Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 24 अक्टूबर 2016

SENIOR ANALYST
Modified 11 Oct 2018, 14:24 IST
Advertisement

# केविन ओवंस Vs क्रिस जैरिको Vs सैथ रॉलिंस (ट्रिपल थ्रैट मैच) रिंग में सबसे पहले सैथ रॉलिंस, फिर क्रिस जैरिको और सबसे आखिर में केविन ओवंस आए। मैच शुरु होते ही केविन ओवंस और जैरिको दोनों रिंग से बाहर चले गए और आपस में कुछ बातें कर रहे हैं। वो दोनों रिंग में आए तो सैथ रिंग के बाहर चले गए। सैथ ने क्रिस जैरिको को किक मारी। केविन ओवंस बीच में आए, लेकिन सैथ ने उन्हें बाहर कर दिया। सैथ रॉलिंस ने ओवंस को बैरीकेड पर दे मारा। पहले जैरिको ने सैथ को और बाद में सैथ ने जैरिको को फैंस के बीच फेंक दिया। अभी रिंग में सिर्फ सैथ और ओवंस बचे हुए हैं और केविन ने कैनन बॉल की कोशिश की, लेकिन सैथ हट गए। जैरिको ने सैथ रॉलिंस की पैडीग्री को वॉल ऑफ जैरिको में बदलने की कोशिश की, लेकिन वो बच गए। केविन ओवंस और जैरिको दोनों मिलकर सैथ की पिटाई कर रहे हैं। ये ट्रिपल थ्रैट मैच की बजाय एक हैंडीकैप मैच हो गया है। रॉलिंस ने वापसी करते हुए पहले केविन को रिंग के बाहर किया और जैरिको को किक मारी। सैथ ने फ्रॉग स्प्लैश देने की कोशिश की, लेकिन जैरिको हट गए। तभी जैरिको ने सैथ को कोड ब्रेकर देकर कवर करने की कोशिश की, लेकिन बच गए।

केविन ओवंस रिंग में आकर सैथ को थप्पड़ मार रहे हैं। सैथ रॉलिंस ने एक साथ जैरिको और केविन ओवंस को रोल पर पिन करके जीत हासिल की। ये कहा... केविन और जैरिको ने रिंग के बाहर जा रहे सैथ को मारना शुर कर दिया। दोनों ने मिलकर सैथ को स्टील की सीढियों में दे मारा। केविन ओवंस बैकस्टेज जा रहे थे, तभी सैथ ने उन पर अटैक कर दिया। सैथ उन्हें मारते हुए रिंग के पास ले आए। केविन ओवंस ने वापसी करते हुए एपरन पर सैथ रॉलिंस को पावर बॉम्ब दिया। सैथ रॉलिंस नीचे पड़े हुए दर्द से करहा रहे हैं।
Advertisement

# ब्रॉक लैसनर का प्रोमो पिछले हफ्ते रॉ में गोल्डबर्ग आए थे और आज उनकी बातों का जवाब देने के लिए ब्रॉक लैसनर की एंट्री हो चुकी है, उनके साथ पॉल हेमन भी हैं। पॉल हेमन कह रहे हैं, "मेरे क्लाइंट ब्रॉक लैसनर, गोल्डबर्ग की बहुत बुरी तरह पिटाई करेंगे"। फैंस लगातार गोल्डबर्ग और सुप्लैक्स सिटी के चैंट्स करने लग रहे हैं। पॉल हेमन, "लैसनर रिंग मे आए हैं औऱ आधे से ज्यादा लोग गोल्डबर्ग का नाम ले रहे हैं। गोल्डबर्ग इसमें बड़ी गलती तुम्हारी है"।
# ब्रॉन स्ट्रोमैन Vs सैमी जेन WWE ड्राफ्ट के बाद पहली बार ब्रॉन स्ट्रोमैन को कोई अच्छा रैसलर मिला है, जिनसे उनका सामना होगा। रिंग में पहले ब्रॉन स्ट्रोमैन आए और उसके बाद सैमी जेन की एंट्री हो रही है। ब्रॉन कह रहे हैं कि मिक फोली मैंने तुम्हें अच्छे कम्पीटिशन के लिए कहा था। तभी सैमी ने ब्रॉन को धक्का मार और बाद में थप्पड़ मारा। सैमी रिंग से बाहर चले गए। ब्रॉन ने स्ट्रोमैन को बैरीकेड में दे मारा। इसके बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन रिंग छोड़कर चले गए हैं।
बैकस्टेज- केविन ओवंस कह रहे हैं कि वो और जैरिको मिलकर सैथ रॉलिंस का बुरा हाल कर देंगे। मैं सैथ रॉलिंस का हाल बहुत बुरा कर दूंगा। मेरे लिए सिर्फ WWE य़ूनिवर्सल चैंपियनशिप टाइटल मैटर करता है।
