Create

WWE SmackDown रिजल्ट्स लाइव: 26 दिसंबर 2017

एजे स्टाइल्स vs केविन ओवंस

मैच के शुरू होते ही एजे ने केविन के एक जबरदस्त मूव लगाया। सैमी जेन रिंगसाइड पर मौजूद हैं। ओवंस ने पलटवार करने की कोशिश करते हुए स्टाइल्स पर दबाव बनाने की कोशिश की, लेकिन स्टाइल्स अबतक कंट्रोल में नजर आ रहे हैं। रिंग के बाहर स्टाइल्स ने ओवंस के पैर पर हमला कर दिया है। ओवंस दर्द में नजर आ रहे हैं और ऐसा लग रहा है कि उनके पैर में चोट लगी हुई है। अब ओवंस ने रिंग के बाहर स्टाइल्स के ऊपर हमला किया। ओवंस ने चैंपियन को पिन करने की कोशिश की, लेकिन वो नाकाम रहे। अब ओवंस ने पूरी तरह से अपना दबदबा बना लिया है। दोनों ही सुपरस्टार्स साल 2017 का अंत जीत के साथ करना चाहेंगे। स्टाइल्स मुश्किल में नजर आ रहे हैं और सैमी जेन इस समय काफी खुश नजर आ रहे हैं। इस बीच स्टाइल्स ने वापसी की कोशिश की, अब दोनों ही सुपरस्टार्स कॉर्नर में हैं। ओवंस इस मैच को जीतने के करीब आए, लेकिन स्टाइल्स ने किक आउट किया। दोनों ही सुपरस्टार्स ने इस मैच में अपनी पूरी जान लगाई हुई है। स्टाइल्स लगातार अपने पसंदीदा मूव्स ओवंस पर लगाए जा रहे हैं। ओवंस ने इस बीच टॉप रोप से शानदार मूव लगाया, लेकिन वो पिन हासिल नहीं कर पाए। स्टाइल्स ने रिंग के बाहर सैमी जेन के ऊपर छलांग लगा दी। सैमी जेन के कारण ओवंस जीत के काफी करीब आए, लेकिन वो जीतने में कामयाब नहीं हुए। शेन मैकमैहन ने आकर सैमी जेन को रिंगसाइड से बैन कर दिया। हालांकि इस बीच ओवंस ने मौके का फायदा उठाते हुए एजे को पिन करते हुए इस मैच को अपने नाम किया।

केविन ओवंस की जीत।

बैकस्टेज इंटरव्यू में रैंडी ऑर्टन और शिंस्के नाकामुरा ने इस बात का एलान किया कि वो अगले साल होने वाले रॉयल रंबल मैच का हिस्सा होंगे।

जिंदर महल vs टाय डिलिंजर (यूएस चैंपियनशिप टूर्नामेंट)

जिंदर महल ने शुरूआत से ही डिलिंजर पर अटैक करना शुरू कर दिया है। हालांकि डिलिंजर वे काउंटर करते हुए महल के ऊपर मूव्स की बरसात कर दी है और वो महल को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। महल ने रोल अप करके जीत हासिल करने की कोशिश की, लेकिन डिलिंजर ने खुद को बचाया। महल काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं। डिलिंजर के लिए यह बड़ा मौका है और अगर वो पूर्व चैंपियन को हरा देते हैं, तो उनके करियर की यह बड़ी जीत होगी। हालांकि इस बीच महल ने डिलिंजर को खल्लास देकर इस मैच को अपने नाम किया और अगले दौर में जगह बनाई।

जिंदर महल की जीत।

बॉबी रूड vs बैरन कॉर्बिन (यूएस चैंपियनशिप टूर्नामेंट)

कॉर्बिन और रूड के बीच मैच की शुरूआत हो गई है। पूर्व यूएस चैंपियन रिंग के बाहर रूड को मार रहे हैं, अब वो उन्हें रिंग में ले आए हैं। ॉर्बि काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं। अब रूड भी पलटवार करते हुए नजर आ रहे हैं, लेकिन कॉर्बिन भी हार मानने को तैयार नहीं है। रूड ने कॉर्बिन को स्पाइनबस्टर दिया, कॉर्बिन ने काउंटर मूव लगा दिया है। कॉर्बिन ने रूड को एक जबरदस्त मूव देने की कोशिश की, लेकिन रूड ने रोल अप करते हुए इस मैच में जीत दर्ज की। इस जीत के साथ रूड ने सेमीफाइनल में जगह बनाई।

बॉबी रूड की जीत।

नेओमी vs रूबी रायट

रूबी रायट रिंग में साराह लोगन और लिव मॉर्गन के साथ रिंग में आ रही हैं। पूर्व विमेंस चैंपियन नेओमी रिंग में आ गई हैं। मैच शुरू होते ही इन दोनों ने एक दूसरे के ऊफर हमला करना शरू कर दिया है। नेओमी ने मॉर्गन और लोगन को मार गिराया, लेकिन इसका फायदा उठाते हुए रूबी ने नेओमी को अपना फिनिशिंग मूव लगाते हुए इस मैच को अपने नाम किया। मैच के बाद रायट स्क्वाड रिंग में नेओमी को मार रही हैं। स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन ने आकर रिंग में आकर नेओमी को बचाने की कोशिश की, लेकिन इन तीनों ने उन्हें भी नंबर्स गेम की मदद से मार गिराया। नटालिया पूरे विमेंस डिवीजन के साथ रिंग में आ गई हैं। हालांकि रायट स्क्वाड बचते हुए जाने की कोशिश कर रही है, लेकिन विमेंस डिवीजन ने रिंग के बाहर ही रूबी रायट और उनकी टीम के ऊपर हमला कर दिया रूबी रायट की जीत।


ब्लजिन ब्रदर्स vs ब्रीजांगो

मैच शुरू होते ही हार्पर और रोवन ने ब्रीजांगो के ऊपर हमला कर दिया है। रोवन ने जहां रिंग के बाहर जाकर ब्रीज को मारा, तो हार्पर ने रिंग में फानडांगो को मारा। यह दोनों ब्रीजांगो को मार रहे थे, लेकिन एसेशन ने रिंग में आते हुए हार्पर के ऊपर हमला किया और वो ब्रीजांगो को लेकर चले गए। रेफरी ने ब्रीजांगो को डिसक्वालिफाय कर दिया।

ब्लजिन ब्रदर्स की जीत।

बैकस्टेज शेन मैकमैहन और डेनियल ब्रायन के बीच एक बार फिर मतभेद देखने को मिले। शेन इस बात से नाराज दिखे कि बैरन कॉर्बिन को अभी उनका रीमैच नहीं मिला और उन्हें सीधे टूर्नामेंट में नहीं डाला जाना चाहिए था। इसके अलावा वो केविन ओवंस को शो के मेन इवेंट में जगह दिए जाने से भी नाराज नजर आए और उन्होंने ब्रायन के ऊपर इन दोनों का फेवर करने का आरोप लगाया।


न्यू डे vs चैड गेबल-शेल्टन बेंजामिन vs रूसेव-एडन इंग्लिश

स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच की शुरूआत हो गई है। इस समय रिंग में इंग्लिश, बिग ई और गेबल लड़ते हुए नजर आ रहे हैं। तीनों ही टीमें इस मैच में अपनी पूरी जान लगा रही है। रूसेव और इंग्लिश ने मैच में अपनी पकड़ बनी ली है। रूसेव अब जेवियर वुड्स और चैड गेबल को एकोलेड दे दिया है, लेकिन शेल्टन बेंजामिन ने आकर गेबल को बचाया। अब बिग ई और शेल्टन रिंग में लड़ रहे हैं। चैड गेबल और बेंजामिन ने बिग ई को डबल मूव लगाया और गेबल ने बिग ई को पिन करते हुए इस मैच को अपने नाम किया। अगले हफ्ते अब द उसोज टैग टीम चैंपियनशिप को चैड गेबल और शेल्टन बेंजामिन के खिलाफ डिफेंड करेंगे। चैड गेबल और शेल्टन बेंजामिन की हुई जीत।


डेनियल ब्रायन का सैगमेंट

स्मैकडाउन लाइव के जनरल मैनेजर साल 2017 में ब्लू ब्रांड के आखिरी एपिसोड की शुरूआत करने के लिए रिंग में आ गए हैं। ब्रायन: शिकागो में वापस आकर अच्छा लग रहा है। मैं पिछले हफ्ते डॉल्फ जिगलर के प्रोमो की बात कर रहा हूं। मैंने उनसे बात करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने कोई भी जवाब नहीं दिया। अब ऐसा लग रहा है कि अब यूएस चैंपियनशिप खाली है। जिगलर एक शानदार रैसलर हैं, लेकिन हमें अब आगे बढ़ने की जरूरत है। मैं नए यूएस चैंपियन को क्राउन करने के लिए नए टूर्नामेंट का एलान करता हूं, जिसके पहले मैच में बैरन कॉर्बिन का मैच बॉबी रूड के साथ होगा। चैड गेबल और शेल्टन बेंजामिन का म्यूजिक बजा और वो रिंग में आ गए हैं और टैग टीम चैंपियनशिप के लिए अपने चांस की मांग कर रहे हैं। यह दोनों अपनी बात कर ही रहे थे कि रूसेव और एडन इंग्लिश भी बाहर आ गए हैं। रूसेव-इंग्लिश: कुछ हफ्तों पहले हमने उसोज को हराया था और इसलिए हमें यह मौका मिलना चाहिए। क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी में भी हम पिन होकर नहीं हारे थे। 4 बार के चैंपियंस न्यू डे भी बाहर आ गए हैं। न्यू डे: डेनियल यह सारी टीमें आपका टाइम वेस्ट कर रही है। गेबल औऱ बेंजामिन की जोड़ी क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी में हारे थे और हमने पिछले हफ्ते रूसेव डे को हराया था। इसलिए हमें यह मौका मिलना चाहिए। ब्रायन: चुप हो जाओ सब। स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच का एलान करता हूं और यह मैच अभी शुरू होता है।


नमस्कार स्मैकडाउन की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। इस बार स्मैकडाउन लाइव का एपिसोड काफी खास हो सकता है और WWE ने साल के आखिरी एपिसोड को स्पेशल बनाने के लिए WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स और केविन ओवंस के बीच मैच का एलान भी कर दिया है। इसके अलावा यूएस चैंपियन डॉल्फ जिगलर के ऊपर भी सबकी नजरें होंगी, जिन्होंने पिछले हफ्ते सबको अपनी बातों से काफी से हैरान किया था। शेन मैकमैहन और डेनियल ब्रायन के बीच रिश्ता कुछ सुधरता है या साल खत्म होते-होते इसमें और दरार पड़ जाती है, इसपर भी सबकी निगाहें होंगी। रॉयल रंबल पीपीवी के लिए बड़े एलान भी संभव है।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment