Create

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 4 दिसंबर 2017

शील्ड (सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज) vs द बार (सिजेरो और शेमस)

रॉलिंस और एंब्रोज रिंग में आ गए हैं। सिजेरो और शमेस भी रिंग की तरफ आ रहे हैं। आखिरकार शील्ड को उनका रीमैच मिलने वाला है। रिंग में जितनी भी बार यह दोनों टीम्स एक दूसरे से भिड़ी है, फैंस को एक शानदार मैच देखने को मिला है और अभी भी कुछ वैसा ही हो रहा है। एंब्रोज और रॉलिंस एक साथ शानदार तालमेल का नमूना पेश कर रहे हैं। रोमन रेंस भी बैकस्टेज इस मैच को बड़े ध्यान से देख रहे हैं। टैग टीम चैंपियन भी इस मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर रहे हैं और वो रॉलिंस को टैग करने का कोई मौका नहीं दे रहे हैं। अब सिजेरो टैग इन करके अंदर आ गए हैं और अभी भी एंब्रोज रिंग के बाहर ही टैग का वेट कर रहे हैं। सिजेरो ने एंब्रोज के ऊपर चीप शॉट मारा, ताकि वो रिंग में नहीं आ पाए। आखिरकार एंब्रोज को टैग मिला और वो रिंग में आए, उन्होंने आते ही अपनी टीम को पकड़ दिलाने की कोशिश की। हालांकि अब द बार टॉप रोप से एंब्रोज के ऊपर मूव लगाने की कोशिश में हैं, लेकिन एंब्रोज ने रॉलिंस को टैग दे दिया। अब रॉलिंस और सिजेरो दोनों लीगल हैं और रॉलिंस ने मौके का फायदा उठाते हुए सिजेरो को अपना फिनिशर लगा दिया। हालांकि शेमस ने रॉलिंस और एंब्रोज के ऊपर अटैक कर दिया, जिसके कारण रेफरी ने शेमस और रॉलिंस को डिसक्वालिफाई कर दिया। कर्ट एंगल ने आकर इस मैच को दोबारा शुरू कर दिया और इसे नो डिसक्वालिफाई बना दिया। रॉलिंस और एंब्रोज ने इसके बाद मैच में पकड़ बनाते हुए शेमस औऱ सिजेरो के ऊपर हमला कर दिया। समोआ जो ने आकर रॉलिंस और एंब्रोज के ऊपर हमला कर दिया। रेंस ने आकर बचाव किया, लेकिन जो क्राउड के बीच में भाग गए। इस बीच शेमस ने फायदा उठाते हुए सिजेरो को एंब्रोज के ऊपर रखते हुए पिन किया और इस मैच को अपने नाम करते हुए टैग टीम चैंपियनशिप को रिटेन किया।


ब्रे वायट और मैट हार्डी ने एक प्रोमो में एक दूसरे के ऊपर निशाना साधा और ऐसा लग रहा है कि अब इन दोनों के बीच एक यादगार फिउड की शुरूआत हो गई है।


फिन बैलर vs बो डैलस

फिन बैलर और बो डैलस के बीच शानदार मैच की शुरूआत हो गई है। डैलस इस मैच में पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन को पिन करने के करीब आए, लेकिन बैलर ने किकआउट किया। डलस काफी मजबूत नजर आ रहे हैं। हालांकि बैलर ने अपनी काबिलियत को दिखाते हुए बो डैलस को अपना फिनिशर लगाकर इस मैच को अपने नाम किया।


असुका vs एलिसा फॉक्स

पिछले हफ्ते डैना ब्रुक को 5 सेकेंड में हराने के बाद आज उनका सामना हो रहा है एलिसा फॉक्स से। एलिसा ने मैच में शुरूआती पकड़ बनाई। असुका ने एलिसा को सबमिशन के जरिए से हराया। मैच के बाद पेज, सोन्या डेविल और मैंडी रोज ने रिंग को घेर लिया। असुका एक बार फिर रिंग से चली गई और इस बार एबसोल्यूशन का शिकार बनीं एलिसा फॉक्स। शायद ही विमेंस रोस्टर में कोई सुपरस्टार बचा हो, जोकि एबसोल्यूशन की शिकार न बनी हों।


इलायस vs ब्रॉन स्ट्रोमैन

इलायस ने पीछे से आकर ब्रॉन स्ट्रोमैन के ऊपर अटैक करने की कोशिश की। हालांकि स्ट्रोमैन के ऊपर उसका कोई फर्क नहीं पड़ा और उन्होंने इलायस को मारना शुरू कर दिया है। इलायस ने अपने गिटार से स्ट्रोमैन को मारा, लेकिन इसके बाद भी स्ट्रोमैन खड़े रहे और उन्होंने इलायस को मारा। रिंग में आने के बाद स्ट्रोमैन ने इलायस को पावरस्लैम दे दिया। इसके बाद उन्होंने वो स्टील स्टेप्स को रिंग में फेंका। हालांकि तभी केन का म्यूजिक बजा और वो स्क्रीन पर आए और उन्होंने इस बाद इस बात का एलान किया कि अगले हफ्ते उनका और स्ट्रोमैन का मैच होगा।


मुस्तफा अली vs सेड्रिक एलेक्जेंडर vs टोनी नीस vs ड्रू गुलक (फैटल 4 वे मैच)

इस मैच के विजेता का सामना होगा अगले हफ्ते रिच स्वॉन से। एमजो अमोरे के दोनों साथी गुलक और नीस मैच में पकड़ बनाए हुए थे, लेकिन थोड़ी गलतफहमी के कारण अली ने मैच में वापसी की। एलेक्जेंडर ने मैच में वापसी की और वो इस मौके को हाथ से जाने नहीं देना चाहते। इस मैच में एक्शन की कोई कमी नहीं है और चारों सुपरस्टार्स का प्रदर्शन शानदार रहा है। मुस्तफा अली ने टॉप रोप से सेड्रिक को शानदार मूव दिया। हालांकि वो उन्हें पिन करने से चूक गए। ड्रू गुलक ने मौके का फायदा उठाया और मुस्तफा अली को पिन करते हुए एक शानदार मैच को अपने नाम किया।


पेज vs साशा बैंक्स

पेज रिंग में सोन्या डेविल और मैंडी रोज के साथ आ गई हैं। रॉ विमेंस चैंपियन एलेक्सा ब्लिस कमेंट्री टेबल पर मौजूद हैं। साशा बैंक्स रिंग में आ गई हैं, उनके साथ बेली और मिकी जेम्स भी आई हैं। साशा पिछले दो हफ्तों का बदला रिंग में पेज से ले रही हैं, पेज भी अपना अनुभव दिखा रही हैं। पेज ने अपना दबदबा मैच में बना लिया है। इन दोनों पूर्व चैंपियंस के बीच एक शानदार मैच देखने को मिल रहा है। साशा बैंक्स पूरी तरह से बैकफुट पर नजर आ रही हैं और पेज उन्हें कोई भी मौका नहीं दे रही हैं। पेज टॉप रोप पर हैं औऱ वो जंप लगाने की कोशिश में थीं, लेकिन साशा भी टॉप रोप हैं पर पेज ने साशा को पावरबॉम्ब दे दिया। हालांकि वो पिन करने में कामयाब नहीं हुई। रिंग के बाहर सोन्या डेविल और रोज ने बेली औऱ जेम्स को नीचे गिरा दिया। इसकी वजह से साशा का ध्यान भटका औऱ पेज ने अपना फिनिशर लगाकर इस मैच को अपने नाम किया। मैच के बाद तीनों मिलकर साशा को मार रही हैं और उन्हें डबल मूव दे दिया है।


बैकस्टेज जेसन जॉर्डन ने जाकर कर्ट एंगल से अगले हफ्ते के लिए रोमन रेंस के खिलाफ मैच की मांग की और कहा कि उन्हें आज समोआ जो के खिलाफ मैच दिया जाए। हालांकि एंगल काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं और उन्होंने जॉर्डन को उनके ऑफिस से जाने के लिए कहा। इस बीच समोआ जो ने एंगल के सामने ही जॉर्डन के ऊपर अटैक कर दिया।


जेसन जॉर्डन vs रोमन रेंस (आईसी चैंपियनशिप मैच)

रेंस ने काफी गुस्से में शुरू किया और वो जेसन के ऊपर हमला कर रहे हैं। रेंस रिंग के बाहर जॉर्डन को मार रहे हैं, अब उन्होंने जॉर्डन को रिंग के अंदर पुश किया। आईसी चैंपियन पूरी तरह से इस मैच में दबदबा बनाए हुए हैं और जॉर्डन काफी दिक्कत में नजर आ रहे हैं। समोआ जो भी एंट्रैंस रैंप से इस मैच को देख रहे हैं। जॉर्डन ने पलटवार करना शुरू किया और वो रेंस को रिंग के एक कॉर्नर से दूसरे कॉर्नर पर लेकर जा रहे हैं। जॉर्डन ने आखिरकार इस मैच में वापसी कर ही ली है और वो रेंस से पूरा बदला ले रहे हैं। रेंस के कंधे में थोड़ी तकलीफ नजर आ रही है, लेकिन उन्होंने दर्द को पीछे छोड़ते हुए अपने आप को मैच में वापसी कराई। रेंस ने सुपरमैन पंच देने की कोशिश की, लेकिन जॉर्डन ने रिवर्स करते हुए उन्हें ड्रॉपकिक दे दी। जॉर्डन ने रेंस को रिंग के बाहर दो बार स्टील स्टेप्स पर दे मारा। हालांकि वो उन्हें पिन करने में कामयाब नहीं हुए। रेंस ने अब जॉर्डन के चोटिल घुटने पर हमला कर दिया है और वो उन्हें टैप करने के लिए मजबूर कर रहे हैं। जॉर्डन ने बचने की कोशिश की, लेकिन रेंस ने उन्हें सुपरमैन पंच दे दिया। रेंस ने एक और सुपरमैन पंच दिया और उसके बाद स्पीयर देते हुए अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया। मैच के बाद समोआ जो ने आकर रेंस के ऊपर अटैक कर दिया था और उन्हें कोकिना क्लच में जकड़ लिया था. लेकिन जॉर्डन ने आकर उन्हें बचाया। हालांकि अंत में रेंस ने जॉर्डन को ही सुपरमैन पंच दे दिया।


कर्ट एंगल का सैगमेंट

कर्ट एंगल का म्यूजिक बजा और वो रिंग की तरफ आ रहे हैं। आज रॉ में टैग टीम चैंपियनशिप के लिए सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज vs सिजेरो और शेमस, इसके अलावा रोमन रेंस के अगले प्रतिद्वंदी का एलान होने ही वाला था कि जेसन जॉर्डन का म्यूजिक बजा और वो रिंग में आ गए हैं। जॉर्डन : मुझे रेंस के खिलाफ मैच चाहिए। एंगल: तुम अभी भी फिट नहीं हुए हो। जॉर्डन: मैं रोमन रेंस को आईसी चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करना चाहता हूं और मुझे लगता है कि मैं रेंस को हरा सकता हूं। मुझे बस एक मौका चाहिए। आईसी चैंपियन रोमन रेंस का म्यूजिक बजा और वो रिंग की तरफ आ रहे हैं। रेंस: कर्ट एगंल मैं एक फाइटिंग चैंपियन हूं और मैं जेसन जॉर्डन के खिलाफ नहीं, बल्कि समोआ जो के खिलाफ लड़ना चाहता हूं। जेसन अगर तुम्हें ऊपर आना है, तो मेहनत से आओं और एंगल की मदद से कुछ नहीं होगा। समोआ जो का म्यूजिक बजा, वो बाहर आ गए हैं। समोआ जो: रोमन रेंस मैं आईसी चैंपियनशिप के लिए चैलेंज को स्वीकार करता हूं। हालांकि मैं तुम्हें 5 सेकेंड देता हूं, ताकि तुम अपने ओपन चैलेंज को वापस ले सको। जॉर्डन: मैं जो की तरह पीछे से अटैक नहीं करता, मैं सामने से चैलेंज करता हूं। जॉर्डन ने यह कहने के बाद रोमन रेंस को सुपलेक्स दे दिया। रोमन रेंस ने कर्ट से जॉर्डन के साथ मैच को ऑफिशियल कहने के लिए कहा और अब रेफरी रिंग में आ रहे हैं।


नमस्कार रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका बहुत बहुत स्वागत है। यह एपिसोड काफी अहम होने वाला है। एक तो वापसी के बाद पेज अपना पहला सिंगल्स मैच साशा बैंक्स के खिलाफ लड़ेंगी, उसके अलावा सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज के पास एक बार रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के ऊपर कब्जा करने का मौका होगा। रॉ की शुरूआत जनरल मैनेजर कर्ट एंगल करेंगे और वो आईसी चैंपियन रोमन रेंस के नई प्रतिद्वंदी के नाम का खुलासा भी करने वाले हैं। क्रूजरवेट डिवीजन में भी फैटल 4 वे मैच देखने को मिलने वाला है।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment