Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 29 मई 2017

PANKAJ
visit

रोमन रेंस Vs सैथ रॉलिंस इस मैच का इंतजार सभी फैंस को है। अपने शानदार एंट्रेस म्यूजिक के साथ सैथ रॉलिंस एंट्री कर रहे है। रोमन रेंस भी अब रिंग में आ चुके है। दोनों के बीच ये इस रॉ का सबसे शानदार मुकाबला है। दोनों के बीच मुकाबला शुरू हो चुका है। शुरूआत में ही रोमन ने सैथ के पेट में पंच मार दिया है। लेकिन सैथ रॉलिंस ने भी इसका जबरदस्त जवाब देते हुए रोमन को किक मार दी है। अब लगातार सैथ रॉलिंस रोमन रेंंस पर भारी पड़ रहे है। रोमन ने सैथ को पंच मारकर रिंग के बाहर कर दिया है। रोमन अब रिंग के बाहर अपने ही अंदाज में सैथ को किक मारने जा रहे है लेकिन सैथ ने रोमन को ही स्टील स्टेप पर मार दिया है। सैथ ने रोमन को रिंग के अंदर ले जाकर अपना फिनिशिंग मूव लगाया। लेकिन रोमन ने रैफरी के दो गिनने तक कवर कर लिया। इसके बाद फिर से सैथ ने रिंग के ऊपर चढ़कर दोबारा अपना मूव दिया लेकिन फिर रोमन ने कवर कर लिया। सैथ को यकीन नहीं हो रहा है। रोमन रेंस ने इसके बाद फिर सैथ रॉलिंस का जवाब देकर उन्हें हरा दिया। इसी के साथ रॉ का ये शानदार एपिसोड खत्म हुआ।


नेविल, टीजे पर्किंस Vs जैक गैलेहर, ऑस्टिन एरीज

चारों सुपरस्टार रिंग में मौजूद है। टीजे पर्किंस और जैक गैलेहर ने मैच की शुरूआत कर दी है। जैक गैलेहर अपना शानदार खेल दिखा रहे है। लेकिन टीजे ने नेविल को टैग दे दिया है। रिंग के अंदर नेविल ने जैक को पकड़ लिया है और नेविल अब ऑस्टिन को घूर रहे है। इसी का फायदा उठाकर जैक गैलेहर ने नेविल को ड्राप किक मार दी है। नेविल ने एक बार फिर जैक को मारने की कोशिश की लेकिन जैक ने चतुराई भरे अंदाज में ऑस्टिन को टैग दे दिया है। अब रिंग में दोनों चैंपियन आमने-सामने आ चुके है। ऑस्टिन एरीज ने जबरदस्त सुपलैक्स नेविल को मार दिया है। नेविल और ऑस्टिन दोनों रिंग के अंदर काफी फुर्ती दिखा रहे है। हालांकि नेविल पर ऑस्टिन भारी पड़ रहे है। ऑस्टिन एरीज ने एक बार फिर नेविल पर अपना सबमिशन मूव लगाकर ये मैच अपने नाम कर लिया है।

ऑस्टिन एरीज, जैक गैलेहर ने नेविल और टीजे पर्किंस को हराया
एलेक्सा ब्लिस का सैगमेंट

एलेक्सा ब्लिस रिंग में आ चुकी है। इस बार उनकी गेस्ट बेली की ग्रेड टीचर फ्लेपर है। एलेक्सा ब्लिस बेली की लाइफ सभी के सामने रख रही है। एलेक्सा: मेरी प्रतिद्वंदी सभी की फेवरेट है। लोग उससे बहुत प्यार करते है। लेकिन मैं उससे बहुत नफरत करती हूं। इन सब बातों का जवाब इस हफ्ते एक्सट्रीम रूल्स में मिल जाएगा। इस मैच के बाद कोई बेली को प्यार नहीं करेगा। क्योंकि मैं उसे उस लायक नहीं छोड़ूगी। एलेक्सा के साथ रिंग में बेली की एक्स बेस्ट फ्रैंड और एक्स बॉय फ्रैंड भी मौजूद है। दोनों ने एक दूसरे को किस कर दी है। एलेक्सा कह रही है बेली तुम देख सकती हो ये ही तुम्हारी जिंदगी है। हर कोई तुमसे ऐसे बदला लेना चाहता है। इतने में बेली ने भी एंट्री कर ली है। बेली जैसे ही रिंग में आती है। बेली ने एलेक्सा पर हमला कर दिया लेकिन एक बार फिर एलेक्सा ब्लिस ने उन पर कैंडो स्टिक से हमला कर दिया है। एलेक्सा ने बेली के आते ही उन्हें एक स्टिक से मार दिया है। बेली को जबरदस्त चोट लग गई है और वो रिंग के बाहर गिर गई है।


कलिस्टो Vs टाइटस ओ नील

टाइटस ओ नील और अपोलो क्रूज ने साथ में रिंग में एंट्री कर ली है। इनका सामना करने के लिए आ चुके है कलिस्टो। इन दोनों के बीच पहले से काफी गहमागहमी चल रही थी। टाइटल ओ नील का साथ अपोलो क्रूज ने हमेशा दिया है। टाइटल और कलिस्टो रिंग में एक दूसरे के सामने हैं। दोनों के बीच फाइट शुरू हो चुकी है। टाइटस ने कलिस्टो को उठाकर रिंग के बाहर फेंक दिया है। थोड़ा बहुत इस मैच में क्रूज भी दखलअंदाजी दे रहे है। ओ नील खुद कलिस्टो को रिंग के बाहर से उठाकर अंदर ले आए है। कलिस्टो ने पलटवार करते हुए जोरदार किक टाइटस को मार दी है लेकिन अपोलो क्रूज फिर बीच में आ गए है। टाइटल ओ नील ने कलिस्टो को अपना मूव लगाकर हरा दिया है।

टाइटस ओ नील ने कलिस्टो को हराया
फिन बैलर Vs ब्रे वायट Vs समोआ जो (ट्रिपल थ्रैट मैच)

फिन बैलर का म्यूजिक बज चुका है। फैंस अपनी जगह से खड़े हो गए है। बैलर ने रिंग में धमाकेदार एंट्री कर ली है। ब्रे वायट भी अब अपने ही अंदाज में रिंग के अंदर आ रहे है। और अंतिम में अब समोआ जो ने भी एंट्री कर ली है। तीनों सुपरस्टार्स काफी गुस्से में नजर आ रहे है। शुरूआत में ही समोआ और ब्रे वायट ने फिन बैलर को पकड़ कर मारना शुरू कर दिया है। लेकिन बैलर ने भी इसका जवाब दे दिया है। रिंग के कोने में समोआ रिंग के ऊपर चढ़कर बैलर को पीट रहे है लेकिन ब्रे वायट ने आकर दोनों को सुपलैक्स मार दिया है। इसके बाद ब्रे वायट ने फिन बैलर को सिस्टर एबगिल देने की कोशिश की लेकिन समोआ ने पीछे से आकर ब्रे को क्लच लगा दिया है। ब्रे को बैलर ने बचा लिया।दोनों सुपरस्टार्स रिंग के बाहर चले गए है। लेकिन बैलर ने रिंग से उनके ऊपर रोलिंग मारकर दोनों को धरासाईं कर दिया है। बैलर ने ब्रे और समोआ को रिंग के अंदर डाल दिया है। लेकिन ब्रे वायट ने बैलर को किक मारकर रिंग से बाहर गिरा दिया है। इतने में समोआ ने मौके का फायदा उठाकर ब्रे को अपना मूव लगाकर ये मैच जीत लिया । समोआ जो ने ब्रे वायट और फिन बैलर को हराया


एलियाज सैमसन Vs जैक इवेंस

एलियाज सैमसन पहले ही रिंग में आ चुके है। जैक इवेंस भी अब रिंग में पहुंच चुके है। दोनों के बीच लड़ाई शुरू हो चुकी है। जैसा की पहले से पता था जैक एक बार फिर एलियाज के सामने घुटने टेक देंगे। और हुआ भी वैसा ही सैमसन के एक मूव से जैक पूरी तरह गिर गए है। और ये मैच हार गए है।

सैमसन ने जैक इवेंस को हराया
मिज और मरीस का सैगमैंट और हार्डी ब्रदर्स, डीन एंब्रोज Vs शेमस, सिजेरो, द मिज

मिज और मरीस दोनों अपने ही अंदाज में रिंग में एंट्री कर चुके है। मिज टीवी के गेस्ट आज शेमस और सिजेरो है। मिज रिंग के बीच बैठक शेमस और सिजेरो का इंटरव्यू ले रहे है। शेमस और सिजेरो एक्सट्रीम रूल्स में होने वाले मैच के बारे में बात कर रहे है लेकिन इस बीच डीन एंब्रोज ने एंट्री कर ली है। डीन एंब्रोज के साथ अब हार्डी बॉयज भी आ चुके है। सिक्स मैन टैग मैच अब यहां पर शुरू हो चुका है। रिंग के अंदर सभी सुपरस्टार्स अब एक दूसरे को पीटने लग गए है। शेमस ने शुरूआत करते हुए हार्डी ब्रदर्स को पीटना शुरू कर दिया है लेकिन हार्डाी ब्रदर्स एक बार फिर उनके ऊपर भारी पड़ गए है। वहीं डीन ने भी रिंग के अंदर मिज को एक बार फिर अपने ही अंदाज में पीट दिया है। मिज ने पलटवार करते हुए डेनियल ब्रायन के जैसे डीन पर किक मारने शुरू कर दिए है। डीन एंब्रोज ने एक बार फिर रिंग के अंदर खलबली मचा दी है। उऩ्होंने शेमस को उठाकर बाहर फेंक दिया है। इसके बाद हार्डी ब्रदर्स ने अपने ही अंदाज में रिंग में मूव मारकर ये मैच अपने नाम कर लिया है।

एंब्रोज और हार्डी ब्रदर्स ने मिज और शेमस, सिजेरो को हराया

नमस्कार, रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। एक्सट्रीम रूल्म पीपीवी में कुछ वक्त रह गया है उससे पहले रॉ के एपिसोड में कई बिल्ड अप और फिउड देखने को मिलेंगे। एक्सट्रीम रूल्स को देखते हुए रॉ फैंस के लिए काफी रोमांचक हो सकती है। क्योंकि पीपीवी से पहले रेड ब्रांड ने काफी दिलचस्प मैचों का एलान किया है साथ ही कुछ नए मैच एलान होना बाकी है। मंडे नाइट रॉ का एक्सक्लूसिव पीपीवी एक्सट्रीम रूल्स अब सिर्फ 6 दिन बाकी है और WWE के पास इसको बिल्ड करने का एक आखिरी मौका होगा। हालांकि सबकी निगाहें उन 5 सुपरस्टार्स पर होगी, जोकि यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए नंबर 1 कंटेंडर बनने की कोशिश करेंगे। इसके अलावा पीपीवी में रॉ टैग टीम टाइटल भी दांव पर होगा।


Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now