Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Raw रिज़ल्ट्स लाइव: 22 अगस्त, 2016

Modified 23 Aug 2016, 05:23 IST
Advertisement

इस साल की समरस्लैम होने के बाद सब लोग एक ही चीज़ के बारे में बात कर रहे हैं और वो है ब्रॉक लैसनर vs रैंडी ऑर्टन का मुक़ाबला। आज WWE इस मुद्दे पर क्या करेगी लोगों की नज़र इस बात पर भी है। लोगों को ये भी देखना है की अब समरस्लैम के बाद सभी कहानियाँ कैसे आगे बढ़ती हैं। शेन मैकमैहन को भी ब्रॉक ने नहीं छोड़ा, क्या शेन इस वजह से आज की रॉ में दिख सकते हैं? खैर ये सब तो थोड़ी देर में ही पता चलेगा, जब रॉ लाइव शुरू होगी।

आइए एक साथ देखते हैं इस हफ्ते की रॉ लाइव:

रॉ ब्रुकलिन, न्यू यॉर्क से लाइव आ रही है। माइकल कोल, बायरन सेक्स्टन, और कोरी ग्रेव्स फिन बैलर और सैथ रॉलिन्स के मैच की बात कर रहे हैं, ये बता रहे हैं की कैसे फिन को कल चोट लग गई थी।   फिन की नई बैल्ट के साथ एंट्री हो रही है। लोगों का उन्हे अच्छा समर्थन मिलता दिख रहा है। रिंग में स्टेफनी मैकमैहन और मिक फॉली मौजूद हैं। फिन माइक पर कल के मैच की बात कर रहे हैं की वो कैसे चैम्पियन बने। उन्होने सबका शुक्रिया अदा किया। चोट के बाद मिक ने उनका टाइटल वापिस ले लिया है।  
Advertisement
अब सैथ हस्ते हुए अरेना में आ रहे हैं। फिन और सैथ के बीच में एक स्टेयर ऑफ हुआ। लेकिन सैथ लगातार हस रहे हैं। रिंग में आकर उन्होने कहा की अब सबको पता चल गया की कल कौन सही में जीता है।     CqgLcyPVYAAuk8Z लेकिन सेमी ज़ेन अरेना में आ गए हैं, ये क्या अब क्रिस जैरीको भी अरेना में, अब केविन ओवन्स अरेना में, लग रहा है ये सब टाइटल के पीछे हैं। और अब एंजो और कैस भी रिंग में, और अब रोमन रेन्स भी अरेना में, लग रहा है अब रॉ काफी अच्छी होने वाली है। स्टेफनी ने कहा की इस बैल्ट के लिए कॉम्पटिशन होगा, और पहला मुक़ाबला सेमी ज़ेन vs सैथ में होने वाला है।

*सैथ रॉलिन्स vs सेमी ज़ेन

  ब्रेक बाद हम आ गए हैं, और यहाँ सैथ और सेमी के बीच लड़ाई चल रही है। सेमी अपने दाव खेलने चाह रहे हैं पर सैथ उन्हे ज़्यादा मौके नहीं दे रहे हैं। अब रिंग में सैथ ही मैच में हावी दिख रहे हैं। लगता है की सेमी को चोट लग गई है, वो फिर भी लड़ रहे हैं।   ब्रेक हो गया है। ब्रेक के बाद हम फिर आ गए हैं, अब भी सेमी चोट के बाद पूरे जोश से लड़ रहे, वजह है चैंपियनशिप के पास तक पहुँचना। सेमी अब भी हार नहीं मान रहे हैं।   रिंग के कोने से सेमी ने कूदने की कोशिश की और बेहतरीन पावरबॉम्ब के बाद सेमी की चोट और खराब हो गई है। अब सैथ लगातार सेमी को चोट पर हमले कर रहे हैं। सेमी ने वापसी की, पर सैथ ने उन्हे पेड़ेग्री देकर मैच जीता।

*WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप कॉम्पटिशन: केविन ओवन्स vs नेविल

  चोट के बाद नेविल काफी अच्छे दिख रहे हैं, उन्होने फिर से अपने ही अंदाज़ में मूव खेला। अभी तो नेविल ही हावी दिख रहे हैं। क्रिस जैरीको बीच में आ गए हैं, और इसी चक्कर में केविन ओवन्स ने मैच में वापसी की। ब्रेक के बाद फिर से नेविल अच्छे दिख रहे हैं।   नेविल पर ओवन्स ने फ्रॉगस्प्लेश खेलना चाहा, पर नेविल हट गए, अब नेविल रैड एरो खेलने वाले हैं, ओवन्स हट फिर एक के बाद एक मूव, जैरीको बीच में आ गए, और केविन की यहाँ जीत हुई। ब्रेक हो गया है।

*बिग ई vs कार्ल एंडरसन

  यहाँ न्यू डे ने काफी कॉमेडी की, पर बीच में ल्यूक और कार्ल आ गए। ये लोग कह रहे हैं की न्यू डे जितना भी मज़ाक करते हैं वो कुछ ही दिनों में खत्म होने वाला है, जब वो लोग चैम्पियन बनेंगे।   अब इन कार्ल और बिग ई के बीच मैच शुरू हो गया है। अभी बिग ई काफी अच्छे दिख रहे हैं। अब कार्ल ने वापसी कर ली है, और लगातार बिग ई को पीट रहे हैं। रिंग के बाहर भी सब आपस में लड़ रहे थे और इसी चक्कर में बिग ई की जीत हुई। ब्रेक हो गया है।   यहाँ अब रिंग में टाइटस ओ नील आ गए हैं, वो कह रहे हैं की उन्होने अपने पार्टनर डैरिन यंग को छोड़कर अच्छा किया, क्योंकि वो काफी बुरे पार्टनर थे। अब डेरिन के कोच बॉब रिंग में आए और उन्हे बचाने डेरिन भी आए पर दोनों की पिटाई टाइटस ने कर दी।

*रुसेव vs बिग कैस

  रुसेव इस लड़ाई से भाग गए, और बिग कैस इस यूनिवर्सल कॉम्पटिशन के लिए आगे बढ़े।

*शार्लेट रिंग सेग्मेंट

   
Advertisement
शार्लेट के साथ डेनाना ब्रुक भी हैं। शार्लेट कह रही हैं की उन्होने बिना किसी की मदद से अपने आप चैंपियनशिप जीती, इसलिए वो इस टाइटल को डिज़र्व करती हैं। शार्लेट रिंग से जा रही थी की तभी वहाँ मिक फॉली आ गए हैं उन्होने कहा की अभी साशा चोटिल हैं पर जो वापिस आएंगी तो उन्हे उनका रीमैच मिलेगा। पर शार्लेट ने कहा की जब यहाँ कोई है ही नहीं तो वो ब्रेक ले रही हैं। इसी बात पर बेली का म्यूज़िक बजा, और बेली रॉ की सबसे नई मेम्बर बन गई हैं। शार्लेट ने कहा की बेली किसी काम की नहीं है तभी उन्हे NXT में छोड़ा गया, पर शार्लेट को बेली ने टाइटल के लिए चैलेंज दिया। पर यहाँ बेली vs डेना ब्रुक मैच डिसाइड हुआ। ब्रेक हो गया है।

*डेना ब्रुक vs बेली

  डेना ब्रुक पर बेली शुरू से ही हावी हैं। लेकिन अब डेना ने वापसी करली है। लोग लगातार बेली के चेंट कर रहे हैं। लोगों के सपोर्ट से बेली ने वापसी करने की कोशिश की पर अब भी डेना हावी हैं। लेकिन बेली ने अब वापसी करली है और उनकी अंत में जीत हुई। ब्रेक हो गया है।

*मेन इवैंट: रोमन रेन्स vs क्रिस जैरीको

  जैरीको ने मैच की शुरुआत में ही रोमन को चांटा मार दिया है, और वो रिंग से भाग गए हैं, पर रोमन ने जैरीको को पकड़ लिया है, और अब जैरीको की पिटाई हो रही है।   लेकिन थोड़ी देर की पिटाई के बाद क्रिस जैरीको ने वापसी करली है। ब्रेक के बाद अब भी जैरीको ने मैच पर कंट्रोल जारी रखा है।  अब रेंस ने वापसी कर ली है। रोमन के स्पीयर को जैरीको ने रोका, और रोमन की पटकी को जैरीको ने किकआउट किया। ये क्या बीच में केविन ओवन्स आ गए, पर रेंस ने दोनों को पीटा। अब इसी चक्कर में जैरीको ने सबमिशन पकड़ा, लेकिन रेंस ने इससे अपना बचाव किया।   केविन ने फिर बेईमानी की, पर फिर भी रेंस ने अपना बचाव किया। अंत में सभी बेईमानी के बाद रेन्स की जीत हुई, और उन्होने अगले हफ्ते चैंपियनशिप के लिए होने वाले फेटल फोर वे मैच के लिए क्वालिफ़ाय किया। Published 23 Aug 2016, 05:23 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit