COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 28 मई 2018

65   //    29 May 2018, 05:08 IST

बेली Vs लिव मॉर्गन Vs सारा लोर्गन Vs रुबी रायट Vs डैना ब्रूक Vs मिकी जेम्स Vs साशा बैंक्स (MITB क्वालीफाई मैच)


बैली ने पहले एंट्री इसदे बाद लिव मॉर्गन , ये क्या आते ही बेली ने लिव मॉर्गन पर जीत दर्ज की।  सारा लोर्गन आई हैं। लोर्गन ने अटैक किया लेकिन बैली ने किसी तरह जीत हासिल की।  अब रुबी रायट आई हैं।  बेली ने इस मैच में दो सुपरस्टार्स को एलिमिनेट कर दिया।  इस मैच को जीतने वाले सुपरस्टार को MITB में जगह मिल जाएगी। रूबी रायट ने आते ही बेली पर अटैक किया है। बेली ने सुपलेक्स मारा लेकिन रुबी पर किक्स से वार करते हुए बेली को एलिमिनेट किया। अब डैना ब्रूक आई हैं। रुबी रायट ने डैना ब्रूक को भी हरा दिया है।  अब दिग्गज मिक्की जेम्स आई हैं। मिकी ने आते ही रूबी रायट को मारना शुरु किया। मिकी ने कवर किया लेकिन रायट ने किक आउट किया। मिकी ने अपने मूव्स से रायट को रिंग के बाहर किया। मिकी जेम्स ने मैच पर कंट्रोल कर लिया है। मिकी ने शानदार फेसबस्ट मार दिया है। मिकी टॉप रोप से कुदी और कवर किया लेकिन रूबी ने किक आई कर दिया। ये क्या रुबी ने चालाकी से मिकी जेम्स को पिन कर दिया।  अब लास्ट एंट्री साशा बैंक्स आईं हैं।

बैंक्स ने आते ही रुबी को कवर किया लेकिन हर बार किक आउट होना पड़ा। रुबी ने फेस बस्ट मार दिया है, अब साशा बैंक्स की हालत खराब लग रही हैं। रुबी साशा बैंक्स को चांटा मार रही हैं। बैंक्स ने रिंग के ऊपर से छलांग लगाई और कवर किया लेकिन किक आउट होना पड़ा। रुबी ने डीडीटी मार दी और किक मारकर कवर किया लेकिन फिर भी साशा बैंक्स ने हार नहीं मानी। बैंक्स ने रुबी को पावरबॉम्ब मारा और सबमिशन में पकड़ लिया। तभी लि मॉर्गन और सारा लोर्गन आईं लेकिन बैंक्स ने उन्हें मारकर एक बार फिर से सबमिशन में रूबी को पकड़ लिया।  रूबी ने तुरंत ही टैप आउट कर दिया।  अब विमेंस के MITB में आखिरी स्थान को साशा बैंक्स ने पूरा कर दिया है।

विजेता-साशा बैंक्स







 




द बी टीम का बार बे क्यू सैगमेंट हुआ।



इसमें बौ डैलस, कर्टिस एक्लेस, रायनो, हीथ स्लेटर, टाइटस ओ नील और अपोलो क्रूज शामिल थे।



 






ड्रू मैकइंटायर Vs चैड गेबल


मैकइंटायर की एंट्री डॉल्फ जिगलर के साथ हो रही है। अब चैड गेबल आ गए है। इस मैच में मैकइंटायर ने हील का किरदार निभाया और जीत दर्ज की।

विजेता- ड्रू मैकइंटायर









सैमी जेन का सैगमेंट


सैमी जेन रिंग में आ गए हैं। सैमी जेन की एंट्री जबरदस्त लगती है। सैमी जिस तरह आते है उन्हें देखकर बॉलीवुड के सुपरस्टार और सदाबहार देव आनंद की यादें ताजा हो जाती है।  सैमी बिल्कुल वैसे ही अंदाज में एंट्री करते हैं।

सैमी-पिछले हफ्तो जो हुऐ वो अच्छा नहीं था। लेकिन WWE ने मुझे माफी मांगने का मौका दिया है। लेकिन मैं अब आप लोगों से माफी मांगता हूं।  पिछले हफ्ते लैश्ले की तीन बहनें आई थी लेकिन सोशल मीडिया और मेरे फैंस ने उन्हें पसंद नहीं किया। मैं शर्मिंदा हूं कि ये सब हुआ। वो एक नाटक था, वो  लैश्ले की बहनें नहीं थी। वो मैंने कुछ किरदार बुलाए थे।मैं अपनी हरकत पर माफी मांगता हूं। मुझे MITB के लिए जगह मिलनी चाहिए , मुझे सैथ रॉलिंस के खिलाफ मैच चाहिए।

बॉबी लैश्ले की एंट्री हो गई है। लैश्ले ने पहले सभी का धन्यवाद किया है। अगर तुम कहते हो सैमी तो क्या मैं और तुम मनी इन द बैंक में मैच लड़े। मुझसे हाथ मिलाओ और मैच को तय करो। मैच को तय कर दिया गया, दोनों सुपरस्टार्स ने हाथ मिलाया लेकिन लैश्ले ने सैमी का हाथ दबा दिया है।  सैमी चिल्ला रहे हैं और लैश्ले अब वहां से चले गए।





 




बॉबी रुड Vs केविन ओवंस


इस मैच के लिए पहले बॉबी रुड आए हैं उसके बाद केविन ओवंस ने कदन रखा। रुड ने ओवंस पर शुरुआत से पकड़ बनाने की कोशिश की है। केविन को एपरेन पर जबरदस्त क्लोथलाइन मार दी है लेकिन ओवंस ने काउंटर करते हुए रुड को रिंग के बाहर मारा। बैरीकेड पर ओवंस वने कैनन बॉल मार दी है।
Advertisement

दोनों सुपरस्टार रिंग में लौट आए हैं, ओवंस ने मैच में अच्छी पकड़ बना ली है। रुड ने काउंटर किया और ब्लॉकबस्टर मारकर कवर किया लेकिन किक आउट हो गए हैं। रुड ने रिंग के ऊपर से क्लोथलाइन मार दी है।  ओवंस मैच को छोड़कर जा रहे हैं कि रुड ने पीछे से स्टेज पर ओवंस पर अटैक किया।  रिंग में आने के बाद ओवंस ने सुपरकिक मारी और कवर किया लेकिन किक आउट हुए, तभी ओवंस ने रॉल पिन करते हुए मैच को जीत लिया।

विजेता-केविन ओवंस





ये क्या स्ट्रोमैन की एंट्री हो गई है, केविन ओवंस डर कर भाग रहे हैं कि रुड ने उन्हें पकड़ लिया।  जिसके बाद स्ट्रोमैन ने रिंग के अंदर बॉडी स्लैम ओवंस को मार दिया। एक बार फिर से स्ट्रोमैन ने बॉडी स्लैम मारा।  ये क्या अब रुड को भी स्ट्रोमैन ने नहीं छोड़ा और अटैक करने के बाद वहां से चले गए।






मैट हार्डी -ब्रे वायट Vs द एस्सेंशन


मैच शुरु हो गया है। ब्रे वायट और मैट हार्डी ने इस मैच में अपना अंदाज दिखाना शुरु कर दिया है। एसेंशन ने ब्रे वायट पर अटैक किया लेकिन ब्रे ने वापसी की और मैट को टैग किया।  दोनों ने मिलकर अपना मूव लगाया औऱ जीत दर्ज की।

विजेता-ब्रे वायट - मैट हार्डी 

 




नाया जैंक्स का सैगमेंट


नाया जैक्स रिंग में आ रही हैं लेकिन तभी रोंडा राउजी का म्यूजिक बज गया और वो कमेंट्री टेबल पर बैठ गई हैं।

नाया- अच्छा हुआ तुम वहां बैठ गई हो क्योंकि मैं तुम्हें दिखती हूं कि मैं मनी इन द बैंक में क्या करने वाली हूं।

नाया जैक्स के खिलाफ एक लोकल रैसलर है जिसको नाया ने आर्म बार लागने को बोला, तभी नाया ने सुपलैक्स मार दिया। नाया जैक्स लोकर लैसनर परक अपने मूव्स दिखा रही हैं। नाया जैक्स ने पहले लैग ड्रॉप लगाया फिर स्प्लैश।  नाया जैक्स ने रोंडा राउजी तको रिंग में बुलाया है। रोंडा रिंग के बढ़ रही हैं। नाया जैक्स ने रोंडा का मजाक बनाया और वहां से चली गई।





 




सैथ रॉलिंस Vs जिंदर महल (इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप)


इलायस का सैगमेंट चल रहा था कि सैथ रॉलिंस का म्यूजिक बजा और वो रिंग में आ गए। रॉलिंस ने इलायस की चेयर को उठाकर बाहर फेंका और रिंग से जाने के लिए कहा। जिंदर महल की एंट्री हो रही है। बेल बजते ही रॉलिंस ने ड्रॉप किक मारी और जिंदर पर अटैक करना शुरु कर दिया। (यूएस के हिसाब से आज सैथ रॉलिंस का जन्मदिन है) जिंदर ने पलटवार करते हुए सैथ को रिंग के बाहर गिराया, सैथ बैरीकेड से टकरा गए हैं। जिंदर मे मुकाबले में पकड़ बना ली है। जिंदर ने नेकबस्टर मारा और फिर सैथ को रिंग के कॉर्नर में मारा। सैथ ने चालाकी से जिंदर को टर्न बकल पर फेस बस्ट मार दिया। जिंदर को रिंग के बाहर कर दिया और सैथ ने सुसाइड डाइव लगा दी है। रॉलिंस ने ब्लॉकबस्टर मारकर कवर किया लेकिन किक आउट हो गए।  अब मलह ने काउंटर करते हुए रॉलिंस पर कवर किया लेकिन किक आउट हुए। रॉलिंस ने फेसबस्ट, सुपरकिक मारकर कवर लेकिन जिंदर ने किसी तरफ खुद को बचा लिया। ये क्या सुनील सिंह ने सैथ रॉलिंस को पकड़ लिया, तभी जिंदर ने सैथ को चेयर से मारा जिसको रेफरी ने नहीं देखा, जिंदर ने कवर किया लेकिन किक आउट हुए। ये क्या फिर से सीनल सिंह आ गए है लेकिन सैथ ने जिंदर और सुनील दोनों को मारा, सुनील को उठाकर जिंदर महल पर पटक दिया। सैथ ने जिंदर महल को चेयर से मारना शुरु कया। मैच को डिसक्वालिफिई कर दिया है लेकिन साथ लगातार जिंदर को चेयर से मार रहे हैं। जिंदर बैकस्टेज भाग गए हैं।  रॉलिंस कमेंट्री टेबल पर खड़े हैं तभी इलायस ने पीछे से गिटार मार दिया।

विजेता- जिंदर महल ने डिसक्वालिफिकेशन से जीता मैच














बैकस्टेज


केविन ओवंस, स्ट्रोमैन के गुस्से को देखते हुए भागते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि कर्ट एंगल ने उन्हें रोका और मैच के लिए तैयार होने के लिए कहा।







फिन बैलर Vs ब्रॉन स्ट्रोमैन


स्ट्रोमैन बार बार फिन बैलर को उठाकर पटक रहे हैं। फिन बैलर काफी बेबस नजर आ रहे हैं। फिन बैलर अब कुछ मूव्स लगाकर वापसी की लेकिन स्ट्रोमैन ने काउंटर अटैक करते हुए बैलर का बुरा हाल किया। बैलर पर लगातार स्ट्रोमैन वार कर रहे हैं, बैलर की हालत काफी बुरी दिख रही है। बैलर ने ड्रॉप किक मारी लेकिन स्ट्रोमैन को कोई फर्क नहीं पड़ा।  कमेंट्री टेबल पर बैठ केविन ओवंस ने स्ट्रोमैन को भड़काया है।  स्ट्रोमैन ने फिन बैलर को रिंग के बाहर कर दिया है और रिंग के बाहर फिन बैलर को जबरदस्त स्पीयर मारा। बैलर ने वापसी करते हुए कुछ ड्रॉप किक मारी और पोल पर धक्का दिया। फिन बैलर अब रिंग के बाहर स्ट्रोमैन पर कुद गए हैं। बैलर ने अपना फिनिशिंग मूव लगा दिया है, एक बार से मूव लगाने जा रहे हैं कि केविन ओवंस ने बैलर पर अटैक किया। ओवंस अब स्ट्रोमैन को मारने जारहे हैं कि ब्रॉन ने लैडर को पकड़ा और रिंग के बाहर फेंक दिया।

विजेता-फिन बैलर डिसक्वालिफिकेशन से जीते













ब्रॉन स्ट्रोमैन का सैगमेंट


स्ट्रोमैन की एंट्री हो रही है। रिंग में खड़े स्ट्रोमैन अब मनी इन द बैंक के ब्रीफकेस को देख रहे हैं।

ब्रॉन-ये दोनों ब्रीफकेस देखकर मुझे प्ररणा मिलती है क्योंकि मैं इससे कभी भी किसी भी वक्त यूनिवर्सल चैंपियन बवन सकता हूं।  MITB में सात सुपरस्टार्स को हरा दूंगा। उसके बाद मैं मॉनस्ट इन द बैंक बन जाउंगा। मुझे रोकने की हिम्मत किसी में नहीं है। अपनी जीत के बाद मैं लैसनर को ढेर करुंगा।

फिन बैलर की एंट्री हो गई है।

फिन- तुम कुछ भी बोल लो लेकिन मैं पहला यूनिवर्सल चैंपियन हूं और मैं कभी हारा नहीं, इसलिए इस बार मैंच MITB जीतने वाला हूं। पिछले हफ्ते मैच हुआ मैंने सब कुछ किया लेकिन MITB में मेरे सात  और सुपरस्टार्स भी होंगे।

ये क्या फिन बैलर ने स्ट्रोमैन को थप्पड़ मार दिया, स्ट्रोमैन ने फिन बैलर को उठा कर फेंक दिया। कर्ट एंगल का म्यूजिक बज गया है।

कर्ट-पिछले हफ्ते जो हुआ वो हुआ लेकिन अभी इसी वक्त फिन बैलर और स्ट्रोमैन का मैच होगा।



 




 

नमस्कार, रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है।  मनी इन द बैंक जैसे जैसे करीब आ रहा है रॉ की स्टोरीलाइन भी बदल रही है।  इस हफ्ते की रॉ में सैथ रॉलिंस और जिंदर महल का मैच होने वाला है। हालांकि इस मुकाबले को लेकर रोमन रेंस ज्यादा जोश में होंगे।  इसके अलावा विमेंस के मनी इन द बैंक के लिए रॉ में विमेंस का क्वालीफाई मैच होने वाला है।

वहीं बॉबी लैश्ले और सैमी जेन की स्टोरीलाइन को अगले हफ्ते दिखाया गया था जबकि इस हफ्ते इनका मैच हो सकता है।  वहीं नाया जैक्स और रोंडा का कॉन्ट्रैक्ट साइन हो गया है लेकिन दोनों की कहानी को आगे बढ़ाया जा सकता है। पिछले हफ्ते ब्रॉन स्ट्रोमैन और फिन बैलर का मैच देखने को मिला था लेकिन मैच के बाद स्ट्रोमैन ने फिन बैलर को इज्जत दी थी। इस हफ्ते मनी इन द बैंक के लिए स्ट्रोमैन कुछ तहलका मचा सकते हैं।



ANALYST
Worked with IANS, STV Up News as Assistant Producer, Samachar Plus as Associate Producer. Also worked at Bhaskar News as Associate Producer and with ETV News as Sports Deputy Bulletin Producer.
Advertisement
Fetching more content...