Create
Notifications

WWE SmackDown रिजल्ट्स लाइव: 20 दिसंबर 2016

Ankit
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018

डॉल्फ जिंगलर vs बैरन कॉर्बिन डॉल्फ जिंगलर की एंट्री हो गई है, और ये मैच जिंगलर के लिए काफी अहम है क्योंकि अगर इस मैच में उनको हार का सामना करना पड़ा तो डॉल्फ अपने चैंपियनशिप मैच का मौका गंवा देंगे। बैरन कॉर्बिन की एंट्री भी हो गई है। वहीं WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स भी इस मैच के लिए रिंग साइड में होंगे। बेल बजते ही डॉल्फ ने बैरन पर हमला करना शुरु कर दिया, बैरन डॉल्फ से दूर होके रिंग से बाहर चले गए है। रिंग में वापस आते ही डॉल्फ ने अटैक शुरु करा लेकिन बैरन ने कंटर अटैक किया। जिंगलर वापसी की कोशिश कर रहे है लेकिन कॉर्बिन को कोई फर्क नहीं पड़ा, उनका कंट्रोल मैच पर बना हुआ है। बैरन बार-बार डॉल्फ को रिंग कॉर्नर में मार रहे है। डॉल्फ ने ड्रॉप किक मारी फिर क्लोथलाइन फिर भी कॉर्बिन को फर्क नहीं पड़ा। कॉर्बिन ने जिंगलर का शोल्डर रिंग पोस्ट पर मार दिया है। डॉल्फ ने इस मैच में स्ट्रोंगली कमबैक करने की हर मुमकिन कोशिश की है लेकिन कॉर्बिन को ज्यादा कुछ नुकसान नहीं हो रहा है। राइट हैंड मार के डॉल्फ को कॉर्बिन ने गिरा दिया है। एक बार फिर डॉल्फ ने कवर करने की कोशिश की लेकिन कॉर्बिन ने जबरदस्त क्लोथलाइन मारा। डॉल्फ ने रिंग रोप पर कॉर्बिन को नेक ब्रेकर मारा फिर जिकजैक मारके कवर किया लेकिन कॉर्बिन ने किक आउट कर दिया। डॉल्फ टॉप रोप से कॉर्बिन को सुपलेक्स देने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन कॉर्बिन ने शानदार वापसी की। कॉर्बिन ने डॉल्फ को  रिंग के बाहर बैरीगेटर पर फेंका है, एक बार फिर बैरीगेटर पर मारा, ये क्या कंमेंट्री टेबल पर बैठे एजे स्टाइल्स पर डॉल्फ को फेंक दिया है। रैफरी के काउंट आउट के बाद मैच खत्म हुआ, अब स्टाइल्स ने चैयर से दोनों को लगातार मारना शुरु कर दिया। डेनियल ब्रायन की एंट्री हो गई है और उन्होंने अगले हफ्ते स्टाइल्स vs कॉर्बिन vs डॉल्फ का चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रैट मैच का एलान किया है। इसी के साथ स्मैकडाउन के शानदार एपिसोड का अंत हुआ।


मोजो vs कर्ट हॉकिंस कर्ट हॉकिस पहले से रिंग में है, लेकिन मोजो ने शानदार एंट्री की। मोजो ने पहला मुव काफी अच्छा मारा, लेकिन कर्ट काउंटर करते हुए मोजो पर हावी दिख रहे हैं। मोजो ने मौका देखते हुए ब्रैकस्लैम दिया फिर एक के बाद एक मुव जिससे कर्ट की हालत खराब लग रही है। वहीं राइटहैंड पंच मार कर मोजो ने आसानी से मैच जीता।  
एलेक्सा ब्लिस vs लूचा डोरा ( बैकी लिंच) ब्लिस की एंट्री हुई है लेकिन उनकी ओपोनेंट लूचा डोरा पहले से रिंग में है। लूचा ने मैच में अपना कंट्रोल बना लिया है। क्रोसबॉडी लाइन के जरिए उन्होंने चैंपियन को गिरा दिया है। चैंपियन ब्लिस ने वापसी की, हालांकि ये वापसी इतनी अच्छी नहीं रही। लूचा ने बैकी जैसा सबमिशन मूव लगाकर मैच में विमेंस चैंपियन को हरा दिया। लेकिन, ये क्या इस मास्क के पीछे बैकी लिंच ही थी।
डीन एम्ब्रॉज vs ल्यूक हार्पर डीन एंब्राज की एंट्री हो गई है, पूर्व चैंपियन को क्राउड से शानदार सपोर्ट मिल रहा है। अब न्यू वायट फैमिली की एंट्री हो गई है। हार्पर रिंग में आ गए है, जबकि दोनों वायट फैमिली के मेंबर रिंग साइड में हैं। मैच की बेल बजते ही ल्यूक ने पूरा कंट्रोल बना लिया है। हार्पर ने टॉप रोप से एम्ब्रॉज ने को सुपलेक्स दिया और कवर किया लेकिन डीन वे किक आउट कर दिया। डीन ने वापसी की और क्लोथलाइन दिया, लेकिन हार्पर ने वापसी की और पहले फेसबर्स्ट मारा फिर सुपर किक। डीन को हार्पर ने पावरबॉम्ब मारा और कवर किया लेकिन फिर से किक आउट कर दिया। ये क्या, बड़ी चालाकी से डीन ने हार्पर को पिन डाउन कर इस मैच को जीत लिया। लेकिन न्यू वायट फैमिली के सभी मेंबर रिंग में आ गए है और डीन को मार रहे हैं। रैंडी ऑर्टन ने डीन को RKO मारा। हालांकि जिस तरह से मैच को सोचा जा रहा था वैसा देखने को नहीं मिला।   पूरे ऐरा में अंधेरा हो गया है लेकिन लाइट आने के बाद रिगं में डीन की हालत सही नहीं है। मिज का म्यूजिक बजा और वो एंट्री कर रहे है। गंभीर हालत में डीन को इटंरकॉन्टिनेंटल चैंपियन मिज मार के वहां से चले गए।
बैकस्टेज डेनियल ब्रायन ने एलेक्सा ब्लिस से कहा कि वो अगले हफ्ते विमेंस चैंपियनशिप के लिए बैकी लिंच से लड़ने वाली है।
  नटालिया का सैगमेंट नटालिया- मैं थक चुकी हूं, निकी तुम बाहर आ जाओ। निकी का म्यूजिक बजा। कार्मिला भी आ गई है। तीनों सुपरस्टार्स अब रिंग में हैं। कार्मिला -निकी तुम अपने आप को क्या समझती हो , तुम्हारा बॉयफ्रेंड अगर जॉन सीना है तो तुम स्टार हो। नटालिया -तुम मेरे दोस्त को ऐसा नहीं बोल सकती। कार्मिला और नटालिया के बी हाथा पाई हो गई है, नटालिया ने कार्मिला को एंट्रेस के गिफ्ट पर मारा। जिसके बाद नटालिया ने निकी को काफी गलत कहा इतना ही नहीं उनके और जॉन सीना के रिश्तों पर भी बोल पड़ी नटालिया    
स्मैकडाउन में अगले हफ्ते टैग टीम चैंपियनशिप के लिए नंबर 1 कंटैंडर मैच होगा।    
द मिज vs अपोलो क्रू (इंटकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप) अपोलो क्रू पहले से ही रिगं में मौदूज है, अब इंटरकॉन्टिनेंटल मिज रिंग में एंट्री कर रहे हैं। क्रू मिज को शुरुआत से मारने लग गए है, मिज के पास अभी क्रू के किसी भी दांव का जवाब नहीं है। क्रोसबॉडी मार कर क्रू ने पहला कवर लिया लेकिन मिज ने किक आउट कर दिया। क्रू बार बार मिज को क्लोथलाइन मार रहे है। वहीं द मिज ने चालाकी से अपोलो क्रू की आंखों में मारा उसके बाद अपना फिनिशिंग मुव लगाकर मैच को जीता। मैच खत्म होने के बाद रैनी यंग ने मिज से एम्ब्रॉज को लेकर सवाल किया लेकिन मिज ने बत्तमीजी की, तो यंग ने मिज को बीच रिंग में थप्पड़ मारा।  
बैकस्टेज डेनियन ब्रायन ने डॉल्फ जिंगलर को कॉर्बिन के खिलाफ मैच दिया है, अगर  डॉल्फ ये मैच हार जाते है तो वो चैंपिंयनशिप के लिए नंबर 1 गंवा देंगे।  
एजे स्टाइल्स vs जेम्स एल्सवर्थ ( WWE चैंपियनशिप मैच) चैंपियन एजे स्टाइल्स की एंट्री हो रही है, अब जेम्स एल्सवर्थ की एंट्री हुई। कंपनी ने जेम्स को स्टाइल्स के खिलाफ चैंपियनशिप दिया है। दोनों रिंग में खड़े है और फैंस स्टाइल्स चैंट कर रहे हैं। जेम्स सुपरकिक मारके स्टाइल्स पर जीत हासिल करना चाहते थे, लेकिन सिर्फ तीन पंच में जेम्स हार गए और स्टाइल्स ने चैंपियनशिप टाइटल को बरकरार रखा। मैच खत्म हो गया है, लेकिन अब स्टाइल्स का सारा गुस्सा जेम्स पर निकाला। स्टाइल्स कमेंट्री टेबल के पास बुरी तरह जेम्स को मार रहे हैं। जेम्स को रिंग पर हैडबेस्टर मारा। रैफरी स्टाइल्स को जाने को बोल रहे है, लेकिन स्टाइल्स ने बैरीगेट पर सुपलेक्स मारा। जेम्स को ले जाने के लिए स्ट्रेचर आ गया है। अब स्टाइल्स रिंग में है और बोल रहे है कि- स्मैंटाइल्स -मैं साल 2016 के लिए काफी कुछ कर चुका हूं, अब बारी है 2017 की, जहां अब मुझे फॉक्स करना है। तो सभी को क्रिसमस और न्यू ईयर की बधाई। डॉल्फ का म्यूजिक बजा और और वो रिंग में आ गए है। डॉल्फ-क्रिसमस की बधाई लेेकिन छुट्टियों से पहले तुम्हें बता दूं कि न्यू ईयर से पहले स्मैकडाउन है जिसमे मैं तुम्हें चैलेंज करुंगा। बैरन कॉर्बिन भी का म्यूजिक बजा और वो भी रिंग में आ गए है। कॉर्बिन-स्टाइल्स के साथ मैं चैंपियनशिप मैच के लिए रिंग में हुंगा, तुम नहीं , कंपनी तुम्हें अब और कितने मौके दें। डॉल्फ- मुझे मौके नहीं दिए हैं, मैंने मौके बनाएं हैं जिसके कारण मुझे इतना बड़ा चांस मिला है। ये क्या कॉर्बिन और डॉल्फ के बीच फाइट हो गई है, लेकिन डॉल्फ को कॉर्बिन मार के चलते बने।

नमस्कार, स्मैकाडाउन की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। आज का स्मैकडाउन लाइव का एपिसोड काफी खास होगा। जेम्स एल्सवर्थ को WWE चैंपियनशिप के लिए एजे स्टारइल्स के खिलाफ मौका मिल सकता है। वहीं पिछले हफ्ते चैंपियनशिप के लिए नंबर 1 कंटैंडर बने डॉल्फ जिंगलर और स्टाइल्स के बीच भी बिल्ड अप देखा जाएगा। इटंरकॉन्टिनेंटल चैंपियन द मिज के लिए नया चैलेंज तलाशा जा सकता है। टैग टीम चैंपियनशिप के लिए हाई ब्रॉस ने क्वॉलिफाइ कर लिया है। लेेकिन मैच के दौरान जैक राइडर को लगी चोट के कारण अब मोजो के लिए स्मैकडाउन शायद नया पार्टनर तलाशे। मेन इवेंट में डीन और ल्यू का मैच होगा है। जिसमें वायट फैमिली रिंग साइड पर होगी , ऐसे में स्मैकडाउन लाइव में हमें शील्ड रियूनियन भी देखने को मिल सकती है।
Published 21 Dec 2016
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now