# ब्रायन कैंड्रिक Vs रिच स्वॉन (क्रूज़रवेट डिवीज़न) रिंग में पहले ब्रायन कैंड्रिक की एंटी हुई और उसके बाद रिच स्वॉन एंट्री कर रहे हैं। क्रूज़रवेट चैंपियन टीजे पर्किंस कमेंट्री करते हुए नजर आ रहे हैं। मैच में ब्रायन कैंड्रिक ने शुरुआत में रिच की पिटाई की, लेकिन स्वॉन ने वापसी करते हुए ब्रायन को ड्रॉप किक लगाई। ब्रेक के बाद मैच में ब्रायन का दबदबा बना हुआ है। स्वॉन ने रोप से अपना सिग्नेचर मूव लगाया। रिच स्वॉन ने ब्रायन को रोल कर मैच में जीत हासिल की
# साशा बैंक्स, शार्लेट का कॉन्ट्रैक्ट साइन करना रॉ के जनरल मैनेजर मिक फोली रिंग में खड़े हुए हैं। मिक फोली कह रहे हैं कि इस रविवार को हैल इन ए सैल में पहला विमेंस हैल इन ए सैल मैच होगा। शार्लेट रिंग में एंट्री कर रही हैं और उसके बाद साशा बैंक्स ने रिंग में एंट्री की। दोनों के बीच हैल इन ए सैल में होने वाले मैच के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन किया जाएगा। दोनों ही स्टार्स मिक फोली को कॉन्ट्रैक्ट देने के लिए कह रही हैं। मिक दोनों को चेतावनी दे रहे हैं। शार्लेट कह रही हैं कि ये टाइटल उनके ही पास आएगा। साशा बैंक्स कह रहे हैं कि मैं हैल इन ए सैल मैच में तुम्हारे सामने करने के लिए तैयार हूं। सबसे पहले शार्लेट ने कॉन्ट्रैक्ट साइन किया और उसके बाद साशा ने कॉन्ट्रैक्ट साइन करते हुए कहा कि वो शार्लेट को हैल में देखेंगी।
# गोल्डन ट्रुथ Vs शाइनिंग स्टार्स गोल्डन ट्रुथ का सामना प्रीमो और एपिको से होने वाला है। उन दोनों के साथ अपोलो क्रूज़ भी आ रहे हैं। गोल्डन ट्रुथ के साथ रिंग के बाहर मार्क हैनरी खड़े हुए हैं। शाइनिंग स्टार्स ने दोनों स्टार्स एक एक करके गोल्डस्ट की पिटाई कर रहे हैं। आर ट्रुथ को टैग मिलने के बाद उन्होंने प्रीमो को धोना शुरु कर दिया है। मैच में गोल्डन ट्रुथ की जीत हो गई है।
रोमन रेंस का प्रोमो चल रहा है। रोमन कह रहे हैं कि रूसेव को हैल इन ए सैल मैच का अनुभव नहीं है, जबकि उन्होंने हैल इन ए सैल में मैच लड़ा भी है और जीत भी हासिल की। रोमन कह रहे हैं कि रूसेव तुम्हे मैं हैल में देखूंगा
क्रिस जैरिको बैकस्टेज अपनी लिस्ट ढूंढ रहे हैं। आखिरकार उन्हें ब्रॉन स्ट्रोमैन से उनकी लिस्ट मिल गई है, लेकिन जैरिको ने ब्रॉन का नाम ही लिस्ट में डाल दिया है।
# बो डैलस Vs कर्टिस एक्सल कर्टिस एक्सल रिंग में प्रोमो कर कह रहे हैं, "मुझे लगता था कि बो डैलस मेरे दोस्त हैं। लेकिन उन्होंने मुझ पर हमला किया"। रिंग में अब बो डैलस की एंट्री हो गई है। बैल बजते ही कर्टिस ने बो पर अटैक कर दिया। बो ने वापसी कर ली है और वो कर्टिस की पिटाई कर रहे हैं। कर्टिस ने वापसी करते हुए बो को क्लोथलाइन दी। कर्टिस को अपने होम क्राउड से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। बो डैलस ने कर्टिस को रोल करके जीत हासिल की।
# स्टैफनी और जैरिको का सैगमेंट क्रिस जैरिको स्टैफनी से कह रहे हैं कि मुझे मेरी लिस्ट नहीं मिल रही है। स्टैफनी कह रही हैं कि सैथ तुम्हें आज के मैच से अलग करने की कोशिश कर रहे हैं और वो ऐसा करने में कामयाब भी हो रहे हैं। तुम सिर्फ मैच पर ध्यान दो। क्रिस जैरिको कह रहे हैं कि उन्हें लिस्ट नहीं मिलती तो वो मेन इवेंट का हिस्सा नहीं होेंगे। स्टैफनी ने कहा कि अगर तुम आज नहीं लड़े तो तुम्हें सस्पेंड कर दिया जाएगा।
# बेली Vs डैना ब्रूक ये दोनों स्टार्स के बीच रीमैच है। पिछले हफ्ते डैना ब्रूक ने बेली को हराया था। डैना ब्रूक ने रिंग में पंजे लड़ाने (आर्म रैसलिंग) के लिए टेबल मंगवा ली है। बेली रैफरी के कहने के बाद भी तैयार नहीं हो रही हैं। दोनों ही स्टार्स ने पंजा लड़ाना शुरु किया। अब फिर से दोनों स्टार्स ने उल्टे हाथ से कोशिश की, बेली जीतने ही थी, तभी डैना ने उनके मुंह पर पंच मार दिया। बेली ने बैली टू बैली देकर वापसी की।
 बैकस्टेज-  क्रिस जैरिको लॉकर रूम में लिस्ट ऑफ जैरिको ढूंढते हुए नजर आ रहे हैं। अभी जिंदर महल कह रहे हैं कि शांति, शांति, शांति। जैरिको शांति रखो।
# न्यू डे Vs सिजेरो, शेमस न्यू डे का म्यूज़िक एरिना में बज गया है और न्यू डे के तीनों सदस्य एंट्री कर रहे हैं। फैंस न्यू डे रॉक्स चैंट कर रहे हैं। न्यू डे कह रहे हैं हैल इन ए सैल में हमारा सामना शेमस और सिजेरो के साथ होगा। तीनों ही रैसलर्स शेमस की बेइज्जती कर रहे हैं। क्राउड शेम, शेम, शेम चिल्लाने लग रहा है। अभी ब्रेक आ गया है। ब्रेक के बाद सिजेरो का म्यूजिक बज़ने के बाद शेमस का भी म्यूजिक बजा़। हैल इन ए सैल में भी इन दोनों टीमों के बीच मैच होगा। मैच की शुरुआत कोफी किंग्सटन औऱ सिजेरो ने की। सिजेरो ने अपने साथी शेमस को टैग दिया। अब शेमस कोफी की पिटाई कर रहे हैं। कोफी ने वापसी करते हुए टॉप रोप पर चढ़कर शेमस को क्रॉस बॉडी दिया। बिग ई को टैग मिला और वो शेमस को रिंग के कोने में ले जाकर किक मार रहे है। ब्रेक से लौटने के बाद सिजेरो और शेमस दोनों कोफी को एक के बाद एक अपरकट दे रहे हैं। शेमस ने कोफी को कवर करने की कोशिश की,लेकिन कोफी ने किकआउट कर दिया। कोफी ने शेमस को रोल कर कवर करना चाहा, लेकिन शेमस बच गए। अब शेमस और बिग ई लड़ रहे हैं, बिग ई ने लगातार 3 बैली टू बैली सुप्लैक्स शेमस को दिए। सिजेरो और कोफी को टैग मिलने के बाद सिजेरो ने कोफी को वर्टिकल सुप्लैक्स दिया। कोफी ने वापसी करते हुए सिजेरो को SOS देकर कवर करने की कोशिश की, लेकिन सिजेरो बच गए। शेमस ने रिंग में बिग ई को ड्रॉप किक मारकर मैच को अपने नाम कर लिया है।
# रूसेव का प्रोमो रूसेव कह रहे हैं कि रोमन रेंस ने मेरा और मेरी पत्नी  का अपमान किया है। रोमन ने मुझसे यूएस चैंपियनशिप छीनी। मैं उनसे बदला लेकर रहूंगा। रोमन हैल इन ए सैल में चैंपियन बनकर आएंगे लेकिन मैं उनका हाल बुरा कर दूंगा।
# एंजो अमोरे Vs कार्ल एंडरसन एंजो रिंग में आकर अपना सिग्नेचर प्रोमो कर रहे थे कि तभी उनके माइक में खराबी आ गई। तभी एरिना में ल्यूक गैलोज़ और कार्ल एंडरसन की एंट्री हुई। प्रोडक्शन वाले शख्स ने तुम्हारा माइक्रो फोन बंद कर दिया है। एंजो अब बिना माइक के प्रोमो कर रहे हैं और सभी WWE फैंस उनके पीछे-पीछे उनका प्रोमो दोहरा रहे हैं। ऐसा पहली बार देखा गया है, जब इन दोनों ने बिना माइक के प्रोमो किया, ये वाकई लाजवाब था। कार्ल एंडरसन और एंजो के बीच मैच शुरु हो चुका है। मैच शुरु होते ही ब्रेक आ गया है। ब्रेक से आने के बाद मैच में एंडरसन हावी नजर आ रहे हैं। ब्रेक के दौरान कार्ल ने एंडरसन को जबरदस्त किक सिर में मारी। कैस ने कार्ल को बिग बूट मारा और इस मैच में एंजो अमोरे की जीत हुई है।
#स्टैफनी और सैथ रॉलिंस का सैगमेंट सैथ रॉलिंस और स्टैफनी मैकमैहन बैकस्टेज नज़र आए। स्टैफनी कह रही हैं जब तब जैरिको को लिस्ट नहीं मिल जाती तब तक वो मैच नहीं लड़ेंगे। सैथ रॉलिंस कह रहे हैं कि वो लिस्ट नहीं देंगे। मेरे पास लिस्ट नहीं है, जैरिको को कहो कि वो मैंने लॉकर रूम में रख दी है।
# रॉ का शुरुआत सैगमेंट केविन ओवंस का म्यूज़िक बज़ा और वो रिंग की तरफ आ रहे हैं। जैरिको, केविन से पूछ रहे हैं कि क्या तुम्हारे पास लिस्ट हैं। केविन ने कहा कि मुझे तुम्हारी लिस्ट से कोई मतलब नहीं है। केविन कह रहे हैं कि तुम्हें लिस्ट की बजाय सैथ रॉलिंस के साथ होने वाले ट्रिपल थ्रैट मैच की तरफ ध्यान देना चाहिए। ये क्या, स्टैफनी भी एरिना में आ गई हैं। स्टैफनी कह रही हैं कि जैरिको मैं तुम्हारी लिस्ट ऑफ जैरिको को दिलाने के लिए सबकुछ करुंगी, लेकिन तुम्हे अपने फ्रैंड केविन की बातों को सुनना होगा। क्रिस जैरिको कुछ बोल ही रहे हैं, कि सैथ का म्यूज़िक बज़ा और वो रैम्प का पास खड़े हैं। जैरिको सैथ को बोल रहे हैं कि लिस्ट तुम्हारे पास है और वो लिस्ट सच में सैथ के पास ही है। सैथ इस लिस्ट में शामिल नामों के बारे में बता रहा हैं। केविन गुस्से में कह रहे हैं कि तुम्हे ये लिस्ट जैरिको को देनी पड़ेगी। सैथ बोल रहे हैं कि इस लिस्ट में आखिरी नाम केविन ओवंस तुम्हारा ही है। सैथ कह रहे हैं कि वो नई लिस्ट बनाएंगे, जिसमें केविन ओवंस के शरीर के हिस्सों के नाम होंगे जो हैल इन ए सैल मैच के बाद पहले जैसे नहीं होंगे। सैथ लिस्ट लेकर चले गए और कहा कि जैरिको तुम खुद ही आकर इस लिस्ट को लो।
Advertisement

नमस्कार, WWE रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। आज होने वाली रॉ बेहद ही खास है, क्योंकि ये हैल इन ए सैल पीपीवी से पहले आखिरी रॉ एपिसोड है। इसमें हैल इन ए सैल से जुड़े मैचों का बिल्ड अप देखने को मिल सकता है, तो वहीं कुछ मैचों का एलान भी किया जा सकता है। आज होने वाली रॉ का सबसे बड़ा आकर्षण द बीस्ट ब्रॉक लैसनर होंगे। जी हां, ब्रॉक लैसनर आज रॉ में नजर आएंगे और पिछले हफ्ते गोल्डबर्ग द्वारा कही गई बातों का जवाब भी देंगे। पिछले हफ्ते रॉ में गोल्डबर्ग ने 12 साल बाद कंपनी में वापसी की और ब्रॉक लैसनर के मैच लड़ने की चुनौती को स्वीकार करते हुए कहा था कि ब्रॉक लैसनर तुम आखिरी हो। वहीं सैथ रॉलिंस, केविन ओवंस और क्रिस जैरिको के बीच ट्रिपल थ्रैट मैच देखने को मिलेगा। आपको बता दें कि हैल इन ए सैल पीपीवी में केविन ओवंस सैथ के खिलाफ सैल में होने वाले मैच में यूनिवर्सल चैंपियनशिप डिफैंड करते हुए नजर आएंगे। पिछले हफ्ते रूसेव ने रोमन रेंस की काफी पिटाई की थी, ऐसे में रोमन रेंस हैल इन ए सैल में होने वाले मैच से पहले रूसेव से बदला लेकर अपना दबदबा बनाने चाहेंगे। Published 25 Oct 2016, 05:15 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit