Create
Notifications

WWE SMACKDOWN रिजल्ट्स लाइव: 13 दिसंबर 2016

Ankit
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018

फेटल 4 मैच ( डीन एम्ब्रॉज, द मिज, डॉल्फ जिंगलर और ल्यूक हार्पर ) स्मैकडाउन लाइव के मेन इवेंट फेटल 4 मैच में सबसे पहले पूर्व वर्ल्ड चैंपियन डीन एम्ब्रॉज की एंट्री हुई, उसके बाद डॉल्फ जिंगलर ने एंट्री की,  अब इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन द मिज ने एंट्री की,  और ल्यूक हार्पर ने भी अपने अंदाज में रिंग में एंट्री कर ली हैं। एजे स्टाइल्स रिंग साइड में बैठे हैं। हार्पर ने इस मैच में पहले डीन को मारा  फिर जिंगलर को, मिज और हार्पर एक दूसरे को देख रहे हैं। अब हार्पर ने मिज पर पहला पिन किया। अब हार्पर को जिगंलग और डीन ड्रॉप किक मार रहे हैं। दोनों ने टीम बनाने के हार्पर को मारा। डीन और हार्पर को मिज ने ड्रॉप्पकिक मारी और डॉल्फ को यैस किक्स मार रहे हैं उसके बाद लगातार दो बार मिज  ने कॉर्नर ड्रॉपकिक मारी। अब हार्पर ने रिंग में मोर्चा संभाल लिया है। हार्पर ने डॉल्फ को पिन किया लेकिन डॉल्फ ने किक आउट कर दिया। हार्पर ने रिंग के बाहर जाके डीन को बैरी गेटर पर दे मारा। रिंग में आते ही हार्पर ने डॉल्फ को बैग ब्रेकर दिया , लेकिन डीन ने डर्टी डीड की कोशिश की लेकिन जिंगलर ने सुपर किक मारी , तो डीन ने हार्पर को क्लोजलाइन दिया। मिज रिंग में आ कर सभी को पिन कर रहे हैं, लेकिन डीन ने उन्हें ही एलिमिनेट कर दिया।

रिंग में डीन और डॉल्फ के बीच लड़ाई हो रही हैं। डीन ने उन्हें पहले सुपलेक्स दिए पिर बैक ब्रेकर। जिंगलर टॉप रोप से डीन को सुपलेक्स देने की कोशिश में थे लेकिन हार्पर मे उन्हें पवारबॉम्ब की कोशिश की लेकिन जिंगलर ने जिकजैक मारा। अब हार्पर पहले डीन को पिन किया फिर जिंगलर को एक और पावरबॉम्ब मारकर पिन किया लेकिन किक आउट हो गए। जिंगलर ने हार्पर को सुपरकिक मारी और डीन ने डर्टी डीड मार उन्हें पिन फाल कर एलिमिनेट किया ।  अब सिर्फ जिंगलर और डीन रिंग में बचे हैं। डीन टॉप रोप से जिंगलर पर कुदने वाले हैं लेकिन डॉल्फ ने उन्हें फेसबस्टर दे दिया। लेकिन मिज मैच में आ गए हैं। जिन्हें डीन ने सुसाइड डाइव और डॉल्फ ने किक मारकर गिरा दिया। डीन रिंग में जा रहे हैं लेकिन मिज ने उन्हें पकड़ लिया। रिंग में आते ही डीन को डॉल्फ ने सुपरकिक मार कर मैच जीता। इस जीत के साथ डॉल्फ चैंपियनशिप के लिए नंबर 1 कंटैंडर बन गए है। जो एजे स्टाइल्स के खिलाफ टाउटल मैच लड़ेंगे। इसी के साथ स्मैकडाउन लाइव का अंत हुआ।
   
एलेक्सा ब्लिस का सैगमेंट ( एलेक्सा Vs लिंच विमेंस चैंपियनशिप मैच) विमेंस चैंपियन एलेक्सा ब्लिस का म्यूजिक बजा और उनकी एंट्री हो रही है। रिंग में आते ही उन्होंने मायिक छिन लिया और बेकी लिंच को बुरा-भला बोल रही हैं। ब्लिस के सामने नई रैसलर है जिन्हें वो जेम्स एल्सवर्थ का टैग दे रही है। अचानाक लिंच का म्यूजिक बजा और उनकी एंट्री हुई। बेकी उनसे बोल रही है कि उन्हें अभी चैंपियनशिप का रिमैच चाहिए। ब्लिस-तुम्हें चैंपियनशिप के लिए दो हफ्तें पहले मैच मिल चुका था। लेकिन आज नहीं मिलेगा । स्मैकडाउन कमिश्नर शैन की एंट्री हो गई , और उन्होंने विमेंस चैंपियनशिप के रिमैच का ऐलान कर दिया जो ब्लिस और लिंच के बीच होगा। दोनों के बीच मैच शुरु हो गया है। लिंच ने मैच का पहला पिन किया लेकिन नाकाम रही। ब्लिस ने मैच में वापसी की और लिंच पर लगातार वार किया। अब लिंच रनिंग क्लोजलाइन मार रही हैं। लिंच ने सबमिशन मूव की कोशिक की लेकिन ब्लिस रिंग से बाहर चली गई, ब्लिस के घुटने में चोट आ गई है और वो मैच से दूर भार रही हैं। रैफरी काउंट कर रहे है लेकिन ब्लिस ने रिंग में वापसी नहीं की। काउंट आउट के कारण लिंच ने मैच जीत लिया लेकिन चैंपियन ब्लिस ही रहेगी। गुस्से में लिंच ने ब्लिस को रिंग में खिंचा और मारना शुरु कर दिया लेकिन किसी तरह ब्लिस वहां से भाग गई।
टैग टीम बैटल रॉयल  नंबर #1 कंटैंडर मैच सबसे पहले अमेरिकन अल्फा आए, उसके बाद हाइप ब्रोस, बाद  द एस्सेंशन आए फिर ब्रेजेंगो और फिर हीथ और राहनो। मैच की शुुरुआत हो गई है, सभी एक-दूसरे को एलिमिनेट करने की कोशिश में हैं। अमेरिकन अल्फा और एस्सेंशन का एक-एक मैंबर एलिमिनेट हो गया है। वहीं हीथ ने अपने ही पार्टनर रायनो को एलिमिलेट किया। अमेरिकन अल्फा भी एलिमिनेट हो गई है। एस्सेंशन ने पूर्व टैग टीम चैंपियन हीथ को रिंग से बाहर कर दिया। एस्सेंशन को एलिमिनेट कर हाइप ब्रोस के जैक राइडर ने इस मैच को जीता। अब हाई ब्रोस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए वायट फैमिली और रैंड़ी ऑर्डन के खिलाफ लड़ेंगे।
जॉन सीना की वापसी का प्रोमो सीना का प्रोमो दिखाया जा रहा है। जिसमे 27 दिसंबर को जॉन सीना ब्लू बॉंड के लिए वापसी करेंगे और इस साल की आखिरी स्मैकडाउन में नजर आएंगे।
नटालिया Vs कार्मिला पहले नटालिया रिंग में आई उसके बाद कार्मिला। रिंग साइड में निकी बैला भी बैठी हुई हैं। कार्मिला ने पहले नटालिया को मारना शुरु किया लेकिन नटालिया ने सुपलेक्स के जरिए कार्मिला को गिराया। अब कार्मिला ने क्लोजलाइन लाइन दिया और पिन की कोशिश की। कार्मिला ने नटालिया को सबमिशन मूव दिया है जिसे उन्होंने छुड़वा लिया। निकी और नटालिया के बीच कहा-सुनी हुई जिसका फायदा कार्मिला को हुआ और उन्होंने पिन डाउन से मैच जीता।  
बैकस्टेज स्टाइल्स  अपना गुस्सा डेनियल और शेन पर निकाल रहे हैं, लेकिन दोनों ने चैंपियनशिप के लिए फेटल फॉर मैच का एलान कर दिया, जिममें, डीन,मिज ,डॉल्फ और हार्पर होंगे। जो इस मैच को जीतेगा वो आने वाली स्मैकडाउन में स्टाइल्स के खिलाफ चैंपियनशिप टाइटल के लिए लड़ेगा।    
द मिज का सैगमेंट- रिंग में आकर द मिज अपनी चैंपियन का जश्न मना रहे हैं। साथ ही अपने शो के लिए WWE वर्ल्ड चैंपियन एजे स्टाइल्स को बुला रहे हैं। स्टाइल्स का म्यूजिक बजा और अब वो रिंग में हैं। मिज-डेनियाल और शेन ने कहा है कि जेम्स के साथ आज तुम्हारा मैच नहीं होगा। क्योंकि उनकी तबीयत खराब है। स्टाइल्स-लेकिन मैं जेम्स को इसी रिंग में ढेर करुंगा। मिज-मैं जानना चाहता हूंं कि स्टाइल्स के लिए आगे क्या होगा। स्टाइल्स-ये तो वो दोनों तय करेंगे, वैसे मैंने सीना को हराया, फिर डीन को हराया, जैसा मैने कहा कि अब जेम्न को मारुंगा, लेकिन मैं एक स्टार हूं। और मेरा लेवल का कोई नहीं हैं। मिज-सही में तुम एक स्टार हो । काफी समय से तुमने इस टाइटल को संभाला हुआ है। लेकिन मैं इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप लंबे समय से संभाली है। तो अब वक्त आ गया है कि मैं वर्ल्ड चैंपियनशिप पर भी कब्जा करुं। अचानक से डीन का म्यूजिक बजा और वो रिंग में आ गए, अब जिंगरल का म्यूजिक बजा वो भी रिंग में आ गए हैं। अब जिंगलर ,मिज को मार रहे हैं, जिसके बाद एम्ब्रॉज ने जिंगलर और मिज को रिंग में डर्डी डीड दे दिया लेकिन पूरे ऐसा में अंधेरा हो गया ,अब रिंग में ल्यूक हार्पर आ गए है उन्होंने डीड को क्लोजलाइन मारा।
बैकस्टेज से शुरुआत हुई बैकस्टेज डेनियल ब्रायन और शेन मैकमैहन मिज और डीन के मैच को देखते हुए जेम्स एल्सवर्थ को डांट रहे हैं। जेम्स की तबीयत खराब लग रही है दोनों उन्हें घर जाने के लिए बोल रहे है। जेम्स की खराब तबीयत के कारण टाइटल मैच को पोस्टपोंड किया जा रहा है।  
नमस्कार, स्मैकडाउन की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। इस हफ्तें स्मैकडाउन लाइव में कुछ नए मुकाबले देखने को मिल सकते हैं। इंटकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए कंपनी द मिज के लिए नया चैलेंजर तलाश कर सकती है। पिछले हफ्तें मिज ने इस चैंपियशिप के लिए डीन को मात दी थी। विमेंस चैंपियनशिप के लिए बैकी और एलेक्सा के बीच बिल्ड अप देखनो को मिलेगा। टैग टीम चैंपियन वायट फैमिली और रैंडी ऑर्टन का दबदबा होगा। हालांकि सबसे ज्यादा चर्चा में डीन एम्ब्रॉज और जेम्स एल्सवर्थ की दुश्मनी रहेगी ।
Published 14 Dec 2016
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now