Create

WWE Roadblock रिजल्ट्स लाइव: 18 दिसम्बर 2016

Ankit

रोमन रेंस vs केविन ओवंस (यूनिवर्सल चैंपियनशिप) यूएस चैंपियन रोमन रेंस की एंट्री हो गई है, क्राउड का अच्छा सपोर्ट मिल रहा है। रोमन के पास आज एक और टाइटल हासिल करने का मौका है। अब यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवंस की एंट्री हो गई है लेकिन ज्यादा सपोर्ट चैंपियन को नहीं मिल रहा है। बेल बजते ही ओवंस रिंग से बाहर चले गए। रोमन भी बाहर चले गए है और ओवंस को मारते हुए रिंग में लेके आए। ओवंस अब रोमन को लॉक कर रहे है लेकिन रेंस ने स्लैम देकर खुद को बचा लिया। रोमन ने ओवंस को बैरीगेट पर जोर से दे मारा। दोनों सुपरस्टार्स रिंग में आ गए हैं। रोमन क्लाजलाइन मार रहे हैं लेकिन फिर से ओवंस रिंग से बाहर चले गए। रिंग के बाहर केविन ने रोमन को स्टील स्टेप्स पर दे मारा। मैच का पहला कवर हुआ लेकिन रेंस ने किक आउट किया। ओवंस रोमन की रिब्स को चोटिल कर रहे हैं। ओवंस ने नेकब्रेकर के बाद समरस्लॉट दिया और कवर किया लेेकिन रेंस ने फिर किक आउट किया। ओवंस अब रेंस पर हावी दिख रहे हैं। रोमन को लॉक कर रखा है लेकिन रेंस पूरी कोशिश कर रहे है कि वो कोई मुव मारे। रेंस ने क्लाजलाइन देकर वापसी की कोशिश की। रेंस रिंग कॉर्नर में ओवंस को मार रहे हैं। रेंस ने समोआड्रॉप के जरिए कवर किया लेकिन चैंपियन ओवंस ने किक आउट किया। रेंस सुपरमैन पंच के लिए तैयार है लेेकिन केविन ने डीडीटी दे दिया। हालांकि केविन को रेंस ने सुपरमैन पंच मारा लेकिन कुछ फायदा नहीं हुआ। ओवंस को टॉप रोप पर ले गए है रेंस, सुपलेक्स की कोशिश में है लेकिन ओवंस बचने में लगे है। तभी रेंस ने सुपरमैन पंच दे दिया लेकिन ओवंस ने काउंटर किया। ओवंस टॉप रोप से जंप करके जीत हासिल करना चाहते है, केविन कुद भी गए लेकिन रेंस ने घुटने लगा दिए। रेंस फिर से सुुपरमैन पंच की तैयारी में है। ओवंस रिंग के बाहर चले गए। केविन ने रिंग के बाहर एक के बाद एक सुपरकिक मारी। रेंस अनाउंस टेबल पर है। केविन ने बैरीगेटर से दो बार रेंस पर जंप लगाई। रेंस की हालत बुरी है, रैफरी का काउंटडउन खत्म होने वाला है लेकिन सही वक्त पर रेंस रिंग में आ गए रेंस को ओवंस ने पावरबॉम्ब दिया और कवर किया हालांकि रेंस ने किक आउट किया। रिंग के बाहर जाकर ओवंस अपनी बेल्ट लेके आए लेकिन रेंस ने स्पियर मार दिया। जैरिको रिंग में आ चुके है। जैरिको ने ओवंस को कॉडब्रेकर दे दिया। जिसके कारण रेंस को डिसक्वॉलिफाइ कर दिया गया। वहीं केविन ही यूनिवर्लस चैंपियन है। जैरिको और ओवंस गले मिल रहे है। जैरिको उन्हें समझा रहे है कि किस तरह उन्होंने उनकी मदद की। लेकिन ये क्या सैथ आ गए है, रेंस न ओवंस को स्पियर दिया तो जैरिको को सैथ ने पैडेग्री। शिल्ड के पूर्व मेंबर अनाउंस टेबल के पास जैरिको को लेकर आए और शील्ड स्टाइल पवारबॉम्ब दिया । अब रेंस और सैथ, ओवंस को मार रहे हैं। अब ओवंस को अनाउंस टेबल पर शील्ड स्टाइल पवारबॉम्ब दे दिया। इसी के साथ साल की आखिरी पे-पर-व्यू रोडब्लॉक का अंत हुआ। हालांकि नया चैंपियन तो नहीं मिला लेकिन शील्ड रियूनियन के अच्छे संके मिले।


साशा बैंंक्स vs शार्लेट ( विमेंस चैंपियन, आयरन मैन 30 मिनट मैच )

शार्लेट का म्यूजिक बजा और वो एंट्री कर रही है लेकिन शार्लेट को क्राउड बू कर रहे है। अब विमेंस चैंपियन साशा बैंक्स का म्यूजिक बजते ही पूरे ऐरा में जोश आ गया है। साशा अपनी बेल्ट दिखाते हुए रिंग में पहुंचीं। 30 मिनट आयरन मैन मैच की बेल बज चुकी है। दोनों ही एक दूसरे को लॉक करने की कोशिश कर रही हैं लेेकिन किसी का भी मुव काम नहीं आ रहा। मैच के पहले 5 मिनट गुजर चुके है किसी ने भी एक भी प्वाइंट नहीं जीता है। साशा ने मैच में पकड़ बना ली है, सबमिशन मुव लगाने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहीं। साशा लगातार कवर कर रही है लेकिन सफलता हाथ नहीं लग रहीं। शार्लेट ने वापसी करते हुए साशा को कवर किया लेकिन किक आउट कर दिया। शार्लेट ने साशा को फेस बस्टर दिया। दोनों रिंग के बाहर लड़ रहीं है। साशा ने रिंग साइड से जंप मारी उसके बाद साशा ने रिंग में शार्लेट को बैकब्रेकर दिया और फिर क्लाजलाइन मारना शुरु कर दिया। शार्लेट रिंग के बाहर चली गई है जहां साशा ने सुसाइड डाइव मारी। साशा, शार्लेट को कॉर्नर में ले गई है ,लेकिन शार्लेट ने एपरेन से उन्हें धक्का दिया जिसके कारण साशा का मुंह स्टील स्टेप्स पर लगा, जिससे वो बुरी तरह घायल हो गई है। शार्लेट ने कवर किया लेकिन गंभीर हालत में साशा ने किक आउट कर दिया। शार्लेट लगातार नी से साशा के मुंह पर मार रही हैं। शार्लेट ने अपनी पकड़ मैच पर मजबूत कर ली है लेकिन अभी तक किसी ने भी स्कोरबॉर्ड ने प्वाइंट हासिल नहीं किया। शार्लेट ने नेकब्रेकर के बाद बैकब्रेकर दिया और कवर किया लेकिन साशा ने किक आउट किया। शार्लेट लगातार नेकब्रेकर लगा रही है लेकिन चैंपियन साशा हर बार किक आउट कर रही है। मैच के 11 मिनट रहे गए है, और शार्लेट वापसी करते हुए टॉप रोप से कुदने जा रही है, लेकिन साशा भी टॉप रोप पर चड़ गई है। शार्लेट ने साशा को टोप रोप से फेस बस्ट दिया और पिन डाउन किया। इसी के साथ शार्लेट ने मैच में 1-0 की बढ़त बनाई। शार्लेट सुपलेक्स के जरिए एक बार फिर पिन डाउन करने में लगी है। लेकिन साशा ने चालाकी दिखाते हुए शार्लेट को पिन किया और स्कोर को 1-1 से बराबर किया। साशा की हालत काफी गंभीर हो चुकी है। शार्लेट, साशा को खींच कर रिंग कॉर्नर में ले गई औऱ मूनस्टॉप मराने जा रही है लेकिन ये क्या साशा वहां से हट गई और उन्होंने सबमिशन मुव दे दिया, शार्लेट बस टैप करने वाली है और शार्लेट ने टैप आउट कर दिया। साशा ने अब 2-1 की बढ़त बनाई है और मैच क 5 मिनट बाकी है। शार्लेट अब साशा की नी को डिस्ट्रोय करने में लगी है। शार्लेट ने साशा की नी को रिगं पोल पर दे मारा,और अब रिंग में उनके ुघुटने पर वार कर रही है। शार्लेट ने साशा को टैप आउट के लिए मजबूर कर दिया है। साशा की हालत काफी गंभीर होते जा रही है। साशा पूरी कोशिश कर रही है कि वो शार्लेट के सबमिशन लॉक को तोड़ पाए। मैच के अंंतिम सैंकड बचे है लेकिन साशा ने हार नहीं मानी है। अरे ये क्या, साशा ने सिर्फ 2 सैंकड पहले टैप आउट कर दिया और मैच 2-2 से टाई हो गया। लेकिन अभी विजेता तय नहीं हुआ लेकिन ऑफिशियल्स ने ऐलान किया है कि मैच को ओवर टाइम में जारी रखा जाएगा। साशा ने ब्रैकस्टेपर दे दिया है, लेकिन शार्लेट ने इंजर्ड नी को पकड़ लिया और सबमिशन मुव दे दिया है और साशा ने टैप आउट कर दिया। शार्लेट नई विमेंस चैंपियन बन गई है। शार्लेट ने अपने करियर में 4 बार टाइटल हासिल किया है।


रिच स्वान vs टीजे पर्किन्स vs ब्राइन केंड्रिक ( क्रूजरवेट चैंपियनशिप)

पहले ब्राइन की एंट्री हुई, उसके बाद टीजे ने शिरकत की, और फिर क्रूजरवेट चैंपियन रिच स्वान रिंग में आ गए। ब्राइन को रिंग से बाहर कर दिया है और रिंग में स्वान और टीजे लड़ रहे हैं। लेकिन ब्राइन ने चैंपियन को बाहर खींच कर मारा और खुद टीजे के साथ रिंग में उतर गए। तीनों के बीच शह और मात का खेल चर रहा है लेकिन ब्राइन ने पहले स्वान को बिग बूट मारा और टीजे को ड्रॉप किक। ब्राइन ने स्वान को सबमिशन मुव दिया लेकिन उन्होंने रोप पकड़ ली, ये क्या, टीजे ने अब ब्राइन को सबमिशन मुव दे दिया, लेकिन स्वान ने स्पलैश मार कर सारी कोशिश नाकाम कर दी। स्वान ने टीजे के साथ मिलकर ब्राइन को सुपर किक मारी उसके बाद पर्किन्स को सुपर किक मार के पिन डाउन कर मैच जीता। इस जीत के साथ स्वान ने चैंपियनशिप को कायम रखा। लेकिन नेवेल की एंट्री हो गई है , उन्होंने आते ही स्वान को मारना शुरु कर दिया साथ ही बाकि रैसलर्स को भी। नेवेल ने तीनों को रिंग में चित कर दिया हैं, हालांकि नेवेल का ऐसा रुप किसी नहीं देखा।


क्रिस जैरिको vs सैथ रॉलिंस

क्रिस जैरिको की एंट्री हो गई है। अब सैथ का म्यूजिक बजा और क्राउड से भी सैथ को बहुत अच्छा सपोर्ट मिल रहा है। दोनों ही रिंग के कॉर्नर में खड़े हैं। जैरिको अपनी पकड़ बनाने की कोशिश कर रहे है, लेकिन रॉलिंस उन्हें चकमा दे रहे है। जैरिको ने ड्रॉप किक के जरिए कवर की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे। जैरिको रिंग के बाहर चले गए है तभी सैथ ने फ्लाईंग नी मारी उसके बाद उन्हें बैरीगेटर पर दे मारा। दोनों ही रिंग में आ चुके हैं। रॉलिंस ने मैच में पकड़ बनाई हुई है, लेकिन मौका देख कर जैरिको ने उन्हें ड्रॉप किक मारके रिंग से बाहर कर दिया। रैफरी ने काउंटडाउन शुरु कर दिया है लेकिन अंतिम पलों में सैथ रिंग में पहुंचे। जैरिको, सैथ को धप्पड़ मार रहे हैं, लेकिन सैथ ने भी अब जैरिको को धप्पड़ मारना शुरु कर दिया है। जैरिको ने बुलडॉग मारने की कोशिश की लेकिन सैथ ने उनकी चाल को नाकाम कर दिया। सैथ ने जैरिको को स्विंग ब्लैड दिया। सैथ ने कवर किया लेेकिन जैरिको ने किक आउट कर दिया। जैरिको ने सैथ को सबमिशन मुव दे दिया है, क्या सैथ टैप करेंगे? नहीं सैथ ने रिंग को पकड़ लिया है। सैथ ने पैडेग्री देने की कोशिश की लेकिन जैरिको ने उसे सबमिशन मुव में बदल दिया लेेकिन सैथ ने हार नहीं मानी। ये क्या मैच में केविन ओवंस आ गए। जैरिको ने कवर करने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे। जैरिको अपने दोस्त ओवंस पर चिल्ला रहा है, जिसका फायदा रॉलिंस को मिला। सैथ ने जैरिको को पैडेग्री मारी और मैच जीता। एक बार फिर ओवंस अपने दोस्त जैरिको की हार का कारण बने।


सैमी जैन vs ब्रॉन स्ट्रोमैन ( 10 मिनट मैच)

सैमी जैन की एंट्री हो रही है, अब सैमी रिंग में स्ट्रोमैन का इंतजार कर रहे हैं। स्ट्रोमैन की एंट्री हो गई है। सैमी को खुद को साबित करने के लिए सिर्फ 10 मिले हैं। शुरुआत से ही सैमी इस मैच को जीतने की हर मुमकिन कोशिश कर रहे है। अब स्ट्रोमैन को सैमी ने टॉप रोप से बाहर कर दिया है। लेकिन स्ट्रोमैन को सैमी के दांव का कोई असर नहीं हो रहा है। जबकि स्ट्रोमैन के कुछ मूव्स से सैमी की हालात बुरी है। स्ट्रोमैन लगातार सैमी को स्लैम दे रहे हैं। अब स्ट्रोमैन ने क्लाजलाइन देना शुरु कर दिया है। ये क्या जनरल मैनेजर मिक फॉली सफेद कपड़ा लेकर आ गए है, मिक को देखते ही स्ट्रोमैन ने सैमी को फॉली के पैरों में रिंग के बाहर को फेंक दिया है। फॉली सैमी को मैच छोड़ने को बोल रहे है, लेकिन सैमी ने कपड़ा फेंक कर मैच को छोड़ने से मना कर दिया । अब सैमी ने स्ट्रोमैन को बैरीगेटर पर दे मारा , दोनों ही रिंग के बाहर हैं, काउट आउट होने से पहले दोनों रैसलर्स रिंग में पहुंच गए है। सैमी बार-बार स्ट्रोमैन को अपनी किंक्स से मार रहे है। लेकिन मैच के 10 मिनट खत्म हो गए है और सैमी ने इस मैच में सर्वाइव कर लिया है जिसके साथ सैमी को विजेता घोषित किया गया।


न्यू डे vs शेमस और सिजेरो (टैग टीम चैंपियनशिप)

इस एतिहासिक मुकाबले की शुरुआत हो गई है, सबसे पहले न्यू डे ने अपनी एंट्री की। न्यू डे रिंग में आके बोल रहे हैंष कोफी-बहुत अच्छा लग रहा है कि हमने इतने समय तक चैंपियनशिप कायम रखी, लेकिन क्या हमारी चैंपियनशिप को शेमस और सिजेरो छीन लेंगे। अब सिजेरो और शेमस की एंट्री हुई। टैग टीम चैंपियनशिप मैच की बेल बज गई है। इस मैच में न्यू डे की ओर से कोफी और बिग ई लड़ रहे है। बेल बचते ही सिजेरो ने कोफी पर हमला करना शुरु कर दिया है। सिजेरो और शेमस अपने सही तालमेल से लगातार कोफी पर अपने मूव्स लगा रहे हैं। अब सिजेरो ने कोफी पर कवर किया लेकिन कोफी ने किक आउट कर दिया। कोफी ने मैच में वापसी कि और शेमस को रिंग बाहर कर दिया। कोफी ने बिग ई को टैग किया तो बिग ई ने शेमस को रिंग के बाहर स्पियर मारा। सिजेरो को टैग मिल गया है। लेकिन शेमस ने गलती से सिजेरो को मार दिया जिसका फायदा बिग ई ने लिया और फिनिशिंग मुव मार कर कवर किया लेकिन किक आउट कर दिया। अब सिजेरो ने कोफी को स्विंग करके शार्पशूटर दिया कोफी ने टैप कर दिया है लेकिन रैफरी ने नहीं देखा। अब सिजेरो ने न्यूट्रेलिजर दिया जिसके बाद कवर किया लेकिन बिग ई बीच में आ गए। शेमस, सिजेरो को टैग दे रहे है, लेकिन टैग हो नहीं पाया, लेकिन रिंग में कोफी को लगा कि सिजेरो को कवर करना है लेकिन लिगल मैन रिंग में शेमस है। शेमस ने कोफी को पिन डाउन कर करे हरा दिया। इस जीत के साथ न्यू डे की बादशाहत खत्म हुई और रॉ को नए टैग टीम चैंपियन मिल गए।


नमस्कार रोडब्लॉक की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। WWE में साल का आखिरी पे-पर-व्यू रोडब्लॉकनटों बाद पैनसिल्वेनिया के PPG पेंट्स एरिना में शुरु हो जाएगा। क्लैश ऑफ चैंपियंस और हैल इन ए सैल के बाद ये रॉ का तीसरा एक्सक्लूजिव पे-पर-व्यू है। रोडब्लॉक पीपीवी का मेन इवेंट मैच यूएस चैंपियन रोमन रेंस और यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवंस के बीच होगा, ये मैच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए होगा। रोमन रेंस के पास डबल चैंपियन बनने का मौका है। अगर उन्होंने केविन ओवंस के हरा दिया तो वो डबल चैंपियन बनने वाले शील्ड के दूसरे सदस्य बन जाएंगे। इससे पहले ये कारनामा सैथ रॉलिंस ने किया था। इसके अलावा शो में टैग टीम, विमेंस और क्रूजरवेट चैंपियनशिप दाव पर होगी। सैथ रॉलिंस और क्रिस जैरिको के बीच भी मैच होगा। पिछले 2 हफ्ते से सैथ रॉलिंस प्रोमो कर ट्रिपल एच को बाहर आने की धमकी दे चुके हैं। ट्रिपल एच का कल आना और सैथ रॉलिंस के मैच में दखल देकर उन्हें हरवाना, इस नई लड़ाई की दिशा में बहुत अच्छा काम करेगा। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या ट्रिपल एच वापसी करेंगे ?

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment