Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 3 अप्रैल 2017

Ankit
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 20:54 IST
Advertisement

केविन ओवंस- समोआ जो Vs सैथ रॉलिंस -फिन बैलर यूएस चैंपियन केविन ओवंस ने पहले इस मैच में एंट्री की है। उसके बाद अब रिंग में समोआ जो आ रहे हैं। वहीं अब सैथ रॉलिंस का म्यूजिक बज गया है जिसको काफी अच्छा सपोर्ट मिल रहा है। लेकिन इस मैच में सैथ के साथी कौन होंगे। पूरे यूनिवर्स में अंधेरा हो गया है और फिन बैलर का म्यूजिक बज गया है। फिन की वापसी हो गई है और वो इस मैच में सैथ के साथी है।

सैथ रॉलिंस और केविन ओंवंस ने इस मैच की शुरुआत की, ओवंस अपने दांव पेंच से रॉलिंस पर अटैक कर रहे हैं, लेकिन वापसी करते हुए सैथ ने केविन को किक मारी। केविन ने समोआ जो को टैग कर दिया है, और रिंग में आते ही सैथ पर जो ने अटैक कर दिया है। एक बार फिर से केविन को टैग मिल गया है वहीं, सैथ ने बैलर को टैग किया है। अब केविन और बैलर आमने सामने है, बैलर ने आते ही अपनी स्किल्स दिखा दी है। किक्स से केविस ओवंस को ढेर कर दिया है। फिन ने सैथ को टैग कर दिया है। लेकिन ओवंस रिंग से बाहर भाग गए है लेकिन सैथ ने सुसाइड डाइव लगा दी है। वहीं अब रॉलिंस ने समोआ जो और केविन ओवंस पर डाइव लगा दी है।  केविन ने सैथ के घुटने पर अटैक किया उसके बाद डीडीटी मारके कवर किया लेकिन सैथ किक कर रहे हैं। समोआ जो के पास टैग पहुंच चुका है। लेकिन सैथ ने पंचेस की बौछार कर दी है। अब रॉलिंस को ओवंस और जो दोनों मिलकर कोस्ट पर मार रहे हैं। सैथ पूरी कोशिश कर रहे है कि  वो फिन को टैग कर सके लेकिन समोआ जो कोई मौका नहीं दे रहे हैं। समोआ ने सैथ को सबमिशन मूव से पकड़ लिया लेकिन किसी तरह सैथ ने अपने आपको बचा लिया, सैथ ने फिन को टैग किया जबकि केविन ओवनंस को भी टैग मिल गया। फिन ने रिंग में आते ही ओवंस और रिंग के बार समोआ पर अटैक किया। कोस्ट टू कोस्ट फिन बैलर ओवंस को मार रहे हैं। फिन टोप रोप से कुदने जा रहा थे किल ओवंस वहां से हट गए, और फिन को सुपलैक्स देकर कवर किया लेकिन फिन ने किक आउट कर दिया। फिन ने ड्रॉप किक मारके ओवंस को रिंग कोस्ट पर धकेल दिया उसके बाद टोप रोप से कुद कर जीत दर्ज की। वापसी के बाद फिन की शानदार जीत है।
Advertisement

जिंदर महल Vs सैमी जेन जिंदर महल ने मैच की बेल बजने से पहले ही सैमी पर अटैक कर दिया। रिंग में भी महल का गुस्सा साफ दिख रहा है। अपने घुटने के जरिए महल सैमी पर अटैक कर रहे हैं। सैमी ने मौका देखकर महल को कोस्ट पर सुपलैक्स दिया और फिर सुपरकिक मारके जीत हासिल की।
