Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 29 जनवरी 2018

मयंक मेहता

फिन बैलर vs जॉन सीना

एलिमिनेशन चैंबर मैच के लिए ब्रॉन स्ट्रोमैन और इलायस क्वालीफाई कर चुके हैं। अब सीना और फिन बैलर में जो भी जीतेगा, वो इस मैच का तीसरा मेंबर बनेगा। इन दोनों के बीच मैच की शुरूआत हो गई है। बैलर ने सीना के ऊपर दबाव बनाना शुरू कर दिया है। सीना ने अपने कंधे की मदद से बैलर को नीचे गिराया। सीना ने बैलर को जकड़ रखा है, लेकिन बैलर ने बड़ी चपलता से खुद को बचाया। बैलर ने सीना को रोल कर जीतने की कोशिश की, लेकिन सीना ने किकआउट किया। सीना ने भी वापसी करते हुए बैलर पर हल्ला बोला। क्राउड इस मैच में काफी एक्टिव नजर आ रहा है। सीना ने बैलर को 5 नकल शफल देने की कोशिश की, लेकिन बैलर हट गए और सीना का मजाक बनाया। अब यह दोनों सुपरस्टार्स एक दूसरे के ऊपर पंच मार रहे हैं। सीना ने आखिरकार बैलर को 5 नकल शफल दिया, लेकिन वो उन्हें पिन नहीं कर पाए। सीना ने इस बीच बैलर को जबरदस्त मूव लगाया। सीना ने बैलर को एए दे दिया, लेकिन बैलर ने किकआउट कर दिया। सीना को समझ नहीं आ रहा है कि बैलर ने कैसे किकआउट किया। सीना टॉप रोप पर चढ़े, लेकिन बैलर ने उन्हें नीचे गिरा दिया और उन्हें अपना फिनिशिंग मूव देने की कोशिश की। हालांकि सीना ने उन्हें अपना सबमिशन मूव दिया, जिससे बैलर ने खुद को बचाया। सीना ने बैलर को टॉप रोप से एए देते हुए फिन बैलर को पिन किया और इस मैच को अपने नाम करते हुए एलिमिनेशन चैंबर मैच में जगह बनाई। एलिमिनेशन चैंंबर के लिए बचे 3 स्थान के लिए मैच अगले हफ्ते की रॉ में देखने को मिलेंगे।


शेमस और सिजेरो vs अपोलो क्रूज और टाइटस ओ नील (रॉ टैग टीम चैंपियनशिप)

अपोलो क्रूज और टाइटस पहले दो बार शेमस और सिजेरो को हरा चुके हैं, लेकिन आज पहली बार इन दोनों के बीच चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला। इस मैच में क्रूज और लीन कई मौकों पर जीतने के करीब आए, लेकिन वो जीत नहीं पाए। हालांकि अंत में सिजेरो और शेमस ने डबल मूव लगाकर इस मैच को अपने नाम करते हुए रॉ टैग टीम चैंपियनशिप को डिफेंड किया ।


असुका vs साशा बैंक्स

साशा बैंक्स और असुका दोनों ही स्टार्स का प्रदर्शन शानदार रहा। इन दोनों ही एक दूसरे के ऊपर दमदार मूव्स लगाए। फैंस को इस मैच को देखने में काफी मजा आ रहा है। इस मैच के दौरान ऐसे कई मौके आए, जब यह दोनों ही जीतने के करीब आए, लेकिन कोई पिन हासिल नहीं कर पाया। हालांकि इस बीच साशा बैंक्स चोटिल नजर आ रही हैं, लेकिन वो हार मानने को तैयार नहीं है। असुका ने साशा को आर्म बार दे दिया, लेकिन साशा ने इसे रिवर्स कर दिया। अब इन दोनों के बीच एक्शन रिंग के बाहर पहंच गया है। साशा पिन करने के करीब आई, लेकिन अंतिम समय में असुका ने किकआउट किया। साशा ने असुका को बैंक्स स्टेटमेंट दे दिया है, असुका ने इसे रिवर्स कर दिया और असुका लॉक दे दिया और अंत में साशा के पास सबमिट करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा था। इस मैच में जीत जरूर असुका की हुई, लेकिन दोनों ही सुपरस्टार्स की जितनी तारीफ की जाए, उतनी ही कम होगी।

द रिवाइवल vs हीथ स्लेटर और राइनो

इन दोनों टैग टीम्स के बीच मैच की शुरूआत हो गई है। शुरू से ही रिवाइवल ने इस मैच में अपना दबदबा बनाया हुआ है, लेकिन स्लेटर ने इस बीच शानदार मूव लगाया और राइनो भी टैग करके रिंग में आ गए हैं। राइनो रिंग में शानदार मूव लगा रहे हैं। हालांकि रिंग में राइनो के घुटने पर चोट लगी और रिवाइवल ने दमदार तरीके से इस मैच कोे अपने नाम किया।


रोमन रेंस vs द मिज (आईसी चैंपियनशिप)

द मिज और रोमन रेंस दोनों ही रिंग में आ गए हैं। पिछले हफ्ते अपनी चैंपियनशिप को हारने के बाद इस हफ्ते रेंस की नजर अपने टाइटल को वापस पाने पर होगी। रोमन रेंस ने शुरूआत से ही मिज के ऊपर हमला करना शुरू कर दिया और वो अपना पूरा गुस्सा उनके ऊपर निकाल रहे हैं। वो दो बार मिज को रिंग के बाहर फेंक चुके हैं। रेंस ने चेयर से मिजटूराज को मारने भागे, तभी वो वहां से चले गए। अब वो मिज के मारने लगे थे, लेकिन रैफरी ने उन्हें बीच में ही रोका। इस बीच द मिज ने रेंस को कॉर्नर पर धक्का दे दिया। मिज अपने लिए जो ओपनिंग ढूंढ रहे थे, वो उन्हें मिल गई है और अब वो रेंस के ऊपर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि रेंस ने पलटवार करते हुए मिज को समोअन ड्रॉप दे दिया। दोनों ही सुपरस्टार्स नीचे गिरे हुए हैं। अब यह दोनों एक दूसरे के ऊपर पंच मार रहे हैं और रेंस ने क्लोथ्सलाइन की बरसात कर दी। रेंस कॉर्नर पर ले जाकर मिज को मार रहे हैं। अब उन्होंने मिज को बिग बूट दे दिया और अब वो सुपरमैन पंच देने की तैयारी में हैं। रेंस सुपरमैन पंच देने गए, लेकिन मिज ने रेंस के घुटने पर अटैक किया। रेंस काफी दर्द में नजर आए और अब एक बार फिर मिज ने बढ़त बनाई। मिज ने रेंस को सबमिशन मूव में जकड लिया है और घुटने में चोट भी लगी हुई है। रेंस इससे बचने के लिए रोप तक जाने की कोशिश कर रहे हैं, रेंस अपनी पूरी जान लगाते हुए और रेंस ने इस मूव को पलटकर मिज को ही दे दिया है। हालांकि मिज ने रोप को पकड़कर खुद को बचाया। रेंस को उठने में दिक्कत हो रही है। मिज उनके चोटिल घुटने पर ही ध्यान लगाए हुए हैं। रेंस ने द मिज को जबरदस्त पावरबॉम्ब दिया, लेकिन मिज ने किकआउट किया। आईसी चैंपियनशिप के लिए इससे शानदार मैच की उम्मीद नहीं की जा सकती। द मिज ने रेफरी का ध्यान भटकाते हुए रेंस की आंख पर मारा, लेकिन वो उन्हें पिन नहीं कर पाए। रेंस ने इस बीच मिज को एक और सुपरमैन पंच दे दिया, लेकिन मिज ने एक बार फिर किकआउट किया। मिजटूराज एक बार फिर दखल देने के लिए आ गए। रेंस ने कर्टिस एक्सल को सुपरमैन पंच दिया, उसके बाद उन्होंने बो ़डैल, को स्पीयर दिया। हालांकि इसका फायदा उठाया मिज ने औऱ रेंस को पिन करके उन्होंने आईसी चैंपियनशिप को रिटेन किया।

इलायस vs मैट हार्डी

इलायस हमेशा की तरह अपने मैच से पहले रिंग में आकर गाना गा रहे हैं। मैट हार्डी और इलायस के बीच मैच की शुरूआत हो गई हैं। दोनों ही सुपरस्टार्स की नजर इस मैच को जीतकर एलिमिनेशन चैंबर में जगह बनाने पर होगी। इलायस ने हार्डी के हाथ को कॉर्नर पर बुरी तरह से मारकर उन्हें चोटिल करने की कोशिश की। हालांकि वो बेबस नजर आए। हार्डी अब पलटवार की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने इलायस के ऊपर जबरदस्त मूव लगाया और एक दम ब्रे वायट का म्यूजिक बजा और हार्डी का ध्यान भटक गया। इसका फायदा उठाते हुए इलायस ने पहले उन्हें किक मारी और इसके बाद उन्हें पिन करते हुए इस मैच का अपने नाम किया और एलिमिनेशन चैंबर मैच के लिए क्वालीफाई किया। मैच के बाद ब्रे वायट स्क्रीन पर नजर आ रहे हैं और वो हंसते हुए नजर आ रहे हैं।


केन vs ब्रॉन स्ट्रोमैन (लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच)

इस मैच का विजेता क्वालीफाई करेगा एलिमिनेशन चैंबर मैच के लिए। ब्रॉन स्ट्रोमैन रिंग में आ गए हैं और उन्होंने आते ही चेयर्स को बाहर निकालना शुरू कर दिया है। केन रिंग में आ गए हैं। इन दोनों के बीच मैच की शुरूआत हो गई है। केन ने स्ट्रोमैन के ऊपर चेयर से हमला कर दिया है। हालांकि स्ट्रोमैन ने भी पलटवार किया है वो केन को मारते हुए फैंस के बीच ले गए हैं। अब स्ट्रोमैन ने केन के ऊपर चेयर से अटैक शुरू कर दिया है। केन थोड़े दर्द में नजर आ रहे हैं, लेकिन स्ट्रोमैन का गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है। स्ट्रोमैन ने अनाउंसर्स टेबल को केन के ऊपर पटक दिया है। रैफरी के पास बैल को बजाने के अलावा और कोई चारा नहीं था। स्ट्रोमैन ने एक बार फिर दिखाया कि वो चैंपियन बनने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। मैच के बाद कोरी ग्रेवेस ने स्ट्रोमैन से उनके एक्शन के बारे में पूछा, जिसका जवाब में उन्होंने कहा, "मैंने अपना काम किया। कर्ट एंगल ने इस मैच को लास्ट मैन स्ट्रैंडिंग बनाया था औऱ मैं ही लास्ट में खड़ा हूं।


स्टेफनी मैकमैहन का सैगमेंट

स्टेफनी: आप सबका मंडे नाइट रॉ में स्वागत है। पिछले मंडे हमने रॉ की 25वीं सालगिरह को सैलिब्रेट किया, उसके बाद कल हमने पहला विमेंस रॉयल रंबल मैच देखा। रंबल मैच में कई दिग्गजों ने हिस्सा लिया और इस मैच को खास बनाया। नेओमी ने फैंस को अच्छे से एंटरटेन किया। बैकी लिंच ने नंबर 1 पर एंट्री करते हुए लगभग एक घंटा बिताया। हालांकि मैं अभी उस ऐतिहासिक मैच की विजेता असुका को बुलाना चाहूंगी। असुका का म्यूजिक बजा और वो रिंग में आ रही हैं। स्टेफनी: असुका तुम्हें शानदार जीत के लिए बधाई। मैं तुमसे बोलना चाहूंगी कि तुम रैसलमेनिया में किसको चैलेंज करना चाहती हों? मैं तुम्हें बता दूं कि एलेक्सा ब्लिस अपने टाइटल को पहले एलिमिनेशन चैंबर मैच में डिफेंड करेंगी। असुका: मैं रैसलमेनिया में चैंपियन बनूंगी, क्योंकि कोई भी मेरे लिए तैयार नहीं है। साशा बैंक्स का म्यूजिक बजा और वो रिंग में आ गईं। साशा: मैंने एक बार फिर मेन इवेंट मैच में हिस्सा लिया। मैं तुम्हें शानदार जीत के लिए बधाई देना चाहती हूं। इसके साथ मैं यह भी कहूंगी कि असुका के लिए तैयार हूं।


नमस्कार रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। रॉयल रंबल 2018 पीपीवी का अंत शानदार हुआ तो रोड टू रैसलमेनिया का आगाज हो गया है। पे-पर-व्यू के बाद ये रेड ब्रांड का पहला एपिसोड होगा जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसमें रॉयल रंबल का फॉलो अप जरुर होगा। अब अाने वाले सभी एपिसोड्स में कई सारी नई स्टोरीलाइन देखने को मिलेगी साथ ही खिताबी मुकाबलों के लिए नए चैलेंजर्स सामने आएंगे। ब्रॉक लैसनर ने अपने खिताब को ट्रिपल थ्रेट मैच में बचा लिया है। जबकि रॉयल रंबल में रोंडा राउजी और रे मिस्टीरियो जैसे सुपरस्टार्स ने दस्तक दी है। इस सभी के फ्यूचर पर इस बार रॉ में एलान हो सकता है। वहीं अब एलिमिनेशन चैंबर के देखते हुए कई सारी कहानी आगे बढ़ेगी। पिछले साल ये पीपीवी ब्लू ब्रांड का था लेकिन इस बार ये रेड ब्रांड का है।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...