WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 5 जून 2017

सैथ रॉलिंस vs समोआ जो समोआ जो रिंग में आ चुके है। सैथ ने भी एंट्री मार ली है। सैथ काफी गुस्से में नजर आ रहे है। सैथ ने आते ही समोआ पर अटैक कर दिया है। लेकिन समोआ ने उन्हें हावी होने का कोई मौंका नहीं दिया। रिंग के बाहर समोआ ने सैथ को बैरिकेट में मार दिया है। समोआ जो पूरी तरह हावी हो चुके है। सैथ रॉलिंस पूरी तरह पस्त नजर आ रहे है। समोआ ने पॉवरस्लैम देकर कवर किया लेकिन सैथ ने किकआउट कर लिया है। सैथ रॉलिंस ने उठकर समोआ को किक मार दी है। समोआ रिंग के बाहर चले गए है। लेकिन सैथ ने सुसाइड डाइव मार दी है। समोआ जो फिर से रिंग के बाहर चले गए है और फिर से सैथ ने सुसाइड ़डाइव मार दी है। रिंग के अंदर क्लोजलाइन देकर सैथ ने समोआ जो कवर किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर लिया है। सैथ ने समोआ जो किक मार दी है। अब वो रोप पर चढ़कर अपने मूव की तैयारी कर रहे है लेकिन इतने में ब्रे वायट का एंट्रेस म्यूजिक बज गया है। अंधेरा छा गया है, लेकिन वो कहीं नहीं है। सैथ का ध्यान भी भटक गया है। पीछे से आकर समोआ ने क्लच लगाकर सैथ को हरा दिया है।

सैथ रॉलिंस को समोआ जो ने हराया


नाया जैक्स vs एलेक्सा ब्लिस (रॉ विमेंस चैंपियनशिप)

नाया जैक्स और एलेक्सा दोनों रिंग में आ चुकी है। एलेक्सा नाया से काफी डर रही है। लेकिन नाया ने अपना काम करना शुरू कर दिया है। शोल्डर मारकर नाया ने एलेक्सा को नीचे गिरा दिया है। डाना ब्रूक और मिकी जेम्स भी रिंग के बाहर मौजूद है। एलेक्सा रिंग के बाहर आ गई है। उन्होंने डाना को धक्का दे दिया। दोनों ने एलेक्सा को मारना शुरू कर दिया। इतने में रैफरी ने मैच डिस्क्वालिफाई की घोषणा कर दी। और एलेक्सा फिर से चैंपियन बन गई। इसके बाद नाया जैक्स ने ब्रूक और मिकी जेम्स के ऊपर रिंग के अंदर गुस्सा निकाला।

एलेक्सा ब्लिस बनीं चैंपियन
एंजो, बिग शो vs ल्यूक गैलोज,कार्ल एंडरसन

गैलोज और एंडरसन पहले से रिंग में मौजूद है। एंजो भी आ गए है। लेकिन एंजो के पार्टनर बिग कैश इंजर्ड है। एंजो ने के पार्टनर के तौर पर बिग शो रिंग में आ चुके है। मैच शुरू हो चुका है। गैलोज और एंजो रिंग में है। गैलोज ने एंजो को गिरा कर एंडरसन को टैग दे दिया है। लेकिन एंजो ने बिग शो को टैग दे दिया है। बिग शो ने गैलोज और एंडरसन को मारना शुरू कर दिया है। बिग शो ने गैलोज को चोकस्लैम दिया। इसके बाद बिग शो ने एंजो को उठाकर गैलोज के ऊपर डाल दिया। एंजो ने कवर कर उन्हें हरा दिया।

एंजो, बिग शो ने ल्यूक गैलोज,कार्ल एंडरसन को हराया
मिज का सैलिब्रेशन

मरीस ने रिंग में आकर मिज को रिंग में बुलाया और फैंस से स्वागत करने को कहा। रिंग पूरी तरह सजा है और चारों तरफ गुब्बारे लगाए गए है। साइड में एक जोकर भी खड़ा है जिसके हाथ में बधाई की प्लेट है। अब मिज ने एंट्री कर ली है। मिज: मैं इस चैंपियनशिप के लिए पूरी तरह डिसर्व करता था। और कल रात ऐसा ही हुआ। अब ये सही हाथों में आई है। अब मिज और मरीस दोनों शैंपेन लेकर जश्न मना रहे है। मिज ने मरीस को ये सब करने के लिए धन्यवाद कहा । लेकिन मरीस ने कहा कि बांकि मैने कराया है लेकिन ये जोकर मैंने नहीं कराया है। मिज ने डीन एंब्रोज समझ कर उसे अपना मूव मार दिया। जब मिज ने उसका मास्क उतारा तो वो कोई और ही निकला। इसके बाद एक गिफ्ट का पैकेट आता है। मिज उसमें डीन समझ कर उसे बुरी तरह फाड़ देते है। लेकिन वो गिफ्ट सच में मरीस ने मंगाया होता है। मरीस नाराज होकर वहां से चली गई है। मिज अब डीन पर आरोप लगाते हुए रिंग में चल गए है। रिंग में डीन एंब्रोज कैमरामैन के तौर पर मौजूद है। उन्होंने मिज को डर्डी डीड्स मार दिया है।


कलिस्टो vs टाइटस ओ नील

कलिस्टो ने एंट्री कर ली है। टाइटल ओ नील अब अपोलो क्रूज के साथ आ चुके है। दोनों के बीच मुकाबला शुरू हो चुका है। ओ नील काफी गुस्से में लग रहे है। उन्होंने आते ही कलिस्टो को मारना शुरू कर दिया है। टाइटस ने कलिस्टो को पंच मारकर नीचे गिरा दिया। टाइटस ने उन्हें कवर करने की कोशिश कि लेकिन कलिस्टो ने उन्हें रोल कर दिया। और रैफरी का तीन का काउंटडाउन खत्म हो गया। कलिस्टो ने ये मैच जीत लिया।

कलिस्टो ने टाइटस ओ नील को हराया
टीजे पर्किंस Vs मुस्तफा अली

दोनों ने रिंग में एंट्री कर ली है। टीजे पर्किंस लगातार मुस्तफा पर भारी पड़ रहे है। टीजे ने मुस्तफा को पंच मारना शुरू कर दिया है। इसके बाद टीजे ने अपना फिनिशिंग मूव मुस्तफा को लगाकर मैच खत्म कर दिया है। अब नेविल भी आ चुके है। नेविल ने टीजे पर हमला कर दिया है।

टीजे पर्किंस ने मुस्तफा को हराया
शेमस, सिजेरो Vs रायनो, स्लेटर

शेमस और सिजेरो ने अपनी शानदार एंट्री कर ली है। उनका सामना करने रायनो और स्लेटर आ चुके है। ये मैच ज्यादा लंबा नहीं चला। नए टैग टीम चैंपियन शेमस और सिजेरो ने शुरू में ही अपना शानदार मूव लगाकर दोनों को चित कर दिया। और ये मैच अपने नाम कर लिया।


बैकस्टेज

बैकस्टेज में आज एक और मैच की घोषणा हो चुकी है। कर्ट एंगल ने सैथ रॉलिंस और समोआ जो के बीच मैच की बात कह दी है।


समोआ जो का सैगमेंट

समोआ जो रिंग में आ चुके है। समोआ जो: मैं आपको बता दूं कि मैं ब्रॉक लैसनर से डरने वाला नहीं हूं। मैं लैसनर के खिलाफ सब कुछ लगा दूंगा। मैं उन्हें बहुत आसानी से लेता हूं। आपको ये पता भी चल जाएगा। क्योंकि आने वाले हफ्तों में लैसनर की हालत खराब कर दूंगा। मैं यूनिवर्सल चैंपियनशिप लेकर रहूंगा। ग्रेट वॉल्स ऑफ फायर में चैंपियनशिप मेरे पास होगी और लैसनर नीचे गिरे होंगे। इतने में पॉल हेमेन आ चुके है। पॉल हेमेन: मैंने तुम्हारा मैच अच्छे से देखा। आप सभी समोआ जो का सम्मान करें। क्योंकि इन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। लैसनर तुमसे नहीं डरता है। तुम्हें ये पसंद आएगा। लैसनर को फर्क नहीं पड़ता की वो जॉन सीना, टेकर, गोल्डबर्ग जैसे लैजेंड उनके सामने हों। वो कुछ भी कर सकता है। मैं तो फिन बैलर को लैसनर के खिलाफ चाहता था लेकिन तुम इस काम के लिए नहीं हो। ग्रेट वॉल्स ऑफ फायर में तुम बहुत बुरी तरह लैसनर से हार जाओगे। ये मेरा वादा है। इतनी बात कह कर हेमेन जाने लगते है लेकिन समोआ जो ने उन्हें रोक लिया और उनके कान में थोड़ी देर तक कुछ कहा। ये भी कहा कि मेरा मैसेेज लैसनर को दे देना। फिर समोआ जो ने हेमेन पर अपना कोकीना क्लच लगाकर उन्हें बेहोश कर दिया है। रैफरी ने आने के बाद समोआ ने हेमेन को छोड़ा।


एलियाज सैमसन का सैगमेंट

एलियाज सैमसन रिंग के बीच में गाना गा रहे है लेकिन डीन एंब्रोज आ चुके है। उन्होंने सैमसन को मारना शुरू कर दिया है। सैमसन को उन्होंने रिंग के बाहर फेंक दिया है। डीन ने मिज को कहा कि आज मुझे रीमैच चाहिए इसी वक्त लेकिन मिज ने स्क्रीन पर आकर इस मैच के लिए मना कर दिया। इतने में पीछे से आकर सैमसन ने डीन पर अपना मूव लगाकर उन्हें नीचे गिरा दिया है।


बैकस्टेज

बैकस्टेज में कर्ट एंगल ने एक बड़े मैच की घोषणा कर दी है। उन्होंने एलेक्सा ब्लिस से कहा है कि आज तुम्हें नाया जैक्स के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करना पड़ेगा।


ब्रे वायट Vs रोमन रेंस

ब्रे वायट रिंग में एंट्री कर रहे है। ब्रे: पिछली रात मेेरे पास लैसनर के खिलाफ लड़ने का मौका था लेकिन ऐसा नहीं हुआ। लेकिन अभी भी मैं यहां मौजूद हूं। और सभी को चुनौती दूंगा। मैं यहां पर फिन बैलर ,समोआ जो, सैथ और रोमन को देख लूंगा। खासतौर पर रोमन रेंस को तो मैं यहांं पर अभी रिंग में देखने के लिए तैयार हूं। रोमन रेंस ने अब एंट्री कर ली है। रोमन रिंग के बाहर से ब्रे को घूर रहे है। अब वो रिंग में चले गए है। रोमन ने ब्रे के हाथ से माइक ले लिया है। रोमन: मेेरे यार्ड में आकर मुझे कुछ कहने का मतलब तुम जानते हो। इतन में रोमन ने माइक से ब्रे को मार दिया है। ब्रे रिंग के बाहर चले गए है। गुस्से में वो फिर रिंग के अंदर आ गए है। दोनों के बीच मैच शुरू हो चुका है। रोमन ने सुपरमैन पंच मारने की कोशिश की लेकिन वो नाकाम रहे। ब्रे ने भी सिस्टर एबगिल लगाने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे। ब्रे ने लगातार रोमन को पंच मारने शुरू कर दिए है। ब्रे ने डीडीटी मारकर रोमन को कवर किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर लिया। रोमन ने अब पलटवार करना शुरू कर दिया है। रोमन ने क्लोजलाइन मारने शुरू कर दिए है। लेकिन ब्रे ने उनके शोल्डर में हमला कर दिया है। रिंग के बाहर रोमन को ब्रे ने बैरिकेट में मार दिया है। रिंग के अंदर रोमन ने ब्रे को किक मारकर कवर किया लेकिन किकआउट कर लिया। रोमन सुपरमैन पंच मारने गए लेकिन ब्रे ने उऩ्हें उठाकर पटक दिया और कवर किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर लिया। रोमन ने भी पॉवरबॉम्ब देकर ब्रे को कवर किया लेकिन ब्रे ने किकआउट कर लिया। रोमन ने स्पीयर मारने की कोशिश की लेकिन ब्रे रिंग के बाहर चले गए। रिंग के बाहर ब्रे ने रोमन को क्लोजलाइन मार दिया है। रिंग के अंदर रोमन ने एक सुपरमैन पंच और स्पीयर मारकर आखिर कार ब्रे का हरा दिया है।

रोमन ने ब्रे वायट को हराया

नमस्कार, रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। एक्सट्रीम रुल्स के बाद ये पहली रॉ होगी। और अब यहां पर कुछ नए बिल्डअप देखने को मिल सकते है। क्योंकि एक्सट्रीम रूल्स में रॉ को दो नए चैंपियन मिले हैं। एक्सट्रीम रुल्स में मिज ने डीन को हराकर सातवीं बार इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल जीता है। आज वो रॉ में आकर इस बात की खुशी मनाएंगे। लेकिन उधर डीन एंब्रोज के दिमाग में जरूर उऩसे बदला लेने की चाहत होगी। तो डीन एक बार फिर मिज के कार्यक्रम में खलल डाल सकते है। एलेक्सा ब्लिस ने काफी आसानी से बेली को हरा दिया था। क्या अब इन दोनों की फाइट आगे जारी रहेगी। या फिर नाया जैक्स का अब इनके बीच फ्यूड में रोल रहेगा। पिछले हफ्ते कोरी ग्रेव्स ने कर्ट एंगल को एक मैसेज दिखाया था। जिसके बाद कर्ट एंगल काफी गुस्से में आ गए थे। शायद ये मैसेज कर्ट एंगल के लिए था। जिसमें उनके बारे में बहुत कुछ गलत बोला गया था। लेकिन कोरी ग्रेव्स के पास ये मैसेज कैसे पहुंचा ? क्या ब्रॉ़क लैसनर और समोआ जो एक ही रिंग में नजर आएंगे?