए जबकि स्वान ने नेविल पर सुसाइड डाइव लगा दी।
नाया जैक्स Vs रे लिन नाया जैक्स ने एंट्री कर ली है उनकी विरोधी पहले से ही रिंग में मौजूद है इस बार भी उनका मैच नए रैसरल से हो रहा हैं। नाया ने बड़ी आसानी से इस मैच को जीत लिया। रिजल्ट: नाया ने मैच को जीता नाया- करीब एक महीने पहले साशा चैंपियन थी , लेकिन अब कुछ भी नहीं, लेकिन अब मैं बॉस पर अटैक कर रही हूं। साशा बैक्स का म्यूजिक बजा। उनकी एंट्री हो रही है लेकिन साशा बैसाखी के साथ आई है, और आत ही नाया जैक्स पर अटैक कर दिया और रिंग के बाहर डब्ल नी मार के नाया को गिरा दिया।
ओवंस का शार्क केज सैगमेंट ओवंस को अब नीचे उतरा जा रहा है, वहीं केविन को बताया जा रहा है कि अब रोमन के खिलाफ रॉयल रंबल में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच नो डिसक्वालिफ़िकेशन मैच होगा, जिसको सुनकर केविन काफी गुस्से में है  और बोल रहे है कि अब रॉयल रंबल का मैच रद्द कर रहे हैं।  
क्रिस जैरिको Vs रोमन रेंस (यूएस चैंपियनशिप मैच ) यूएस चैंपियन क्रिस जैरिको ने यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवंस के साथ एंट्री की है, अब रोमन रेंस एंट्री कर रहे हैं। इस मैच को जीतने के बाद रेंस के पास मौका है कि वो दो टाइटल हासिल करे। बेल बजते ही रोमन ने पहले जैरिको को पंच मारा फिर रिंग के बाहर बैरीगेट पर मारा, उसके बाद एपरेन पर किक मारी। अब दोनों सुपरस्टार रिंग में है चैंपियन क्रिस जैरिको ने वापसी करते हुए रोमन रेंस काउंटर अटैक किया। नेक लॉक लगाकर क्रिस जैरिको ने रेंस को पकड़ लिया है। जैरिको ने रेस को ड्रॉप किक मारी और कवर किया लेकिन किक आउट हुए। रेंस को जैरिको थप्पड़ मार रहे हैं जो रेंस को पंसद नहीं आया और रेंस ने मारना शुरु किया। रेंस ने अब क्लोथलाइन मारा फिर समोआ ड्रॉप, रेंस सुपरमैन पंच मारने जा रहे थे कि क्रिस ने ड्रॉप किक मारी और कवर किया, क्रिस अब कॉड ब्रेकर मारने जा रहे थे वहीं रेंस ने उन्हें पवार बॉम्ब दे दिया। केविन कमेंट्री टेबल से उठ कर आ गए है। उससे पहले जैरिको को रेंस ने सुपरमैन पंच मार दिया है। केविन के कारण मैच को डिसक्वालिफाइ कर दिया गया। रिजल्ट: मैच को रोमन रेंस ने डिसक्वालिफ़िकेशन के जरिए जीता हालांकि यूएस चैंपियनशिप नहीं जीत पाए। अब दोनों रेंस को मार रहे है, और शार्क केज को नीचे लाया जा रहा। केज में रेंस को बंद कर रहे थे लेकिन रेंस ने काउंटर अटैक करते हुए  जैरिको और ओवंस को मारा, इतना ही नहीं रेंस ने शार्क केज में यूनिवर्सल चैंपियन ओवंस को बंद कर दिया जो अब उपर जा रहा है, जैरिको रोकने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन रेंस ने सुपरमैन पंच मर दिया। वहीं रेंस ने जैरिको को स्पीयर भी मारा।
न्यू डे का सैगमेंट  अपने अंदाज में एंट्री की जिसको फैंस ने काफी पसंद किया। जेवियर- हम रॉयल रंबल में है उसके बाद रैसलमेनिया में जाएंगे फिर आपके चैंपियन बन जाएंगे। एंजो और बिग कैस का म्यूजिक बजा। बिग कैस- इस रॉयल रंबल में 29 लोगों को बाहर करने वाला हूं क्योंकि मैं ऑफिशियली रॉयल रंबल में हूं। रुसेव का म्यूजिक बजा वो भी आ गए हैं। उनक साथ जिंदर महल भी है। रुसेव- बिग ई और बिग कैस तुम दोनों ने अपने नाम के आगे बिग क्यों लगाया है, ठीक है तुम बड़े हो लेकिन मेरे सामने नहीं क्योंकि मैं रॉयल रंबल में एंट्री कर रहा हूं। टाइटस ओ नी का म्यूजिक बजा उनकी भी एंट्री हो गई। बिग ई- तुम कुछ मत बोलो पिछले हफ्ते तुमने वादा किया था कि तुम हमें परेशान नहीं करोगे। ओ नील- मैं बस ये कहना चाहता हूं कि अभी 8 मैन टैग टीम मैच हो जाए, द न्यू डे और एंजो कैस में से कोई भी। जैवियर-लेकिन तुम तो तीन हो, चौथा मेंबर कौन है तुम्हारा ????? ब्रॉन स्ट्रोमैन का म्यूजिक बज गया। 8 मैन टैग मैच शुरु होने वाला है, जिमसे ओ नील, स्ट्रोमैन , रुसेव, जिंदर महल VS न्यू डे, एंजो और बिग कैस कोफी ने मैच शुरु किया को सामने उनके रुसेव थे, लेकिन जल्दी रुसेव ने जिंदर को टैग किया फिर टाइटल को । इस मैच में जेवियर ने हिस्सा नहीं लिया।  कोफी कोशिश कर रहे है टैग कर सके लेकिन ओ नील उन्हें कोई नहीं दे रहे। बिग कैस को कोफी ने टैग कर दिया है, वहीं ओ नील से महल ने टैग लिया है लेकिन कैस हालत बुरी कर दी है। कैस और एंजो ने बाडा बूम शाका लाका मार के कवर की कोशिश की लेकिन किक आउट हो गए। अब रिंग में एंजो और स्ट्रोमैन है बस, स्ट्रोमैन ने पहले शॉल्डर मारा फिर पवारस्लैम मार कर मैच जीता। रिजल्ट: ओ नील, स्ट्रोमैन, रुसेव, जिंदर महल ने न्यू डे, एंजो और बिग कैस को दी मात ये क्या मैच खत्म हो चुका है उसके बाद बिग शो की एंट्री हुई, स्ट्रोमैन और बिग शो दोनों रिंग में हैं। स्ट्रोमैन रिंग से चले गए हैं।
डेवारी , टोनी निस, ड्रू गुलैक VS मुस्तफा अली, टीजे पर्किंस,जैक गैलेहर     सभी 6 सुपरस्टार रिंग में है क्रजरवेट में कई रैसलर्स ने शिरकत की है। टोनी निस इस मैच में थोड़े हावी दिख रहे हैं। हालांकि पर्किंस भी पलवार की कोशिश कर रहे हैं। अब डेब्यू कर रहे अली रिंग हैं और अपनी स्किल्स दिखा रहा हैं और शानदार टॉप रोप से कुद कर मैच को जीत लिया। रिजल्ट : मुस्तफा अली, टीजे पर्किंस,जैक गैलेहर ने डेवारी, टोनी, और गुलैक की जोड़ी को हराया
सैथ रॉलिंस Vs सैमी जैन (जीतने वाले सुपरस्टार को रॉयल रंबल में जगह मिलेगी ) सैथ ने एंट्री कर ली है वहीं सैथ के लिए ये मैच काफी अहम होगा क्योंकि अगर सैथ ये मुकाबल हार जाते है तो सैमी को उनकी जगह मिल जाएगी। अब सैमी जेन की एंट्री हो रही है दोनों सुपरस्टार रिंग में हैं। सैथ ने अपने मूव्स के जरिए सैमी पर शुरुआत में पकड़ बना ली है। सैथ अपनी सुपर स्किल्स सैमी को दिखा रहे है लेकिन सैमी को समझ नहीं आ रहा शॉल्डर टैप कर सैथ ने कवर किया लेकिन किक आउट हो गए। सैथ पिन फॉल की कोशिश कर रह थे लेकिन सैमी ने उलटा मुुव लगा दिया। सैमी ने शानदार क्लोथलाइन मारी और सैथ को रिंग के बार फेंक दिया, सैमी सुसाइड डाइव लागने वाले थे कि सैथ रिंग में आ गए, और सैमी को मारकर रिंग से बाहर किया और सुसाइड डाइव लगाई। सैमी और सैथ दोनों एक दूसर को सुपलेक्स मार रहे है और कवर की कोशिश कर रहे हैं लेकिन जीत किसी को भी नहीं मिल रही। सैथ ने सुपरकिक मारी और कवर किया लेकिन किक आउट कर दिया। सैमी काउंटर की कोशिश कर रहे हैं लेकिन नाकाम रहे, सैथ ने पैडेग्री की कोशिश की लेकिन सैमी ने पहले डीडीटी मारी और बिग बूट मारने जा रहे थे लेकिन सैथ रिंग साइड से हट गए। अब सैमी ने सैथ को रिंग के बाहर कर दिया है। लेकिन सैथ जल्द रिंग में आए और रिंग पोस्ट पर बैठे सैमी को किक मारी, अब दोनों सुपरस्टार टॉप रोप पर हैं। लेकिन सैमी ने पवारबॉम्ब दिया औऱ कवर किया लेकिन सैथ ने किक आउट कर दिया। अब सैथ को रिंग पोस्ट पर सुपलेक्स दिया, और बिग बूट की तैयारी में हैं लेकिन सैथ ने पहले किक मारी और फिर एपरेन पर पैडेग्री । ये क्या अचानक से ट्रिपल एच का म्यूजिक बजा, सैथ अब ट्रिपल एच का इंतजार कर रहे हैं लेकिन वो नहीं आ इतने में ही सैमी ने सैथ को पिन फॉस स हरा दिया। इस जीत के साथ सैमी ऑफिशियली रॉयल रंबल में जगह बनाते है।
रिजल्ट: सैमी ने सैथ रॉलिंस को हराया और रॉयल रंबल में जगह बनाई    
बैकस्टेज फोली फोन के जरिए स्टेफनी से बात कर रहे हैं तभी सैमी वहां आ गए , और उनसे रंबल मैच में अपनी जगह के बारे में सवाल कर रहे हैं, तभी स्टेफनी ने सैमी का मैच सैथ के साथ रख दिया और कहा अगर सैमी जीत जाते है तो उन्हें रंबल मैच में जगह मिलेगी।
सिजेरो vs लूक गेलोज पहले सिजेरो ने एंट्री मारी फिर शेमस ने दोनों की एंट्री को फैंस काफी पसंद करते हैं। अब कार्ल एंडरसन और लूक गेलोज की एंट्री हो रही हैं। हालांकि ये मैच सिर्फ सिजेरो और गेलोज के बीच में है। बेल बजते ही सिजेरो ने अपनी पवार दिखाना शुरु कर दिया है, गेलोज को पावरबॉम्ब दिया, फिर अपर कट मारा। सिजेरो के सारे मुव पर गेलोज ने शानदार पलटवार किया। गेलोज ने साइड स्लैम देकर कवर की कोशिश की लेकिन किक आउट हो गए। लेकिन काउंटर करते सिजेरो ने सुपलेक्स मार दिया, उसके बाद अपर कट ही अपर कट। वहीं रिंग पोस्ट से डीडीटी मारके सिजेरो ने कवर किया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। सिजेरो ने गेलोज को शार्प शूर लगा दिया है लेकिन रिंग साइड पर एंडरसन आ गए जिन्होंने पहले शेमस को मारा और फिर रैफरी को परेशान किया , वहीं गेलोज टैप कर चुके है जिसे रैफरी ने नहीं देखा। सिजेरो गेलोज को छोड़ कर एंडरसन के पास गए तभी पीछे से गेजोल ने सुपरकिक मारी और कवर किया, जिसमें सिजेरो हार गए। रिजल्ट: लूक गेलोज ने सिजेरो को हराया
रोमन रेंस का सैगमेंट रोमन रेंस की एंट्री हो रही है और क्राउड का रेंस को हमेशा से सपोर्ट मिलता है और रॉयल रंबल से पहले रॉ में यहीं देखने को मिला। रिंग में रॉयल रंबल के लिए बनाया गया शार्क केज रखा हुआ है। रेंस- सिर्फ 6 दिन बाद रॉयल रंबल होनी है, जिसमें में केविन ओवंस के खिलाफ लड़ने वाला हूं, जैरिको शार्क केज में बंद होंगे इसका मतलब है कि मैं टाइटल जीत लूंगा। केविन ओवंस का म्यूजिक बजा और जैरिको के साथ एंट्री कर रहे है। ओवंस- तुम क्या बोल रहे हो, तुम कुछ हफ्ते पहले जैरिको से हारे हो, फिर पिछले हफ्ते मैंने तुम्हें अनाउंस टेबल पर पावरबॉम्ब दिया। जैरिको- रेंस, तुम कितनी भविष्यवाणी करते हो, मैं तुम्हारी भविष्यवाणी करता हूं कि तुम पागल हो, भूल गए जब मैंने तुम्हें कोडब्रेकर दिया और यूएस टाइटल जीता। मेरा मन है कि मैं अभी रिंग में आकर तुम्हेें मारु। रेंस- क्या तुम मुझे रीमैच दे रहे हो, तो चलो दे कर देखो। ओवंस-चलो दिया तुम्हें मैंने यूएस टाइटल का मैच। रेंस- ओवंस , अगर आज मैं यूएस चैंपियनशिप मैच जीत जाता हूं, तो रॉयल रंबल में चैंपियनशिप मैच में भी जीत हासिल करुंगा, क्योंकि मैं द गाय हूं। रोमन रेंस और क्रिस जैरिको का यूएस टाइटल के लिए मैच होगा।
नमस्कार रॉ की लाइव कमेंट्री में आप का स्वागत है। ये रॉ का एपिसोड रॉयल रंबल पीपीवी से पहले आखिरी होगा। इसमें कई बिल्ड अप देखने को मिलेंगे। पिछले हफ्ते ब्रॉक ने वापसी की थी जबकि इस बार सुपरस्टार गोल्डबर्ग रॉ में शिरकत करेंगे। रॉयल रंबल मैच में अभी भी बहुत जगह बाकी है और कुछ नाम इसको और दिलचस्प बना सकते हैं। मैच में अब तक कुछ बड़े स्टार के नाम घोषित किए जा चुके हैं, लेकिन WWE यंग टैलंट को भी मौका देना चाहेगी। साशा बैंक्स के साथ फिउड की तरह शार्लेट का, बेली के साथ फिउड उतनी ऐतिहासिक नहीं होगी, इसलिए WWE को इस मैच में थोड़ी ज्यादा जान लगानी होगी। ओवंस पीपीवी से पहले काफी मजबूत नज़र आ रहे हैं और यह चीज डराती भी हैं। हालांकि एक बार फिर रोमन रेंस और केविन ओवंस का फिउड दिखाई देगा। हालांकि हमें ओंवस के साथ जैरिको तो रोमन के साथ रॉलिंस दिख सकते है।
Published 24 Jan 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now