COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE SmackDown रिजल्ट्स लाइव: 24 जुलाई 2018

ANALYST
106   //    25 Jul 2018, 05:11 IST

मिज और मरीस का सैगमेंट


दोनों अपने बच्चे को लेकर रिंग में आ गए है। मरीस ने सबसे पहले विमेंस पीपीवी की शुभकामनाएं दी और कहा कि उनकी भी यहीं से शुरूआत होगी। मिज ने भी इसके बाद सभी को धन्यवाद दिया और पुराने मैचों के बारे में बात की। दोनों को डेनियल ब्रायन ने टोक दिया। ब्रायन ने एंट्री मार ली है। सिक्योरिटी गार्ड ने उन्हें काफी समझाया और रिंग में जाने से रोका। लेकिन डेनियल ब्रायन ने दोनों को बुरी तरह मार दिया।

डेनियल अब रिंग में पहुंच चुके है। मिज के हाथ में उनका बच्चा है। और वो वहां आने से मना कर रहे है। साथ  ही मरीस भी उन्हें रिंग से  बाहर जाने को कह रही है। लेकिन ये क्या मिज ने पहले अपना बच्चा डेनियल के हाथ में फेंक दिया है और फिर अपना जबरदस्त फिनिशिंग मूव मार दिया। उनके हाथ में उनका असली बच्चा नहीं था बल्कि एक गुड्डा था। जिससे उन्होंने डेनियल ब्रायन को बेवकूफ बनाया। डेनियल रिंग में गिर गए है। मिज और मरीस इसके बाद जश्न मनाते हुए रिंग से चले गए।










सैनिटी vs न्यू डे (टैग टीम टूर्नामेंट)


बिग ई, जेवियर वुड्स और कोफी किंग्सटन रिंग में आ गए है। द उसोज भी कमेंट्री टेबल पर मौजूद है। इनका मुकाबला अगले स्मैकडाउन में द बार के साथ होगा। सैनिटी भी रिंग में पहुंच गई है।

वुड्स और  बिग ई अब डेन और वोल्फ के साथ फाइट करेंगे। वोल्फ और वुड्स ने मैच की शुरुआत की है। वुड्स ने शोल्डर मारकर वोल्फ को गिरा दिया। जेवियर ने कवर किया लेकिन वोल्फ ने किकआउट कर लिया है। वुड्स ने वापसी करते हुए शानदार सुपलैक्स जेवियर को मार दिया। डेन अब रिंग में आ गए है लेकिन बिग ई को भी टैग मिल गया है। वोल्फ को भी टैग मिल गया लेकिन वोल्फ पर बिग ई ने सुपलैक्स मारने शुरू कर दिए है। बिग ई डांस कर रहे है। बिग ई जैसे ही रोप पर गए तो बाहर से यंग ने उऩ्हें गिरा दिया है। कोफी उन्हें मारने गए लेकिन डेन ने उनके ऊपर छलांग लगा दी है। यंग ने दोबारा दखलअंदाजी करने की कोशिश की लेकिन कोफी ने उन्हें टॉप से गिरा दिया है। मौका देखकर न्यू डे ने वोल्फ पर फिनिशिंग मूव लगाकर ये मैच जीत लिया है।












कार्मेला vs बैकी लिंच


दोनों रिंग में पहुंच चुकी है। बैकी अगर ये मैच जीत जाएंगी तो वो समरस्लैम में कार्मेला के खिलाफ टाइटल मैच लड़ेंगी। बैकी ने पहले ही शोल्डर से कार्मेला पर हमला कर दिया है। सबमिशन के लिए बैकी गई  लेकिन कार्मेला ने बचा लिया। बैकी ने इसके बाद शानदार फोरऑर्म दे दिया है। कार्मेला फ्लोर में गिर गई है। बैकी जैसे ही उन्हें रिंग में लाई उन्होंने रोल करने की कोशिश की लेकिन नाकाम रही।

कार्मेला ने बैकी के चेहरे पर पंच मार दिया है। बैकी काफी गुस्से में आ गई है और उन्होंने भी थप्पड़ जड़ दिया है। बैकी ने इसके बाद कवर किया लेकिन कार्मेला ने किकआउट कर लिया है। कार्मेला ने इसके बाद रिंगकॉर्नर पर शानदार डीडीटी मारकर बैकी को कवर किया लेकिन बैकी बच गई। बैकी ने इसके बाद फिर सुपलैक्स मार दिया। ये उनका लगातार चौथा सुपलैक्स था। बैकी ने कवर किया लेकिन कार्मेला फिर बच गई है। बैकी ने इसके बाद कार्मेला को जबरदस्त किक मार दी है। दोनों नीचे गिर गए है। बैकी पहले उठ चुकी है। टॉप में जाकर बैकी ने लैग ड्राप मार दिया है। लेकिन कार्मेला वहां से हट गई है। बैकी ने इसके बाद कार्मेला पर अपना ऑर्म लॉक लगा दिया है। इसी के साथ बैकी लिंच जीत गई है।




Advertisement








पेज और एजे स्टाइल्स का सैगमेंट

पेज रिंग में आ गई है।

पेज: मुझे यहां काम करने में मजा आ रहा है। लेकिन मुझे खुशी है कि अब विमेंस पीपीवी होगा। इससे पहले अभी अगस्त में सबसे बड़ा शो बांकी है।

पेज ने अब एजे स्टाइल्स को बुला लिया है। एजे रिंग में आ गए है।

एजे: जब मुझे इस पीपीवी के बारे में पहली बार पता चला तो मेरे दिमाग में पहले मेरी बेटी का नाम सामने आया। मुझे खुशी है कि अब मैं समरस्लैम में अपना टाइटल डिफेंड करूंगा। यहां से मेरा असली करियर शुरू होगा।

उऩ्होंने केविन ओवंस और जॉन सीना के साथ हुए मैच की बात कही। साथ ही रैसलमेनिया को भी याद किया। एजे स्टाइल्स ने इसके बाद समरस्लैम के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया और पेज को उनका प्रतिद्वंदी बताने को कहा। लेकिन इतने में जेम्स एल्सवर्थ का म्यूजिक बज गया। एल्सवर्थ ने इसके बाद अपने बारे में बहुत कुछ कहा। उन्होंने कहा कि वो इसलिए वापस आए है क्योंकि उन्हें चैंपियन बनना है। क्योंकि मैंने एजे स्टाइल्स को तीन बार हराया है।

पेज ने इसके बाद एल्सवर्थ को चुप रहने को कहा। पेज के कहने पर भी एल्सवर्थ ने एक नहीं सुनी और बोलते रहे। अंत में पेज ने एल्सवर्थ को फायर कर दिया है। फैंस अब एजे स्टाइल्स को लेकर चैंट्स कर रहे है। सिक्योरिटी ने आकर एल्सवर्थ को बाहर ले जाया गया है। खुद पेज उन्हें बैकस्टेज में लात मारकर बाहर कर के आ गई

लेकिन ये क्या इतने में पीछे से एजे स्टाइल्स पर समोआ जो ने अटैक कर दिया है। उन्होंने कोकिना क्लच लगा दिया और इसके बाद समरस्लैम के कॉन्ट्रैक्ट पर साइन कर दिया है।














असुका VS बिली के

दोनों के बीच मैच शुरू हो चुका है। असुका ने शुरू में ही अटैक करना शुरू कर दिया है। असुका ने किक मारकर कवर किया लेकिन उऩ्होंने किकआउट कर लिया है। असुका ने इसके बाद एंकल लॉक बिली के ऊपर लगा दिया है। पेटेन अब बाहर से दखलअंदाजी कर रही है। बिली ने इसके बाद असुका का सुपलैक्स नहीं खाया लेकिन असुका ने लगातार किक मारना शुरू कर दिया है। असुका ने लगातार तीसरी बार एक बड़ी किक मारी और ये मैच जीत लिया।








समोआ जो VS आर टू्थ

दोनों रिंग में पहुंच चुके है। ये मैच ज्यादा लंबा चला नहीं। समोआ जो ने शुरू में ही अटैक करना शुरू कर दिया है। टू्थ ने जो को किक मार दी है। इसके बाद समोआ को कॉर्नर पर धकेल दिया है। एक बार भी टू्थ ने कोशिश की लेकिन इस बार समोआ जो  ने अपने आप को बचा लिया है।  शानदार हैडबट इसके बाद समोआ जो ने आर टू्थ को दे दिया है। जो ने अब आर को पकड़़ लिया है। इसके बाद कोकिना क्लच लगाकर मैच खत्म कर दिया है।








रूसेव डे VS अलमास


रूसेव और लाना पहले से मौजूद है। अलमास भी आ गए है। आज एडन इंग्लिश रिंग साइड में मौजूद नहीं है। रूसेव ने शुरू में ही अलमास को नीचे गिरा दिया। रूसेव को भी उन्होंने  जबरदस्त किक मारी। रूसेव ने इसके बाद शानदार सुपलैक्स मार दिया। रूसेव ने इसके बाद अलमास को फ्लोर पर गिरा दिया है। लाना रिंग पर आ गई है। फैंस चीयर कर रहे है। रूसेव ने लगातार किक मारना शुरू कर दिया है और कॉर्नर में ले जाकर वो पंच भी मार रहे है।

लाना अब लगातार रूसेव के लिए चीयर कर रही है। अलमास ने वापसी की कोशिश की लेकिन नहीं  हो पा रहा है। अलमास ने इसके बाद डीडीटी मारने की कोशिश की लेकिन रूसेव ने रोक लिया। अलमास ने डबल नी उन्हें मार दिया है। फैंस अभी भी रूसेव डे को चीयर कर रहे है। रिंगसाइड में वेगा और लाना के बीच बहस शुरू हो गई। लाना ने वेगा को फ्लोर पर गिरा दिया। एडन आ गए और उन्होंने लाना को पकड़ लिया है। वेगा ने एडन के पीछे से हमला कर दिया है। लाना इसके बाद गिर गई है। रूसेव ये देखकर खुश नहीं है। अलमास ने इसका फायदा उठाया और शानदार डीडीटी मारकर ये मैच जीत लिया।












रैंडी ऑर्टन का सैगमेंट


रैंडी ऑर्टन रिंग में आ चुके है। इसके बाद वीडियो पैकेज चलाया जा रहा है जिसमें एक्सट्रीम रूल्स का मैच दिखाया जा रहा है जहां रैंडी ने वापसी करते हुए जैफ हार्डी को पीटा था। रैंडी ऑर्टन का चेहरा देखकर ये ही लग रहा है कि उन्हें कोई मलाल नहीं है। कई फैंस रैंडी को बू भी कर रहे है।

रैंडी:मैंने इस थ्योरी पर काम किया था कि बिजनेस को पिछले कई सालों में हार्डी के साथ खत्म नहीं कर पाया हूं। स्मैकडाउऩ टॉप 10 की लिस्ट में उनका नाम अच्छा नहीं लगता है। मैंने ये किया अपने फैंस के लिए। मैं अपने फैंस के लिए 16 साल तक ये करता आ रहा हूं और करूंगा। हार्डी को जो डिजर्व करते है उन्हें वो इज्जत नहींं मिलती। ऐसा इसलिए क्योंकि वो कोई  बदलाव ही नहीं करते है। रैसलमेनिया सीजन में वो नजर आते है। तो क्यों फैंस उनकी इज्जत करें? मैंने अपना करियर हमेशा लैजेंड किलर की तरह जिया है। 16 साल बाद उन्होंने ये अहसास हुआ कि कौन सच में लैजेंड किलर हैं। सभी फैंस के लिए मैं ऐसा ही हूं। मैं सभी सुपरस्टार्स के साथ ऐसा ही व्यवहार करना चाहता हूं। हार्डी से मैंने शुरूआत की है। इसी वजह से आज हार्डी इस शो में नहीं है। और ना ही अब नजर आएंगे। वो हार्डी का करियर खत्म कर देंगे। सिर्फ तीन ही चीजें हमेशा याद रखो RKO।

इसके बाद ऑर्टन ने माइक फेंका और चले गए।












नमस्कार स्मैकडाउन की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। रॉ का शानदार एपिसोड हुआ जबकि स्टेफनी ने ऐतिहासिक एलान भी किया।  अब ब्लू ब्रांड की बारी है जिससे वो फैंस को अच्छे मैच दे सके। जनरल मैनेजर पेज पहले ही कुछ मुकाबलों को बुक कर चुकी हैं।  जबकि एजे स्टाइल्स पर सबसे ज्यादा निगाहें होंगी। समरस्लैम के बिल्ड अप देखने को मिलेंगे। इस दौरान WWE चैंपियनशिप एजे स्टाइल्स को नया चैलेंजर मिल सकता है।

जैफ हार्डी और नाकामुरा की दुश्मनी चल रही है लेकिन रैंडी ऑर्टन ने इसमें दखल दिया है। दूसरी ओर विमेंस चैंपियन कार्मेला अपने गर्व के लिए बैकी लिंच का सामना करने वाली हैं।  वहीं पजे टैग टीम टूर्नामेंट का एलान करेंगे और मैच बताएंगी।  साथ ही डेनियल ब्रायन और मिज समरस्लैम के लिए बिल्ड अप करेंगे।



ANALYST
Advertisement
Fetching more content...