WWE

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 7 अगस्त 2017

रेंस को लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में मिली हार

 रोमन रेंस vs ब्रॉन स्ट्रोमैन (लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच)


रेंस और स्ट्रोमैन की दुश्मनी के बीच फैंस को देखने को मिल सकता है एक और शानदार मैच। ब्रॉन स्ट्रोमैन रिंग में आ गए हैं और वो काफी गुस्से में भी नजर आ रहे हैं।

द बिग डॉग का म्यूजिक बजा और वो भी रिंग की तरह आ रहे हैं। दोनों के बीच जबरदस्त मैच की शुरुआत हो गई है और फैंस के लिए एक्शन पैक मेन इवेंट। स्ट्रोमैन पड़ रहे हैं भारी।

रेंस ने स्ट्रोमैन को स्टील स्टेप्स से मारना शुरू कर दिया है, लेकिन स्ट्रोमैन भी उठ गए हैं। इस समय रिंग में रेंस और स्ट्रोमैन दोनों ही नीचे गिरे हुए हैं। रेंस ने स्ट्रोमैन को टेबल के ऊपर पटका, दोनों सुपरस्टार्स लगा रहे हैं पूरी जान।

एक्शन अब रिंग से चलकर बाहर फैंस के बीच पहुँच चुका है। इन दोनों के बीच मैच समय एंट्रेंस पर चल रहा है । समोआ जो ने आकर रोमन रेंस को कोकिना क्लच दे दिया और इस समय दोनों ही स्टार्स नीचे गिरे हुए हैं ।

ब्रॉन स्ट्रोमैन लास्ट मोमेंट पर खड़े हो गए और उसकी वजह से उन्होंने इस मैच को अपने नाम किया। रोमन रेंस पहली बार लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच को हारें।





 




मिकी जेम्स vs डैना ब्रुक vs नाया जैक्स


इस मैच में जो भी जीतेगा, उसका सामना अगले हफ्ते अलेक्सा ब्लिस के रॉ विमेंस चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर के लिए होगा। नाया ने मैच को डोमिनेट किया और अंत में डैना ब्रुक को पिन कर मैच अपने नाम किया । अगले हफ्ते एलेक्सा ब्लिस को उनका प्रतिद्वंदी मिल ही जाएगा।

बैकस्टेज कर्ट एंगल ने इस बात का एलान किया कि समरस्लैम में होगा बिग कैस और बिग शो के बीच मैच, एंजो अमोरे होंगे शार्क केज में बंद।





अकीरा तोजावा vs अरिया डेवारी


दोनों स्टार्स के बीच मैच की शुरुआत हो चुकी है। अकीरा तोजावा ने अपना फिनिशिंग मूव लगाकर इस मैच को अपने नाम किया। अब अकीरा ने समरस्लैम के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है और वो टाइटल को जीतना ही चाहेंगे।

 




सिजेरो vs डीन एंब्रोज़


शेमस की कंपनी के साथ सिजेरो रिंग में आ रहे हैं। डीन एंब्रोज़ का म्यूजिक बजा और अब वो मैच के लिए आ रहे हैं।

सिजेरो और एम्ब्रोज के बीच एक अच्छा मैच देखने को मिल रहा है, मैच में कुछ शानदार मूव्स देखने को मिल रहे हैं। दोनों ही सुपरस्टार्स पीछे हटने को तैयार नहीं। फैंस इस मैच को काफी एन्जॉय कर रहे हैं और सिजेरो ने एम्ब्रोज को दमदार सुपरप्लेक्स दिया। सिजेरो जीत के करीब आए, लेकिन एम्ब्रोज ने किक आउट किया।

सिजेरो एक बार और मैच को जीतने के करीब आए, लेकिन एम्ब्रोज ने हार नहीं मानी। सिजेरो ने एम्ब्रोज को शार्प शूटर दे दिया है, लुनेटिक फ्रिंज दर्द मे, लेकिन एम्ब्रोज ने खुद को एक बार फिर बचाया।

एम्ब्रोज ने फटाफट सिजेरो को रोल कर मैच अपने नाम किया  और एक बार फिर मैच के बाद टैग टीम चैंपियन ने एम्ब्रोज के ऊपर अटैक कर दिया। हालांकि रॉलिंस ने आकर एम्ब्रोज को बचाया और रिंग से टैग टीम चैंपियन को बाहर किया।

डीन एम्ब्रोज ने रॉलिंस की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया, लेकिन रॉलिंस रिंग से चले गए।




 


 





फिन बैलर का सैगमेंट


फिन बैलर ने कहा कि उन्होंने ब्रे वायट के साथ वो ही किया, जो वो दूसरों के साथ करते हैं। ब्रे वायट को पता चल गया होगा कि जो भी वो शुरू करेंगे, वो उन्हें वापस मिलेगा।

ब्रे वायट का म्यूजिक बजा और वो रिंग में आ गए हैं, रिंग में वायट और बैलर की लड़ाई हो रही है। यह क्या एक दम से वायट गायब हो गए और एप्रन पर नजर आए और उन्होंने फिन को सन्देश दिया।






बिग शो और एंजो अमोरे vs द क्लब


द क्लब के दोनों मेंबर लगातार एक दूसरे को टैग कर रहे हैं और एंजो के ऊपर अटैक कर रहे हैं। बिग शो रिंग में नहीं आ पा रहे हैं। बिग कैस आ गए हैं और यह क्या बिग नीचे गिरे हुए हैं और क्लब ने एंजो को पिन कर मैच को अपने नाम कर किया।

मैच के बाद बिग कैस ने बिग शो के ऊपर अटैक कर दिया, लेकिन एंजो ने आकर बचाव । हालांकि बिग कैस ने उन्हें भी मार गिराया। कैस एंजो के पीछे भाग रहे हैं और इस बीच बिग शो ने उन्हें पिछले हफ्ते की तरह ही नॉक आउट पंच दे दिया।





एंजो अमोरे का सैगमेंट


हमेशा की तरह एंजो अपने ही अंदाज में रिंग ननें आ रहे हैं और उन्होंने रिंग में वर्ल्ड लार्जेस्ट एथलीट बिग शो को बुलाया और वो आ रहे हैं।

एंजो बिग शो की तारीफ़ कर रहे हैं और पिछले हफ्ते हुए सैगमेंट की बात कर रहे हैं और उन्हें बीच में रौका द क्लब के ल्युक एंडरसन और ल्युक गैलोज ने।

क्लब आकर एंजो की बेइज़्ज़ती कर रहे हैं और उन्हें चैलेंज कर रहे हैं।





साशा बैंक्स vs एलिशा फॉक्स vs एमा (ट्रिपल थ्रेट मैच)


तीनों सुपरस्टार्स रिंग में मौजूद। यह क्या रॉ विमेंस चैंपियन एलेक्सा ब्लिस कमेंट्री टेबल पर आ गई हैं। ट्रिपल थ्रेट मैच की शुरुआत हो चुकी है।

यह एक अच्छा मैच चल रहा है, तीनों ही सुपरस्टार्स ने इसमें अपनी जान लगाई हुई है। एमा जीत के काफी करीब आईं, लेकिन वो थोड़े ही मार्जिन से रह गईं। साशा बैंक्स ने पहले एलिशा फॉक्स और उसके बाद एमा को बैंक्स स्टेटमेंट में फंसाकर, उन्हें टैप कराया और इस मैच में जीत दर्ज की।

बैकस्टेज ब्रॉन स्ट्रोमैन ने इंटरव्यू में कहा कि वो रोमन रेंस को आज ख़त्म कर देंगे।






 बेली का सैगमेंट


बेली रिंग में आ रही हैं, वो पिछले हफ्ते लगी कंधे में चोट के कारण समरस्लैम में चैंपियनशिप मैच से बाहर हो चुकी हैं।

बेली: मैं उस फुटेज को दोबारा नहीं देखना चाहती, क्योंकि मुझे उसे देखकर गुस्सा और दुख दोनों ही होगा। मैं क्राउड का शुक्रिया अदा करना चाहूंग, जिन्हें मेरी फ़िक्र हैं। बात समरस्लैम की करूँ, तो मैं अपनी जगह साशा बैंक्स को देखना चाहूंगी।





जेसन जॉर्डन vs कर्टिस एक्सल


बैकस्टेज मेडिकल स्टाफ कर्ट एंगल को बता रहे हैं कि कर्टिस एक्सल इस मैच को नहीं लड़ पाएँगे। अब जेसन का सामना करेंगे जीन गोलेट। जेसन जॉर्डन ने एकतरफा मैच में अपने विरोधी को बहुत ही आसानी से चित कर दिया।





सैथ रॉलिंस vs शेमस


सैथ रॉलिंस का म्यूजिक बजा और वो रिंग में आ रहे हैं। अब शेमस का म्यूजिक बजा और वो सिजेरो के साथ रिंग में आ रहे हैं।

मैच के शुरू होते ही रॉलिंस ने शेमस के ऊपर अटैक कर दिया है, लेकिन शेमस ने भी वापसी की। रॉलिंस दर्द में नजर आ रहे हैं और टैग टीम चैंपियन के एक पार्ट उसका भरपूर फायदा उठा रहे हैं। रॉलिंस और शेमस के बीच एक अच्छा मैच देखने को मिल रहा, लेकिन शेमस का पलड़ा थोडा भारी है।

रॉलिंस का बेहतरीन वापसी, जबरदस्त मूव देते हुए उन्होंने शेमस को चौंकाया। अंत में सिजेरो के दखल देने के कारण शेमस ने रॉलिंस को पिन कर मैच अपने नाम किया।

मैच के बाद टैग टीम चैंपियन रॉलिंस को मार रहे हैं, इन दोनों ने डबल टीम कर रॉलिंस को रिंग में चित कर दिया।

बैकस्टेज रॉलिंस और एम्ब्रोज की बहस हुई, जहां एम्ब्रोज ने कहा कि उनका मैच आज सिजेरो के साथ है और उन्हें किसी की जरुरत नहीं है।









ओपनिंग सैगमंट: द मिज, मरीस और मिजटोराज रिंग में मौजूद


मिज : रॉ जब तक आगे नहीं बढ़ेगी, नहीं जब तक कर्ट एंगल के बेटे जेसन जॉर्डन रिंग में नहीं आएंगे। मैं जेसन को मिज टीवी में बुलाता हूं।

रॉ के जनरल मैनेजर कर्ट एंगल का म्यूजिक बजा और वो बाहर आए

कर्ट एंगल: जेसन मिज टीवी में नहीं आएँगे, बल्कि तुम्हारें गेस्ट होंगे ब्रॉक लैसनर और लैसनर का म्यूजिक बजा और वो पॉल हेमन के साथ रिंग में आ रहे हैं।

मिज़ ने ब्रॉक लैसनर के ऊपर निशाना साधा और  पॉल को कहा कि उनके क्लाइंट यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर समरस्लैम में हारने वाले हैं और उन्हें हारने के लिए पिन भी नहीं होना होगा।

ब्रॉक लैसनर गुस्से से सबको देख रहे हैं और उन्होंने मिज़, एक्सल और बो डैलस के ऊपर जर्मन सुप्लेक्स की बरसात कर दी। लैसनर यहीं ही नहीं रुके, उन्होंने इन तीनों अपना ट्रेडमार्क F5 दे दिया।






नमस्कार, रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत हैं। समरस्लैम में अब दो हो हफ़्तों का समय बाकी है और WWE उसके लिए इस हफ्ते की रॉ काफी अहम होने वाली है. इस हफ्ते रॉ में दो पुराने दुश्मन रोमन रेंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच होगा। इस मैच को यह दोनों इतनी गंभीरता से ले रखा है कि इन दोनों ने एक दूसरे को चेतावनी दे दी।

पिछले हफ्ते बेली के चोटिल के होने के कारण रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए सीन इस हफ्ते क्लीयर हो सकता है कि बेली समरस्लैम के लिए फिट होंगी या फिर फैंस को कोई नया कंटेंडर देखने को मिलेगा। इसके अलावा डीमन किंग और ईटर ऑफ़ वुड्स के बीच की फिउड आगे बढ़ेगी।

इसके अलावा शील्ड के दो पूर्व सदस्य डीन एम्ब्रोज और सैथ रॉलिंस के बीच मतभेद ख़त्म होने के साथ ही यह दोनों एक साथ मिलकर रॉ टैग टीम चैंपियन सिजेरो और शेमस से पिछले हफ्ते मिली बुरी मार का बदला लेना चाहेंगे।