Create
Notifications

WWE RAW रिजल्ट्स लाइव: 26 दिसंबर 2016

Ankit
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018

केविन ओवंस Vs रोमन रेंस (यूएस चैंपियनशिप) यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवंस ने अपनी एंट्री कर रहे है लेकिन जो सपोर्ट फैंस से मिलना चाहिए था उतना इस चैंप को नहीं मिला। अब यूएस चैंपियन रोमन रेंस का म्यूजिक बजा और जैसा सोचा था वैसा ही सपोर्ट क्राउड ने रोमन को दिया। केविंस ओवन ने रोमन पर पकड़ बनाने की हर संभव कोशिश की लेकिन रेंस हर बार उनकी पकड़ से बाहर निकल रह हैं। ओवंस ने पंचेस मारने के बाद रिंग की ओर फेंका तभी रोमन ने क्लोथलाइन मारी, ये क्या जैरिको मैच के बीच में आ गए जिससे रोमन का ध्यान भटक गया। तभी ओवंस ने रोमन को डीडीटी मार के कवर किया लेकिन रेंस ने किक आउट कर दिया। रोमन ने ओवंस पर अटैक करते हुए क्लोथलाइन मारा, रेेंस रिंग कॉर्नर में ओवंस को मार रहे थे कि केविन ने उन्हें सुपरकिक मारी इसके बाद स्पिनिंग डाइव। ओवंस ने पूरा कंट्रोल बना लिया है। ओवंस के नेकलॉक को तोड़ने की कोशिश में है रेंस, लॉक को तोड़ने में कामयाब रहे, लेकिन ओवंस ने रेंस को रिंग के बाहर फेंक दिया है। ओवंस ने बेरीकेज पर रेंस को मारा, लेकिन तुरंत ही रेंस ने पलटवार किया।

  रेंस ने समाओ ड्रॉप मारके केविन पर कवर किया लेकिन यूनिवर्सल चैंपियन ने किक आउट कर दिया। ये क्या ओवंस ने रेस को बैकस्टेपर मार दिया। दोनों एक दूसरे पर पंचों की बरसात कर रहे है, ओवंस ने सुपरकिक मारने की कोशिश की लेकिन रेंस ने उनके मूव को पवारबॉम्ब में बदल दिया और कवर किया लेकिन फिर केविन ने किक आउट कर दिया। सुपरमैन पंच मार के रेंस ने फिर से कवर किया लेकिन किक आउट हो गए। रेंस के चेहरे पर गुस्सा दिख रहा है, फिर से जैरिको ने रेंस को परेशान किया, जिसका फायदा केेविन ने उठाया और रेंस को कॉडब्रैकर दिया। सैथ मैच में आ गए है, और उन्होंने जैरिको को रिंग के बाहर पैडेग्री दे मारी, अब ओवंस ने सैथ को सुपरकिक मारी, वहीं रिंग में रेंस ने स्पियर मारके मैच जीता और साथ ही यूएस टाइटल को बरकरार रखा। सैथ रॉलिंस ने रिंग में पड़े यूनिवर्सल चैंपियन ओवंस को पैडेग्री मारी, जबकि रिंग के बाहर जैरिको को रेंस ने स्पियर मारा। इसी के साथ इस साल की रॉ का अंत हुआ, उम्मीद की जाएगी की नए साल के पहली रॉ में  बहुत कुछ खास देखने को मिलेगा।

क्रूजरवेट : रिच स्वॉन Vs डेवारी डेवारी पहले से इस मैच के लिए रिंग में मौजूद थे। वहीं अब क्रूजरवेट चैंपियन ने एंट्री की है। डेवारी ने स्वॉन को नेकब्रेकर मार कर मैच का पहला कवर लिया। रिच स्वॉन ने सुपरकिक मारके आसानी से मैच को जीत लिया। मैच के बाद  नेविल आ गए है और रिच स्वॉन को मारने लग गए है। नेविल ने स्वॉन को एपरेन पर मारा और अब टॉप रोप से चैंपियन स्वॉन की बैक पर खुद गए।
ल्यूक गेलोज-कार्ल एंडरसन Vs गोल्डनट्रूथ गेलोज और कार्ल पहले से रिंग में मौजूद है, वहीं गोल्डनट्रूथ ने अपने तरीके से एंट्री की जिसको फैंस ने एक बार फिर काफी पंसद किया। गोल्ड डस्ट ने एंडरसन पर पंचेस की बरसात की। गेलोज को टैग मिल चुका है और उन्होंने ट्रूथ को बिग बूट मारा फिर शॉल्डर। ट्रूथ ने गेलोज को ड्रॉप किक मारी, दोनों ने अपने पार्टनर को टैग कर दिया है, गोल्ड डस्ट ने पहले पवारस्लैम मारा फिर रनिंग बुलडॉग, लेकिन गेलोज ने रिंग के बाहर से गोल्ड डस्ट को परेशान किया, जिसका फायदा एंडरसन ने उठाया और गोल्ड डस्ट को पिन फॉल से हराया।    
स्ट्रोमैन Vs सैथ रॉलिंस स्ट्रोमैन रिंग में सैथ का इंतजार कर रहे हैं , जबकि सैथ ने अपने अंदाज में इस मैच के लिए एंट्री मारी। बेल बजते ही , स्ट्रोमैन ने अपना रुप दिखा दिया, सैथ को स्ट्रोमैन ने शॉल्डर मारा। जिसके बाद वो सैथ को बुरी तरह से मार रहे हैं, लेकिन सैथ समझ गए कि उन्हें चालाकी से मारना पड़ेगा। सैथ ने दो बार हाई नी मारी, उसके बाद सैथ ने नेक ब्रेकर दिया। पैडीग्री मारने की कोशिश की लेकिन स्ट्रोमैन ने रॉलिंस को बाहर फेंक दिया।   ये क्या सैमी जेन का म्यूजिक बजा और पीछे से आकर स्ट्रोमैन पर हमाला किया, दोनों वहा से चले गए, लेकिन जैरिको रिंग में आ गए है। जैरिको ने सैथ को कोडब्रेकर मारा। सभी रैफरी जैरिको को बाहर ले जाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन एक बार फिर जैरिको ने सैथ रॉलिंस को कोडब्रेकर मारा।
स्ट्रोमैन का कहर शाइनिंग स्टार्स Vs बो डालस का मैच हो रही था कि स्ट्रोमैन का म्यूजिक बजा और वो आ गए। आते ही उन्होंने अपना खौफनाक रुप दिखाना शुरु कर दिया। स्ट्रोमैन ने सभी सुपरस्टार को मारना शुरु कर दिया। सभी सुपरस्टार्स पर स्ट्रोमैन ने स्टील स्टेप्स भी फेंका। फैंस अब स्ट्रोमैन चैंट कर रहे हैं।    
एंजो और बिग कैस का सैगमेंट म्यूजिक बज गया है लेकिन एंजो ने व्हील चेयर पर एंट्री की है। एंजो- लड़ने का मन है तो रुसेव अकेले लड़ों, हम तुम्हें और जिंदर दोनों को मारेंगे। हिम्मत है तो रिंग में मैच लड़ों। रुसेव तुम एक बिना हड्डी के इंसान हो। बिग कैस- तुमने एक बार फिर एंजो को जाल फंसाया और एंजो को मारा, एक बार मेरे साथ कमरे में बंद हो फिर मैं तुम्हें दिखाता हूं कि मैं क्या करता हूं। अगर तुम्हें एंजो से दिक्कत है यानी मुझसे भी दिक्कत है, इतना है तो रिंग में कदम रखों। रुसेव का म्यूजिक बजा और वो लाना के साथ आ गए है। ये क्या, जिंदर महल भी आ गए है। बिग कैस को दोनों ने रिंग में घरने की कोशिश की लेकिन एंजो ने जिंदर को खींच लिया जबकि रुसवे को बिग कैस ने बिग बूट मारा।
नेविल vs टीजे पर्किंस नेविल की एंट्री हो रही है, नेविल की एंट्री को फैंस काफी पंसद कर रहे है , साथ ही उनके नए लूक को। टीजे रिंग में आ रहे है। मैच की बेल बज चुकी है। पर्किंस ने नेविल को पंच और किक्स से मारना शुरु कर दिया। टॉप रोप पर खड़े पर्किंस ने अब नेविल को क्रोसबॉडी मारकर कवर किया लेकिन नेविल ने किक आउट किया। नेविल ने मैच में काउंटर अटैक किया, नेविल ने पर्किंस को बेरीकेज पर दे मारा। दोनों रैसलर अब रिंग मेें आ गए हैं। नेविल ने अपनी पकड़ बना ली है और नेकलॉक लगा दिया है। पूरा एरा टीजे चैंट कर रहा है, लेकिन पार्किसं सबमिशन से हराना चहा रहे थे, लेकिन नेविल ने उनकी चाल को नाकाम करते हुए रॉलिंग पिन से मैच को जीता।    
बेली Vs शार्लेट  बेली की एंट्री हो रही है और क्राउड का अच्छा खासा सपोर्ट मिल रहा है। बेली रिंग में आ चुकी हैं। बेली- मेरे लिए क्रिमसम काफी खास रहा है क्योंकि मैंने तीसरी बार शार्लेट को हराया है। तो अब मैं शायद जल्द ही नंबर 1 कटैंडर बन सकती हूं। विमेंस चंपियन शार्लेट आ गई है वहां- शार्लेट- क्या तुमने ये कहा कि लास्ट हफ्ते मुझे हराया है। क्या तुमने ठीक से देखा नहीं कि उस वक्त मेरे शॉर्ल्ड्स उपर थे, रैफरी उसे देख नहीं पाया इसलिए तुम्हें जीत मिला। चलो मैं तुम्हें टाइटल जीतने का अभी मौका दे देती हूं। इसी वक्त मैच लड़ों मुझसे। डाना ब्रूक्स का म्यूजिक बजा जो रैफरी के कपड़ों में आई है। जो इस मैच में स्पेशल गेस्ट रैफरी हैं। दोनों के बीच मुकाबला शुरु हो गया है, शार्लेट रिंग कॉर्नर में बेली को ले गई और एल्बो से बार-बार मार रही हैं, लेकिन बेली ने वापसी की, पहले शार्लेट को मारा फिर डाना ब्रूक्स को सुपलेक्स मार कर रिंग से बाहर किया। अब मैच में नया रैफरी आ चुका है। बेली ने लगातार शार्लेट को रिंग कॉर्नर में मारा उसके बाद क्रॉसबॉडी देकर कवर की कोशिश की लेकिन शार्लेट ने किक आउट किया। बेली ने अपना फिनिशिंग मूव मारा लेकिन कवर के वक्त डाना ने रैफरी को खींच लिया, लेकिन शार्लेट ने रिंग में चालाकी से बेली को कवर कर मैच को जीत लिया।
बैकस्टेज- स्टेफी, ओवंस और जैरिको ओवंस - स्टेफनी जब मैं रोमन को रोडब्लॉक में हारा चुका हूं, तो फिर रॉयल रंबल में ये चैंपियनशिप मैच क्यों दिया जा रहा, जिसमें जैरिको को केज में रखा जाएगा।
स्टेफनी- देखो मिक ने कुछ सोच के रखा होगा ये मैच तुम दोनों चिंता मत करो। चलो मैंने सैथ का मैच स्ट्रोमैन के खिलाफ रखा है ,जबकि ओवंस तुम आज रात रेंस के खिलाफ यूएस चैंपियनशिप मैच खेलों, मौका है एक और टाइटल जीतने का।  
नाया जैक्स Vs स्कार्लेट नाया जैक्स का एंट्रेंस म्यूजिक बजा है और धीरे-धीरे रिंग में आ रही हैं। जैक्स के खिलाफ रिंग में डेब्यू कर रही स्कार्लेट है। स्क्रालेट बोल रही है कि उनकी आइडल साशा बैंक्स है। साशा की लास्ट रॉ में हालत बुरी करने वाली जैक्स ने आते ही किक मारी फिर कॉर्नर में स्प्लेश और समोया ड्रॉप मारके मैच जीत लिया।
गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर का प्रोमो दिखाा गया  
शेमस-सिजेरो Vs द न्यू डे (टैग टीम चैंपियनशिप मैच ) पहले न्यू डे का म्यूजिक बजा, तीनों मेंबर की एंट्री हो रही है। अब टैग टीम चैंपियन सिजेरी की एंट्री हुई फिर शेमस की। मैच शुरु होते ही जेवियर  ने सिजेरो पर ड्रॉप किक मारी, उसके बाद जेवियर ने कोफी को टैग किया और दोनों ही सिजेरो पर लगातार अटैक कर रहे है। ये क्या, मौका देखकर शेमस ने जेवियर को रिंग बाहर पटक दिया। लेकिन अभी ब्रेक आ गया है। ब्रेक के बाद लोट आए है, जेवियर ने रिंग में आने के बाद वापसी की, तब तक सिजेरो ने शेमस को टैग दे दिया था, सिजेरो ने टॉप रोप से कुद कर जेवियर पर वार किया, वहीं शेमस ने कवर की किया लेकिन जेवियर ने किक आउट कर दिया। कोफी को टैग मिल चुका है, और आते ही वो सिजेरो और शेमस पर भारी पड़ गए, अब कोफी ने जेवियर को टैग मिला, उन्होंने टॉप रोप जंप मारते कवर की कोशिश की लेकिन सिजेरो आ गए। चालाकी से सिजेरो ने टैग लिया और जेवियर को स्विंग करना शुरु किया, तभी कोफी आ गए, सिजेरो ने उन्हें उठा कर रिंग के बाहर खड़े बिग ई पर फेंक दिया। शेमस को टैग मिल चुका है, और बिग बूट मार के जेवियर को ढेर कर दिया, शेमस ने जेवियर को कवर किया और मैच को जीत कर अपने टाइटल को बरकरार रखा।    
स्टेफनी का सैगमेंट स्टेफनी का म्यूजिक बजा और वो रिंग में है, स्टेफनी- क्रिसमस की ढेर सारी बधाई, जैसा की आप लोग जानते है कि फोली आज यहां नहीं है, तो मेरी जिम्मेदारी है रॉ को शानदार बनाने की। सैथ रॉलिंस का म्यूजिक बज गया है और वो रिंग में आ गय है। सैथ-तुम्हें क्रिसमस की बधाई हो, क्रिसमस पर तुम गिफ्ट देते हो ना, तो मुझे भी मेरा गिफ्ट दे दो, मैं कब से बोल रहा हूं कि ट्रिपल एच को रिंग में मेरे खिलाफ उतारो स्टेफनी-ट्रिपल एच तुमसे बेहतर है और उनके पास बहुत काम है क्योंकि चीफ ऑपरेटींग ऑफिसर है। यूएस चैंपियन रोमन रेंस का म्यूजिक बजा और अब वो रिंग में आ गए है। रोमन- स्ट्रोमैन ने लास्ट नाइट बहुत बड़ी गलती की थी, तो मुझे मैच चाहिए। सैथ-रुको मैंने पहले स्ट्रोमैन के खिलाफ मैच मांगा था , तो तुम रुक जाओ। रोमन- मुझे लगा कि हम फिर से शील्ड बना रहे है क्योंकि हम काफी वक्त से एक साथ काम रहे हैं। स्टेफनी- क्या कहते हो एक बार फिर शील्ड बनी जाए, क्योंकि कल स्मैकडाउन में डीन होंगे और तुम रीयूनियन बना सकते हो, सैथ तुम्हें स्ट्रोमैन के खिलाफ मैच मिलता है। और रोमन तुम्हें मेरी पसंद के रैसलर के खिलाफ लड़ना होगा।
नमस्कार, WWE रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। ये  इस साल की आखिरी रॉ है और ये बेहद खास होने वाली है क्योंकि इस एपिसोड में कई बड़े मैच देखने को मिलने वाले है। कुछ समय से स्मैकडाउन पूरी तरह रॉ पर भारी दिख रही है, ऐसे में साल की आखिरी रॉ को क्रिएटिव टीम बेस्ट बनाने की कोशिश करेगी। रॉयल रंबल के लिए यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच का एलान पहले ही हो गया है, जो रोमन और ओवंस के बीच होगा, उस मैच में जैरिको को एक केज में बंद होना पड़गा जिससे वो इस मुकाबले में दखल ना दे पाए। ऐसे में जैरिको अपने केज को लेकर विवाद कर सकते है। वहीं पिछले हफ्ते बेले ने विमेंस चैंपियन शार्लेट को मात देकर अपने फिउड के संकेत दिया थे। विमेंस डिवीजन में एक बार फिर बेली, शार्लेट को परेशान करती नजर आ सकती है। सबसे ज्यादा चर्चा और निगाहें ब्रॉन स्ट्रोमैन पर होगी क्योंकि लास्ट रॉ में स्ट्रोमैन ने सैथ और रोमन को मारा था जिसके बाद रोमन और स्ट्रोमैन की दुश्मनी का अंदाजा लगाया जा रहा है। तो फैंस को साल की आखिरी रॉ में एक बड़ा मैच देखने को मिल सकता है, वहीं कुछ सरप्राइज भी देखने को मिल सकते है। चलिए देखते है किस तरह की होगी साल 2016 की आखिरी रॉ।
Published 27 Dec 2016
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now