Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 9 जनवरी 2017

Ankit
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018

रोमन vs क्रिस जैरिको- केविन ओवस ( यूएस चैंपियनशिप हैंडीकैप मैच) यूएस चैंपियन रोमन रेंस की एंट्री हो गई हैं। केविन ओवंस और जैरिको ने साथ में एंट्री की। मैच का वक्त बर्बाद ना करते हुए रोमन ने रिंग में आने से पहले ही दोनों को मारना शुरु कर दिया। रोमन स्टेज पर रेखे केज में जैरिको को बंद करने जा रहा हैं लेकिन केविन ने बचा लिया। जैरिको-ओवंस ने रोमंन को केज पर दे मारा। दोनों ने मिलकर रोमन को स्टील स्टेप्स पर फेंका, दोनों ही रिंग के बाहर रोमन को मार रहे हैं। अब तीनों सुपरस्टार्स रिंग में पहुंच चुके हैं। केविन ने जैरिक को टैग कर दिया है, अब जैरिको टोप रोप से रोमन को मारने जा रहे थे लेकिन रोमंस ने काउंटर अटैक किया। अब ओवंस भी मैच में आ गए है, दोनों को रोमन ने रनिंग क्लोथलाइन मारी वहीं जैरिको समोआ ड्राप मारा जबकि ओवंस को रिंग साइड में मारने के बाद बिग बूट मार के मैच में पकड़ बनाई। रेंस सुपरमैन पंच मारने जा रहे थे कि जैरिको बच गए , ओवंस ने रेंस को सुपरकिक मारी जैरिको और ओवस रेंस को फिनिशिंग मुव मारने जा रहे हैं, लेकिन रेंस ने पहले जैरिको को पंच मारा फिर ओंवस को। वहीं स्पीयर मार के जैरिको पर कवर की कोशिश की लेेकिन ओवंस ने रैफरी को खींच लिया। जैरिको ने रिंग में रेंस को कोडब्रेकर मारा जबकि ओवंस ने एपरेन पर पवारबॉम्ब मार दिया। दोनों दोस्तों ने रेंस पर शिकंजा कस लिया है। रेंस को एक बार फिर क्रिस जैरिको ने कोडब्रेकर मारा और मैच जीत लिया। इसी के साथ इस एपिसोड में नया यूएस चैंपियन मिल गया है। जैरिको ने अपने करियर में पहली बार यूएस चैंपियनशिप का खिताब जीता है।


अगले हफ्ते होगी ब्रॉक लैसनर की वापसी 
न्यू डे का सैगमेंट रिंग में न्यू के सामने टाइट ओ नील है। ओ नील- पिछले हफ्ते के लिए मैं माफी मांगता हूं, लेकिन मुझेे न्यू डे में आने का एक और मौका चाहिए। जेवियर- तुम्हें दिख नहीं रहा कि हमें तुमसे बात ही नहीं करनी है। कोफी -ठीक है चलो तुम्हें चांस दिया जाएगा, एक वीडियो देखो पहले। ( इस वीडियो में NXT में ओ नील का मजाक बना था। उसमें उन्हें एक ड्रम लेकर भागना था लेकिन वो गिर गए थे) कोफी-चलो एक बार फिर से वहीं करते है देखते है कि तुम ये 12 सेकेंड में कर पाते हो या नहीं। ओ नील ने ड्रम उठा लिया है और रिंग के चारो तरफ भागना शुरु किया लेकिन वो 12 सेंकेड में चक्कर पूरा नहीं कर पाए। ओ नील और कोफी का मैच शुरु हो चुका है। कोफी ने किक्स और ड्रॉप किक से ओ नील पर हमाल किया लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा , ओ नील रिंग कॉर्नर में मार रहे हैं साथ ही सुपलेक्स दे दिया है।ओ नील ने कवर किया लेकिन किक आउट हो गए है। ओ नील ने कोफी को टोप रोप पर बैठाया, कोफी क्रॉसबॉडी मारने वाले थे लेकिन मार नहीं पाए, कोफी को ओनील ने उठा क रिंग के बाहर फेंक दिया वहीं चालकी से कोफी ने सुपरकिक मारके मुकाबले को जीत लिया।  
बेली-साशा vs शार्लेट- नाया जैक्स बेली ने एंट्री कर ली है उसके बाद साशा बैंक्स ने रिंग में एंट्री की , वहीं नाया जैक्स अब रिंग में आ रही है जबकि विमेंस चैंपियन शार्लेट ने अंत में एंट्री की। साशा और शार्लेक के बीच मैच शुरु हुआ। साशा के घुटने में चोट है लेकिन उसके बाद भी वो लड़ रही है, बेली को टैग मिल गया है औऱ शार्लेट को डीडीटी मार चुकी है, वहीं शार्लेट ने मौका देख कर बिग बूट मारा और कवर किया। अब शार्लेट ने नाया जैक्स को टैग कर दिया है, नाया ने आते ही अपनी ताकत दिखानी शुरु कर दी है, रिंग में आते ही सुपलेक्स दिया, नाया ने बेली को रनिंग क्लोथलाइन मारी जबकि रनिंग लैग ड्राप से मैच को जीता।  
मिक फोली सैगमेंट, अंडरटेकर की वापसी फोली- मैं अब अंडरटेकर को बुलाने जा रहा हूं, अंडरटेकर तुम जहां भी हो बाहर आ जाओ। लाइट्स ऑफ हो गई है अंधेरा हो गया है लेकिन स्टैफनी की एंट्री हुई स्टैफनी- तुम्हारी परफॉर्मेंस रिपोर्ट यहीं देखलो, तुम फैंस के सामने अब नाकामयाब रहे, जबकि कितने अच्छे मैच तुमने फैंस को दिए है , चाहे विमेंस डिवीजन में हो लेकिन फिर भी रैटिंग्स में हम पीेछे रहते है। इन सबको लेकर क्या कहूं। अंडरटेकर का एंट्रेस म्यूजिक बज गया है। पूरा एरा अंडरटेकर के रंग में रंग चुका है। धीरे-धीरे अंडरटेकर अपने कदम रिंग की ओर बढ़ा रहे हैं। अंडरटेकर अब रिंग तक पहुंच गए है। रिंग में फोली और स्टैफनी दोनों मौजूद हैं। फैंस अंडरटेकर चैंट कर रहे है। अंडरटेकर- आई एम बैक, मैं ये बता दूं कि मैं रॉयल रंबल मैच में एंट्री करुंगा । मैं कहना चाहता हूं कि मुझे कोई नहीं बता सकता है कि मुझे क्या करना है। मेरा फिर से सफर रॉयल रंबल से शुरु होगा। 29 लोगों को मैं हरा दूंगा और मेन इवेंट रैसलमेनिया में प्रवेश करुंगा चाहे विरोधी कोई भी क्यों ना हो।  
शेमन vs लूक गेेलोज गेलोज पहले से मौजूद है वहीं शेमस ने सिजेरा के साथ एंट्री की। गेलोज ने शेमस ने पर दबाब बनाने की कोशिश की लेकिन  स्विंग किक के जरिए शेमस ने कवर किया। वहीं शेमस ने रॉलिंग सुपलेक्स मारा फिर रनिंग नी, दोनों सुपरस्टार रिंग के बाहर है। शेमस रिंग के बाहर गेलोज को मार रहे हैं, गेलोज को शेमन रिंग में ले आए हैं और खुद टोप रोप पर है लेकिन गेलोज ने उन्हें बिग बूट मार दिया। गेलोज ने मैच में वापसी की कोशिश की लेकिन शेमस ने क्लोथलाइन मारी फिर क्रासबॉडी और रनिंग नी मार कर मैच में पकड़ बनाए रखी, वहीं रिंग पर 10 पंचेस की बौछार की। शेमस ने टोप से डाइविंग क्लोथलाइन मारके कवर किया लेकिन गेलोज ने किक आउट कर दिया। गेलोज ने एजिकेटेड फीट मारा और शेमस पर कवर किया लेकिन किक आउट हो गए। वहीं शेमस ने गेलोज को स्लैम दिया, सिजेरो और एंडरसन की अनाउंस टेबल पर लड़ाई हुई जिससे गेलोज परेशान हुए, तभी शेमस ने गेलोज को रनिंग बूट मार कर मैच को जीत लिया।  
बैकस्टेज साशा और बेली अगले हफ्ते के लिए स्टैफनी से नाया और शार्लेट के खिलाफ मैच मांग रहे थे, लेकिन स्टैफनी ने आज के लिए ही दोनों का मैच रख दिया।
नेविल vs डेराडो डेराडो ने आते ही ड्रॉप किक मारनी शुरु कर दी, वहीं टोप रोप से क्रॉसबॉडी मारकर नेविल पर कवर किया, लेकिन नेविल ने किक आउट कर दिया। नेविल ने अब मैच में वापसी कर ली है  नेविल ने फेस बेस्ट मारने के बाद सबमिशन मुव के जरिए इस मैच को आसानी से जीत लिया। मैच खत्म होने के बाद भी नेविल डेराडो का मार रहे हैं। हालांकि क्रूजरवेट चैंपियन रिच स्वान रिंग में आ गए है जिन्होंने नेविल की हालात बुरी कर दी है, नेविल रिंग से बाहर भाग गए।  
बिग कैस vs जिंदर महल कैस ने रिंग पोस्ट पर जिंदर मार रहे हैं, शॉल्ड मारके कैस ने महल को गिरा दिया है। महल वापसी करते हुए रिंग के सपोर्ट से कैस को मार रहे है,कवर की कोशिश की लेकिन किक आउट कर दिया। महल अब कैस को रिंग साइड पर ले गए है और रहे हैं लेकिन कैस ने काउंटर अटैक किया और दोनों कॉर्नर स्पैलेश मारा, कैस बिग बूट मार ही रहे थे कि रुसेव ने दखल दिया, वहीं रिंग के बाहर शॉन माइकल्स ने रुसेव को सुपरकिंग मारी, तो रिंग के अंदर कैस ने महल को अंपायर एल्बो देकर मैच जीता।  
शॉन माइकल्स का सैगमैंट शॉन माइकल्स का म्यूजिक बज चुका है और फैंस पूरे जोश में हैं जैसे हर वक्त शॉन के लिए रहते थे। पूरा एरा HBK चैंट कर रहा है। शॉन-सबसे पहले मैं कहना चाहूंगा कि मैंने आप सभी को काफी याद किया, हर बार यहां आना मजेदार होता है, वहीं अब रॉयल रंबल आने वाली है और वो भी मेरे हॉम टाउन में जिससे मुझे ज्यादा खुशी है। 20 साल पहले मैंने अपने घर में चैंपियनशिप जीती थी, अब वहां रॉयल रंबल होने वाली है, जिसमे दिग्गज होंगे। फैंस चैंट कर रहे है वन मोर मैच शॉन-यहां मैं मैच के लिए नहीं आया हूं , मेरी फिल्म आ रही है, मैं पहली पहली बार किसी हॉलीवुड फिल्म में काम कर रहा हूं। रुसेव का म्यूजिक बज गया है और उनके साथ महल और लाना हैं। रुसेव- शॉन फिल्म के लिए बधाई हो, तो तुम मेरी पत्नी लाना को इसमें शामिल करो। शॉन-फिल्म पूरी हो चुकी है उसमें कोई बदलवा नहीं हो सकता। रुसेव- मैं नहीं जानता , कुछ भी करो लेकिन मेरी पत्नी को तुम इस फिल्म  का हिस्सा बना लो। फैंस फिर चैंट कर रहे है स्विट चैन म्यूजिक एंजो और कैस का म्यूजिक बज गया है। दोनों अपने अंदाज में एंट्री करने के बाद रिंग में आ गए हैं। एंजो-तुम क्या देख रहे तो तुम्हारे सामने सुपरस्टार खड़ा है। सही मैं तुम्हारी पत्नी लाना एक महान कलाकर है। शॉन,एंजो और कैस तीनों ही रुसेव, लाना और महल का मजाक बना रहे हैं।लेकिन रुसेव को गुस्सा आ गया है। कैस-अगर तुम्हें दिक्कत है रुसेव तो अभी-अभी मैच करते है लेकिन जिंदर महल के खिलाफ। बिग कैस और जिंदर महल के मैच में शॉन माइकल्स  रिंग साइड में होंगे।

  क्रूजरवेट डिवीजन जैक ग्लागेहर vs ड्रयू गुलेक जैक की एंट्री हो गई है। ड्रयू की एंट्री हो चुकी है बेल बजते ही गुलेक ने अपने मूव्स से जैक पर अटैक किया , लेकिन क्रूजरवेट में जैक भी शातिर रैसलर है, उन्होंने काउंटर अटैक करते हुए ड्रॉप किक मार कर मैच को जीत लिया।  
बैकस्टेज साशा- जब पिछले हफ्ते तुमने नाया जैक्स को हाराय वो काफी अच्छा पल था। बेली- सही में विमेंस चैंपियनशिप के लिए मैं नंबर 1 कंटैंडर हूं और रैसलमेनिया में लड़ने वाली हूं। शार्लेट भी वहां पहुंच चुकी है। शार्लेट -तुुम उससे मेरे बारे में बता रही हो या फिर ये बोल रही हो कि कैसे मुझे हराया जाए, पीपीवी में मुझे कोई नहीं हरा सकता। तभी नाया जैक्स भी आ गई, जिन्होंने साशा को मारा फिर शार्लेट ने बेली को।
सैथ रॉलिंस vs ब्रॉन स्ट्रोमैन मैच शुरु हो गया है, स्ट्रोमैन अपनी ताकत का पूरा फायदा उठा रहे हैं, और बार बार फॉर्म आर्म के जरिए सैथ पर हमला कर रहे है। रिंग पोस्ट पर मारने के बाद स्ट्रोमैन को क्लोथलाइन मारी साथ ही एल्बो मारके नीचे गिरा दिया। रॉलिस ने वापसी करते हुए पंचेस मारे और रिंग के सहारे स्ट्रोमैन को गिरने की कोशिश की , बार-बार रॉलिंस क्लोथलाइन मार रहे लेकिन स्ट्रोमैन हिले नहीं, वहीं स्ट्रोमैन ने क्लोथलाइन मार सैथ को गिरा दिया है। लेकिन चालाकी से सैथ ने उनके घुटने पर मारा और उन्हें रिंग में गिरा दिया। हालांकि स्ट्रोमैन अपने पैरों पर खड़े हो गए है, सैथ मे हाई नी मारी लेकिन स्ट्रोमैन को कोई असर नहीं हुआ। स्ट्रोमैन और सैथ दोनों टोप रोप पर हैं। रॉलिंस ने स्ट्रोमैन को गिरा दिया है और उनपर कुद ककर कवर किया लेकिन स्ट्रोमैन किक आउट किया। अब स्ट्रोमैन को रिंग के बाहर सैथ मार रहे है, पहले नी और अब टोप रोप से कुद रहे है लेकिन स्ट्रोमैन वहां से हट गए सैथ सीधा बैरीगेट पर जा गिरे, लेकिन स्ट्रोमैन लगातार सैथ को मार रहे है, रैफरी ने काउंट आउट से मैच को डिस्क्वालिफाइ कर दिया है। स्ट्रौमैन चेयर लेकर रिंग में सैथ को मानरे जा रहे थे लेकिन सैथ ने चेयर पकड़ ली और उन्हें रिंग ने आने नहीं दिया।
रोमन रेंस vs केविन ओवंस vs क्रिस जैरिको  (यूएस टाइटल हैंडीकैप मैच) सबसे पहले यूए चैंपियन रोमन रेंस ने रिंग में कदम रखा, उसके बाद यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवंस के साथ क्रिस जैरिको रिंग में पहुंचे। ये क्या इस मैच में स्ट्रोमैन की एंट्रेंस थीम बजी और रिंग की तरफ आ रहे हैं, तभी रेंस ने उन्हें बाहर जाके मारा, लेकिन रिंग में जैरिको और केविन ने मारना शुरु किया। अब तीनों रैसलर्स रोमन को मार रहे हैं, तभी सैथ रॉलिंस पहुंच गए है रोमंन को बचाने। सैथ ने तीनों को चेयर की मदद से बाहर कर दिया है। दोनों पूर्व शील्ड मेेंबर के पास चेयर है। स्टेफनी मैकमैहन का म्यूजिक बजा- स्टेफनी- ये मैच ऐसे खत्म नहीं हो सकता , वहीं सैथ तुम्हें मैच चाहिए था ना तो स्ट्रोमैन के खिलाफ तुम्हारा मैच है।  
बैकस्टेज स्टेफनी और मिक फोली दोनों ही साल 2016 की परफॉर्मंस रिपोर्ट बना रहे है। साथ ही स्टेफनी बोल रही है कि उन्हें अंटरटेकर चाहिए किसी भी हालात में तभी सैथ रॉलिंस आ गए और बोल रहे है कि वो भी रॉयल रंबल का हिस्सा होंगे।  ब्रॉन स्ट्रोमैन भी पहुंच चुके हैं, उन्होंने गोल्डबर्ग और रेंस की मांग की लेकिन सैथ ने उनसे हाथा पाई कर ली।  
नमस्कार, मंडे नाइट रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। रॉयल रंबल के लिए कुछ ही हफ्ते बाकी है और इस एपिसोड में कई बिल्ड अप देखने को मिलेंगे। सबसे ज्यादा निगाहें अंडरटेकर और माइकल्स की वापसी पर होगी, साथ ही यूएस चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस, क्रिस जैरीको और केविन ओवंस के बीच हैंडीकैप मैच होगा। पिछले हफ्ते रॉयल रंबल मैच के लिए कई सुपरस्टार्स ने अपने नाम का एलान किया था, वहीं इस बार कुछ क्वालिफाइ मैच हो सकते हैं। विमेंस डिवीजन में बेली और शार्लेट की दुश्मनी देखी जाएगी , तो नाया जैक्स और साशा बैंक्स की स्ट्रोरीलाइन भी आगे बढ़ेगी। स्मैकडाउन के रैटिंग से पीछे होने के बाद रॉ अपने इस एपिसोड में कई रोमांचक मैच रख सकती है जिससे एक बार फिर रॉ की लोकप्रियता स्मैकडाउन से ज्यादा बढ़ जाए।
Published 10 Jan 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now