COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 23 जुलाई 2018

ANALYST
262   //    24 Jul 2018, 05:05 IST

रोमन रेंस vs बॉबी लैश्ले


दोनों सुपरस्टार्स अपने अपने अंदाज में रिंग में पहुंच चुके है। जो भी ये मैच जीतेगा वो ब्रॉक लैसनर का सामना समरस्लैम में करेगा। मैच शुरू हो चुका है। कई फैंस रोमन रेंस को बू कर रहे है और रोमन सक्स के चैंट्स कर रहे है। लैश्ले को काफी सपोर्ट मिल रहा है। रोमन रेंस ने क्लोथलाइन देकर लैश्ले को गिरा दिया। लैश्ले बाहर चले गए है। रोमन बाहर जाकर लैश्ले को रिंग में लाए। लैश्ले ने वापसी करते हुए रोमन रेंस को इस बार रिंग में धक्का दे दिया। लैश्ले ने नीचे फ्लोर पर इस बार शानदार सुपलैक्स रोमन रेंस को मार दिया है।

लैश्ले ने इसके बाद दो स्पाइनबस्टर देकर कवर किया लेकिन रोमन रेंस बच गए। लैश्ले लगातार अब रोमन रेंस की धुनाई कर रहे है। दोनों एक दूसरे से रिंग के बीचों बीच टकरा गए है। रैफरी ने काउंट स्टार्ट कर दिया और दोनों नीचे गिरे है। दोनों फिर से खड़े हो गए है। लैश्ले ने शोल्डर मारकर रोमन रेंस को कॉर्नर की ओर धकेल दिया है। रोमन रेंस ने वापसी करते हुए समोअन ड्राप लैश्ले को दे दिया है। लैश्ले ने इसके बाद वापसी करते हुए शानदार पॉवरस्लैम देकर कवर किया लेकिन रोमन बच गए। लैश्ले अब स्पीयर मारने की तैयारी कर रहे है। लेकिन रोमन रेंस पहले ही सतर्क हो गए। रेंस ने इसके बाद कवर किया। रोमन रेंस अब चार्ज हो गए है। दोनों रिंग के बाहर है। रोमन रेंस ने लैश्ले को स्टील स्टेप में मारने की कोशिश की लेकिन वो बच गए। इसके बाद लैश्ले ने सुपलैक्स मारने की कोशिश की तो रोमन रेंस ने अपना आप को बचा लिया। लैश्ले ने रिंग में आकर रोमन रेंस को स्पीयर मारकर कवर किया लेकिन रोमन रेंस ने फिर किकआउट कर लिया है। लैश्ले अब जाकर रैफरी से कुछ कह रहे हेै। रोमन रेंस ने खड़े होकर सुपरमैन पंच लैश्ले को मार दिया है। रोमन अब  स्पीयर के लिए तैयार है लेकिन लैश्ले ने उन्हें लात मार दी। रोमन रेंस दोबारा वापस आए और शानदार स्पीयर मारकर ये मैच अपने नाम कर लिया। अब रोमन रेंस समरस्लैम में लैसनर का मुकाबला करेंगे। मैच के बाद दोनों ने एक दूसरे से हाथ मिलाया।

रोमन रेंस ने जीता मैच


 











 




एंबर मून vs लिव मोर्गन


लिव मोर्गन आ गई है। और एंबर मून भी। सराह लोगन को रिंगसाइड में बैन किया गया है। एंबर ने घंटी बजते ही लिव को फ्लोर पर गिरा दिया। मोर्गन ने वापसी की और जल्दी जल्दी दो पिन किए। एंबर मून ने हार नहीं मानी। लिव मोर्गन ने इसके बाद टॉप रोप से लिव क्लाइंब मारने की कोशिश की लेकिन एंबर उठ गई। मून ने लिव को ड्राप किक मारकर मैट पर गिरा दिया। इसके बाद एंबर मून ने अपना शानदार फिनिशिंग मूव देकर मैच जीत लिया।

एंबर मून ने मैच जीता










फिन बैलर VS मैकइंटायर


मेकइंटायर अपने दोस्त फिन बैलर के साथ रिंग में आए है। बैलर ने ड्राप किक देकर रिंग के बाहर मैकइंटायर को फेंक दिया। बैलर ने सुसाइड डाइव मारकर फ्लोर पर  मैकइंटायर को गिरा दिया। मैकइंटायर ने इसके बाद वापसी की और बैलर को उठाकर पटक दिया। थोड़ी देर बैलर ने मार खाई लेकिन वापसी मुश्किल हो रही थी। बैलर ने रोप से मैकइंटायर को मारा लेकिन मैकइंटायर खड़े है। बैलर ने इसके बाद शानदार डीडीटी भी दिया। लेकिन 2 काउंट के बाद मैकइंटायर बच गए।। कॉर्नर पर ले जाकर उन्होंने चॉप्स मारना शुरू किया। बैलर अब टॉप रोप पर चढ़ गए है। उऩ्होंने शानदार ड्राप किक मार दी। इसके बाद जिगलर आ गए और उन्होंने दखलअंदाजी दे दी। रैफरी ने मैच डिस्क्वालिफाई कर दिया। बैल बजने के बाद बैलर को जिगलर और मैकइंटायर ने मारना शुरू कर दिया लेकिन सैथ रॉलिंस आ गए है। कर्ट एंगल ने फिर आकर इस मैच को टैग टीम मैच कर दिया

मैच शुरू हो गया है। चारों सुपरस्टार्स ने बहुत ताकत लगाई। जिगलर बीच बीच में रिंग के बाहर भी चले जा रहे थे। लेकिन फिन बैलर और सैथ रॉलिंस ने उन्हें जाने नहीं दिया। जिगलर और मैकइंटायर के बीच थोड़ा बहुत दिक्त भी देखने को मिली। इसका नतीजा भी खराब रहा। फिन बैलर और सैथ रॉलिंस ने शानदार फाइट लड़ते हुए दोनों को टैग टीम मैच में हरा दिया।


Advertisement












मोजो राउली VS टायलर ब्रिज


दोनों सुपरस्टार रिंग में मौजूद है। ब्रिज ने शुरू में ही मोजो को किक मार दी। मोजो रिंग के बाहर चले गए है। मोजो ने वापस आकर ब्रिज के ऊपर लॉक लगा दिया लेकिन ब्रिज ने वापसी करते हुए दोबारा किक मार दी। ब्रिज ने रोल अप करने की कोशिश की लेकिन मोजो ने अपने आप को बचा लिया। मोजो ने इसके बाद ब्रिज को टर्नबकल पर दे मारा है। मोजो ने बड़े ही शानदार तरीके से इसके बाद अपना फिनिशिंग मूव मारा और पिन कर के ये मैच जीत लिया।

मोजो राउली ने जीता मैच।










बैकस्टेज


बैकस्टेज में केविन ओवंस ने स्टेफनी मैकमैहन से ब्रॉन स्ट्रोमैन के बारे में कहा कि मैं अब उनके लिए कुछ करना चाहता हूं। उन्होंने समरस्लैम में मैच का आइडिया दिया और वो भी मनी इऩ द बैंक ब्रीफकेस के लिए। स्टेफनी ने उनकी ये बात मान ली और मैच तय कर  दिया।






नटालिया VS मिक्की जेम्स


मिक्की जेम्स और एलेक्सा रिंग में आ गई है। नटालिया भी पहुंच गई। दोनोें के बीच मैच शुरू हो गया है। रिंग साइट में ब्लिस खड़ी हुई है। मिक्की ने शुरू में ही नटालिया को रिंग में गिरा कर पिन करना शुरू कर दिया है। नटालिया ने वापसी की लेकिन सफल नहीं हो पाई। एलेक्सा लगातार नटालिया का ध्यान भटका रही है। नटालिया ने मिक्की को कॉर्नर पर ले जाकर नैकब्रेकर दिया। मिक्की ने भी नटालिया को चांटा जड़ दिया है। नटालिया ने एक शानदार सुपलैक्स मिक्की को मार दिया। नटालिया ने इसके बाद एक शानदार ड्राप किक भी मार दी है। लेकिन ये क्या एलेक्सा ने नटालिया का पांव खींचना शुरू कर दिया है। एलेक्सा ने रैफरी का ध्यान भी भटका दिया। नटालिया ने बाहर जाकर क्लोजलाइन से एलेक्सा को नीचे गिरा दिया। नटालिया रिंग में वापस आ गई लेकिन मिक्की ने इसका फायदा उठाकर उन्हें पिन कर दिया और ये मैच जीत लिया।

मिक्की जेम्स ने जीता मैच










ब्रॉन स्ट्रोमैन का सैगमेंट


इलायस स्टेज पर आ गए है। और उन्होंने अपना म्यूजिक स्टार्ट कर दिया है। ब्रॉन स्ट्रोमैन अपने ब्रीफकेस के साथ पहुंच गए है। ब्रॉन ने रिंग मेें आकर विमेंस डिवीजन को बधाई दी।खासतौर पर उन्होंने अपने पार्टनर एलेक्सा ब्लिस को बधाई दी। स्ट्रोमैन ने इसके बाद रोमन और लैश्ले के मैच के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि लैसनर, लैश्ले और रोमन कोई भी चैंपियन बन जाए लेकिन उनके पास ब्रीफकेस मौजूद है। वो कुछ भी कर सकते है।

इतने में केविन ओवंस आ गए है। ओवंस काफी अपसैट लग रहे है। उन्होंने एक्सट्रीम रूल्स का मैच स्ट्रोमैन को याद दिलाया। केविन ने स्ट्रोमैन के ऊपर आरोप लगाने शुरू कर दिए। उन्होंने कहा कि मेरा भी 10 साल का लड़का है। हो सकता था कि निकोलस की जगह मेरा बेटा ब्रॉन के साथ रहकर टैग टीम चैंपियनशिप जीत सकता था। ये मेरा सपना था। लेकिन ब्रॉन ने इस सपने को कुचल दिया। ठीक वैसे ही जैसे एक्सट्रीम रूल्स में मेरी स्पाइन में दिक्कत कर दी। केविन ने कहा कि अब मेरी बारी है। अब बैरन कॉर्बिन आ गए है। बैरन  कॉर्बिन ने एक्सट्रीम रूल्स के मैच के बारे में बात की। सुनील सिंह और जिंदर महल आ गए है।

जिंदर महल और सुनील सिंह रिंग में पहुंचे और उन्होंने ब्रॉन के साथ बात की। उन्होंने शांति के लिए अपना मंत्रा ब्रॉन को बताया। ब्रॉन ने उनकी तरह किया भी। कुछ देर बाद जिंदर तो बच निकले लेकिन सुनील सिंह को पहले तो ब्रॉन ने जबरदस्त किक मारी और फिर पॉवरस्लैम मार दिया।












साशा बैंक्स, बेली VS सामंथा सिमोन, करेन लुंडी


ये मैच ज्यादा लंबा नहीं चला। 1 मिनट में ये मैच खत्म हो गया। पहले बेली ने सामंथा को बाहर फेंका और करेन को एल्बो मारकर गिरा दिया। इसके बाद साशा ने आकर अपना लॉक लगा दिया और ये मैच जीत लिया। लेकिन सबसे खास बात ये रही कि इसके बाद दोनों ने एक दूसरे को गले लगाया।








बी टीम vs मैट हार्डी, ब्रे वायट(रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच)


सभी सुपरस्टार्स रिंग में मौजूद हैं। कर्टिस एक्सल और बो डैलस काफी गुस्से में लग रहे है। मैट हार्डी और ब्रे वायट ने आकर दोनों का मजाक उड़ाना शुरू कर दिया है। मैच शुरू हो चुका है। ब्रे वायट और बो डैलस आमने सामने है। ब्रे ने शानदार क्लोजलाइन मारकर डैलस को गिरा दिया। इसके बाद मैट ने भी आकर डैलस को मारा। कर्टिस एक्सल अब उन्हें बचाने आ गए है। डैलस काफी मार खा रहे है। ब्रे ने तीन पंच मारकर उन्हें रिंग के ऊपर फेंक दिया है। एक बार तो कर्टिस और डैलस रिंग छोड़कर नीचे भी चले गए। मैट हार्डी ने इसके बाद कर्टिस को खींचकर कवर किया लेकिन डैलस ने आकर उऩ्हें बचा लिया। वायट अब डैलस को मारने आए लेकिन  वो कॉर्नर पर जाकर गिर गए। क्योंकि डैलस वहां से हट गए। डैलस ने अपना फिनिशिंग मूव अब मैट हार्डी पर लगा दिया। मौका देखकर कर्टिस ने कवर कर दिया। इसी के साथ बी टीम ने अपना टाइटल एक बार फिर डिफेंड कर लिया है। मैच के बाद दोनों जश्न मना रहे है। मैट और ब्रे फिर वापस आ गए। बी टीम थोड़ा इज्जत के साथ पेश आ रही है। लेकिन ब्रे ने सिस्टर एबगिल मारकर फैंस को चैंट करने का मौका दे दिया है।

बी टीम की जीत 








स्टेफनी मैकमैहन का एतिहासिक एलान


पूरा रोस्टर स्टेज पर आ गया है। सबसे पहले विंस मैकमैहन आए। विंस मैकमैहन ने रिंग में पहुंचकर स्टेफनी मैकमैहन और ट्रिपल एच को बुला लिया है। स्टेफनी एतिहासिक एलान के लिए रिंग में ट्रिपल एच के साथ पहुंच गई हैं। सभी WWE सुपरस्टार्स भी स्टेज पर खड़े हैं।  जिसमें कर्ट एंगल भी शामिल हैं। स्टेफनी को फैंस के बू का सामना भी करना पड़ रहा है। ट्रिपल एच ने इसके बाद NXT के बारे में जानकारी दी और स्टेज पर खड़े विमेंस सुपरस्टार्स को एक कदम आगे बढ़ाने को कहा। ट्रिपल एच ने इसके बाद विमेंस डिवीजन की बात की।

अब स्टेफनी ने माइक संभाल लिया है। स्टेफनी ने भी विमेंस डिवीजन के बारे में कई बातें  फैंस के सामने रखी और इसके बाद  स्टेफनी ने एक बहुत बड़ा एलान कर दिया है। उन्होंने पहली बार विमेंस पीपीवी का एलान किया है। जिसका नाम Evolution पीपीवी होगा। और ये 28 अक्टूबर को होगा। जिसमें 50 से ऊपर विमेंस सुपरस्टार्स हिस्सा लेंगी। इसके बाद सभी ने खड़े होकर पूरे रोस्टर के लिए तालियां बजाई।












नमस्कार, रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। समरस्लैम में अभी लगभग 3 हफ्तों का वक्त बचा है लेकिन उससे पहले WWE रॉ में कुछ खास एलान करने वाला है।  स्टेफनी मैकमैहन पहले साफ कर चुकी हैं कि वो रॉ में ऐतिहासिक घोषणा करेंगे, वहीं रोमन रेंस और बॉबी लैश्ले का मैच समरस्लैम के लिए लैसनर के खिलाफ नंबर वन कंटेंडर के लिए होने वाला है।

इसके अलावा इस बार शो में रोंडा राउजी की सस्पेंशन के बाद वापसी हो सकती हैं, वहीं सैथ रॉलिंस एक बार फिर से इंटरकॉन्टिनेंटल के फिउड में दिख सकते हैं।  कयास लगाया जा रहा है कि रॉ में दिग्गज की वापसी हो सकती है।





ANALYST
Advertisement
Fetching more content...