Create

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 5 मार्च 2018

पॉल हेमेन का सैगमेंट पॉल हेमेन यूनिवर्सल टाइटल लेकर रिंग में रोमन रेंस को जवाब देने आ गए है। पॉल ने आकर रोमन रेंस की तरीफ की और मेन इवेंट में लड़ने की बात कही। पिछले साल अंडरटेकर के खिलाफ मिली जीत को भी उन्होंने शानदार कहा। लेकिन फिर उन्होंने कहा कि रैसलमेनिया में इस साल रोमन रेंस अब लैसनर को हरा नहीं पाएंगे। और इसका जवाब रॉ में अगले हफ्ते मिल जाएगा क्योंकि ब्रॉक लैसनर अगले हफ्ते रॉ में आएंगे। हेमेन ने इसके बाद रोमन रेंस के परिवार के बारे में भी बात की। और पिछले हफ्ते रोमन रेंस ने जो कहा उसे भी दोहराया। हेमेन ने ये भी कह दिया की माइक के आगे वो मेरे सामने कभी टिक नहीं पाएंगे। तो अगले हफ्ते लैसनर की खा लेंगे। क्योंकि वो टाइटल के हिस्सेदार कभी नहीं है। इतने में रोमन रेंस का म्यूजिक बज गया वो रिंग में आ गए। रोमन रेंस ने कहा कि लैसनर इस बार भी मौजूद है लेकिन फिर भी उन्होंने हेमेन को भेज दिया। और मैंने जो भी पिछले हफ्ते कहा था वो सब सही था। रोमन ने कहा कि फैंस लैसर का शो अप नहीं देखना चाहते है बल्कि उन्हें यहां देखना चाहते हैं। रोमन ने चुनौती पेश करते हुए कहा कि अगले हफ्ते लैसनर यहां पर फाइट करने आए ना कि कोई प्रोमो देने। इसके बाद पॉल हेमेन वहां से चले गए।


द मिज, बो डलास, कर्टिस एक्सल vs फिन बैलर, सैथ रॉलिंस

एक्सल और बैलर के बीच मैच की शुरूआत हो गई। बैलर ने जल्दी ही सैथ को टैग दे दिया। एक्सल को लगातार टैग देकर बैलर और सैथ मार रहे है। सैथ रॉलिंस ने दो शानदार किक भी उन्हें जड़ दी है। रिंग के अंदर बो डलास आ गए है। डलास ने क्लोजलाइन देकर सैथ रॉलिंस को गिरा दिया। बैलर ने रिंग के बाहर एक्सल को पंच मारकर गिरा दिया। बाद में मिज भी रिंग के बाहर से अंदर आ गए लेकिन वो भी कुछ नहीं कर पाए। सैथ रॉलिंस ने तीनों सुपरस्टार्स को उठाकर रिंग के बाहर फेंक दिया और सुसाइड डाइव लगा दी। इसके बाद रिंग के अंदर फिन बैलर ने बो डलास को जबरदस्त नी मारकर फिर रिंग के बाहर पहुंच दिया। तीनों सुपरस्टार मिलकर सैथ और बैलर का मुकाबला अच्छे से नहीं कर पाए और सैथ, बैलर ने जीत हासिक कर रैसलमेनिया के लिए दावेदारी पक्की कर ली है।


मिज का सैगमेंट

बो डलास और कर्टिस के साथ वो रिंग में आ गए है।मिज मिज्जी अवार्ड्स की तीसरी सालगिरह मना रहे है। यहां वो अवार्ड्स देंगे। पहली कैटेगिरी में उन्होंने बैक से जल्दी ऊपर उठने वाली कैटेगिरी रखी है। इसमें पहला नाम सैथ रॉलिंस का है और दूसरा कर्ट एंगल का और तीसरा फिन बैलर का है। लेकिन उन्होंने इसमें सैथ रॉलिंस और बैलर के बीच टाय घोषित कर दिया। मिज ने कहा कि इन दोनों को अवार्ड नहीं मिलेगा क्योंकि इन्हें इनवाइट नहीं किया गया है। अगला अवार्ड है सबसे घटिया निर्णय रॉ जनरल मैनेजर द्वारा लिया गया। इसमें सबसे पहले कर्ट एंगल को जेसन को अपना बेटा मानना, दूसरा सैथ और बैलर को एलिनिमेशन चैंबर में शामिल करना और तीसरा मिज के रैसलमेनिया के प्रतिद्वंदी का नाम नहीं बताना। और मिज ने ये अवार्ड कर्ट एंगल को दिया। इसके बाद लाइफटाइम एचीवमेंट अवार्ड की बात मिज ने की लेकिन सैथ रॉलिंस का म्यूजिक बज गया वो आ गए। फिर फिन बैलर का म्यूजिक बज गया वो भी पहुंच गए। मिज ने इसके बाद दोनों को लूजर कहते हुए रैसलमेनिया में अपना प्रतिद्वंदी नहीं बनाने का बोला। सैथ और बैलर को उस लायक नहीं कहा। बाद में उन्होंने 3 ऑन 2 हैंडीकेैप मैच के लिए कहा। जो बैलर और सैथ ने मान लिया।


ब्रॉन स्ट्रोमैन vs इलायस

इलायस पियानो के साथ स्टेज पर बैठे हुए है। इसके अलावा एरीना में और भी म्यूजिकल उपकरण दिख रहे है। इसके बाद इलायन ने अपना नया गाना गाया। बाद में ब्रॉन स्ट्रोमैन आ गए। स्ट्रोमैन ने पीयानो को फेंक दिया। इलायस क्राउड के बीच से भागकर बैकस्टेज भाग गए। गाड़ी में बैठकर उन्होंने गाड़ी स्टार्ट की लेकिन वो आगे नहीं बढ़ी। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने गाड़ी के पीछे के टायर उठा दिए है। इलायस इसके बाद भाग कर फिर एरीना में आए। और उनके पीछे भाग भाग कर ब्रॉन भी पहुंच गए। रिंग में घंटी बज गई। स्ट्रोमैन ने इसके बाद अपना बदला लेना शुरू कर दिया है। लेकिन इलायर ने भी गिटार से ब्रॉन के ऊपर मार दिया। और टॉप रोप से फ्लाइंग एल्बो स्ट्रोमैन को देकर कवर कर दिया।ब्रॉन फिर खड़े हो गए उन्होंंने इलायस को कंधे में उठा लिया। लेकिन इलायस फिर स्टेज की तरफ भाग गए। ब्रॉन ने वहां जाकर इलायर को सभी उपकरणों से मार दिया। उनके ऊपर गिटार फोड़ दिया। यहीं नहीं पीयानो को भी उनके ऊपर गिरा दिया। इसके बाद पिन करके उन्होंने ये मैच जीत लिया। इलायस का खड़ा होना मुश्किल हो गया है।


बेली vs मैंडी रोज

बेली रिंग में अपना इंटरव्यू दे रही थी, यहां वो साशा को लेकर कुछ कह रही थी। लेकिन इस बीच एबसल्यूशन ने आकर दखलअंदाजी कर दी और बेली का मजाक उड़ाया। अब मैंडी ने बेली को चैलेंज कर दिया और दोनों रिंग में उतर गई है। मैंडी ने शुरू में ही शानदार ड्राप किक बेली को मार दी। बेली ने भी एल्बो सो मारना शुरू कर दिया। रिंग कॉर्नर पर दोनों की जबरदस्त भिड़ंत हो गई है। मैंडी रोज ने रनिंग नी बेली को मारकर कवर किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर लिया है। इसके बाद मैंडी ने फिर से दो काउंट किए। बेली ने इसके बाद शानदार सुपलैक्स मार दिया है। हालांकि सोन्या डेविल ने थोड़ा बहुत बेली का ध्यान भटका दिया है। लेकिन बेली ने शानदार फिनिशिंग मूव मैंडी को लगाकर ये मैच जीत लिया। मैच के बाद सोन्या डेविल और मैंडी दोनों बेली को मारने लगी लेकिन इतने में साशा बैंक्स ने आकर उन्हें बचा लिया।


जॉन सीना का सैगमेंट

जॉन सीना शानदार अंदाज में रिंग में पहुंच गए है। सीना फास्टलेन में होने वाले मैच को लेकर कुछ बोल रहे है साथ ही रोड टू रैसलमेनिया के बारे में बता रहे है। जॉन सीना: फास्टलेन में 17 बार वर्ल्ड चैंपियन में बनूंगा। क्योंकि इसके अलावा मेरे पास और कुछ नहीं है। रैसलमेनिया में जाने केे लिए यहां मुझे जीतना हो होगा। पिछले कुछ हफ्तों से कई लोगों ने मुझसे बहुत कुछ कहा। लेकिन मेरा काम सफलता देना नहीं बल्कि मौके देना है। मैं इस रविवार को जीत हासिल करूंगा। और इसके बाद एजे स्टाइल्स को रीमैच मिलेगा। जिसके बाद रैसलमेनिया में WWE चैंपियनशिप के लिए नाकामुरा, जॉन सीना और एजे स्टाइल्स के बीच मुकाबला होगा। इसके बाद गोल्डस्ट आ गए है। गोल्डस्ट ने जॉन सीना के रैसलमेनिया में जाने को लेकर बहुत कुछ कहा और जैसे ही जॉन सीना कुछ कहने लगे तो उन्होंने पंच मारकर सीना को नीचे गिरा दिया। फिर दोनों के बीच मुकाबला शुरू हो गया। सीना ने फाइट बैक करने की कोशिश की लेकिन गोल्डस्ट ने 2 काउंट किया। गोल्डस्ट ने एक शानदार ड्राप किक सीना को मारी। एक शानदार पॉवरस्लैम गोल्डस्ट ने सीना को मारकर कवर किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर लिया है। लेकिन अचानक सीना ने वापसी कर ली है। रोप के सहार जाकर उन्होंने शोल्डर से गोल्डस्ट को मारना शुरू कर दिया। और फिर अपना फिनिशिंग मूव एए लगाकर ये मैच जीत लिया।


बार vs द रिवाइवल

सभी सुपरस्टार्स रिंग में मौजूद हैं। शेमस और स्कॉट के बीच मुकाबला शुरू हो गया है। शेमस ने बिग शोल्डर स्कॉट को दे दिया है। शेमस और सिजेरो ने मिलकर इसके बाद डैस विल्डर स्कॉट को मार दिया है। स्कॉट टैग देने की कोशिश कर रहे है लेकिन शेमस और सिजेरो उन्हें टैग नहीं देने दे रहे हैं। काफी देर बाद स्कॉट ने टैग डैश को दे दिया। दोनों ने शेमस को शोल्डर से जबरदस्त धक्का देकर नीचे गिरा दिया। स्कॉट फिर से अंदर आ गए है। स्कॉट ने इसके बाद शानदार डीडीटी सिजेरो को देकर कवर किया लेकिन उन्होंने किक आउट कर लिया है। द रिवाइवल के सुपरस्टार्स ने इसके बाद सिजेरो को फ्राग स्पलैश मार दिया। लेकिन सिजेरो फिर भी बच गए है। इसके बाद शेमस ने आकर डैश को आकर जबरदस्त किक मार दी है। और फिर दोनों सुपरस्टार्स ने स्कॉट को अपना फिनिशिंग मूव लगाकर ये मैच जीत लिया हैं।


असुका vs नाया जैक्स

दोनों सुपरस्टार्स के बीच मुकाबला शुरू हो गया हैं। नाया जैक्स ने शुरू से ही असुका को पीटना शुरू कर दिया है। रिंग के बाहर एलेक्सा ब्लिस भी बैठी हुई है। नाया ने असुका शानदार बैकब्रेकर मार दिया है। असुका ने इसके बाद लॉक लगाने की कोशिश की लेकिन नाया ने अपने आप को बचा लिया। टॉप रोप से इसके बाद असुका ने नाया के ऊपर कूद लगाई लेकिन नाया वहां से हट गई। नाया जैक्स ने इसके बाद समोअन ड्राप देकर असुका को कवर किया लेकिन उन्होंने किक आउट कर लिया। इसके बाद नाया जैक्स ने असुका को लैग ड्राप मारने की कोशिश की लेकिन असुका ने अपना लॉक नाया को लगा दिया। नाया लगातार रोप को छूने की कोशिश कर रही है लेकिन वो नहीं पहुंच पाई और उन्होंने हार मान ली।


कर्ट एंगल का सैंगमेंट

कर्ट एंगल ने एंट्री कर ली। और उन्होंने आकर ट्रिपल एच द्वारा पिछले हफ्ते किए गए व्यवहार का जवाब मांगा। लेकिन इसक जवाब देने स्टेफनी मैकमैहन आ गई है। उन्होंने ट्रिपल एच की तरफ से मांफी मांगी और कर्ट एंगल को एक बड़ा सुपरस्टार बताया। स्टेफनी ने कर्ट एंगल को ये सब बातें छोड़कर रैसलमेनिया की तैयारी के लिए भी कहा। लेकिन इतने में रोंडा राउजी भी आ गई हैं। रोंडा ने फिर से वही बात स्टेफनी को बोली की कर्ट एंगल के साथ जो हुआ वो बुरा हुआ। स्टेफनी ने इसके बाद रोंडा को बताया कि तुम्हें हमने मौका दिया रैसलमेनिया में मैच लड़ने का वो भी डेब्यू मैच। इसके बाद रोंडा ने कहा कि मेरा रैसलमेनिया में प्रतिद्वंदी तुम भी हो सकती हो। और ये मैं चाहती हूं। ट्रिपल एच की एंट्री हो जाती है। ट्रिपल एच बात संभालने की कोशिश कर रहे है। और कर्ट एंगल से तमीज से रहकर स्टेफनी की बात मानकर अपनी जॉब करने की बात कहते है। लेकिन कर्ट एंगल ने स्टेफनी और ट्रिपल एच को अपने दोनों कॉन्ट्रैक्ट याद दिलाकर पहले रोंडा राउजी के मुकाबले का एलान रैसलमेनिया में स्टेफनी से कर दिया और बाद में सर्वाइवर सीरीज की बात को लेकर स्टेफनी, ट्रिपल एच vs रोंडा और ट्रिपल एच के मैच का एलान रैसलमेनिया के लिए कर दिया। इसके बाद रिंग के अंदर जहां कर्ट एंगल को ट्रिपल एच ने पैडीग्री देने की कोशिश की तो उन्होंनेे ट्रिपल एच को एंकल लॉक का स्वाद चखाया, वहीं स्टेफनी ने जब कर्ट एंगल को थप्पड़ मारने की कोशिश की तोर रोंडा ने स्टेफनी का हाथ रोककर उन्हें कंधे में उठाकर पटक दिया। बड़ी मुश्किल से दोनों रिंग से बाहर निकले। रोंडा और कर्ट एंगल रिंग के अंदर जश्न मनाया।


नमस्कार रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत हैं। रॉ का एक्सक्लूसिव पीपीवी एलिमिनेशन चैंबर हो गया है जिसके बाद ये रॉ का दूसरा एपिसोड होगा। अब रॉ के हर एपिसोड में रैसलमेनिया के लिए बिल्ड अप होने वाला है।पिछले हफ्ते रॉ में रोंडा राउजी आई और रिंग में ट्रिपल एच ने कर्ट एंगल के साथ पंगा लिया। वहीं रोमन रेंस ने भी आकर ब्रॉक लैसनर को चुनौती पेश की थी। साथ ही जॉन सीना ने भी हार पर अपसोस जताया था। इस हफ्ते रॉ का एपिसोड और भी शानदार होगा। WWE ने नाया जैक्स और असुका के बीच मैच का एलान पहले ही कर दिया था। असुका की स्ट्रीक टूटेगी या नहीं ये देखने वाली बात होगी? रोंडा राउजी भी आकर ट्रिपल एच और स्टेफनी को अब क्या जवाब देंगी? कल के शो में रॉ के रैसलमेनिया प्रतिद्वंदी का भी पता चल सकता हैं। वहीं रोमन ने जिस तरह पिछले हफ्ते शानदार प्रोमो दिया था उससे ये लगता है कि इस हफ्ते ब्रॉक लैसनर यहां आकर कुछ उछल पुथल मचा सकते हैं। वहीं ब्रॉन स्ट्रोमैन का कहर भी जारी रहेगा।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment