Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 26 फरवरी 2018

Ankit
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 20:24 IST
Advertisement

ट्रिपल एच और स्टेफनी मैकमैहन का सैगमेंट

ट्रिपल एच का म्यूजिक बजा और उनके साथ स्टेफनी मैकमैहन बाहर आ रही हैं। एलिमिनेशन चैंबर के दौरान रोंडा राउजी ने द गेम पर अटैक किया था। स्टेफनी-पिछले रात हमारे लिए काफी बड़ी रात थी लेकिन कर्ट के कारण हमें काफी कुछ सहना पड़ा। कर्ट ने रोंडा राउजी को भड़काया जिसके कारण उन्होंने मेरे पति पर अटैक किया। एक्शन ठीक है लेकिन इस तरह का रवैया WWE में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। स्टेफनी-जैसा की रोंडा की ट्रेनिंग हुई है वैसा ही कुछ उन्होंने किया लेकिन मैं यहां कमिश्नर हूं तो कर्ट और रोंडा मुझे रिपोर्ट करेंगे। तो एक अच्छे कर्मचारी की चलते आप कर्ट एंगल बाहर आए और मुझसे माफी मांगे। लेकिन ये क्या रोंडा राउजी तेजी में रिंग में आई, लेकिन कर्ट ने उन्हें रोक दिया । कर्ट-रुको रोंडा मेरी बात सुनों..तुम WWE में आई हो ये तुम्हारा अच्छा फैसला है। रोंडा- मुझे आजतक किसी ने थप्पड़ नहीं मारा लेकिन मैं किसी की प्रोपर्टी नहीं हूं। कर्ट- ये दूसरी तरह की कंपनी है। रोंडा मुझे ये नौकरी चाहिए जो भी कुछ पिछली रात हुआ वो सब मैंने झूठ कहा था। मुझे नहीं पता लेकिन ये मैंने क्यों किया लेकिन मैंने झूठ कहा था। मुझे माफ कर दो प्लीज। स्टेफनी- धन्यवाद, कर्ट तुम्हारी वजह से सब कुछ ठीक हो जाएगा। रोंडा-सुनों कल जो तुमने किया उसके लिए स्टेफनी तुम मुझसे माफी मांगो वरना मैं तुम्हारी हालत खराब कर दूंगी। स्टेफनी-मुझे माफ कर दो यार रोंडा , तुम्हारा WWE में स्वागत है। लेकिन जाते जाते ट्रिपल एच ने कर्ट एंगल ने मुक्का मारा और वो वहां से चले गए।
Advertisement

ब्रॉन स्ट्रोमैन Vs इलायस

इलायस पहले से रिंग में मौजूद है और हमेशा कि तरह गिटार लेकर बजा रहे हैं। इलायस गाना ही गा रहे थे कि स्ट्रोमैन का म्यूजिक बज गया और रिंग में पहुंच गए। मैच शुरु हो गया है लेकिन इलायस डरे हुए लग रहै हैं। इलायस बार बार रिंग के बाहर भाग रहे है और पीछे पीछे स्ट्रोमैन भी। स्ट्रोमैन ने इलायस की हालत खराब कर दी है। इलायस के पास स्ट्रोमैन के वार का कोई जवाब नहीं है। इलायस ने वापसी की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे, रिंग के बाहर स्ट्रोमैन ने इलायस को बैरीकेज पर फैंक दिया है। इलायस फिर से रिंग के बाहर चले गए है। इलायस रिंग नीचे छिप रहे है, ये क्या उन्होंने फायर एक्टेनबिशर से अटैक कर दिया।  मैच को रद्द कर दिया गया है स्ट्रोमैन की हालत अब इलायस ने खराब कर दी है लेकिन स्ट्रोमैन ने वापसी करते हुए इलायस पर हमला किया। इलायस बैकस्टेज के लिए भाग रहे हैं लेकिन स्ट्रोमैने फिर से अटैक किया, दोनो स्टेज पर है। कमेंट्री टेबल पर स्ट्रोमैन इलायस को लग लेकिन किसी तरह इलायस अपनी जान बचा कर भाग गए हैं। दोनों अब बैकस्टेज पहुंच गए है।एक गाड़ी आके स्ट्रोमैन के पास खड़ी है लेकिन इलायस भाग गए है।  हालांकि ये साफ नहीं हुआ है कि इस गाड़ी में कौन है।

 

 द बार Vs टाइटस वर्ल्डवाइड (3 ऑन 2 काउंट फॉल , रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

पहले द बार ने एंट्री मारी फिर टाइटस वर्ल्ड वाइट रिंग में आए। मैच शुरु होते ही शेमस ने बिग बूट टाइटस को मारा और पहला पिन फॉल अपने नाम किया। अब अपोलो रिंग में पहुंच गए है लेकिन शेमस और सिजेरो की स्किल्स के आगे को उन्होंने अच्छा प्रदर्शन जारी रखा। सिजेरो को टैग मिल गया है  लेकिन टाइटस ने अटैक करना शुरु किया। अपोलो ने सिजेरो को रिंग के बाहर फेंक दिया है। लेकिन किसी तरह शेमस को टैग मिल गया जबकि अपोलो ने टाइटस को टैग किया। टाइटस ने शेमस की हालत खराब कर दी है , टाइटस ने कवर किया लेकिन किक आउट हो गए है, फिर अपोलो ने स्प्लैश मारके कवर लेकिन सिजेरो ने बचा लिया। शेमस ने रिंग के बाहर टाइटस को बैरीकेड पर फेंक दिया है। सिजेरो के पास टैग है अब  डब्ल टीम मूव लगाकर शेमस और सिजेरो ने जीत दर्ज की। विजेता-शेमस और सिजेरो  

रोमन रेंस का सैगमेंट

रोमन रेंस की एंट्री हो रही है और फैंस जोश में है। साथ ही रैसलमेनिया के मेन इवेंट में रोमन रेंस का सामना ब्रॉक लैसनर के खिलाफ होने वाला है। रेंस-मैं अपने शब्दों पर हूं, मैंने कहा था कि मैं एलिमिनेशन चैंबर को जीतने वाला हूं तो मैंने वो कर दिया। मैंने कहा था कि लैसनर ने लड़ने वाला हूं तो अब रैसलमेनिया में मैच होगा। मैं सचट बोलू तो ब्रॉक लैसनर यहां नहीं है मुझे कुछ दिनों पहले पता लगा। सोचो जरा 6 हफ्ते रहे गए है रैसलमेनिया के लिए लेकिन यूनिवर्सल चैंपियन यहां नहीं है। लैसनर यहां इसलिए नहीं है कि वो किसी की इज्जत नहीं करते हैं।हम हर हफ्ते यहां आते है और काम करते है लेकिन वो कहां आते है। पॉल और ब्रॉक कहते है कि ये बिजनेस है, तो मेरा परिवार ये बिजनेस है। मैं साफ शब्दों में कहूं तो मैं लैसनर की इज्जत नहीं करता। मुझे लगता है कि मैंने काफी बोल दिया है। रोमन रेंस अपना प्रोमो करके चले गए सभी को उम्मीद थी कि ब्रॉक दस्तक देंगे लेकिन लैसनर एरिना में थे ही नहीं।  हालांकि रोमन रेंस ने लैसनर की बेइज्जती की।    

फिन बैलर Vs द मिज

कर्ट एंगल ने एलान किया कि सैथ रॉलिंस के बाद फिन बैलर के खिलाफ द मिज का मैच होगा।  मिज काफी परेशान है लेकिन मैच शुरु होने से पहले ही मिजटूराज ने फिन बैलर पर अटैक कर दिया। ये क्या बैलर क्लब के गैलोज और एंडरसन आ गए है। इन दोनों ने पूरे मिजटूराज पर अटैक कर दिया है। कर्ट अब बड़ी स्क्रिन पर आ गए हैं। कर्ट ने साफ किया कि हारने वाले सुपरस्टार को रैसलमेनिया में जगह नहीं मिलेगी। मैच फिर से शुर हो गया है। मिज ने फिन पर अटैक कर दिया है। बैलर की हालत काफी बुरी है लेकिन वो पलटवार कर रहे हैं। फिन बैलर ने अपनी स्किल्स के आगे मिज को ढेर कर दिया है। फिन ने जबरदस्त मूव लगाकर मिज को पिन किया लेकिन किक आउट हो गए। मिज ने नेकब्रेकर मारकर कवर किया लेकिन फिन किक आउट हो गए। बैलर अब ब्रायन की तरह यैस किक मिज को मार रहे हैं। मिज की हालत खराब हो गई है और वो रिंग के बाहर है। फिन ने बैरीकेज पर मिज को ड्राप किक मारी। फिन ने रिंग में आके अपना फिनिशिंग मूव लगाया और जीत दर्ज की। विजेता-फिन बैलर   हालांकि मैच के बाद सैथ रॉलिंस ने बैकस्टेज कहा है कि रैसलमेनिया का हिस्सा ना होना काफी बुरा होता है लेकिन फिर भी मैं द मिज को हराकर रैसलमेनिया में IC चैंपियनशिप को अपने नाम करुंगा।  

द मिज बनाम सैथ रॉलिंस

मैच शुरु हो गया है, सैथ रॉलिंस ने द मिज पर आते ही जबरदस्त अटैक कर दिया है।  द मिज काफी डरे हुए लग रहे है लेकिन सैथ को वो कोस्त तक ले गए। रॉलिंस ने द मिज को रिंग के बाहर फेंक दिया है। सैथ सुसाइड डाइव लगने की कोशिश कर रहे थे कि मिजटूराज ने उन्हें वहां से हटा दिया। मौका देखकर सैथ पर मिज ने अटैक कर दिया।  अब मिज ने मैच में पकड़ बना ली है। मिज ने लगातार सैथ पर अटैक किया है लेकिन अब सैथ फॉर्म में लौट आए है। सैथ ने टॉप रोप से क्लोथलाइन मारी  वहीं कोस्ट से नेकब्रेकर मारकर कवर किया लेकिन किक आउट हो गए। सैथ रॉलिंस रिंग के ऊपर से कुदने जा रहे थे कि मिज वहां से हट गए। अब मिज ने फेसबस्ट मारकर कवर किया लेकिन किक आउट हो गए। सैथ रॉलिंस ने टॉप रोप से दो सुपलैक्स मारे उसके बाद कवर किया लेकिन किक आउट हो गए। रॉलिंस ने मिजटूराज पर रिंग के बाहर डाइव लगा दी है। मिज को रिंग में पहली नी मारी और उसके बाद स्प्लैश मारके जीत दर्ज की।  हालांकि ये स्प्लैश एक कोस्ट से दूसरे कोस्ट से लगभग काफी दूर था। ये क्या फिन बैलर ने एंट्री मार दी है। विजेता- सैथ रॉलिंस     

द मिज का सैगमेंट

द मिज- हम लोग 45 मिनट दूर है लॉय एजेंलिस से जहां सुपरस्टार्स रहते हैं। मेरी अगली फिल्म आने वाली है लेकिन मैं फिर भी यहां हूं। आने वाले दिनों में मैं वो सुपरस्टार बन जाउंगा जिसने सबसे ज्यादा इस खिताब को अपने पास रखा है। ना माइकल्स , ना रेंस , ना जैरिको ना एज सिर्फ मैं मैं और मैं। इस चेहरे को मत भुलो मैं वो इंसान हूं जो रैसलमेनिया में लैसनर को चैलेंज कर सकता हूं। इसके साथ पहला आईसी चैंपियन और यूनिवर्सल चैंपियन बनता। लेकिन कर्ट के कारण मुझे चैंबर मैच में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि मैं रैसलमेनिया में सबसे बड़ा मैच दूंगा क्योंकि मेरे पास IC चैंपियनशिप है। मैं किसके खिलाफ लड़ने वाला हूं ये तक नहीं पता मुझे। ये क्या सैथ रॉलिंस का म्यूजिक बज गया है।    
Advertisement

ब्रे वायट Vs हीथ स्लेटर

वायट रिंग में आ रहे है जबकि स्लेटर रिंग में पहले से खड़े हैं। आते ही वायट ने अटैक किया है और सिस्टर एबिगेल मार दिया है लेकिन ये मैच शुरु ही नहीं हुआ। ब्रे-मैट ये सब तुम्हारी वजह से हुआ है, मैं इन लोगों को मार रहा हूं। तुम्हें फिर से मेरे से सामना करना होगा। मैं आ रहा हूं मैट, भाग सकते हो तो भागो।  

जॉन सीना का सैगमेंट

जीन सीना का म्यूजिक बज गया है और वो जोश में रिंग की तरफ बढ़ रहे हैं। क्राउड भी सीना को वैसे ही सपोर्ट कर रहा है जैसा हमेशा करता है। सीना रैसलमेनिया के लोगो को देख रहे हैं। सीना-पिछली रात मैं नाकाम रहा, मुझे सपोर्ट मिला लेकिन मैं कुछ नहीं कर पाया। नाकामयाबी काफी बुरी होती है और जब आप फेल हो जाते तो कोई आपको याद नहीं रखता। लेकिन जो इंसान हमेशा से कामयब रहे और फिर फेल हो जाए तो उसके बाद फिर से कामयाबी हासिल करने का मौका होता है जो किसी जंग से कम नहीं होती। अब मेरे पास रैसलमेनिया के लिए कुछ नहीं है, रॉयल रंबल में फेल हुआ, एलिमिनेशन चैंबर में फेल हुआ, मुझे लगा कि मैं हमेशा के लिए फेल हो गया। सीना-किसी भी सुपरस्टार में इतनी हिम्मत नहीं होगी कि वो आपको सामने आकर खुद को फेल कहे। लेकिन जब आप फेल होते है तो बुरा लगता है लेकिन वो दो मौके देता है या तो हार मानलो या फिर लड़ो लेकिन मैं लड़ के दिखाउंगा। रही बात रैसलमेनिया की तो मैं अंडरटेकर को चैलेंज करता हूं। हमने कभी एक दूसरे के खिलाफ कभी रैसलमेनिया में काम नहीं किया लेकिन हमने कभी काम नहीं किया। लेकिन मैच शायद हो भी नहीं पाएगा क्योंकि मैं मैच तय नहीं करता, आज तक मैच तय नहीं हुआ लेकिन मैं अब स्मैकडाउन में जा रहा हूं लेकिन और रैसलमेनिया के लिए जगह बनाउंगा। कल मिलते है दोस्तों।    


असुका, बैंक्स, बेली  Vs मिकी जेम्स, ब्लिस, नाया जैक्स

कर्ट एंगल ने एलान किया कि 6 विमेंस टैग मैच होगा। इस मैच को बेली और जेम्स ने शुरु किया। शुरुआत में ही बेली ने जेम्स को पिन किया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। नाया जैक्स को टैग मिल गया है। अब ब्लिस ने रिंग में कदम रखा। बेली ने पलटवार करते हुए ब्लिस पर अटैक किया। बैंक्स ने रिंग में कदम रखते ही ब्लिस पर दो बार पिन किया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। रिंग के बाहर नाया जैक्स ने बैंक्स पर अटैक किया। बैंक्स की रिंग में हालत खराब है , ब्लिस ने रिंग पोस्ट पर बुरी तरह वार किया। अब नाया जैक्स को टैग मिल गया है और साशा बैंक्स के पास टैग करने का कोई मौका नहीं है। ये क्या साशा बैक्स की हालत खराब है और वो बेली को टैग करने जा रही हैं लेकिन बेली हट गई, बेली ने बैंक्स को बड़ा धोखा दिया। हालांकि अब असुका रिंग में पहुंच गई है और मिकी जेम्स पर लगातार अटैक कर रही हैं। असुका ने मिकी को आर्म बार में पकड़ा लिया और जेम्स ने टैप आउट कर लिया। इसी के साथ असुका, बैंक्स और बेली ने मैच जीता। विजेता-असुका, बैंक्स और बेली 

   

एलेक्ला ब्लिस और मिकी जेम्स का सैगमेंट

रॉ विमेंस चैंपियन एलेक्ला ब्लिस के साथ मिकी जेम्स के साथ रिंग में पहुंच रही हैं। ब्लिस- क्या ऐतिहासिक पल था चैंबर मैच मेरे लिए। तुम लोग सोच भी नहीं सकते कि मुझे चैंबर मैच जीतकर कैसे लग रहा है, क्योंकि मैंने अपना टाइटल बचाया है। WWE में पता नहीं कितने सालों तक मेरे चर्चे होंगे। सब तारीख को याद रखेंगे कि ब्लिस ने कब मैच जीता था। मैं जीत का क्रैडिड मिकी जेम्स को देती हूं।  मैंने मिकी तुमसे काफी कुछ सीखा हैं।  एब्सोल्यूशन का फ्यूचर अच्छा है लेकिन मेरे आगे नहीं। बेली के लिए दुख है और साशा बैंक्स का हमेशा इगो बीच में आता है। लेकिन मैं अब रैसलमेनिया का हिस्सा हूं। अब कुछ हफ्तों में मैं असुका की स्ट्रिक को तोड़ के दिखा दूंगी। असुका का म्यूजिक बज गया है और वो तेजी से रिंग की तरफ आ रही हैं। ब्लिस-क्या तुम मजाक कर रही हो? तुम ऐसे आए जैसे की पूरी तरह फीट हो लेकिन लास्ट नाइट नाया जैक्स ने तुम्हारी हालत बुरी कर दी थी।  नाया को रैसलमेनिया में होना चाहिए था, लेकिन तुम्हारा वक्त अच्छा था, इसलिए तुम जीते। आरे, हां असुका मैं जानती हूं कि तुम्हारी अग्रेजी अच्छी नहीं है लेकिन तुम्हारा शरीर भी ठीक नहीं है। नाया जैक्स ने एंट्री कर दी है, लेकिन असुका ने मिकी जेम्स और ब्लिस पर अटैक किया उसके बाद नाया जैक्स पर, लेकिन तीनों सुपरस्टार्स ने असुका पर अटैक कर दिया है लेकिन तभी साशा बैंक्स और बेली रिंग में पहुंच गई लेकिन नाया जैक्स, ब्लिस और मिकी ने तीनों को ढेर कर दिया।      
रॉ का एक्सक्लूसिव पीपीवी एलिमिनेशन चैंबर हो गया है जिसके बाद ये रॉ का पहला एपिसोड होगा। अब रॉ के हर एपिसोड में रैसलमेनिया के लिए बिल्ड अप होने वाला है। मैंस के चैंबर मैच में रोमन रेंस ने बाजी अपने नाम की जबकि विमेंस में एलेक्सा ब्लिस ने जीत हासिल की।  इस हफ्ते रॉ में पीपीवी से जुड़े मुद्दें देखने को मिलेंगे। यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर इस रॉ में दस्तक देने वाले हैं तो UFC की बड़ी सुपरस्टार रोंडा राउजी भी अपने कॉन्ट्रैक्ट को लेकर बड़ी घोषणा कर सकती हैं। जबकि चैंबर मैच में दोस्तों के बीच दुश्मनी देखने को मिली। तो सीना अब रेड ब्रांड साथ छोड़कर दूसरे ब्रांड में शामिल हो सकते हैं।   Published 27 Feb 2018, 06:05 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit