Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE SmackDown रिजल्ट्स लाइव: 28 नवंबर 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:28 IST
Advertisement

केविन ओवंस vs रैंडी ऑर्टन (नो डिसक्वालिफिकेशन मैच)

केविन ओवंस रिंग में आ गए हैं। रैंडी ऑर्टन का म्यूजिक बज गया है और वो काफी गुस्से में रिंग की तरफ आ रहे हैं। निश्चित ही ऑर्टन सर्वाइवर सीरीज में मिली हार का बदला ओवंस से लेना चाहेंगे। ऑर्टन ने शुरूआत से ही ओवंस के ऊपर हमला करना शुरू कर दिया, वाइपर ने केओ को अनाउंसर्स टेबर पर फेंक दिया। ऑर्टन ने अब ओवंस को स्टील स्टेप्स से मारा और वो उनके ऊपर रहम करने के मूड में नहीं है। वाइपर ने अब केंडो स्टिक से ओवंस को मारना शुरू कर दिया है। वो बुरी तरह से पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन को मार रहे हैं। ऑर्टन नो डिसक्वालिफिकेशन मैच का पूरा फायदा उठाते हुए। अब ओवंस को बैरीकेड में दे मारा। आखिरकार ओवंस ने भी पलटवार किया और केंडो स्टिक की मदद से इस मैच में वापसी की। यह मैच काफी फिसिकल हो रहा है। रिंग के अंदर अब ओवंस ने ऑर्टन के ऊपर दबाव बनाना शुरू कर दिया है। ओवंस ने वाइपर को डीडीटी दी, लेकिन ऑर्टन ने किकऑउट किया। ऑर्टन को संभालने का वक्त मिला और अब वो ओवंस से पैबैक लेने की कोशिश कर रहे हैं। ऑर्टन ने ओवंस को खतरनाक सुपरप्लेक्स दे दिया। एक बार फिर इन दोनों का एक्शन रिंग के बाहर पहुंच गया है। ओवंस अपने आप को बचाते हुए क्राउड के बीच में से भागने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन ऑर्टन ने उन्हें रोका और अब एंट्रैंस रैंप वो ओवंस को मार रहे हैं। सैमी जेन ने पीछे से आकर ऑर्टन के ऊपर चेयर से हमला कर दिया है। वाइपर दर्द में नजर आ रहे हैं। ओवंस अब ऑर्टन को रिंग में लेकर जा रहे हैं। हालांकि ऑर्टन ने एक बार फिर वापसी करते हुए ओवंस को डीडीटी दे दी। ऑर्टन RKO देने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन ओवंस ने उनके पैर पर हमला कर दिया और उसके बाद टॉप रोप से उनके ऊपर छलांग लगाई और इस मैच को अपने नाम किया।
Advertisement

शार्लेट फ्लेयर, नेओमी और नटालिया vs रूबी रायट, लिव मॉर्गन और साराह लोगन

शार्लेट और उनकी टीम रिंग में आ गई हैं। अब पिछले हफ्ते धमाकेदार अंदाज में डेब्यू करने वालीं रायट, साराह और लिव भी रिंग की तरफ आ रही हैं। नटालिया और रूबी इस मैच की शुरूआत कर रही हैं। नटालिया जोकि बैकफुट पर नजर आ रही थीं, उन्होंने शार्लेट को टैग दिया और वो इस मैच को छोड़कर जा रही हैं। अब यह मैच 2 ऑन 3 बन गया है। विमेंस चैंपियन शार्लेट को अब नंबर्स गेम का नुकसान हो रहा है और उन्हें रायट और टीम के सामने स्ट्रगल करना पड़ रहा है। रिंग के बाहर साराह और मॉर्गन ने नेओमी को मारना शुरू कर दिया है और  उन्हें स्टील स्टेप्स दे मारा। अब इन दोनों ने नेओमी के फेस को स्टील स्टेप्स पर बुरी तरह से दे मारा। अब शार्लेट को अकेले ही इस मैच को लड़ना होगा। शार्लेट ने रिंग में पलटवार करने की कोशिश की, लेकिन  नंबर्स गेम के आगे उनकी एक न चलीं और रायट ने शार्लेट के खिलाफ अपना फिनिशर लगाकर इस मैच को अपने नाम किया। वहीं रिंग साइड के पास नेओमी को स्ट्रेचर पर ले जाया जा रहा है।

सिंह ब्रदर्स vs एजे स्टाइल्स (2 ऑन 1 हैंडीकैप मैच)

सुनील और समीर सिंह एंट्रैंस रैंप पर आकर पूर्व WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स को रिंग में बुला रहे हैं। WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स भी रिंग में आ गए हैं। हालांकि जिंदर महल ने एजे स्टाइल्स के ऊपर आते ही हमला करना शुरू कर दिया है। इस अटैक के बाद एजे तकलीफ में नजर आ रहे हैं। हालांकि अंत में इस मैच की शुरूआत हुई। अब रिंग में सिंह ब्रदर्स 2 ऑन 1 हैंडीकैप मैच का फायदा उठा रहे हैं और स्टाइल्स को उठने का मौका नहीं दे रहे हैं। सिंह ब्रदर्स पिन करने के करीब आए, लेकिन स्टाइल्स हार मानने के लिए तैयार नहीं हैं। स्टाइल्स ने अब पलटवार करना शुरू ही किया था, लेकिन एक बार फिर नंबर्स गेम के आगे वो विफल नजर आ रहे हैं। स्टाइल्स ने जिंदर महल को इस बीच लात मारकर नीचे गिरा दिया। स्टाइल्स ने टॉप रोप से स्टाइल्स क्लैश देकर इस मैच को अपने नाम किया। इस हार से जिंदर महल काफी नाराज नजर आ रहे हैं और उन्होंने सिंह ब्रदर्स पर इसका गुस्सा निकाला और उन्हें खल्लास दे दिया।

हाइप ब्रोस vs ब्लजिन ब्रदर्स

हाइप ब्रोस रिंग में मौजूद हैं, अब ब्लजिन ब्रदर्स भी रिंग की तरफ आ रहे हैं। ल्यूक हार्पर और जैक रायडर इस मैच की शुरूआत कर रहे हैं। एक बार फिर ब्लजिन ब्रदर्स ने मौजो राउली के ऊपर अटैक किया और उसके बाद रिंग में रायडर को डबल मूव लगाकर अपनी नई टीम के लिए जीत हासिल की। मैच के बाद रायडर इंटरव्यू दे रहे थे, लेकिन राउली ने हैरान करते हुए रायडर के ऊपर अटैक कर दिया और वो उन्हें रिंग में बुरी तरह से मार रहे हैं। रेफरी आकर उन्हें अलग कर रहे हैं। राउली रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। इसके साथ ही आखिरकार हाइप ब्रोस टूट ही गए।

न्यू डे vs चैड गेबल और शेल्टन बेंजामिन

ब्लू ब्रांड की दो सबसे शानदार टैग टीम के बीच रिंग में मैच की शुरूआत हो गई है। इसके साथ ही स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियंस द उसोज कमेंट्री टेबल पर मौजूद हैं। रिंग में शेल्टन और गेबल की जोड़ी न्यू डे के ऊपर पकड़ बनाए हुए हैं। कोफी किंग्सटन टैग का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन गेबल बिल्कुल भी वुड्स को मौका नहीं दे रहे हैं। हालांकि वुड्स ने पलटवार करके मूव लगाया और अब शेल्टन और कोफी टैग करके रिंग में आ गए हैं। कोफी ने शेल्टन पर जबरदस्त मूव लगाए और अब वुड्स को टैग किया। कोफी और वुड्स ने डबल मूव लगाकर अपनी टीम के लिए जीत हासिल की।
बैकस्टेज केविन ओवंस और सैमी जेन काफी नाराज नजर आ रहे हैं और वो शेन मैकमैहन के फैसले से खुश नहीं है और वो डेनियल ब्रायन को इसे बदलने के लिए कह रहे हैं। हालांकि ब्रायन ने उन्हें चुप कराते हुए अपने मैच की तैयारी करने के लिए कहा।

शेन मैकमैहन का सैगमेंट

स्मैकडाउन लाइव के कमिश्नर शेन मैकमैहन इस हफ्ते के स्मैकडाउन लाइव की शुरूआत कर रहे हैं और वो रिंग में आ गए हैं। शेन: दो सुपरस्टार्स हैं जो ब्लीड ब्लू में विश्वास नहीं रखते, उन दोनों ने स्मैकडाउन लाइव को धोखा दिया। पिछले हफ्ते मैं उन्हें सस्पेंड करने वाला था, क्योंकि वो किसी की भी इज्जत नहीं करते। हालांकि डेनियल ब्रायन ने आकर एक अच्छा आइडिया दिया और उन्हें लंबरजैक मैच में बुक किया। मुझे लगा था कि वो उस मैच के बाद उन दोनों को निकाल देंगे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। अब मैं ब्रायन को रिंग में बुलाना चाहूंगा। डेनियल ब्रायन का म्यूजिक बज गया है और वो रिंग में आ रहे हैं। पूरा क्राउड यैस-यैस चैंट कर रहा है। ब्रायन: शेन मैं जानता हूं कि तुम इन दोनों को निकालना चाहते हो। हालांकि मैं लोगों को दूसरा मौका देने में विश्वास रखता हूं। उन्होंने जो किया वो काफी निराशा में आकर किया, क्योंकि वो सर्वाइवर सीरीज का हिस्सा बनना चाहते थे। शेन तुमने भी गुस्से में आकर गलत फैसले लिए हैं। शेन : उन्होंने जो किया, उसकी कोई माफी नहीं है। ब्रायन: मैं कोई यैस मैन नहीं हूं, जो तुम बोलो मैं वो करूं, लेकिन मैं वो करना चाहता हूं जिससे लोगों को मौका मिले और अपना टैलेंट दिखा सके। उन्हें अगर यहां से निकाल दिया गया तो वो रॉ में चले जाएंगे। उससे कुछ फायदा नहीं होगा। शेन : जो तुम कह रहे हो, मैं उसकी इज्जत करता हूं, लेकिन जो मैच तुमने बुक किया है मैं उसमें एक शर्त जोड़ता हूं। केविन ओवंस और रैंडी ऑर्टन के बीच मैच नो डिसक्वालिफिकेशन मैच होगा और सैमी जेन रिंग साइड से बैन होंगे।
Advertisement

नमस्कार स्मैकडाउऩ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। रॉ का एपिसोड काफी शानदार रहा है तो अब निगाहें स्मैकडाउन के एपिसोड पर होगी। WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स का मैच सिंह ब्रदर्स के खिलाफ होने वाला है। जबकि यूएस चैंपियनशिप के लिए बैरन कॉर्बिन को उनका नया चैलेंजर मिल सकता है। पिछले हफ्ते स्मैकडाउन लाइव में धमाकेदार डेब्यू करने वालीं रूबी रायट, साराह लोगन और लिव मॉर्गन का मैच होगा शार्लेट फ्लेयर, नेओमी और नटालिया के खिलाफ। इसके अलावा केविन ओवंस की किस्मत का फैसला भी स्मैकडाउन में देखने को मिल सकता है। Published 29 Nov 2017, 06:29 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit