WWE

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 9 अप्रैल 2018

चोट के बाद समोआ जो की हुई वापसी

मिजटूराज Vs जैफ हार्डी, फिन बैलर और सैथ रॉलिंस


मिजटूराज रिंग में खड़ी है, उसके बाद जैफ हार्डी ने एंट्री मारी, अब इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन सैथ रॉलिंस ने दस्तक दी और अब फिन बैलर आए। मिज और सैथ ने मैच का आगाज किया लेकिन मिज ने कर्टिस को टैग कर दिया। सैथ ने कर्टिस को मारा फिर डैलास को। तभी जैफ को टैग मिल गया है। जैफ की मदद उनके रिंग कोस्ट पर कुदने वाले मूव के लिए सैथ और फिन ने मदद की।

फिन बैलर को टैग मिल गया है और उन्होंने डैलास को बुरी तरह मारा। बैलर ने कवर किया लेकिन किकआउट हो गए हैं। मिज को टैग कर दिया है और उन्होंने फिर पर अटैक किया । मिज ने कर्टिस को टैग दिया है।फिन बैलर किसी तरह टैग करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन डैलास ने उन्हें नेक लॉक में पकड़ लिया है। फिन ने डैलास को सुपलेक्स मार दिया है। मिज को टैग मिज को टैग मिल गया है, वहीं अब जैफ रिंग में है।

जैफ ने कर्टिस को बॉबी ड्रॉप मार दिया है। डैलास और कर्टिस दोनों जैफ को मार रहे हैं कि हार्डी रिंग के ऊपर से कुद गए।मिज और सैथ रिंग में है , रॉलिंस ने आते ही मिज  की हालत बुरी कर दी है। सैथ ने मिजटूराज पर सुसाइड डाइव लगा दी है। रिंग के बाहर बैलर, डैलास और कर्टिस पर कुदे जबकि रिंग के अंदर सैथ ने मिज को फिनिशिंग मूव लगातर जीत दर्ज की।  मैच के बाद फिन, जैफ और सैथ ने डैलास और कर्टिस पर अपना मूव लगाया।

 

विजेता-जैफ हार्डी, सैथ रॉलिंस और फिन बैलर 

 




केविन ओवंस Vs सैमी जेन (विजेता को रॉ का कॉन्ट्रैक्ट मिलेगा)


इस मैच के लिए पहले केविन ओवंस आए फिर सैमी जेन की एंट्री हुई है।दोनों के लिए ये मैच काफी अहम है। किक से सैमी ने मैच का आगाज किया लेकिन ओवंस बच गए। उसके बाद दोनों ने एक दूसरे पर अटैक कर दिया। ओवंस रिंग के बाहर है और सैमी ने सुसाइड डाइव लगा दी।दोनों सुपरस्टार्स अब रिंग के अंदर है। ओवंस ने कवर किया लेकिन किक आउट हो गए। केविन ने सुपरकिक मारकर पावरबॉम्ब की कोशिश की लेकिन सैमी बच गए और सैमी ने काउंटर करते हुए कवर किया, किक आउट हुए। स्प्लैश मारके ओवंस ने कवर किया लेकिन काउंट टू पर सैमी उठ गए। ओवंस ने टॉप रोप से सैमी को सुपलेक्स मार दिया है। दोनों सुपरस्टार गिरे हुए और दस काउंट होने तक कोई नहीं उठा। इसका मतलब ये है कि इस मैच का विजेता कोई नहीं निकला और किसको रॉ ने साइन नहीं किया।




टाइटस वर्ल्डवाइड Vs मैट हार्डी- ब्रे वायट


टाइटस वर्ल्ड वाइड रिंग में है तभी पीछे से ब्रे वायट और मैट हार्डी  आ गए। ब्रे वायट ने अपोलो क्रूज पर अटैक करना शुरु कर दिया है। मैट और ब्रे एक दूसरे को लगातार टैग कर कर रहे हैं और क्रूज की हालत बुरी है। क्रूज ने ड्रॉप किक मारकर वापसी की है।  ब्रे और मैट ने सिस्टर एबीगेल  और ट्विस्ट ऑफ फेस मारकर जीत दर्ज की है। अब ये अगले हफ्ते द रिवाइवल से लड़ने वाले हैं।

विजेता- मैट हार्डी और ब्रे वायट




रोमन रेंस का सैगमेंट


रोमन रेंस की एंट्री हो रही है। रैसलमेनिया में रेंस को हार का सामना करना पड़ा था।

रोमन-जैसा की आप सभी ने देखा कि मुझे कैसे हार का सामना करना पड़ा लेकिन फिर भी मैं यहां हूं। लेकिन लैसनर नहीं आया। रैसलमेनिया में सब में पीछे बातें कर रहे थे लेकिन अब मुझे नहीं पता कि विंस क्या करना चाहते हैं। लैसनर आते है नहीं जबकि अब नया कॉन्ट्रैक्ट साइन किया गया है। स्टील केज मैच होना है मेरा लेकिन मुझे पता ही नहीं है, इंटरनेट से मुझे जानकारी मिली है। ये नई स्टोरी बना रहे हैं लेकिन मुझे चैंपियन बनाकर ये स्टोरी खत्म होने वाली थी।

ये क्या समोआ का म्यूजिक बज गया है।

समोआ जो-देखा जरा रोमन रेंस कैसे नया बवाल खड़ा कर रहे हैं। लैसनर ने पिछली रात तुम्हें हराया नहीं है जबकि तुम्हें शर्मिंदा किया है। हर बार तुम आते हो और बोलते हो कि लैसनर को हरा सकते हों लेकिन कुछ नहीं कर पाए। एक नाकामयाब रैसलर हो। तुम कुछ नहीं कर पाए लेकिन तुम्हारी वजह से लैसनर ज्यादा बड़ा बना। तुम ब्रॉक लैसनर से फिर स्टील केज में हारोगे फिर मैं बैकलैश में तुम्हारा इंतजार कर रहा हूं

 

 

 

 

 

 




रायनो-हीथ स्लेटर Vs ऑथर्स ऑफ पेन


हीथ और रायनो खड़े हैं और चैलेंज कर रहे हैं टैग टीम को लेकिन तभी ऑथर्स ऑफ पेन वहां पहुंच गए है। ऑथर्स ऑफ पेन ने आते ही स्लेटर को मार गिया है, रायनो को रिंग साइड पर मारा जबकि स्लेटर पर फिनिशिंग मूव लगाकर मैच को जीत लिया।

विजेता-ऑथर्स ऑफ पेन




बैकस्टेज सैगमेंट


कर्ट एंगल के सामने केविन ओवंस और सैमी जेन पहुंच गए हैं। ओवंस और सैमी दोनों कर्ट ने नौकरी मांग रही है। लेकिन कर्ट ने गंभीर सुझाव दे दिया है।

 




इलायस का सैगमेंट


इलायल हमेशा की तरह रिंग में अपना गिटार बजा रहे हैं।

इलायल- मेरे साथ जो पिछली रात हुआ वो काफी गलत था। आने वाले एक साल ने अंदर मैं यहां सबसे बड़ा स्टार बन जाउंगा। मैं आज रात परफॉर्म करने जा रहा हूं। सब लोग शांत रहो और मेरा प्रदर्शन देखों।

ये क्या बॉबी लैश्ले की वापसी हो गई है।  लैश्ले का म्यूजिक बजते ही क्राउड में जोश दिखा। वहीं इलासय की हालत बुरी दिख रही है। लैश्ले ने आते ही इलायल को पहले नेकब्रेकर मारा फिर सुपलेक्स मार दिया।

 




पेज का सैगमेंट


पेज- ये मेरी जिंदगी है, मैं इस रिंग में लड़ने के लिए हूं। लेकिन चोट के कारण मैं अब इस रिंग का पार्ट नहीं बन सकती हूं। मैं सभी विमेंस सुपरस्टार्स के साथ डेनियल ब्रायन का धन्यवाद करती हूं। पिछले चार सालों से मैंने पूरी मेहनत की। मैं डिवाज चैंपियंस बनीं। अब मैं इस रिंग से संन्यास ले रही हूं। न्यू ओरलिंस से करियर शुरु किया था यहीं खत्म कर रही हूं।

पेज की आंखे नम हो गई है। पेज ने माइक और अपनी टी-शर्ट रिंग के बीच मे छोड़ दी है। #ThankYouPaige

 

 

 




मैंडी रोज Vs साशा बैंक्स


मेरी रोज एब्सोल्यूशन के साथ पहले से मौजूद है जबकि साशा बैंक्स ने एंट्री। वहीं बेली ने भी एंट्री की है और वो रिंग साइड पर हैं। बैंक्स ने रोज पर कुछ मूव्स लगाए हैं। मेंडी टर्नबकल पर साशा बैंक्स को मारने की कोशिस कर रही है लेकिन बैंक्स ने काउंटर किया। रिंग के बाहर गलती से बेकी ने साशा को मार दिया जिसका फायदा मैंडी ने उठाया और जीत दर्ज की।



विजेता- मैंडी रोज



सैथ रॉलिंस का सैगमेंट


नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन सैथ रॉलिंस रिंग में पहुंच गए हैं। फैंस थैंक यू रॉलिंस चैंट कर रहे हैं।

सैथ-कुछ सालों से उतार चढ़ाव आए है लेकिन पिछली रात मैंने वो हासिल कर लिया जिसके बाद मैं बोल सकता हूं कि सैथ फ्रीकिंग रॉलिंस वापस आ गया है। रॉलिंस ने ग्रैंड स्लैम पूरा कर लिया है। मैं अब रोमन रेंस और डीन की लिस्ट मे जुड़ गया हूं। ये अच्छी बात है कि शील्ड के तीनों मेंबर ग्रैंड स्लैम विजेता है। सबसे अच्छा ये हुआ कि मैंने ग्रैंड स्टेज पर ये हासिल किया।

फिन बैलर आ गए हैं।

फिन- तुम्हारे जश्न में खलल डालने के लिए माफी चाहता हूं लेकिन मैं खुद को रोक नहीं पाया। तुम्हें ये खिताब मुबारक हो, तुम इसके हकदार हो। तुमने अच्छा काम किया लेकिन वो एक ट्रिपल थ्रेट मैच था लेकिन मेरे बारे में क्या ख्याल है। मैं वो पहला इंसान हूं जो तुम्हें इस खिताब के लिए चैलेंज कर रहा है।

सैथ और फिन ने हाथ मिला लिया है लेकिन तभी मिज का म्यूजिक बज गया।

मिज-मैं तुम्हें सैथ बता दूं कि ये तुम्हारा टाइटल नहीं है। ये सिर्फ मेरे लिए है मैंने इस खिताब को ज्यादा बेहतर बनाया है। मैं मिजटूराज के साथ हूं और तुम्हें हरा दूंगा। मेरी पत्नी ने मुझे कहा कि वो और मेरी बेटी रोने लगी थी जब तुमने मुझसे टाइटल चुराया था।

सैथ - अगर तुम्हें ये टाइटल चाहिए तो लड़ो और जीत लो। अगर तुम्हें अपना रिमैच चाहिए तो अभी इसी वक्त मुझसे लड़ों।

मिज- अगर ऐसी बात है तो मैं अपने रिमैच को बैकलैश में मांगता हूं। अगर मैच की बात है तो मिजटूराज के तीनों लोग तुम दोनों से लड़ेंगे।

ये क्या जैफ हार्डी की वापसी हो गई है। क्राउड का जबरदस्त सपोर्ट मिल रहा है। लेकिन मिजटूराज भाग गए।

 




कार्ल एंडरसन-ल्यूक गैलोज Vs द रिवाइवल


दोनों टीमें पहले से रिंग में मौजूद हैं। ये मैच टैग टीम चैंपियनशिप के लिए एलिमिनेटर मुकाबला है। रिवाइवल इस मैच में टैग पर टैग कर के खेल रही हैं जबकि एंडरसन ने इस मैच में पकड़ बना ली है।  एंडरसन ने क्राउस बॉडी मारके कवर किया लेकिन किक आउट हुए। गैलोज रिंग के बाहर है और एंडरसन अकेले रिंग में लड़ रहे हैं।  तभी रिवाइवल ने एंडरसन को पिन करके जीत दर्ज की। रिवाइवल अब टैग टीम चैंपियनशिप के एक कदम करीब पहुंच गए हैं।

विजेता- द रिवाइवल




नो वे होजे Vs लोकल रैसलर


नो वे होजे ने मेन रोस्टर में डेब्यू किया और आते ही लोकल रैसलर पर जीत दर्ज की।
विजेता-नो वे होजे



 बैकस्टेज सैगमेंट


कर्ट एंगल और ब्रॉन स्ट्रोमैन बात कर रहे हैं लेकिन स्ट्रोमैन और निकोलस ने रॉ की टैग टीम चैंपियनशिप को छोड़ दिया है। अब कर्ट ने टैग टीम एलिमिनेटर मैच का एलान किया है। शेमस और सिजेरो ने मैच की मांग की तो कर्ट ने कहा कि उन्हें ये मैच ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल में मिलेगा।




नाया जैक्स-एंबर मून Vs एलेक्सा ब्लिस- मिकी जेम्स


नई विमेंस चैंपियन नाया जैंक्स ने इस मैच के लिए एंट्री की हैं। अब एलेक्सा ब्लिस आ रही हैं उनके साथ उनकी दोस्त मिकी जेम्स हैं।

ब्लिस-सब रोंडा की बातें कर रहे हैं लेकिन हमें नाया जैक्स की भी बातें करनी चाहिए। जरा नाया का वजन देखों। पिछले रात नाया ने मिकी को बिना किसी वजह से  मारा फिर मेरे खिलाफ जीत दर्ज की। जिसका मुझे अफसोस है।

नाया -शट अप एलेक्सा, मैंने पिछली रात हर पल का आंनद लिया लेकिन हां मैं भूल गई बताना कि मैं तुम्हारी रॉ विमेंस चैंपियन हूं।  चलिए आपको मैं अपनी पार्टनर का नाम बताती हूं। वो हैं एंबर मून।

एंबर मून का म्यूजिक बज गया है और वो टैग टीम मैच के लिए रिंग में पहुंच गई हैं। मैच शुरु हो गया है और नाया ने मिकी को उठाकर पटक दिया है। नाया ने मिकी को बालों से पकड़ा और मून को टैग दिया।ब्लिस को टैग मिल गया है लेकिन मून ने एलेक्सा पर क्रासबॉडी मारके कवर किया लेकिन किक आउट हुईं। लेकिन तुरंत ही टॉप रोप से मून ने ब्लिस को अपना फिनिशिंग मून मारा और जीत दर्ज की।

विजेता-नाया जैक्स और एंबर मून



स्टेफनी मैकमैहन का सैगमेंट


टूटे हाथ के साथ स्टेफनी मैकमैहन रॉ का आगाज कर रही हैं। रैसलमेनिया में रोंडा राउजी ने स्टेफनी को आर्मबार लगाया था। फैंस स्टेफनी को बू कर रहे हैं।  (यू टैप आउट) बोल रहे हैं।

स्टेफनी-रैसलमेनिया के बाद मैं देख रही हूं कि कैसे आप लोग मुझे बू कर रहे हैं।  ये मैंने उम्मीद नहीं कि थी, मुझे लगा था कि आप साथ देंगे। आपको लगता है कि मैंने टैप आउट कर दिया, लेकिन कितने वक्त बाद मैंने प्रदर्शन किया और अच्छा किया। मैंने रोंडा को चैलेंज किया लेकिन मैं इसकी हकदार हूं। चलिए मैं राउडी रोंडा राउजी को बुलाना चाहती हूं।

रोंडा राउजी का म्यूजिक बज गया है और वो रिंग में आ रही हैं।

स्टेफनी-रोंडा पिछली रात तुमने मुझे टैप आउट करने पर मजबूर किया। तुम शानदार रही, तुमने सभी को साबित किया। इसका मुझे कोई बुरा नहीं लग रहा हैं। मेरी अकल और तुम्हारे कॉन्ट्रैक्ट से हम काफी कुछ कर सकते हैं। मुझे पता है कि तुम बाकी सुपरस्टार्स ने समझदार हो। मैं आपको मिल वाती हूं अपनी दोस्त रोंडा राउजी से।

दोनों ने खुशी खुशी  गले मिले लेकिन ये क्या रोंडा गुस्से में खड़ी है और उन्होंने एक बार फिर से स्टेफनी को आर्म बार दे दिया है।  स्टेफनी दर्द से चिल्ला रही है। डॉक्टर्स की टीम रिंग में आ गई है और स्टेफनी का इलाज कर रही हैं।

 


नमस्कार, रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है।रैसलमेनिया 34 पूरा हो चुका है उसके बाद रॉ का ये पहला एपिसोड होगा। ब्रॉक लैसनर ने रोमन रेंस को हराकर सभी को हैरान कर दिया है जबकि स्ट्रोमैन ने दस साल के बच्चे के साथ टैग टीम चैंपियनशिप को जीता। ट्रिपल एच और स्टेफनी को मुंह की खानी पड़ी तो सैथ रॉलिंस ने अपना ग्रैंड स्लैम पूरा किया।

इस बार रॉ में रैसलमेनिया के बाद का तूफान देखने को मिल सकता है। जिसमें जश्न होगा, एक्शन होगा और ड्रामा भी। कुछ नए चैंपियन अपने आप को सबसे बेतहर बताएंगे तो रिमैच की मांग भी ज्यादा होगी।  सबसे ज्यादा निगाहें लैसनर और रोमन के सैगमेंट पर होगी जबकि कर्ट एंगल का अब क्या होगा ये भी एक बड़ा सवाल है।