Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE RAW: लाइव रिजल्ट्स और अपडेट - 12 सितंबर 2016

Pritam Sharma
ANALYST
Modified 11 Oct 2018, 14:02 IST
Advertisement

मैच स्टार्ट होते ही केविन ओवेंस रिंग से बाहर चले जाते है। रेंस उनके पीछे जाते है और उनके सर पर प्रहार कर के उनको रिंग में धकेल देते है। ओवेंस खुद को संभाल कर रोमन पर किक और एल्बो से हमला बोल देते है। रेंस भी खुद को संभाल कर ओवेंस को बाहर फेक देते है, बाहर ओवेंस रोमन को बररीकडे पे पलट देते है। रिंग के अंदर अब ओवेंस रेंस पर भरी पद रहे है लेकिन रोमन क्लोथ्सलाइन से खुद को चान्स देते हुए। रोमन सुपरमैन पंच के लिए रैडि होते है लेकिन ओवेंस बाहर चले जाते है। रोमन के बाहर आने पर ओवेंस उनको रिंग के पोल पे धक्का डे देते है।

सेथ रोलिन्स आ गए है और वो केविन ओवेंस पर हमला कर देते है। जिसकी वजह से 'disqualification' हो गया है और केविन ओवेंस यह मैच जीत गए है! एक मिनट, RAW के जनरल मैनेजर मिक फोले आ गए है और वो सेथ से काफी गुस्सा है, वो दोहराते है की उन्होने सेथ को चेतावनी दी थी की इस मैच से दूर रहना लेकिन वो माने नहीं, इसका नतीजा अच्छा नहीं होगा और सेथ को अरेना से बाहर जाने को बोलते है। मिक के मुताबिक बराबरी का मौका मिलना चाहिए और इसीलिए वो मैच को रिस्टार्ट कर देते है। मैच रिस्टार्ट होता है और दोनों ही सुपरस्टार एक दूसरे पर हावी होते है। दोनों ही एक दूसरे को बार बार पी करने की चेष्टा करते है लेकिन नियर फॉल (2 काउंट) होते रहता है। आखिर में रोमन ओवेंस पर हावी हो ही जाते है और उन्हे चित कर देते है लेकिन जैसे ही वो पिन करने की कोशिश करने ही वाले होते है, रुसेव आ जाते है, रोमन उन्हे समय पर देख लेते है और उनपे सुपरमैन पंच से वार करते है। इस बीच ओवेंस रोमन पर पावरबॉम्ब से हमला करते है और पिन करके जीत जाते है। रोमन अपना चान्स खो चुके है 'Clash of Champions' के मैन इवैंट में जाने का। ओवेंस खुशी से चलते जाते है रिंग से लेकिन रुसेव का बदला खतम नहीं हुआ होता है, वो उनपे 'accolade' से हमला करते है। रेफरी आके छुड़ाते है रोमन को और यह शो का अंत।
Advertisement