शेमस-सिजेरो Vs बिग कैस और एंजो ( नंबर वन कंटेंडर मैच) दोनों टीमें रिंग में पहुंच चुकी हैं। मैच का आगाज एंजो और सिजेरो ने किया। एंजो को पहले ही सिजेरो ने सुपलैक्स दिया और शेमन को टैग किया। अब शेमस ने बिग कैस पर अटैक करना शुरु कर दिया है। एंजो और बिग कैस ने शेमस और सिजेरो को रिंग से बाहर कर दिया है। दोनों टीमें रिंग के अंदर आ गई हैं, शेमस ने सिजेरो को टैग किया लेकिन फिर से टैग शेमन के पास पहुंच गया। सिजेरो ने बिग कैस पर रिंग के बाहर अटैक किया, जबकि एंजो को शेमस ने पवार स्लैम दिया। अब सिजेरो के पास टैग है और वो एंजो को अपर कट मार रहे है, साथ ही शार्पशूटर दे दिया है। लेकिन बिग कैस ने बिग बूट सिजेरो को मारा उसके बाद शेमस को बिग बूट मारकर रिंग से बाहर किया। सिजेरो को बिग कैसे ने साइड स्लैम मारा, फिर अंपायर एल्बो। बिग कैस और एंजो बाड़ा शाकालाका मारने जा रहे थे कि शेमस आ गए। बिगे कैस को पहले बाहर किया उसके बाद एंजो को अपर कट मारके मैच को जीता। इस जीत के साथ शेमस और सिजेरो टैग टीम चैंपियनशिप के लिए नंबर वन कंटेंडर बन गए है।
बैकस्टेज  सैथ रॉलिंस कर्ट से बात कर रहे हैं कि क्रिस जैरिको की हालत कैसी है, क्योंकि रॉ में सैथ और जैरिको का मैच समोआ जो और ओवंस के खिलाफ होना है। हालांकि कर्ट ने सैथ रॉलिंस को वादा किया है कि वो उनके लिए पार्टनर तलाश कर देंगे।
बैकस्टेज जैरिको पर हुआ हमला जैरिको को पैबैक पीपीवी में उनका यूएस चैंपियनशिप के लिए रीमैच मिलने वाला है, लेकिन तभी बात-चीत के दौरान केविन ओवंस आ गए और जैरिको पर अटैक कर दिया। वहीं समोआ जो ने भी जैरिको पर हमला किया। बैकस्टेज रखे एक टेबल पर ओवंस ने जैरिको को पवारबॉम्ब मारा।
ब्रॉक लैसनर का सैगमेंट नए यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर ने रिंग में कदम रख दिया है हमेशा की तरह पॉल हेमन के साथ है। पॉल- दोस्तों मेरा नाम पॉल हेमन है और मेरे साथ है यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर हैं। एक कहानी सुनाता हूं। एक सुपरहीरो होता है   जिसके पास स्पीयर और जैकहैमर होता है , लेकिन बीस्ट उस सुपरहीरो को धमकी देता है। और सुपलैक्स सिटी के जरिए उस सुपरहीरो को मात देता है। इसी के साथ खिताब पर कब्जा करता है। पॉल-अब जब गोल्डबर्ग का किस्सा खत्म हो गया है तो ब्रॉक नए चैलेंज की तलाश में है। चलिए नजर डालडे है चैलेंजर्स पर, क्या सैथ रॉलिंस सही होगा, क्या मैट हार्डी और जैफ हार्डी सही होगा। ब्रॉक वो सुपरस्टार है जिसको हराना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है। या अब देखा जाए कि क्या ये सही माइनों में असली में किसका यार्ड है। हां रोमन रेंस मैं तुम्हारी बात कर रहा हूं। जैसा की वो बोलता रहता है कि वो इस रिंग का बिग डॉग है। सवाल ये है कि अगर रोमन रेंस बिग डॉग है तो ब्रॉक लैसनर किसी मोनस्टर से कम नहीं है।  रैसलमेनिया के बाद कुछ ऐसा करने की जरुरत है जिसको देखकर अच्छा लगा आज रात कुछ बड़ा होना चाहिए। ब्रॉन स्ट्रोमैन का म्यूजिक बज गया है और वो रिंग में आ गए हैं। स्ट्रोमैन और लैसनर आमने-सामने है। ब्रॉन-तुम रोमन रेंस को चैलेंज कर रहे हो, लेकिन मेरे बिना तुम रोमन को नहीं ले सकते, क्योंकि उससे पहले तुम्हें मेरा सामना करना होगा। मैं पहले रोमन रेंस से बदला लूंगा हालांकि सिर्फ इतना बोल के स्ट्रोमैन वहां से चले गए। ब्रॉक ने लड़ने का चैलेंज दिया था लेकिन उन्होंने स्वीकार नहीं किया।
बैकस्टेज कर्ट एंगल कर्ट ने सैमी जैन और जिंदर महल के बीच मैच की एलान किया।
बेली,डाना ब्रूक और साशा बैंक्स Vs एमा, नाया जैक्स और शार्लेट रॉ विमेंस चैंपियन बेली ने एंट्री की है। वहीं डाना ब्रूक भी रिंग में मौजूद है और बेली की पार्टनर हैं। जबिक साशा बैंक्स भी अब रिंग में पहुंच चुकी हैं।  अब एमा ने एंट्री की , उसके बाद नाया जैक्स रिंग में आ रही हैं वहीं पूर्व विमेंस चैंपियन शार्लेट भी रिंग में कदम रख रहीं हैं। डाना और शार्लेट मैच को शुरु करने वाली थी लेकिन एमा ने टैग ले लिया , और डाना पर अटैक कर दिया। एमा ने बेली को चैलेंज किया और टैग लेते हुए बेली रिंग में आ गई हैं। एमा ने बेली को कवर किया लेकिन बेली ने किक आउट कर दिया। नाया जैक्स और शार्लेट दोनों एक दूसरे को टैग करते हुए बेली पर हल्ला बोल रहीं हैं। अब एमा ने बेली को कोस्ट पर उलटा लटकाया है। वहीं अब शार्लेट ने बेली पर अटैक किया। जबकि बेली ने शार्लेट को रिंग से बाहर फेंक दिया है , बेली टैग करने जा रही थी कि शार्लेट ने उन्हें पकड़ लिया। साशा को टैग मिल गया है और आते ही उन्होंने शार्लेट, जैक्स और एमा पर अटैक किया। डाना ब्रूक और साशा ने मिलकर नाया जैक्स को ड्राप किक मारके रिंग से बाहर किया। शार्लेट डीडीटी मारने जा रही था कि साशा ने उन्हें सबमिशन में पकड़ लिया और शार्लेट ने टैप आउट कर दिया। इसी के साथ बेली, साथा और डानी की जोड़ी ने मैच जीता। मैच खत्म होने के बाद अपनी हार का बदला नाया जैक्स ने शार्लेट पर निकाला और रिंग में जमकर शार्लेट की पिटाई की।
  बैकस्टेज कर्ट एंगल का सैगमेंट 
Advertisement
टैग टीम चैंपियनशिप के लिए कर्ट एंगल ने एंजो और बिग कैस को शेमस और सिजेरो के खिलाफ नंबर वन कंटेंटर मैच में शामिल किया।
न्यू डे का सैगमेंट न्यू डे- रैसलमेनिया की रात क्या रात थी, हमें मौका मिला कि हमने रैसलमेनिया को होस्ट किया। हम अब चैलेंज कर रहे हैं कि क्या कोई लोकर रुम में टीम है जो हमसे मुकाबला कर सके। ये क्या NXT के पूर्व टैग टीम चैंपियन द रिवाइवल का म्यूजिक बज गया है और वो रिंग में एंट्री कर रहे हैं। न्यू डे Vs द रिवाइवल मैच शुरु होते ही रिवाइवल ने न्यू डे को अपनी स्किल्स से रूबरू करवा दिया। वुड्स ने वापसी की कोशिश की लेकिन रिवाइवल ने उन्हें कोई मौका नहीं दिया।  वुड्स ने अब बिग ई को टैग कर दिया है। द रिवाइवल को बिग ई अपने मुव्स ने मिलवा रहे है कि तभी दोनों ने मिलकर बिग ई को रिंग से बाहर कर दिया। वुड्स अब अकले ही रिवाइवल से लड़ रहे हैं। लेकिन द रिवाइवल ने अपना फिनिशिंग मूव लगा दिया और न्यू डे पर जीत दर्ज की। अपने डेब्यू मैच में द रिवाइवल ने शानदार मैच जीता। मैच के बाद इस नई टीम ने कोफी किंगस्टन को भी जमकर मारा।
विंस मैकमैहन का सैगमेंट रैसलमेनिया के बाद WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन एंट्री कर रहे हैं। पूरा यूनिवर्स नो चांस चैंट कर रहा है। वहीं रोमन के लिए बू कर रहे हैं। विंस-मैं आप सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं। क्योंकि आपके बिना ये मुमकिन नहीं होता। रैसलमेनिया को कामयाब बनाने के लिए आप सभी का हाथ है। लेकिन पिछली रात कुछ ऐसा भी हुआ जो नहीं होना चाहिए था। स्टेफनी को मैच के दौरान चोट लगी है जिसके कारण वो कुछ वक्त तक रॉ में नहीं आने वाली। विंस- हालांकि शो चलता रहेगा, मिक को हटा दिया है, स्टेफनी चोटिल है, मैं रॉ का नया जनरल मैनेजर एलान करने आया हूं। ये क्या टैडी लॉन्ग का म्यूजिक बजा और वो नाचते हुए आए है। विंस-टैडी, तुम नहीं हो...तुम्हारा रॉ का नया जनरल मैनेजर है कर्ट एंगल कर्ट एंगल का म्यूजिक बज गया है औऱ उनकी एंट्री हो गई है। कर्ट रिंग में आ चुके हैं। विंस वहां से अब चले गए हैं। कर्ट-मैं सिर्फ ये कहना चाहता हूं, कि रॉ में वापसी करना मुझे काफी शानदार लग रहा है।  
क्रूजरवेट चैंपियन नेविल का सैगमेंट नेविल-ऑस्टिन एरिस कितना भी अच्छा सुपरस्टार क्यों ना हो, लेकिन नतीजा सबके सामने है, इस खिताब का असली हकदार मैं ही हूं। सभी को मान लेना चाहिए कि मुझे रोकना मुश्किल है। तभी मुस्तफा अली का म्यूजिक बज गया और वो रिंग में एंट्री कर रहे है। अब नेविल और मुस्तफा का मैच शुरु हो गया है। अली ने चैंपियन नेविल पर शुरुआत से अटैक कर दिया। कभी ड्रॉप किक तो कभी डाइव। नेविल ने अब वापसी की कोशिश की और अली को रिंग से बाहर फेंक दिया है। नेविल अब अली को रिंग में लेकर आए और दबाव बना रहे हैं।  लेकिन नेविल को अली ने नैकब्रेकर मारके कवर किया लेकिन नेविल ने किक आउट कर दिया। नेविल ने फिर वापसी कर ली है। नेविल ने सुपलैक्स के बाद क्लोथलाइन मारी और अली को कवर किया लेकिन अली ने किक आउट किया। अब दोनों सुपरस्टार रिंग के टोप रोप पर है, जहां से अली ने  शानदार स्प्रिंग बोर्ड सुपलैक्स मारा। उसके बाद इली ने सुपरकिक मारी फिर डीडीटी  जिसके बाद अली ने कवर किया लेकिन रोप पर नेविल वे अपना पैर रख लिया। वहीं नेविल ने अली को सबमिशन मूव के जरिए पकड़ लिया जिसके बाद अली ने टैप आउट कर दिया।
टैग टीम चैंपियनशिप मैच हार्डी बॉयज Vs ल्यूक गैलोज और कार्ल एंडरसन पहले ल्यूक गैलोज और कार्ल एंडरसन की एंट्री हो रही है, दोनों रिंग में पहुंच चुके हैं। अब रॉ के नए टैग टीम चैंपियन हार्डी बॉयज ने  एंट्री की है। हार्डी बॉयज को क्राउड का बेहद शानदार सपोर्ट मिल रहा है। जैफ और एंडरसन ने मैच की शुरुआत की और हार्डीज की पूरी कोशिश है कि वो दबदबा बनाए रखए, मैट हार्डी अब रिंग में उन्होंने एंडरसन को कवर किया लेकिन उन्होंने किक आउट कर दिया।  गैलोज और कार्ल एंडरसन को हार्डीज से रिंग से बाहर कर दिया है। एंडरसन ने रिंग में वापसी की और हार्डीज पर पलटवार किया। गैलोज को टैग मिल गया है,और आते ही उन्होंने मैट पर पंचेस और स्पलैश मारना शुरु किया। एंडरसन को फिर से टैग मिला और मैट को लॉक में पकड़ लिया। अब गैलोज को टैग मिल गया है, हार्डी मौका देख कर एंडरसन के पहले मारा फिर जैफ को टैग कर दिया। जैफ और गैलोज रिंग के अंदर है, रिंग में जैफ का क्लासिक रुप देखने को मिल रहा है। रिंग के बाहर जैफ ने अपने अंदाज में स्टिल स्टेप का इस्तेमाल करते हुए गैलोज पर डाइव लगाई। जैफ को डब्ल टीम कर के  ल्यूक गैलोज और कार्ल एंडरसन ने मुव लगाया लेकिन जैफ ने किक आउट कर दिया। गैलोज पर मैट हार्डी ने पहले अपना मूव मारा फिर जैफ हार्डी टोप रोप से गैलोज पर स्वानटोन बॉम्ब मार दिया और जीत हार्डी बॉयज की हुई। जीत के साथ हार्डी ने अपनी चैंपियनशिप बरकार रखी।
अंडरटेकर चैंट और रोमन रेंस का सैगमेंट रैसलमेनिया के बाद रॉ के एपिसोड की शुरुआत हो गई है जैसा सोचा था वहीं देखने को मिला। पूरा WWE यूनिवर्स सिर्फ और सिर्फ अंडरटेकर चैंट कर रहा। साथ ही रोमन रेंस के लिए बू हो रहा हैं। वहीं रोमन का म्यूजिक बज गया और उनकी एंट्री हो रही हैं। रोमन रिंग में है लेकिन पूरे एरिना में बू हो रहा है। रोमन जब भी कुछ बोलने जा रहे होते हैं फैंस उन्हें बू करते है इतना ही नहीं दर्शक कई आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं। रोमन- अब से ये मेरा यार्ड है। बस इतना कह कर रोमन रेंस वहां से चले गए लेकिन दर्शक उन्हें बू कर रहे हैं।
नमस्कार, रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है, रैसलमेनिया 33 का शो काफी दिलचस्प रहा। कई बड़े मैचों में उलटफेर देखने को मिले तो कुछ भावुक पल सामने आए। रैसलमेनिया के बाद मंडे नाइट रॉ का ये पहला एपिसोड है जिसमें रैसलमेनिया जैसा नजारा देखने को मिल सकता है। दरअसल, रॉ के एपिसोड में ब्रॉक लैसनर यूनिवर्सल टाइटल के साथ शिरकत कर सकते हैं। जबकि रोमन रेंस भी अंडरटेकर पर शानदार जीत पर अपनी बात रखने बाहर आ सकते हैं। इतना ही रॉ के नए जनरल मैनेजर के रुप में कर्ट एंगल का नाम सामने आ सकता है। दूसरी ओर हार्डी बॉयज ने रैसलमेनिया में वापसी की और रॉ के टैग टीम चैंपियनशिप का खिताब जीता, इसी के साथ इन दोनों सुपरस्टार्स पर खासी निगाहें होंगी। वहीं करीब एक साल के बाद फिन बैलर की वापसी रॉ में हो सकती है और वो सीधा ब्रॉक लैसनर को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर सकते हैं। जैसा रैसलमेनिया का रोमांच देखने को मिला है वैसा ही कुछ नजारा रॉ के एपिसोड में दिखाई दे सकता है। Published 04 Apr 2017, 05:10 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit