Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 27 फरवरी 2017

  • WWE रॉ के मैचों और सैगमेंट्स की कमेंट्री और लाइव अपडेट्स
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 21:16 IST

रोमन रेंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग


रॉ के जनरल मैनेजर मिक फोली फास्टलेन को लेकर कुछ बोल रहे थे। तभी ब्रॉन स्ट्रोमैन का म्यूजिक बजा और वो रिंग में आ चुके हैं। मिक फोली: जब तक मैं रॉ का जनरल मैनेजर हूं, तब तक तुम्हें मेरी इज्जत करनी होगी। ब्रॉन: स्टैफनी सही कहती हैं कि तुममे अब वो बात नहीं रही। तुम बेकार हो गए हो। ब्रॉन स्ट्रोमैन चिल्लाते हुए अपनी बातें कर रहे थे कि तभी ब्रॉन ने उनका माइक फेंक दिया। एरिना में रोमन रेंस की एंट्री हुई है और उन्होंने ब्रॉन पर अटैक कर दिया। ब्रॉन स्ट्रोमैन को सुपरमैन पंच मारने गए रोमन को ब्रॉन ने पोस्ट पर दे मारा। ब्रॉन स्ट्रोमैन रोमन रेंस को WWE यूनिवर्स के बीच ले जाकर लड़ रहे हैं। ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ रोमन रेंस ने वापसी की और उन्हें एक पंच मारा। रोमन रेंस ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को बैरीकेड में स्पीयर दिया। रोमन रेंस की स्पीयर का शिकार एक सिक्योरिटी गार्ड भी बन गए हैं। रोमन रेंस रिंग में आकर फास्टलेन के मैच का कॉन्ट्रैक्ट देख रहे हैं। रोमन रेंस ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को एक और सुपरमैन पंच मारा। ब्रॉन ने रोमन रेंस को रिंग कॉर्नर में मारा और एक रस्सी टूटकर गिर गई है। रोमन दर्द से करहा रहे हैं और उन्हें देखने के लिए कई सारे रैफरी रिंग में आ गए हैं। ब्रॉन स्ट्रोमैन बैकस्टेज जा लग रहे हैं। रोमन रेंस ने उठकर कॉन्ट्रैक्ट पर साइन कर दिया है। इस तरह आज की रॉ का अंत हुआ।


समोआ जो रैम्प पर इंटरव्यू देते हुए कह रहे हैं कि वो रॉ में सबको तबाह करने आए हैं। सैमी जेन का म्यूजिक बजा और उन्हें समोआ जो पर अटैक कर दिया है। दोनों स्टार्स फैन्स के पास जाकर लड़ रहे हैं। सिक्योरिटी ने आकर सैमी जेन को पकड़ लिया और जो ने सैमी पर अटैक किया। सिक्योरिटी दोनों स्टार्स को पकड़कर ले जाने लगी, तभी सैमी जेन रैम्प के ऊपर से जो पर कूद पड़े।

सिजेरो Vs समोआ जो


मैच के लिए रिंग में समोआ जो और सिजेरो की एंट्री हो चुकी है। मैच शुरु होते ही समोआ जो सिजेरो को रिंग कॉर्नर में ले गए। सिजेरो ने जो को उठाकर सुप्लैक्स दी और रिंग पर चढ़कर क्रॉस बॉडी लगाई। समोआ जो ने सिजेरो के घुटने पर वार किया और सिजेरो दर्द से करहा रहे हैं। सिजेरो अपरकट से जो पर वार कर रहे हैं, तो वहीं जो सिजेरो के घुटनों पर मार रहे हैं। सिजेरो ने जो को रिंग कॉर्नर में ले जाकर लगातार 10 अपरकट लगाए। सिजेरो ने जो को कवर करने की कोशिश की, लेकिन वो नाकाम रहे। समोआ जो ने सिजेरो को पिन करके मैच में जीत हासिल कर ली है।


समोआ जो ने सिजेरो को हराया

जैक गैलेहर, टीजे पर्किंस Vs टॉनी नीस, नेविल

क्रूजरवेट डिवीजन के टैग टीम मैच के लिए पहले जैक गैलेहर और टीजे पर्किंस की एंट्री हुई। उसके बाद क्रूजरवेट चैंपियन नेविल और टॉनी नीस आए। टीजे पर्किंस और नेविल ने मैच की शुरुआत की। नेविल ने टॉनी नीस को टैग दिया और टीजे ने जैक गैलेहर को टैग दिया। जैक ने सिर मारकर नेविल को रिंग के बाहर कर दिया है। गैलेहर ने टॉनी नीस को ड्रॉप किक मारी। मैच में जैक गैलेहर और टीजे पर्किंस की जीत हुई।

बिग शो Vs द शाइनिंग स्टार्स

बिग शो का सामना 2 ऑन 1 हैंडीकैप मैच में द शाइनिंग स्टार्स का प्रीमो और एपिको के साथ हो रहा है। बिग शो दोनों ही स्टार्स को पिटाई कर रहे हैं। शो ने चोकस्लैम देकर मैच जीता। बिग शो की जीत हुई

सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

ट्रिपल एच और सैथ रॉलिंस की दुश्मनी को लेकर प्रोमो चला रहा है। समोआ जो के खिलाफ चोट का शिकार होने के बाद सैथ रॉलिंस पहली बार एरिना में एंट्री कर रहे हैं। सैथ रॉलिंस बैसाखी के सहारे लड़खड़ाते हुए आ रहे हैं। सैथ रॉलिंस और कमेंटेटर कोरी ग्रेव्स रिंग के बीच में लगी चेयर्स पर बैठ गए हैं। कोरी ग्रेव्स: सैथ अब तुम्हारी चोट कैसी है ? सैथ रॉलिंस: अब मेरी चोट ठीक है और रीहैब अच्छा चल रहा है। मुझे काफी बुरा लग रहा है कि फिर से हॉस्पिटल के बैड पर पहुंच गया हूं। 2 साल पहले मैं रैसलमेनिया में चैंपियन बना था और वो मेरे करियर का सबसे बड़ा पल था। मुझे लगता है कि मेरी गलती की वजह से मेरा ये हाल हुआ है। कोरी: क्या तुम लगातार दूसरे साल भी रैसलमेनिया का हिस्सा नहीं होगे ? सैथ रॉलिंस: चोट को देखते हुए फिलहाल चीजें ठीक नहीं लग रही हैं और शायद डॉक्टर मुझे रैसलमेनिया में लड़ने की इजाजत ना दें। ट्रिपल एच का म्यूजिक बजा और वो एरिना में हंसते हुए आ गए हैं। ट्रिपल एच: सैथ रॉलिंस तुम्हे देखकर काफी अच्छा लगा है। पिछली बार जब तुम्हें देखा था, तो लगा था कि तुम फिर कभी नहीं दिखोगे। सैथ तुम रैसलमेनिया में नहीं होगे। मैंने तुम्हें WWE का फेस और बड़ा सुपरस्टार बनाया। मैंने तुम्हें WWE चैंपियन बनाया। मैंने तुम्हारे लिए सब कुछ किया। जब मैं तुम्हारे लिए काम कर रहा था, तुम फ्यूचर थे लेकिन अब तुम्हारा कोई वजूद नहीं है। सैथ रॉलिंस तुम रैसलमेनिया का हिस्सा मत बनना और रैसलमेनिया में मुझे मत बुलाना। अगर तुम रैसलमेनिया में आए तो ये WWE रिंग में तुम्हारा आखिरी दिन होगा। सैथ रॉलिंस: 1 महीने मैंने स्टैफनी को कहा था कि मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं है और मैं रैसलमेनिया का हिस्सा होउंगा और तुम्हें मजा चखाकर रहूंगा।

टाइटस ओ'नील Vs शेमस


रिंग में पहले टाइटस ओ'नील आए और उसके बाद शेमस आए। शेमस रिंग में एंट्री कर रहे थे, तभी टाइटस ने उनपर अटैक कर दिया। टाइटस बुरी तरह से शेमस को मार रहे हैं। टाइटस काफी गुस्से में लग रहे हैं, रैफरी ने टाइटस को पकड़ा। मौके का फायदा उठाकर शेमस ने टाइटस को ब्रॉग किक मारी और मैच अपने नाम किया।

शेमस ने टाइटस ओ'नील को हराया

बिग कैस Vs ल्यूक गैलोज़


मैच के लिए ल्यूक गैलोज़ और कार्ल एंडरसन की पहले रिंग में एंट्री हो रही है। आपको बता दें कि टैग टीम चैंपियनशिप के लिए फास्टलेन में ल्यूक गैलोज़ और कार्ल एंडरसन का सामना एंजो-कैस के साथ होगा। एरिना में अब एंजो-कैस की एंट्री हो रही है। एंजो-कैस रिंग में आने से पहले अपना सिग्नेचर प्रोमो कर रहे हैं। ल्यूक गैलोज़ ने मैच शुरु होते ही बिग कैस पर अटैक कर दिया। ल्यूक गैलोज़ रिंग के कोने में कैस को ले जाकर मार रहे हैं। ल्यूक ने कैस को कवर करने की कोशिश की, लेकिन वो नाकाम रहे। कैस ने ल्यूक को चोकस्लैम देने की कोशिश की, लेकिन ल्यूक गैलोज़ ने खुद को बचा लिया। बिग कैस कॉर्नर में ले जाकर ल्यूक को बिग स्पलैश दे रहे हैं। बिग कैस ने ल्यूक गैलोज़ को किक मारी और मैच को अपने नाम किया।

बिग कैस ने किक मारकर ल्यूक गैलोज़ को हराया

बेली, साशा बैंक्स Vs शार्लेट, नाया जैक्स


टैग टीम मैच के लिए शार्लेट और डैना ब्रूक रिंग में आ गई हैं। शार्लेट रिंग में आकर बेली की बुराई करने में लगी हुई हैं। बेली की रिंग में एंट्री हो चुकी है। बेली कह रही हैं कि उनका सपना रैसलमेनिया में चैंपियन बनना है। शार्लेट, बेली को कुछ कह रही थीं, तभी द बॉस साशा बैंक्स ने रिंग में एंट्री की और वो शार्लेट को कह रही हैं कि बेली तुमसे अच्छी चैंपियन हैं। शार्लेट ने कहा कि उनकी टैग टीम पार्टनर डैना नहीं बल्कि नाया जैक्स हैं और तभी नाया जैक्स की रिंग में एंट्री हो रही है। टैग टीम मैच की शुरुआत नाया जैक्स और साशा बैंक्स कर रही हैं। नाया जैक्स ने साशा बैंक्स की पिटाई की, साशा बैंक्स ने तभी टैग बेली को दे दिया। बेली लगातर नाया जैक्स को पंच मार रही हैं। नाया जैक्स ने अब टैग शार्लेट को दे दिया है। शार्लेट ने बेली पर कवर करने की कोशिश की,लेकिन बेली ने किक आउट कर दिया। बेली ने शार्लेट को रिंग के बाहर कर दिया और उन्होंने बाहर खड़ी डैना ब्रूक को बैली टू बैली दिया। ब्रेक के बाद साशा बैंक्स ने नाया जैक्स को ड्रॉप किक मारी। नाया जैक्स ने साशा को लगातार 2 एल्बो मारी। बेली और शार्लेट रिंग में अब लड़ रही हैं। नाया जैक्स ने बेली पर लैग ड्रॉप मारकर मैच जीता।

नाया जैक्स और शार्लेट ने बेली और साशा बैंक्स के खिलाफ मैच जीता
बैकस्टेज: मिक फोली, समोआ जो को कह रहे हैं कि 13 साल पहले तक तुम मेरे फेवरेट थे, लेकिन अब तुम ट्रिपल एच की कटपुतली बन गए हो। मैं तुम्हारे साथ आज सिजेरो के मैच का एलान करता हूं।


अकीरा टोज़ावा Vs नोअम डार

क्रूजरवेट डिवीजन के मैच के लिए जापानी रैसलर अकीरा टोज़ावा रिंग में एंट्री कर रहे हैं। टोज़ावा का सामना नोअम डार के साथ होगा। नोअम डार रिंग में एलिसा फॉक्स के साथ एंट्री कर रहे हैं। टोज़ावा ने डार को पंच मारे और मैच में शुरुआत में हावी नजर आ रहे हैं। एलिसा फॉक्स ने दखल दी और मैच में नोअम डार ने वापसी कर ली है और वो टोज़ावा की पिटाई कर रहे हैं। टोजावा ने पंच मारकर डार को बाहर कर दिया और रिंग के बाहर खड़े डार पर सुसाइड डाइव लगाई। टोजावा ने डार को ब्रिज सुप्लैक्स देकर जीत हासिल की। अपनी जीत की खुशी मना रहे टोजावा पर द ब्रायन कैंड्रिक ने अटैक कर दिया है।
Advertisement
अकीरा टोज़ावा ने नोअम डार को हराया
बैकस्टेज: बिग कैस, एंजो को कह रहे हैं कि ल्यूक गैलोज़ और कार्ल एंडरसन ने सभी जगह टैग टीम चैंपियनशिप जीती है और हमने कभी कोई टाइटल नहीं जीता। हमें फोकस रहना चाहिए। सिजेरो और शेमस बातें कर रहे थे, तभी समोआ जो वहां आ गए। सिजेरो और जो के बीच बहस हो रही है।

न्यू डे Vs जिंदर महल और रूसेव


WWE रॉ में अब पूर्व टैग टीम चैंपियन न्यू डे का सैगमेंट देखने को मिलेगा। न्यू डे के बिग ई, जेवियर वुड्स और कोफी किंग्सटन एरिना में एंट्री कर रहे हैं। न्यू डे बता रहे थे कि हम लोग रैसलमेनिया 33 के होस्ट हैं। न्यू डे अपनी बातें कर ही रहे थे कि तभी शाइनिंग स्टार्स का म्यूजिक बजा और वो रिंग में आ रहे हैं। जेवियर वुड्स कह रहे हैं कि शाइनिंग स्टार्स तुम्हारा मैच हमारे साथ नहीं, बल्कि बिग शो के साथ होगा। रूसेव और जिंदर महल एरिना में एंट्री ले चुके हैं। जिंदर महल, रूसेव और न्यू डे के बीच टैग टीम मैच शुरु हो चुका है। जिंदर महल की पिटाई बिग ई कर रहे हैं। बिग ई ने जिंदर महल को एपरन पर स्पलैश दिया। अभी रूसेव और जेवियर वुड्स लड़ रहे हैं। रूसेव, वुड्स को रोप में लगाकर घुटना मार रहे हैं। जिंदर महल को टैग मिल गया है और वो वुड्स की पिटाई कर रहे हैं। रूसेव फिर से आकर वुड्स को मार रहे हैं। रूसेव ने वुड्स को रिंग कॉर्नर में ले जाकर पंच मारा। जेवियर वुड्स ने रूसेव को किक मारी और बिग ई को टैग दिया दिया। रूसेव ने जिंदर महल को टैग दिया और बिग ई ने आते ही जिंदर महल को सुप्लैक्स दी। जिंदर महल ने बिग ई को किक मारकर बाहर कर दिया और वुड्स ने तभी टैग ले लिया था और वो टॉप रोप से जिंदर पर कूदे। वुड्स ने जिंदर महल को रोल कर जीत हासिल की।

न्यू डे ने जिंदर महल और रूसेव को हराया

गोल्डबर्ग का ओपनिंग सैगमेंट


रॉ की शुरुआत होते ही गोल्डबर्ग का एंट्रैंस म्यूजिक बजा और पूरा एरिना गोल्डबर्ग...गोल्डबर्ग...गोल्डबर्ग के चैंट्स करने में लग गया है। बैकस्टेज से गोल्डबर्ग रिंग में आते हुए नजर आ रहे हैं। गोल्डबर्ग रिंग की तरफ आते हुए अपने छोटे फैंस से हाथ मिला रहे हैं और गले मिल रहे हैं। आपको बता दें कि फास्टलेन में गोल्डबर्ग का सामना यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए केविन ओवंस से होगा। गोल्डबर्ग रिंग में आकर खड़े हो गए हैं। गोल्डबर्ग: पिछले हफ्ते केविन ओवंस ने सूट-बूट में आकर सिर्फ बातें की और वो लगातार बोलते ही चले गए। मैं सभी फैंस को वादा करता हूं कि केविन ओवंस को स्पीयर और जैकहैमर देकर यूनिवर्सल चैंंपियन बनूंगा और बतौर चैंपियन रैसलमेनिया में जाऊंगा। गोल्डबर्ग ने अपना प्रोमो खत्म ही किया था कि तभी केविन ओवंस का म्यूजिक बजा और वो सूट-बूट में अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप बेल्ट के साथ स्टेज पर आ गए हैं। केविन ओवंस: गोल्डबर्ग तुम भी अच्छे मूड में हो और मैं भी हूं। जब मैं WWE में आया था तो खुद को कहा था कि मैं खुद को साबित करके रहूंगा। मैंने WWE डैब्यू करते हुए जॉन सीना को हराया हुआ था। मैंने एजे स्टाइल्स, सैथ रॉलिंस, रोमन रेंस और क्रिस जैरिको को भी मारा है। मुझे फर्क नहीं पड़ता कि लोग कितनी भी तेज तुम्हारा नाम लें, अगला नंबर तुम्हारा है। गोल्डबर्ग: फास्टलेन का इंतजार करने की क्या जरूरत है, अभी दो-दो हाथ हो जाएं। केविन ओवंस: मैं अभी आ रहा हूं। ग्रीन बे के लोग मुझे फाइट करते हुए देखना डिजर्व नहीं करते। फास्टलेन पर गोल्डबर्ग के चैंट्स पूरी तरह खत्म हो जाएंगे।


नमस्कार, WWE मंडे नाइट रॉ की लाइव कमेंट्री में आप सभी का स्वागत है। WWE फास्टलेन पे-पर-व्यू से पहले रॉ का आखिरी एपिसोड़ लेकर फैंस के सामने है। 5 मार्च को होने वाला फास्टलेन पे-पर-व्यू, रैसलमेनिया से पहले आखिरी पीपीवी होगा। ऐसे में WWE रॉ इसके बिल्डअप में कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहेगी। आज रॉ में फैंस को गोल्डबर्ग रिंग में एंट्री करते हुए नजर आएंगे। फास्टलेन में गोल्डबर्ग और केविन ओवंस के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए होने वाले मैच से पहले झड़प या कहासुनी देखने को मिल सकती है। वहीं रॉ में ब्रॉक लैसनर और क्रिस जैरिको के आने की भी पूरी संभावना है। सैथ रॉलिंस का इंटरव्यू भी देखने को मिल सकता है, जिसमें वो रैसलमेनिया मैच को लेकर अपनी स्थिति स्पष्ठ कर सकते हैं। समोआ जो का फास्टलेन को लेकर मैच अनाउंस नहीं किया है, ऐसे में सैमी जेन के साथ उनके मैच का एलान भी देखने को मिल सकता है। रोमन रेंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच फास्टलेन में होने वाले मैच को लेकर भी बिल्डअप देखने को मिलेगा। पूर्व WWE सुपरस्टार बैथ फीनिक्स को हॉल ऑफ फेम 2017 में शामिल किया जाएगा। WWE ने आज इस बात का एलान किया।

Published 28 Feb 2017, 06:22 IST
Advertisement
Fetching more content...