आज का मेन इवैंट: रोमन रेंस रिंग में एंट्री क चुके है। केविन ओवेंस भी रिंग में। कौन जीतेगा यह मैच? क्या हमे नया WWE Universal चैम्पियन देखने कों मिलेगा अगले PPV में, क्या वो रोमन रेंस होंगे? याद रहे अगर रोमन रेंस यह मैच जीत जाते है तो वो 'Clash of Champions' में केविन ओवेंस और सेथ रोलिंस से ट्रिपल थ्रेट मैच में UniversalWWE Universal चैंपियनशिप के लिए भिड़ेंगे
एंजों और कास्स की जबर्दस्त एंट्री। शाइनिंग स्टार्स भी अब रिंग में जो फूल बरसाते हुए एंट्री करते है। एपिकों एंजों मैच स्टार्ट करते है और शुरू से ही वार पे वार करना शुरू कर देते है। टर्नबक्कल से हमला, जर्मन सुपलेक्स और फिर वर्टिकल सुपलेक्स। एंजों पे कवर पर असफल। एंजों पलट वार करने की कोशिश। प्राइमो एपिकों को विचलित करने की कोशिश करते है लेकिन कास्स बिग बूट से हुमला करते है। एपिकों का सूइसाइड डाइव कास्स पर, एंजों टॉप रोप पर जा कर क्रॉस बॉडी से हमला बोल देते है। कवर और किक आउट! 1,2,3 और एंजों/कस्स लगातार दूसरे हफ्ते जीत चुके है।
भारत के जिंदल महल अब रिंग मे आते है और कहते है की वो अब शांति की खोज में है और कोई मन मुटाव नहीं रखते है। जैक स्वेग्गर की रिटर्न होती है। महल स्वेग्गर पर हमला बोल देते है, रोप से उनका गले पर हमला करते है। दर्शक "USA USA" चिल्लाते हुए। स्वेग्गर रिंग से बाहर जा कर उनसे बचने की कोशिश करते है लेकिन महल जल्द ही उनपे फिर से हावी हो जाते है, एल्बो ड्रॉप से। महल लगातार दो बार उन्हे पिन करने की कोशिश भी करते है मगर असफल रहते है। स्वेग्गर बैक बॉडी ड्रॉप से हमला करते है लेकिन महल नेकब्रेकर से जोरदार वार करते है। पिन और जिंदल महल की जीत!
एंडर्सन और ज़ेवियर स्टार्ट करते है। जविएर का ड्रॉप किक एंडर्सन पर और फिर उनकी बाजू मरोर कर ज़ोर से हमला करते है। दर्शक "न्यू डे रॉक्स' का नारा लगते हुये। कोफी को टैग! एंडर्सन किसी तरह ज़ेवियर से छूट कर गेल्लोस को टैग करने में समर्थ हो जाते है। गेल्लोस कोफी क्कों उठा के बाहर पटक देते है जहां एंडर्सन उनपे हमला करते है। रिंग के अंदर अब एंडर्सन पर्फेक्ट स्पाइनबस्टर से हमला करते है कोफी पर। पिन हो ही गया था। द क्लब का डबल अटॉमिक बॉम्ब! ज़ेवियर अब मैच में वापसी करने की कोशिश करते है, एल्बो ड्रॉप डालते है एंडर्सन पर। पिन करने की कोशिश पर गेल्लोस पिन तोड़ देते है। कोफी रिंग में आते है पर गेल्लोस उनको बाहर फेक देते है और क्लब ज़ेवियर पर मैजिक किल्लर से हमला करते है। 1-2-3 और क्लब यह मैच जीत चुके है।
दर्शकों के चहिते, न्यू डे अब रिंग में अपने रँगीले अंदाज़ में। वो आ कर द क्लब का मज़ाक उड़ाते है। तभी द क्लब रिंग में आते है और कहते है की 'Clash of Champions' में वो टैग टीम चैंपियनशिप जीत के रहेंगे। आज का मैच द क्लब का कोफी किंग्स्टन और ज़ेवियर वुड्स से है।
अगला मैच: एलीसिया फॉक्स vs निया जक्स। नीया फॉक्स को रोप पे धक्का देती है और फिर टर्नबक्कल पर दे मारती है। फॉक्स चंगुल से निकालने की भरपूर कोशिश करती है पर निया अब क्लोथ्सलाइन से हमला करती है। फॉक्स अब सीधे नीया के चेहरे पे किक मार देती है। ऐसा लग रहा है जैसे नीया अपना आपा खो चुकी है और फॉक्स को बर्रिकेड पे बार बार सर पटकती है उनका। फिर एक स्पेयर से हमला भी करती है, फॉक्स उठ नहीं प रही है बिलकुल भी, शायद चित हो गयी है। दर्शक "holy sh*t!" चिल्लाते हुये! ढेर सारे रेफ्री अब फॉक्स की जांच करते हुये। यह शायद नीया जक्स की केरिएर का सबसे अच्छा मैच था।
शीमस शुरू से ही सीसारों पर भारी पड़ने की कोशिश करते है लेकिन दोनों ही सुपरस्टार काफी चोककने। सीसारों क्लोथ्सलाइन से हमला करके पिन करने की कोशिश करते है। 1 पे ही किकआउट! शीमस अब जोरदार हमला करते है और एक स्पेयर भी मार देते है। उसके बाद आयरिश व्हिप और यूरोपियन अपरकट! शीमस सीसारों पर हावी होते हुये। शीमस केसरो के चोटिल पीठ को निशाना बनाते हुये। सीसारों कुछ तेज पंचेस से हमला कर कर क्रॉस बॉडी मुव करते है और पिन करने की असफल कोशिश। सीसारों शार्पशूटर आजमाते हुये लेकिन शीमस बच जाते है और एक बैक-ब्रेकर डालने की नाकाम कोशिश। सीसारों भी सीसारों स्विंग की koshish करते है लेकिन कुछ हो नहीं पाता। अब सीसारों रोल ओवर कर के, रोप की मदद से शीमस को पिन करने में कामयाब हो जाते है। सिरीज़ अब शीमस 3-2 सीसारों।
अगला मैच: बेस्ट ऑफ 7 सिरीज़ में शीमस और सीसारों आमने सामने। शीमस 3-1 से आगे चल रहे है। कौन जीतेगा यह मैच?
जेरिकों कहते है की उनके शो के मेहमान आज के लिए 'longest reigning WWE Universal Champion' केविन ओवेंस होते अगर मिक फोले उन्हे रोमन रेंस के साथ मैच नहीं रखते। सामी जयन रिंग में आते है और जेरिकों को कहते है की उन्हे केविन ओवेंस पर भरोसा नहीं करना चाहिए। जेरिकों कहते है की सामी सिर्फ ओवेंस से जलते है। जयन का जवाब होता है की जेरिकों जो की WWE Undisputed चैम्पियन और 6 बार WWE चैम्पियन रेह चुके है, आज कल वो बस ओवेंस के नौकर बन कर रेह गए है। जेरिकों को यह बात बिलकुल भी नहीं भाति और कहते है की शो में आने से पहले उनके खास दोस्त ओवेंस ने उन्हे एक संदेश दिया था और फोन पे दिखाने के बहाने सामी के सर पर फोन से ही ज़ोरदार हमला करते है। उसके बाद कोडब्रेकर से हमला भी करते है और रिंग से चले जाते है।
अगला सेगमेंट: क्रिस जेरिकों और सामी जायन 'हाइलाइट रील' में:
बो दल्लास आए है अब रिंग में 'BO-LIEVE in BO' का साइन बोर्ड लेकर जो काफी जोश में लग रहे है। ब्रेंडोन स्कॉट उनके प्रतिदविंदी है जो आ कर एक कविता सुनाते है। दर्शक 'Let's go jobber' चिल्ला रहे है। यह मैच शुरू होते ही खतम हो जाता है। बो स्कॉट पर शुरू से ही हावी हो जाते है और इससे पहले की स्कॉट कुछ भी कर पाते, बो पिन कर के जीत चुके है।
Advertisement

बैकस्टेज सेगमेंट: केविन ओवेंस ट्रिपल एच की प्रशंसा करते है और उसके बाद जेरिकों दिखते है जो कहते है की उनके शो 'हाइलाइट रील' में आज के मेहमान होंगे सामी जायन।
ट्रिपल थ्रेट मैच स्टार्ट होता है। दाना बेली को रिंग के बाहर पटक देती ह और साशा पर हमला करती है। पिन करने की असफल कोशिश। बेली आती है अब और दाना पे नी-ड्रॉप से हमला, पिन करने की एक और असफल कोशिश। साशा अब एक्शन में आती है और दोनों को एक साथ डबल-नी से प्रहार! अब एक डबल-सुपलेक्स! साशा दाना पे बैंक स्टेटमेंट से सबमिशन करवाने की कोशिश करती है तभी बेली आके उसे तोड़ देती है और बेली दाना को पिन करने की कोशिश करती है लेकिन समय पर पिन को बचा लेती है और बेली पर पिन करती है। 1-2-3 और साशा जीत गयी है जोअब 'Clash of Champions' में शार्लेट से भिड़ेंगी।
ट्रिपल थ्रेट मैच की घोषणा। दाना vs साशा vs बेली, जीतने वाली दीवा 'Clash of Champions' में शार्लेट से भिड़ेंगी।
दाना माफी तो मांग लेती है लेकिन तभी साशा भी रिंग में आ जाती है। एक मिनट, बेली भी आ गयी है रिंग में। बेली भी चाहती है की उन्हे भी WWE वुमेन चैम्पियन बनने का मौका मिले। दाना तभी कहती है कि साशा और बेली को आपस में लड़ना पड़ेगा शार्लेट से मैच के लिए। असपे शार्लेट, दाना को धमका देती है कि अगर उन्होने फिर से कुछ भी बोला तो नतीजा खराब होगा। दाना से रहा नहीं जाता और वो कस कर एक थप्पड़ हद देती है शार्लेट के गाल पे।
शार्लेट और दाना भी रिंग में आते है और शार्लेट दाना से लास्ट शो में जो हुआ उसके लिए माफी मांगने को बोलती है।
मिक फोले शो स्टार्ट करते हुये।
अपडेट: WWE के चेयरमेन विंस मिकमेन चोटिल हो गए है। हम आशा करते है की वो ठीक है और जल्द ही ऑफिस जॉइन कर ले।
हैलो दोस्तो, स्वागत है आपका WWE RAW के लाइव कवरेज में। आज के शो से काफ़ी उम्मीदे होंगी सारे फेंस को। क्या रोमन रेन्स 'Clash of Champions' में पहुँच पाएंगे? क्या रुसेव और लाना को हम आज देख पाएंगे शो पे? बो दल्लास के लिए WWE ने क्या सोच रखा है? शीमस और सीसारों के बीच आगे क्या होगा? देखते रहिए हमारा लाइव ब्लॉग। Published 13 Sep 2016, 05:18 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit