Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 31 जुलाई 2017

PANKAJ
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018

बिग शो VS बिग कैस

सबसे पहले एंजो रिंग में आए। उन्होंने बिग शो को बुलाया। इसके बाद इनका मुकाबला करने बिग कैस आ चुके है। बिग शो ने शुरू में ही बिग कैस पर अटैक कर दिया है। बिग शो ने उठाकर कैस को रिंग के बाहर फेंक दिया है। रिंग के अंदर शोल्डर अटैक से बिग शो ने कैस को नीचे गिरा दिया है। शो ने एक पावरस्लैम और एक सुपलैक्स कैस को मार दिया है। कैस ने किक मारकर बिग शो को नीचे गिरा दिया है। इसके बाद एंजो उनके मारने के लिए आए लेकिन कैस ने उन्हें भी किक मारकर गिरा दिया। रैफरी ने मैच रद्द कर दिया है। बाद में बिग शो ने एक नाकआउट पंच मारकर कैस को धरासाई कर दिया है।


बेली VS नाया जैक्स दोनों रिंग में पहुंच चुकी है। शुरू में ही बेली नाया को ड्राप किक मारकर गिराने की कोशिश कर रही है लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। बेली ने नाया को एल्बो देकर रिंग के नीचे गिरा दिया है। रिंग के बाहर बैरीकेट में किक मारकर बेली ने नाया को गिरा दिया है। इतने में एलेक्सा ब्लिस ने अटैक कर दिया लेकिन बेली ने उऩ्हें एल्बो मारकर गिरा दिया है। पीछ से नाया आई लेकिन बेली ने उन्हें स्टील स्टेप पर मार दिया है। इसी के साथ काउंट़़डाउन के जरिए ये मैच बेली ने जीत लिया है।
ट्रिपल थ्रैट मैच(रोमन रेंस, ब्रॉन स्ट्रोमैन, समोआ जो) रोमन रेंस, ब्रॉन स्ट्रोमैन और समोआ जो रिंग में आ चुके है। ब्रॉन ने शुरू में ही रोमन और समोआ जो पंच मारकर गिरा दिया है। रोमन को उठाकर उन्होंने रिंग के नीचे फेंक दिया है। ब्रॉन ने समोआ जो बैरीकेट पर मार दिया है। रिंग के इनसाइड में रोमन ने बैरीकेट में ब्रॉन को मार दिया है। इसके बाद रिंगसाइड में समोआ ने कोकिना क्लच ब्रॉन को लगा दिया है। रोमन को भी समोआ ने बैरीकेट में मार दिया है। रिंग के अंदर रोमन ने किक मारकर समोआ जो गिरा दिया है। रोमन सुपरमैन पंच मारने की तैयारी कर रहे लेकिन  वो रिंग के बाहर चले गए है। लेकिन रोमन ने रिंग के बाहर ही सुपरमैन पंच मार दिया है। रोमन एक बार फिर ब्रॉन को स्पीयर मारने गए लेकिन ब्रॉन ने किक मार दी। ब्रॉन ने एक बार फिर दोनों को मारना शुरू कर दिया है। ब्रॉन ने रोमन को उठाकर रिंग के बाहर से अंदर फेंक दिया है। रिंग के अंदर ब्रॉन स्टील स्टेप ला गए है। लेकिन समोआ ने ब्रॉन को गिराकर रिंग के अंदर रोमन को कवर किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर लिया। समोआ ने कोकिना क्लच रोमन को लगाया लेकिन ब्रॉन ने बचा लिया। इसके बाद ब्रॉन ने समोआ को पावरस्लैम मारा लेकिन रोमन ने बचा लिया। ब्रॉन ने स्टील स्टेप उठा लिया है लेकिन रोमन ने सुपरसमैन पंच मारकर स्टील स्टेप से उन्हेंं नीचे गिरा दिया है। इसके बाद रोमन ने समोआ को स्पीयर मारकर ये मैच जीत लिया है।
ब्रे वायट सैगमेंट ब्रे वायट रिंग में आ चुके है। ब्रे वायट: मैं ब्रे वायट हूं आप मुझे सब जगह देख सकते है। और अब मैं बैलर क्लब को झटका दूंगा। फिन बैलर को अब दर्द महसूस होगा। कैसा लगा फिन बैलर को जब पिछले हफ्ते सिस्टर एबगिल मारा था। कैसा लगा। क्या कोई दिक्कत हुई। इतने में रिंग में अंधेरा छा गया है। और रिंग के बीच में फिन बैलर हाथ किनारे कर खड़े हुए है। जैसे ही ब्रे वायट ने उन्हें अपनी तरफ पलटने की कोशिश की तो बैलर ने उन्हें किक मार दी है। रिंग के बाहर बैलर ने ब्रे वायट को बैरीेकेट के बाहर उठाकर फेंक दिया है।
शेमस VS सैथ रॉलिंस बैकस्टेज में लड़ाई के बाद दोनों रिंग में पहुंच चुके है। शेमस के साथ सिजेरो भी है । मुकाबला शुरू हो चुका है। सैथ रॉलिंस ने शुरूआत में ही अपनी फुर्ती दिखाकर शेमस को बाहर ले जाकर बैरीकेट में मार दिया है। लेकिन शेमस ने वापसी करते हुए अपना मूव लगा दिया है। लेकिन सैथ ने किकआउट कर लिया है। शेमस ने सैथ को ले जाकर बैरीकेट में मार दिया है। रिंग के अंदर सैथ ने एक बार जबरदस्त तरीके से शेमस को टर्न बकल पर मारकर कवर किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर लिया है। सैथ रॉलिंस ने इसके बाद बाद एक किक शेमस को मारी और रोप वे के ऊपर से सिजेरो के ऊपर कूद गए है। इसके बाद वो रिंग में आ गए है। और मौका देखकर उन्होंने सबमिशन के जरिेए ये मैच अपने नाम कर लिया है। इसके बाद सिजेरो ने सैथ पर अटैक कर दिया है। दोनों ने इसके बाद  सैथ रॉलिंस की पिटाई कर दी। सैथ को बचाने आए डीन एंब्रोज भी कुछ नहीं कर पाए। सिजेरो ने गुस्से में आकर उनके मुंंह पर पंच मारना शुरू करदिया है और  अंत में दोनों ने अपना अपना मूव लगाकर दोनों को रिंग में धरासाई कर दिया है।
मिज टीवी का सैगमेंट द मिज अपनी पूरी टीम के साथ रिंग में पहुंच चुके है। मिज: मैं बता सकता हूं की मैं इस शहर से कितनी नफरत करता हूं। मिज टीवी में आपका स्वागत है। तो आज मेरे गेस्ट जेसन जॉर्डन का स्वागत करो जेसन जॉर्डन आ चुके है। मिज: कैसा लग रहा हैं तुम्हें पिछले दिनों से और कैसा लग रहा यहां जो तुम्हारे लिए बू कर रहे है। जेसन: तुम्हें तो इसका मतलब पता होगा। तुम्हारे साथ तो होता है। मिज: लोग बात कर रहे है की तुम्हें इतनी जल्दी मौका क्यों दे दिया गया है। जेेसन: मैं तुम्हारे करियर के बारे में बात करूं। मिज: मैं तुम्हें हमारे साथ ज्वाइन करने का मौका देता हूं। जेसन: मैं सही हूं एकदम। मिज: तुम हमें ठुकरा रहे हो। हम रैसलमेनिया में जा चुके है। और रैसलमेनिया का मतलब तो तुम्हें पता ही होगा। जेसन: तुम्हारा धन्यवाद मुझे मौका देने के लिए। जो भी मैंने पाया है वो मेरे लिए जरूरी था। मिज: तुम पागलों जैसी बात मत करो। सभी को पता है तुम्हारे पापा कौन है। सभी जानते है तुम्हारे पापा ने अच्छे दिनों में तुम्हे कभी नहीं ढूंढा। जब वो सफल था तब उन्होंने ऐसा नहीं किया। जेसन: मेरे बारे में कह सकते हो लेकिन कर्ट के बारे में नहीं। इतने में मिज जैसे ही पलट कर जेसन को मारने गए तो जेसन ने उन्हें उठाकर सुपलैक्स मार दिया है। साथ में बो डलास और कर्टिस एक्सल के ऊपर गिरा दिया है। जेसन अब रिंग से बाहर चले गए है।
6 मैन टैग टीम मैच(क्रूजरवेट डिवीजन) अकीरा, एलेक्जेंडर और  रिच स्वान ने इस पूरे मैच में टीजे पर्किंस और उऩके साथियों को कोई भी मौका नहीं दिया है। खासतौर पर तोजवा अकीरा ने। शोल्डर पर चोट के बावजूद भी रिंग के अंदर उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। इसी के चलते उनकी टीम ने शानदार जीत हासिल की।
हार्डी बॉयज vs ल्यूक गैलोज, कार्ल एंडरसन चारों सुपरस्टार रिंग में पहुंच चुके है। मैट हार्डी और कार्ल एंडरसन के बीच मैच शुरू हो चुका है। मैट उन्हें कोई मौका नहीं दे रहे है। और लगातार उन्हें लॉक कर के रखा है। ल्यूक गैलोज आ चुके है और कार्ल एंडरसन नीचे पड़े हुए है। हार्डीज ने ल्यूक को भी रिंग के बाहर फेंक दिया है। रिंग के अंदर आकर अब गैलोज और एंडरसन भी भारी पड़ रहे है। मैट ने एंडरसन को टर्न बकल पर मार दिया है। मैट ने टॉप रोप से एल्बो मार दिया है।  चारों आपस में भिड़ गए है। गैलोज ने मैट को किक मार दी है। और जैफ ने एंडरसन को रिंग के बाहर फेंक दिया है। लेकिन रिंग के अंदर हार्डी बॉयज ने  ल्यूक गैलोज को मूव लगाकर ये मैच जीत लिया है। इसके बाद स्टेज पर हार्डी के ऊपर द रिवाइवल और ल्यूक, एंडरसन ने हमला कर दिया है। लेकिन हार्डी ने सभी को एक एक कर नीचे फेंक दिया है।

कर्ट एंगल का सैगमेंट कर्ट एंगल रिंग में  आ चुके है। कर्ट: आप सभी का स्वागत है। समरस्लैम को देखते हुए मेरे पास काफी प्लैन है। बिग शो और बिग कैस का मुकाबला होगा। मिज टीवी में मेरा बेटा गेस्ट होगा। ट्रिपल थ्रैैट मैच भी होगा। आज के ही दिन मैंने ओलंपिक गोल्ड मैडल जीता था। आप सभी को याद है। कर्ट एंगल जाने लगते है लेकिन ब्रॉक लैसनर आ चुके है। पॉल हेमेन: मैं तुम्हारे सब प्लान जानता हूं। क्यों तुमने यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए फैटल 4 वे मैच रख दिया। सिंगल मैच क्यों नहीं रखा। और जबकि ऐसों के साथ जो कुछ भी नहीं है। ब्रॉन स्ट्रोमैन, रोमन रेंस, समोआ जो ये कुछ भी नहीं है। पता नहीं तुमने ऐसा क्यों किया। तुम्हारा प्लान जो भी हो, अगर समरस्लैम में यूनिवर्सल चैंपियन लैसनर हार जाते है तो वो WWE छोड़ देंगे। लेकिन ऐसा कुछ नहीं होगा। अंत में मुझे पता है की तीनों को हराकर ब्रॉक लैसनर ही  चैंपियन बनेंगे।
नमस्कार, रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। इस हफ्ते की रॉ काफी खास होने वाली है। WWE रॉ को पिछली बार ज्यादा पंसद नहीं किया गया था लेकिन फैंस इस बार की रॉ को देखकर हैरान हो जाएंगे। इस बार यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर दस्तक देने वाले हैं, जबकि जनरल मैनेजर कर्ट एंगल ने पिछले हफ्ते एलान किया था कि रॉ के अगले एपिसोड में तीन दिग्गजों का मैच होगा। वहीं फिन बैलर और ब्रे वायट की माइंड गेम्स भी रेड ब्रांड के इस शो में देखने को मिल सकती है। टैग टीम में हार्डी और द रिवाइवल एक दूसरे से अपना बदला लेना पसंद करेंगे।
Published 01 Aug 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now