Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 30 अप्रैल 2018

  • सैथ रॉलिंस ने फिन बैलर के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड किया।
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 20:23 IST

सैथ रॉलिंस vs फिन बैलर(इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप) दोनों सुपरस्टार्स रिंग में आ गए है। फिन बैलर आज फिर पुराने अंदाज में नजर आ रहे है। शुरू से ही उन्होंने अटैक करना शुरू कर दिया है। बैलर ने शानदार दो क्लोज लाइन देकर रॉलिंस को नीचे गिरा दिया लेकिन रॉलिंस ने उठकर शानदार ड्राप किक मार दिया और टॉप रोप पर चढ़कर छलांग मार दी। फिन बैलर ने उठकर रोल करने की कोशिश की लेकिन रॉलिंस बच गए। बैलर ने शानदार मूव लगाकर रॉलिंस को रिंग के बाहर फेंक दिया है। और शानदार फ्लाई डाइव लगाकर रॉलिंस को धरासाई कर दिया। रिंग के अंदर फिन बैलर एक बार फिर अपने मूव की तैयारी कर रहे है लेकिन रॉलिंस ने चतुराई दिखाते हुुए बैलर को गिरा दिया। और इसके बाद अंत में शानदार फिनिशिंग मूव लगाकर अपना टाइटल डिफेंड कर लिया।









मिक्की जेम्स vs नटालिया मिक्की जेम्स के साथ एलेक्सा ब्लिस और नटालिया के साथ रोंडा राउजी रिंंग में आ गई है। दोनों के बीच मुकाबला शुरू हो चुका है।  शुरू में ही नटालिया ने मिक्की के हाथ मेंं अटैक कर दिया। और शानदार ड्राप किक मार दी। लेकिन मिक्की ने टर्न बकल पर नटालिया को मार दिया। नटालिया शॉर्प शूटर  लगाने की कोशिश कर रही है लेकिन एलेक्सा ने दखल दे दिया। रिंग के बाहर रोंडा अब एलेक्सा को मारने उनके पीछे भाग रही है। एलेक्सा रैंप से स्टेज पर चली गई। रिंग के अंदर नटालिया ने मिक्की को रोल कर के ये मैच जीत लिया। इसके बाद नाया जैक्स आ गई है लेकिन एलेक्सा फैंस की तरफ भाग गई। नाया रिंग के अंदर आई और नटालिया, रोंडा के साथ जश्न मनाया।




6 मैन टैग टीम मैच(जिंदर महल, केविन ओवंस, सैमी जेन vs स्ट्रोमैन, लैश्ले, रोमन रेंस) रोमन और सैमी ने मैच की शुरूआत की। रोमन ने पंच मारकर सैमी को रिंग के बाहर कर बैरीकेट में मार दिया। इसके बाद केविन ओवंस को भी पंच मारकर दोनों को किक मार दी। रिंग के अदंर लैश्ले को टैग मिल गया और वो जिंदर को मार रहे है। लैश्ले को अब तीनों सुपरस्टार्स टैग देकर मार रहे है। केविन ओवंस को फैंस द्वारा जबरदस्त समर्थन मिल रहा है। लैश्ले बुरी तरह मार खा रहे है। लैश्ले ने रोमन को टैग दे दिया। रोमन रेंस ने आकर सैमी और जिंदर को मारना शुरू कर दिया। सैमी को शानदार किक उन्होंने मार दी है।  इसके बाद सुनील सिंह को उठाकर रिंग के बाहर फेंक दिया। केविन ने शानदार डीडीटी मारकर रोमन को कवर किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर लिया। रोमन को केविन और सैमी पीट रहे है। रोमन ने जैसे तैसे स्ट्रोमैन को टेैग दिया। उन्होंने जिंदर को क्लोजलाइन मारकर गिराया और फिर रिंग के बाहर जाकर सैमी और केविन ओवंस को बैरीकेट में मार दिया। रिंग कॉर्नर पर खड़े जिंदर को मारने वो गए लेकिन जिंदर हट गए। स्ट्रोमैन पोल से टकरा गए। सैमी जेन उन्हें मारने आए लेकिन लैश्ले ने उन्हें मूव लगा दिया। जिंदर ने लैश्ले को किक मारकर गिरा दिया। जिंदर महल को रोमन ने शानदार स्पीयर मार दिया। केविन ओवंस ने रोमन को किक मारकर धरासाई कर दिया। स्ट्रोमैन ने एक दम से खड़े होकर केविन ओवंस को पॉवलस्लैम दे दिया और ये मैच जीत लिया।






Advertisement




रूबी रॉयट vs साशा बैंक्स दोनों रिंग में आ चुकी है। सराह लोगन और लिव मोर्गन भी रूबी के साथ है। साशा ने शुरू में ही क्लोजलाइन मारकर गिरा दिया। रूबी ने भी रोल करने की कोशिश साशा को की। रूबी ने शानदार किक साशा को मार दी है। अब वो लगातार पंच उन्हें मार रही है। साशा ने टर्न बकल पर रूबी को मार दिया। साशा ने शानदार नी अटैक कर कवर किया लेकिन रूबी ने किकआउट कर लिया। रूबी ने पंच मारकर साशा को रिंग के बाहर कर दिया। रिंग के बाहर सराह ने साशा को मारने की कोशिश की लेकिन साशा ने उन्हें पंच जड़ दिया। रिंग के अंदर रूबी ने साशा को जबरदस्त किक मारकर टर्न बकल पर गिरा दिया। साशा ने दो क्लोजलाइन और ड्राप किक मारकर रूबी को गिरा दिया। लेकिन रूबी ने टॉप रोप से अपना मूव लगा दिया है। लेकिन साशा ने अपने आप को बचा लिया। सा्शा ने अपना लॉक रूबी पर लगा दिया लेकिन सराह लोगन ने रैफरी का ध्यान भटका दिया और लिव ने उनका हाथ खींच लिया। इसके बाद साशा ने लिव मोर्गन पर अटैक कर दिया। टॉप रोप से साशा अब रूबी पर मूव लगाने गई लेकिन सराह आ गई। मौका पाकर रूबी ने रॉयट किक मारकर ये मैच जीत लिया।






सैथ रॉलिंस का सैगमेंट सैथ रॉलिंस: पिछला महीना मेरे लिए काफी शानदार रहा। रैसलमेनिया से लेकर अभी तक शानदार सफर रहा। इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मेरे पास ही है। और अब में मंडे नाइट रॉ में आपके पास हूं।ये सब आपकी वजह से हुआ। मैं फाइटिंग चैंपियन बनना चाहता हूं ना कि  ब्रॉक लैसनर की तरह कभी कभी आने वाला चैंपियन बनना चाहता हूं। इतने में फिन बैलर आ गए है। बैलर: तुम्हें सलाम क्योंकि तुमने मुझे हराया। लेकिन अगर तुम फाइटिंग चैंपियन हो तो अभी इस चैंपियनशिप  के लिए दोबारा मुझसे मुकाबला करो। सैथ रॉलिंस: मैं फाइटिंग चैंपियन हूं और बैकलैश में मिज से मेरा मुकाबला होगा। लेकिन फैंस बताएंगे क्या करना चाहिए। फैंस ने हां बोला तो ठीक है। बो डलास और कर्टिस एक्सल आ गए है। उन्होंने दोनों को चिढ़ाया और रॉलिंस, बैलर पर अटैक कर दिया। लेकिन दोनों को रिंग के बाहर बैलर और रॉलिंस ने फेंक दिया। लेकिन पीछे से बैलर ने भी रॉलिंस पर अटैक कर दिया।








ऑथर ऑफ पेन vs जीन पॉल, फ्रैंसवा ऑथर ऑफ पेन मात्र एक मिनट के अंदर में दोनों सुपरस्टार्स को चित कर ये मैच अपने नाम कर लिया।






इलायस vs बॉबी रूड दोनों के बीच मैच शुरू हो गया है। बॉबी  रूड ने शुरू में इलायस पर अटैक कर शानदार ड्राप किक मारकर गिरा दिया। बॉबी ने इसके बाद इलायस को रिंग के बाहर फेंक दिया लेकिन इलायस ने टॉप रोप से रूड पर हमला बोल दिया। इलायस ने इसके बाद रिंग में बॉबी को उठाकर फेंक दिया है। बॉबी रूड ने इसके बाद शानदार क्लोजलाइन मारने शुरू कर दिए है। रोप के बाहर एपरन पर अचानक बॉबी रूड को पकड़कर इलायस ने पोल के टॉप पर टर्न बकल पर मार दिया है।  बॉबी रिंग के नीचे गिर गए है। वो सांस नहीं ले पा रहे है। छटपटा रहे है। मेडिकल स्टॉफ उनके पास आ गया है। वो लड़ने में सक्षम नहीं है। उधर इलायस ने खुद ही अपना नाम विजेता के तौर पर एलान कर दिया है।






रोमन रेंस का सैगमेंट रोमन रेंस शो की शुरूआत करने आ गए है। रोमन रेंस: ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल में क्या हुआ आप सभी को पता है। फुटेज में आप सभी ने देखा। मैं यूनिवर्सल चैंपियन बन सकता हूं लेकिन फिलहाल नहीं हूं। मैं अपने शब्दों पर खरा उतरा और मैंने लैसनर का हरा दिया था। इतने में बड़ी स्क्रीन पर समोआ जो आ गए और उन्होंने बैकलैश में हराने की चुनौती दी। फिर जिंदर महल की एंट्री हो गई है। जिंदर ने रॉ में मैच के लिए रोमन को चैलेंज कर दिया। फिर सैमी जेन भी आ गए है। उन्होंने कहा कि ये मेरा होमटाउन है इसलिए आज मैं रोमन का सामना करूंगा। अब केविन ओवंस आ गए है। केविन कह रहे है कि मुझे पता है कि सैमी तुम रोमन को हरा सकते हो लेकिन आज फैंस रोमन और केविन का मैच चाहते है। केविन ने इसके बाद एक-एक का नाम लेकर फेैंस को हां या ना कहने को कहा। केविन ओवंस के नाम पर फैंस ने ज्यादा चीयर किया। रोमन ने केविन के चांटा जड़ दिया। सैमी और जिंदर ने रोमन पर अटैक कर दिया। रोमन को बचाने बॉबी लैश्ले आ गए है। लेकिन उन पर भी सभी ने अटैक कर दिया। अंत में स्ट्रोमैन की एंट्री हो गई है। उन्होंने आकर सभी को एक-एक कर रिंग के बाहर फेंक दिया। कर्ट एंगल ने बैकस्टेज से 6 मैन टैग टीम मैच का एलान कर दिया है।








नमस्कार, रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल में रैड ब्रांड के सभी सुपरस्टार्स ने शानदार प्रदर्शन किया। और यहां से कई स्टोरीलाइन भी पता चली। सुपरस्टार्स शेकअप भी हो चुका है। हालांकि अभी तक बड़े सुपरस्टार्स की फ्यूड के बारे में पता नहीं चल पाया। अगले हफ्ते बैकलैश पीपीवी का आयोजन होगा। और इससे पहले रॉ का ये एपिसोड काफी महत्वपूर्ण होगा। ब्रॉन स्ट्रोमैन जेैसे सुपरस्टार्स का मुकाबला किसके साथ होगा ये रॉ में पता चलेगा। कई चैंपियनशिप मैचों का एलान भी बैकलैश के लिए रॉ में हो सकता हैं।



Published 01 May 2018, 05:21 IST
Advertisement
Fetching more content...