COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 30 जुलाई 2018

187   //    31 Jul 2018, 05:10 IST

कर्ट एंगल का सैगमेंट


कर्ट एंगल बाहर आ गए हैं उनके साथ कॉन्स्टेबल बैरन कॉर्बिन भी हैं।

कर्ट-हेमन मैंने तुम्हें कहा था कि आज रात तक ब्रॉक मुझे रिंग में चाहिए, अगर ब्रॉक अभी नहीं आया तो ये तुम्हारी आज रात रॉ की आखिरी रात होगी।

ये क्या पॉल हेमन बाहर आए हैं।

हेमन-दोस्तों मेरा नाम पॉल हेमन हैं और मैं चैंपियन ब्रॉक लैसनर का एडवोकेट हूं। (पूरा एरीना हेमन को गुडबाय बोल रहा है)। मेरा क्लाइंट लैसनर यहां नहीं आ रहा है।

कर्ट-मैं तुम्हें बताता हूं कि असली चैंपियन क्या करता है। वो लड़ता है, अपने टाइटल को बचाता है।  लैसनर ने क्या किया है। लैसनर एक बुरा यूनिवर्सल चैंपियन है।

हेमन- मैं बहस नहीं करुंगा लेकिन मैं तुम्हारी बात से सहमेत हूं। इतना मैंने उसके लिए कुछ किया लेकिन उसने किसी की नहीं सोची। लेकिन तुम कर्ट एंगल हो जनरल मैनेजर हो तुम बुला सकते हो।

हेमन- मैंने ब्रॉक को सबका नाम लिया, लेकिन उसने किसी की नहीं सुनी ... लैसनर किसकी इज्जत नहीं करता है।

कर्ट- हेमन तुम्हारा कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया है और तुम्हें यहां से बाहर निकाला जाता है। (हेमन, कर्ट के पैरों में गिर गए हैं।)

ये क्या ब्रॉक का म्यूजिक बज गया है। हेमन की चेहरे पर खुशी है। हेमन काफी खुश दिख रहे हैं।





 

ब्रॉक- कर्ट तुम्हें कोई दिक्कत है, या फिर बैरन तुम्हें कुछ दिक्कत है।  (ये क्या कर्ट को F5 मार दिया है, जबकि कॉर्बिन बार चले गए।) ब्रॉक ने पॉल हेमन का जबड़ा भी पकड़ा लिया है। ब्रॉक लैसनर वहां से चले गए हैं। इसी के साथ रॉ का एक शानदार एपिसोड खत्म हुआ।

 











बैकस्टेज


पॉल हेमन एक बार फिर से लैसनर के पास आए और उन्हें बाहर जाने के लिए बोल रहे हैं। लैसनर को गुस्सा आ गया है और हेमन का पकड़ लिया है। लैसनर से साफ किया कि लैसनर के लिए हेमन काम करते हैं। 






सारा लोगन-लिव मोर्गन Vs साशा बैंक्स- बेली


रायट स्क्वॉड रिंग  में आ गई हैं, साशा बैंक्स आई हैं फिर बेली ने दस्तक दी। बेली ने लोगन ने मैच की शुरुआत की। बेली ने टैग किया और डबल टीम करके बेली और बैंक्स ने सारा पर अटैक किया। फिर से टैग बेली के पास पहुंचा दोनों काफी अच्छे तरीके से कंट्रोल बना रही हैं। बेली ने फिर से टैग दे दिया है। सारा लोगन ने कमबैक कर लिया हैं। लिव मोर्गन रिंग में आ गई है लेकिन बैंक्स और बेली की डबल टीम के आगे वो ढेर हो गईं।

विजेता-साशा बैंक्स-बेली








 मैट हार्डी-ब्रे वायट Vs द रिवाइवल


दोनों टीमों की भिड़ंत के बाद टैग मैच का एलान किया गया। ये मैच काफी अच्छा चल रहा है।  मैट ने इस मैच में अच्छा काम किया जबकि ब्रे वायट ने पकड़ बना ली है। रिंग के बाहर मैट को बैरीकेड पर मारा। ब्रे सिस्टर एबिगेल मारने जा रहे थे कि रिवाइवल ने अपना मूव लगाकर जीत दर्ज की।

विजेता- द रिवाइवल


Advertisement






बी-टीम (बौ डैलास-कर्टिस एक्सल)


बी-टीम को रिंग में बुलाया गया है, बी-टीम बता रही है कि हम सपनों के लिए जीते हैं और हमारी मेहनत ने यहां तक पहुंचा हैं। पिछले हफ्ते मैच और ब्रे ने गलत किया। ये क्या अंधेरा हो गया है। मैट-ब्रे दोनों डिलिटर ऑप वर्ल्ड साफ बोल रहे हैं कि तुम्हारे लिए ये सपना है। तभी द रिवाइवल आ गए है।रिवाइवल ने दावा किया कि उन्होंने रेंस-लैश्ले को हराया है। ब्रे-मैट को जाने के  लिए कहा है। ये क्या बी टीम भाग गई जबकि रिवाइवल और मै-टब्रे की लड़ाई हो गई है लेकिन डिलिटर ऑफ वर्ल्ड ने पूरा रिंग खाली कर दिया है











बैकस्टेज


कर्ट एंगल ने रोमन रेंस से कहा है कि स्टेफनी का फोन आया है और उन्होंने बोला है कि रोमन रेंस को बिल्डिंग से बाहर किया जाए क्योंकि लैसनर आज रॉ में है।  जिसके लिए पुलिस ऑफिसर आए हैं।  बैरन कॉर्बिन हंस रहे हैं तभी रेंस ने उन्हें मुक्का मार दिया।









सैथ रॉलिंस Vs ड्रू मैकइंटायर


इस जबरदस्त मैच के लिए पहले सैथ रॉलिंस आए।  फिर डॉल्फ आए हैं लेकिन वो ड्रू के रिंग साइड पर होंगे।  ड्रू कूी एंट्री हो गई है। रॉलिंस और ड्रू दोनों एक दूसरे पर अटैक कर रहे हैं। रॉलिंस को शानदार सुपलेक्स मार दिया है। अब ड्रू ने सैथ को बैरीकेड पर स्वाइन बस्टर मारा।  जबक स्टेज की रोड़ से भी मारा। रॉलिंस का हालत कुछ मूव्स से काफी खराब दिख रही है। किसी तरह रॉलिंस ने खुद को फिर से मैच में वापस लेकर आए। अब दो बार ड्रू पर सुसाइड डाइव लगा दी है।  अब ड्रू से सैथ पूरा बदला ले रहे हैं। दोनों सुपरस्टार्स रिंग में पहुंच गए हैं। रॉलिंस ने बेहद शानदार सुपलेक्स लगाकर कवर किया लेकिन किक आउट हुए। रॉलिंस ने अच्छी किक लगाई लेकिन तभी ड्रू ने स्वाइन बस्टर मारकर कवर किया, रॉलिंस रेफरी के दो तक कंधा उठा लिया।

रॉलिंस ने दो बार ड्रू को जबरदस्त किक मारी , दोनों सुपरस्टार रिंग के ऊपर है और ड्रू ने सुपरलेक्स लगाकर कवर किया लेकिन किक आउट हुए। रॉलिंस ने रोल पिन किया लेकिन किक आउट हो गए, तभी कर्ब स्टॉम लगा दिया और कवर किया। ये क्या डॉल्फ आ गए और मैच को रोक दिया गया।  रॉलिंस ने दोनों सुपरस्टार्स को संभाल लिया है।  रिंग के बाहर डॉल्फ पर सुसाइड डाइव लगाई। एलान कर दिया गया है कि डिसक्वालिफिकेश से सैथ रॉलिंस इस मैच के विजेता है।

विजेता- सैथ रॉलिंस 













अपोलो क्रूज Vs  एकम (ऑथर्स ऑफ पेन)


अपोलो क्रूज आ गए हैं, जबकि ऑथर्स ऑफ पेन के एकम भी आ गए हैं।  आपको बता दे कि एकम भारतीय मूल के रैसलर हैं। क्रूज ने शानदार मूव्स दिखा और एकम के पास कोई मौका नहीं मिला। तभी अचानक से क्रूज मे एकम  पर जीत दर्ज की।

विजेता- अपोलो क्रूज 



 




बैकस्टेज


लॉकर रुम में बॉबी रुड और मोजो राउली की जबरदस्त लड़ाई हुई। ऑफिशियल्स को बीच बचाव करना पड़ा। 











ब्रॉन स्ट्रोमैन Vs जिंदर महल


मनी इन द बैंक ब्रॉन स्ट्रोमैन रिंग में आ रहे हैं। उसके बाद भारतीय मूल के रैसलर जिंदर महल रिंग में पहुंचे। जिंदर के साथ हमेशा की तरह सुनील सिंह है। स्ट्रोमैन ने एक धक्के में जिंदर को गिरा दिया है। ये क्या केविन ओवंस रिंग साइड पर आ गए हैं और उन्होंने मनी इन द बैंक का ब्रीफकेस ले लिया है।  अब स्ट्रोमैन भी रिंग के बाहर है, ओवंस भाग गए लेकिन सुनील सिंह को मार पड़ी।  स्ट्रोमैन ओवंस को पकड़ने के लिए गए तब तक रेफरी ने काउंट आउट से जिंदर को विजेता घोषित कर दिया। जिंदर की ये काफी बड़ी जीत है।

विजेता-जिंदर महल









 




 इलायस का सैगमेंट


इलायस गिटार लेकर रिंग में बैठे हैं और अपना म्यूजिक फैंस के लिए बजा रहे हैं। ये क्या लैश्ले की एंट्री हो रही हैं। पिछले कुछ समस से लैश्ले लाइव इवेंट में इलायस को परेशान कर रहे हैं। लैश्ले बोल रहे हैं कि तुमने मेरा नाम लिया और वो आ गए।  इलायस ने लैश्ले को गाना गाने को बोला।  दोनों मिलकर अब गाना गा रहे हैं। ये क्या इलायस ने लैश्ले पर अटैक कर दिया है, लेकिन पलटवार करते हुए लैश्ले ने वर्टिकल सुपलेक्स मार दिया। उम्मीद है कि अब लैश्ले और इलायस का मैच समरस्लैम में होगा।












बैकस्टेज


पॉल हेमन अब ब्रॉक को समझा रहे हैं कि आज उन्हें रिंग में जाना चाहिए। ये सब हेमन इसलिए कर रहे हैं क्योंकि कर्ट ने हेमन को धमकी दी है कि अगर लैसनर नहीं आए तो उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो जाएगा। लैसनर को बार बार हेमन बोल रहे हैं लेकिन अब लैसनर को फिर से गुस्सा आ गया है और उन्होंने हेमन को भगा दिया। 







नटालिया Vs एलिसा फॉक्स


नटालिया की एंटी हो गई हैं। नटालिया के साथ रोंडा राउजी आई हैं, रोंडा राउजी का म्यूजिक बजते ही क्राउड का शानदार जोश देखने को मिला। इस मैच में रोंडा रिंग साइड पर रहेंगी। एलिसा फॉक्स आई हैं उनके साथ रॉ विमेंस चैंपियन एलेक्सा ब्लिस की एंट्री हो गई हैं। नटालिया को फॉक्स अपने मूव्स दिखा रही हैं लेकिन नटालिया ने कमबैक किया। नटालिया को फॉक्स ने एपरेन के कपड़े में गिरा दिया। फॉक्स ने मैच में पकड़ बनाई हैं। मैच के दौराम एलेक्सा ब्लिस ने रिंग के बाहर से नटालिया पर अटैक किया जिसको रेफरी ने नहीं देखा और एलिसा ने किक मारकर जीत दर्ज की। ये क्या मैच के बाद रोंडा राउजी को गुस्सा आ गया है और रोंडा ने ब्लिस को मारा लेकिन फॉक्स ने बचाया। रोंडा ने दोनों को पटक दिया है।  रिंग के बाहर अब फॉक्स ने रोंडा पर अटैक किया। फॉक्स ने रोंडा राउजी को बैरीकेड पर फेंका जिसके बाद ब्लिस और फॉक्स चली गईं।

विजेता-एलिसा फॉक्स










बैकस्टेज

कर्ट ने हेमन से पूछा कि लैसनर क्या अपनी मन-मर्जी से काम करेंगे। जिसके जवाब में हेमन ने कहा कि ये उनकी दिक्कत नहीं है। तभी कर्ट ने साफ किया कि तुम और ब्रॉक दोनों WWE के कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा हो जिसको हम लोग देखते हैं। अगर आज ब्रॉक रिंग में नहीं आय तो कॉन्ट्रैक्ट पर खतरा हो सकता है। 







फिन बैलर Vs बैरन कॉर्बिन


बैलर का म्यूजिक बज गया है और स्टेज से होते हुए रिंग में पहुंच गए हैं। कॉन्स्टेबल बैरन कॉर्बिन रिंग में आ रहे हैं। आते ही कॉर्बिन ने फिन पर अटैक किया लेकिन किसी तरह बैलर ने खुद को बचाया। दोनों एक दूसरे को टर्न बकल पर मारने की कोशिश में है लेकिन कॉर्बिन ने बैलर को क्लोथलाइन मार दी। कॉर्बिन ने अपनी ताकत से पकड़ बनाई है। बैलर ने कॉर्बिन को चकमा दिया लेकिन कॉर्बिन ने फिर से एक जबरदस्त क्लोथलाइन लगा दी। बैलक जीतनी भी कोशिश मैच में वापसी की कर रहे उतनी ही आसानी ने कॉर्बिन उनकी हालत बुरी कर रहे हैं। शानदार वापसी करते हुए बैलर ने कॉर्बिन की चेस्ट पर जंप लगाई। कॉर्बिन को रिंग के बाहर गिरा दिया है और बैलर ने रस्सियों के ऊपर से छलांग लगा दी है। अब बैलर ने रॉल पिन किया लेकिन किक आउट हो गए हैं। बैलर ने स्विंग ब्लैड मार दिया लेकिन उसके बाद कॉर्बिन ने बैकब्रेकर मारकर कवर किया लेकिन किक आउट हुए। कॉर्बिन ने एक बार फिर से कवर किया लेकिन किक आउट हुए। बैलर ने पहले कॉर्बिन को रिंग के बाहर मारा लेकिन रिंग के अंदर कॉर्बिन ने एंड ऑफ डेज मारकर जीत दर्ज की। जीत के बाद भी कॉर्बिन फिन बैलर को मार रहे हैं ,रेफरी ने कॉर्बिन को वहां से भेजा।

विजेता- बैरन कॉर्बिन 









बैकस्टेज

अपने प्रोमो के बाद पॉल हेमन बैकस्टेज लैसनर के पास पहुंचे, जहां उन्होंने बताया कि किसी का मैसेज आया है।  लैसनर का गुस्सा सातवें आसमान पर था और उन्होंने हेमन का फोन फेंक दिया। 



 




रोमन रेंस का सैगमेंट


रोमन रेंस रिंग में आ गए हैं लेकिन उन्हें क्राउड बू कर रहा है।

रेंस-जब भी मैं यहां आता हूं शोर कुछ ज्यादा हो जाता है। मैंने लैश्ले के लिए काफी कुछ कहा था लेकिन मैं उनकी इज्जत करता हूं।  दूसरी ओर मैं लैसनर की बिल्कुल इज्जत नहीं करता हूं।  UFC के लिए टाइम है उनके पास यहां आने के लिए नहीं।  आज लैसनर यहां है लेकिन मेरे यार्ड में मत आना।

पॉल हेमन की एंट्री हो गई है। हेमन लैसनर के बारे में बता रहे हैं। उन्होंने बताया कि लैसनर ने उन्हें यहां भेजा है कि रेंस को बधाई दे क्योंकि लैश्ले के खिलाफ मैच जीता है। तुम बार बार लड़ रहे हो लेकिन मैं तुम्हें बता दूं कि समरस्लैम में हार जाओगे और वो फिर चैंपिनयशिप के साथ UFC जाएंगे।

रेंस ने हेमन को चुप करवा दिया है और ब्रॉक लैसनर को बुलाने को बोला है। हेमन ने बताया कि उनका क्लाइंट यहां है लेकिन जब उनका मन होगा तब आएंगे।

रेंस- क्या करने के लिए आएगा, समरस्लैम के बात क्या लैसनर UFC जाएगा , हां जाएगा लेकिन रेंस द्वारा हार कर। (इस दौरान रेंस ने ब्रॉक को गाली दी)











 




बैकस्टेज 

 ब्रॉक लैसनर को सबसे पहले रॉ में दिखाया गया। लैसनर, रेंस से मिलने के लिए तैयार है। रॉ की शुरुआत हो चुकी है.



 




नमस्कार, रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है।  रॉ ने समरस्लैम के लिए अपना प्लान लगभग तैयार कर लिया है।  इस हफ्ते की रॉ में बिल्ड अप के अलावा हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिलेगा।  रोमन रेंस अब ब्रॉक लैसनर के खिलाफ समरस्लैम में लड़ने वाले हैं । उससे पहले लैसनर रेड ब्रांड में दस्तक देंगे। वहीं रोंडा राउजी की सस्पेंशन के बाद वापसी होगी जबकि पिछले हफ्ते कुछ सैगमेंट्स का एलान कर दिया गया था।

बॉबी लैश्ले और इलायस के बीच कुछ स्टोरीलाउन देखने को मिल सकती है, दूसरी ओर ब्रॉन स्ट्रोमैन अपने चैलैंजर केविन ओवंस के लिए कुछ धमाका कर सकते हैं। वहीं पूर्व इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन सैथ रॉलिंस का मैच होने वाला है। वहीं स्टेफनी मैकमैहन के कॉन्स्टेबल बैरन  कॉर्बिन का बिल्ड अप देखा जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...