Create
Notifications

WWE SmackDown रिजल्ट्स लाइव: 14 फरवरी 2017

PANKAJ
visit

जॉन सीना, ब्रे वायट और एजे स्टाइल्स के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रैट मैच सबसे पहले जॉन सीना का एंट्रेेंस म्यूजिक बजा। वो रिंग में आ गए है। इसके बार अपने ही अंदाज में एजे स्टाइल्स ने रिंग में अपना कदम रखा है। और अब आ रहे है एलिमिनेशन चैंबर में चैंपियन बनने वाले ब्रे वायट। लेकिन ये क्या ब्रे वायट के रिंग में पहुंचने से पहले उनके सामने ल्यूक हार्पर आ गए है। उन्होंने ब्रे वायट को पीटना शुरू कर दिया है। उन्होंने जबरदस्त किक ब्रे वायट को मार दी है। ब्रे वायट रिंग के बाहर ही गिर चुके है। रिंग के अंदर जॉन सीना ने एजे स्टाइल्स को पीटना शुरू कर दिया है। लेकिन नीचे से ब्रे वायट ने जॉन सीना को खींचकर रिंग से बाहर स्टील स्टेप पर मार दिया है। रोप वे से कूदकर एजे स्टाइल्स ने काफी शानदार तरीके से ब्रे वायट को पटक दिया है। रिंग के अंदर एजे स्टाइल्स और ब्रे वायट है। एजे ब्रे के ऊपर भारी पड़ रहे है। एजे स्टाइल्स ने ब्रे के ऊपर फ्लाईंग फोर मारकर कवर किया लेकिन ब्रे ने किक आउट कर लिया। ब्रे ने पलटवार करते हुए एजे को क्लोजलाइन मार दिया है। रिंग के अंदर सीना आ गए है। सीना अपना एए लगाने की तैयारी कर रहे है, लेकिन ब्रे ने अपने सिस्टर एबगिल की तैयारी कर ली है। ये क्या रोप वे के ऊपर से एजे ने अपना मूव ब्रे पर लगा दिया है। मौका देखकर पीछे से सीना ने एजे को एए दे दिया है। लेकिन एजे ने किकआऊट कर लिया है। रिंग के बाहर एनाउंस टेबल पर ब्रे वायट के ऊपर एजे ने छलांग मार दी है। ब्रे एनाउंस टेबल पर पड़े हुए है। एक बार फिर एजे ने ब्रे वायट के ऊपर कूद मार दी है। दोनोें नीचे गिर गए है। एजे को रिंग के अदंर सीना ने एए मार दिया है। इसके बाद एजे ने सीना के ऊपर लॉक लगा दिया है। सीना ने पलटवार करते हुए सीना ने एजे पर एसटीएफ लगा दिया है। ब्रे वायट ने बीच में आकर एजे को बचा लिया। इस मैच में पूरा ड्रामा नजर आ रहा है। सीना ने ब्रे वायट को एए लगाकर कवर किया लेकिन ब्रे ने किक आऊट कर लिया है। रिंग के अंदर एजे ने आकर सीना पर स्टाइल्स क्लैश मार दिया है लेकिन सीना ने किक आऊट कर लिया है। एजे स्टाइल्स सीना को अपने मूव की तैयारी कर रहे है। लेकिन सीना ने एजे को रिंग से बाहर कर दिया। मौका देखकर पीछे से ब्रे वायट ने सीना पर सिस्टर एबगिल लगाकर ये मैच जीत लिया।

ब्रे वायट बने चैंपियन

ये क्या अब रैंडी ऑर्टन का म्यूजिक बज गया है। वो रिंग की तरफ आ रहे है। ब्रे वायट रिंग के अंदर से और रैंडी रिंग के बाहर से एक दूसरे को गुस्से से देख रहे है। रैंडी अब रिंग के अंदर आ चुके है।दोनों आमने-सामने आ गए है। रैंडी: मैं रॉयल रंबल जीता और तुम WWE चैंपियन बन गए। तुम मेरे गुरू हो।मैं तुम्हार सरवैंट हूं। मैं रैसलमेनिया में तुम्हारा सामना नहीं करूंगा। इसके बाद रैंडी नीचे झुक गए है। फिर दोनों ने वायट फैमिली के अंदाज में शुक्रिया किया। इसके साथ ही स्मैकडाउन का ये समाप्त हुआ।


नेओमी और एलेक्सा ब्लिस

रिंग में एलेक्सा ब्लिस और नेओमी दोनों मौजूद है। दोनों के बीच बहुत ही गहमागहमी चल रही है। एलेक्सा ने एंट्री करते हुए नेओमी के ऊपर बोलना शुरू कर दिया है। एलेक्सा: मैं अपना टाइटल वापस लेकर रहूंगी। तुम कुछ नहीं कर पाओगी। नेओमी:मुझे चोट लगी लगी है लेकिन अगर तुम कहती हो तो ये मैच अभी हो जाए। एलेक्सा: अगले हफ्ते रीमैच में तुमसे ये टाइटल मैं छीन के रहूंगी। ये मेरा वादा है तुमसे। तुम्हारे पास ज्यादा देर तक ये नहीं रह पाएगा।


बैकी लिंच Vs मिकी जेम्स

बैकी लिंच का म्यूजिक बज गया है, और वो रिंग में आ गई है। अब मिकी जेम्स रिंग में अपने निराले अंदाज में एंट्री कर रही है। बैल बज चुकी है। शुरू में ही मिकी ने बैकी को नीचे गिराकर कवर करने की कोशिश की लेकिन बैकी ने किक आउट कर लिया। अब दोनों रिंग के अंदर अपनी ताकत दिखा रही है। बैकी ने सबमिशन करने की कोशिश की लेकिन मिकी ने किक आऊट कर लिया। बैकी अब लगातार मिकी को पंच मार रही है। मिकी रिंग से बाहर आ गई है। रिंग के अंदर आते ही बैकी ने मिकी को ऑर्म ब्रेक्स मारने शुरू कर दिए है। साइड किक मारकर बैकी ने मिकी को रिंग से बाहर कर दिया है। रिंग के बाहर मिकी ने बैकी को क्लोजलाइन मार दिया है। रिंग के अंदर अब मिकी बैकी के ऊपर भारी पड़ रही है। लेकिन बैकी ने मिकी को स्टैफ बैक मार दिया है। बैकी ने मिकी को रिंग से बाहर फेंक दिया है। मिकी ने चोट लगने का बहाना कर रिंग के अंदर सभी को चौंका दिया है। बैकी भी पीछे हट गई है। लेकिन मौका देखकर बैकी ने मिकी को किक मारकर ये मैच जीत लिया है। मिकी जेम्स ने बैकी लिंच को हराया


बैकस्टेज में जिगलर से बातचीत

यंग: एलिमिनेशन चैंबर में आप अपोलो और कलिस्टो से हार गए। जिगलर: कोई मेरी जगह नहीं ले सकता है। मैं अपना बदला लेकर रहूंगा। इन्हें बुरी तरह मारूंगा।


बैकस्टेज

बैकस्टेज में एक बार फिर निकी बैला और नटालिया के बीच गहमागहमी शुरू हो गई है। इनके साथ ओब्रायन भी है। दोनों ने एक दूसरे पर पंच मारने शुरू कर दिए है। सिक्योरिटी भी बीच में आ गई है। ओब्रायन काफी गुस्से में है। उन्होंने अगले हफ्ते के लिए इन दोनों के मैच की घोषणा कर दी है।


जेम्स एल्सवर्थ और कार्मेला का सैगमेंट

जेम्स और कार्मेला रिंग के अंदर मौजूद है। जेम्स: मैंने कार्मेला के साथ रिंग के अंदर काफी काम किया है। तो आप सभी इनका स्वागत करें। डीन एंब्रोज का म्यूजिक बज रहा है। लेकिन ये क्या बैरन कॉर्बिन डीन को पीटते हुए ला रहे है। कॉर्बिन ने डीन को पंच मारकर गिरा दिया है। डीन ने इसके बाद बैरन के फेस पर पंच मार दिया। लेकिन कॉर्बिन ने डीन को उठाकर प्रोडेक्शन गियर में मार दिया है। डीन को काफी चोट लग गई है। डीन दर्द से कराह रहे है।


टैग टीम मैच (अमेरिकन अल्फा Vs द एसिनेशन)

अमेरिकन अल्फा की टैग टीम रिंग में आ गई है। द एसिनेशन की टीम भी रिंग में आ गई है। जैक गेबल ने आते ही सुपलैक्स मार दिया है। ये क्या दोनों टीम रिंग के अंदर आपस में भिड़ गई है। द एसिनेशन ने अमेरिकन अल्फा को रिंग के बाहर कर दिया है। लेकिन अमेरिकन अल्फा ने रोप वे के ऊपर से दे एसिनेशन को क्लोजलाइन मारकर बाहर कर दिया है। रैफरी के बार-बार कहने के बाद मैच फिर से शुरू हो गया है। जैक गैलर की विक्टर काफी पिटाई कर रहे है। विक्टर ने अब टैग दे दिया है। लेकिन गैलर ने भी टैग दे दिया है। जेशन ने अंदर आते ही दोनों को सुपलैक्स मार दिया है। और इसके साथ ही एक बार फिर अमेरिकन अल्फा ने बादशाहत बरकरार रखते हुए दे एसिनेशन को हरा दिया है। अमेरिकन अल्फा ने द एसिनेशन को हराया


ब्रे वायट का सैगमेंट

WWE चैंपियन ब्रे वायट का म्यूजिक बजा, और वो रिंग में आ गए है। ब्रे: सिस्टर एबगिल हमेशा सच बोलती है। ऐसा ही हुआ। इस समय मैं ये कह सकता हूं कि, पूरी दुनिया मेरे हाथ में है। क्योंकि मैं वर्ल्ड चैंपियन हूं। आप सब मेरे साथ आ जाओ वरना आग में जल जाओगे। जॉन सीना का एंट्रेंस म्यूजिक बजा, और वो रिंग की तरफ आ रहे है। फैंस उनके नाम का काफी चैंट कर रहे हैं। जॉन:पूरा क्राउड मेरे साथ है। वैसे आप सभी नए चैंपियन का स्वागत कर सकते है। मुझे पता है तुम्हारे कुछ ही फैंस यहां पर है। क्योंकि तुम इसके योग्य हो। क्योंकि कोई योग्य नहीं होता है, सब कमाते है। हम दोनों का एक बार फिर मैच है आज रात। मैं इसके लिए काफी उत्सुक हूं। ये क्या एजे स्टाइल्स का म्यूजिक बजा और वो भी रिंग की तरफ आ गए है। एजे: सीना तुम्हें क्या लगता है तुम्हें सब मिल जाएगा। मुझे तुम्हारे खिलाफ रीमेैच नहीं दिया गया। इसमें मेंरा पूरा हक है। मैंने तुम्हें बहुत बार हराया हैं जॉन। ये मैच अभी इसी वक्त होना चाहिए। जनरल मैनेजर डेनियल ओब्रायन अब आ गए है। डेनियल: सबसे पहले ब्रे तुम्हें बहुत बहुत बधाई। मैं ये एलान करता हूं कि, आज रात WWE चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रैट मैच में जॉन सीना, ब्रे वायट और एजे स्टाइल्स का मुकाबला होगा।


नमस्कार स्मैकडाउन की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। इसमें कई बिल्ड अप देखने को मिल सकते है। इसके अलावा रोड टू रैसलमेनिया को देखते हुए कई रोचक चीजें देखने को मिलेंगी और इसके बारे में और जानकारी हमें इस हफ्ते स्मैकडाउन लाइव में मिलेगा। एलिमिनेशन चैंबर के अंदर ब्रे वायट के खिलाफ WWE चैंपियनशिप को हार गए थे, लेकिन इस हफ्ते स्मैकडाउन लाइव में उनके पास अपना बदला लेने का मौका होगा, जहां उनका सामना WWE चैंपियनशिप के लिए ब्रे वायट के साथ होगा। एलिमिनेशन चैंबर के अंदर इस साल 6 सुपरस्टार्स ने हिस्सा लिया और उसमें से सिर्फ ब्रे वायट ही चैम्पियन बनकर निकले। रैसलमेनिया 33 के लिए अब बाकी 5 सुपरस्टार्स को किसी न किसी कहानी में शामिल करना होगा। ल्यूक हार्पर अब ब्रे के साथ नहीं है, जिसका मतलब अब यह दोनों वन ऑन वन ही लड़ते हुए नज़र आएंगे। हालांकि यह देखना दिलचस्प होगा कि रैंडी ऑर्टन इस हफ्ते किस तरह से ब्रे वायट के साथ नज़र आएंगे। निकी बैला और नतालिया की फिउड एलिमिनेशन चैंबर के बाद अब खत्म होती नज़र आ रही है। लेकिन रोचक बात यह थी कि निकी एक सैगमेंट के दौरान मरीस से भिड गई थी अफवाहों की माने, तो अब बैला और मरीस एक साथ फिउड में आ सकती हैं। एलेक्सा को इस हफ्ते या आने वाले दिनों में उनका रीमैच मिल सकता है। एलेक्सा के अलावा नेओमी, मिकी जेम्स के साथ फिउड में आ सकती हैं। नतालिया भी विमेन्स चैंपियनशिप के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकती हैं।


Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now