Create
Notifications

WWE Summerslam रिजल्ट्स लाइव: 20 अगस्त 2017

PANKAJ
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018

फैटल 4 वे मैच (यूनिवर्सल चैंपियनशिप) सबसे पहले रिंग में ब्रॉन स्ट्रोमैन आ रहे है। इसके बाद समोआ जो भी आ चुके है। दोनोें के बीच थोड़ा बहुत गहमागहमी देखने को मिल रही है। इसके बाद रोमन रेंस पहुंच चुके है। अब ब्रॉक लैसनर भी अपने ही अंदाज में आ चुके है। समोआ और लैसनर के बीच और स्ट्रोमैन और रोमन के बीच लड़ाई हो चुकी है। लैसनर ने समोआ को सुपलैक्स दे दिया है। रिंग के बाहर स्ट्रोमैन को रोमन ने पट क दिया है। इसके बाद लैसनर ने रोमन और समोआ को सुपलैक्स मार दिया है। अब स्ट्रोमैन आ चुके है। लेकिन रोमन और समोआ ने अटैक कर दिया है। स्ट्रोमैन ने इसके बाद लैसनर को रिंग के बाहर फेंक दिया है। रिंग के बाहर चारों सुपरस्टार एक दूसरे के ऊपर बरस पड़े है। स्ट्रोमैन ने सभी सुपरस्टार को एनाउंस टेबल पर मार दिया है। स्ट्रोमैन ने लैसनर को दो बार एनाउंस टेबल पर मार दिया है। स्ट्रोमैन ने एनाउंस टेबल उठाकर लैसनर के ऊपर डाल दिया है। लैसनर को स्ट्रेचर पर ले जा रहे है। स्ट्रोमैन ने समोआ जो और रोमन को स्टील स्टेप से बुरी तरह मार दिया है। रोमन ने स्ट्रोमैन को स्टील स्टेप मारकर रिंग के बाहर कर दिया है। अब समोआ जो आकर रोमन रेंस को पीट रहे है। रोमन को समोआ ने कोकिना क्लच लगाया लेकिन स्ट्रोमैन ने उन्हेंं रोकलै दिया। अब लैसनर वापिस आ गए है। लैसनर ने स्ट्रोमैन को बाहर भेजा और रोमन और समोआ जो को सुपलैक्स दे दिया है। इसके बाद रोमन रेंस ने तीनों सुपरस्टार को सुपरमैन पंच मार दिया है। रोमन ने लैसनर को स्पीयर मारकर कवर किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर लिया है। स्ट्रोमैन ने समोआ जो कवर किया लेकिन लैसनर ने रैफरी को खींच लिया है। लैसनर ने समोआ जो एफ 5 मारकर कवर किया लेकिन रोमन ने बचा लिया। रोमन ने लैसनर को तीन सुपरमै
न पंच मार दिए है। जैसे ही रोमन स्पीयर मारने गए लैसनर ने उन पर एफ 5 मार दिया और ये मैच जीतकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप डिफेंड कर ली।

Guess who threw this... #SummerSlam
#Fatal4Way pic.twitter.com/WEAxxoOTX0
जिंदर महल vs नाकामुरा (WWE चैंपियनशिप) नाकामुरा ने अपने ही शानदार अंदाज में एंट्री कर ली है। और इसके बाद जिंदर महल भी रिंग में पहुंच चुके है, उनके साथ सिंह ब्रदर्स भी है। दोनों के बीच मुकाबला शुरू हो चुका है। जिंदर अब नाकामुरा को  मारने गए लेकिन नाकामुरा हट गए और जिंदर रिंग के बाहर चले गए है।नाकामुरा ने नी ड्राप जिंदर को दे दिया है। जिंदर ने भी अब पलटवार करना शुरू कर दिया है। लगातार वो अब पांव से नाकामुरा पर प्रहार कर रहे है। जिंदर ने अब लगातार नाकामुरा पर दवाब बनाया हुआ है। लेकिन नाकामुरा ने जिंदर की चेस्ट पर तीन बार वार कर दिया है। जिंदर ने नाकामुरा को रोल अप करने की कोशिश की लेकिन नाकामुरा ने लॉक लगा दिया। जैसे तैसे जिंदर ने रोप पर पांव डाला।जिंदर महल ने नी से जबरदस्त वार कर नाकामुरा को कवर किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर लिया है। नाकामुरा ने जिंदर को फिर पांव से मारकर नीचे गिरा दिया है। इतन ेमें सिंह ब्रदर्स रिंग में आ गए है। नाकामुरा ने दोनों को किक मारकर बाहर कर दिया है। मौके का फायदा उठाकर जिंदर ने नाकामुरा पर खल्लास लगा दिया और ये मैच जीत लिया है।
एजे स्टाइल्स vs केविन ओवंस (यूएस चैंपियनशिप) सबसे पहले स्पेशल गेस्ट रैफरी शेन मैकमैहन आ चुके है। इसके बाद केविन और एजे रिंग में पहुंचे। रिंग में आते ही दोनों एक दूसरे को पीटने लग गए है। लेकिन शेन ने अलग कर दोबारा मैच शुरू कराया। केविन ओवंस ने लगातार एजे को घुटने से मारना शुरू कर दिया है। साथ ही एक पावरब़ाम्ब भी दे दिया है। लगातार चेस्ट में भी केविन ओवंस अब एजे के मार रहे है। लेकिन एजे ने फेस बस्टर केविन को मार दिया है। केविन ने एक ड्राप किक एजे को मार दी है। लेकिन एजे ने भी उठाकर केविन को नी के बल गिरा दिया है। रोप वे के ऊपर से पॉवरबाम्ब एजे ने केविन को दे दिया है। स्टाइल्स रोप वे के ऊपर से कूद गए है लेकिन वो केविन और शेन दोनोें के ऊपर गिर गए है। केविन ओवंस ने एजे को पॉबरबाम्ब दे देकर कवर किया लेकिन एजे ने किकआउट कर लिया है। शेन को चोट लग गई है। केविन अब इस मामले में शेन से उलझ गए है। मौका देखकर एजे ने केविन को लॉक लगा दिया है। लेकिन केविन ने एजे के आंखों में मार दिया है।  केविन ने एजे को किक मारी लेकिन उनके पीछे खड़े शेन को लग गई और वो रिंग के बाहर चले गए। एजे ने अपना सबमिशन केविन को लगाया। केविन ने हार मान ली है लेकिन शेन नीचे पड़े हुए है। केविन ने उठाकर एजे को टर्न बकल पर मार दिया है। केविन ने भी सुपलैक्स एजे को टर्न बकल पर मार दिया है। टॉप रोप से केविन ने सुपलैक्स एजे को मारकर कवर किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर लिया है। एजे ने स्टाइल्स क्लैश केविन को मारा लेकिन वो किकआउट कर गए है। केविन ने फिर पावरबाम्ब एजे को दिया। एजे ने पांव रोप पर रख दिया। रैफरी ने तीन काउंट देखने के बाद देखा। फिर उन्होंने मैच जारी रखा है। एजे ने इसके बाद स्टाइल्स क्लैश दोबारा लगाकर कवर किया और ये मैच जीत लिया है।
सिजेरो, शेमस vs सैथ रॉलिंस, डीन एंब्रोज(रॉ टैग टीम चैंपियनशिप) चारों सुपरस्टार रिंग में पहुंच चुके है। डीन और शेमस ने मैच की शुरूआत कर दी है। सैथ और डीन ने दोनों को पीटकर रिंग के बाहर फेंक दिया है। रिंग के बाहर शेमस ने डीन को किक मार दी है। सैथ ने सुसाइड ़डाइव मारने की कोशिश की लेकिन शेसम और सिजेरो ने पकड़ कर बैरीकेट में मार दिया है। रिंग के अंदर सैथ रॉलिंस को शेमस और सिजेरो जमकर पीट रहे है। सैथ डीन को टैग देने की कोशिश में है लेकिन डीन रिंग के नीचे फ्लोर पर पड़े हुए है। डीन भी आ चुके है। सैथ ने जैसे तैसे डीन को टैग दे दिया है। डीन ने आते ही दोनों सुपरस्टार्स की धुनाई कर दी है। सैथ और डीन दोनों ने सुसाइड ़डाइव रिंग के बाहर दोनों सुपरस्टार के ऊपर लगा दी है। सैथ और डीन ने शेमस को डबड टी दिया और इसके बाद कवर किया लेकिन सिजेरो ने आकर बचा लिया। सैथ और डीन ने पॉवरबॉम्ब शेमस को देन की कोशिश की लेकिन सिजेरो ने सैथ को रिंग के बाहर कर दिया है। इसके बाद शेमस ने सिजेरो को टैग दे दिया है। सिजेरो ने डीन को अपना लॉक लगा दिया है। रिंग के बाहर शेमस ने सैथ को गिरा दिया है। शेमस ने क्लोजलाइन डीन को दिया और कवर किया लेकिन डीन ने किकआउट कर लिया है। सिजेरो और शेमस ने डबल डी डीन को देकर कवर किया लेकिन सैथ ने आकर बचा लिया है। इसके बाद सिजेरो और शेमस ने डीन को मूव मारने की कोशिश की लेकिन बड़े ही शानदार अंदाज में सैथ ने आकर बचा लिया । इसके बाद सैथ ने शेमस को किक मारी और डीन ने डबल डीड्स शेमस को मारकर ये मैच जीत लिया। इसी के साथ  वो रॉ के नए टैग टीम चैंपियन बन गए है।

फिन बैलर vs ब्रे वायट ब्रे वायट रिंग में पहुंच चुके है। और अब डीमन अवतार में फिन बैलर रिंग में आ गए है। मुकाबला शुरू हो चुका है। ब्रे वायट रिंग से बाहर चले गए है। रिंग में आकर ब्रे ने एक पंच बैलर को मारा फिर बैलर ने ब्रे को घूरते हुए लगातार ब्रे को पंच और घुटने से मारना शुरू कर दिया है। ब्रे रिंग के बाहर चले गए है लेकिन बैलर ने बाहर जाकर ही हवा में उन्हें पंच मार दिया है। रिंग के बाहर खड़े ब्रे वायट पर बैलर ने सुसाइड डाइव मार दी है। वायट ने रिंग के बाहर फ्लोर पर सुपलैक्स फिन बैलर को मार दिया है। ब्रे ने रिंग के अंदर सिस्टर एबगिल मारने की कोशिश की लेकिन बैलर ने उन्हें किक मार दी है। रिंग के अंदर ब्रे वायट लगातार बैलर पर हमला कर रहे है। रिंग के बाहर बैलर ने ब्रे को बैरीकेट में मार दिया है। रिंग के अंदर ब्रे ने बैलर को क्लोजलाइन मार दी है। फिन बैलर ने फुर्ती दिखाते हुए शानदार अपना मूव लगा दिया है। और ये मैच अपने नाम कर लिया है।
एलेक्सा ब्लिस vs साशा बैंक्स (रॉ विमेंस चैंपियनशिप) दोनों रिंग में पहुंच चुकी है। साशा बैंक्स ने लगातार पंच मारने शुरू कर दिए है। लेकिन एलेक्सा ने उन्हें जबरदस्त पंच मारकर नीचे गिरा दिया है। रोप वे के ऊपर से क्रास बॉडी मारकर ब्लिस ने साशा को कवर किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर लिया है। एलेक्सा अब लगातार साशा पर भारी पड़ रही है। साशा ने नी से एलेक्सा के मुंह पर जबरदस्त किक मार दी है। दोनों रिंग में गिर चुकी है। साशा ने उठकर एक क्लोजलाइन और ड्राप किक मारकर एलेक्सा को कवर किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर लिया है।  साशा ने टर्न बकल पर एलेक्सा को मार दिया है।  साशा ने अपना सबमिशन मूव एलेक्सा के ऊपर लगा दिया है लेकिन एलेक्सा ने रोप पकड़ ली है और रिंग के बाहर चली गई है। रिंग के अंदर आते ही साशा ने अपना सबमिशन मूव एलेक्सा को लगा दिया है। इस बार एलेक्सा इसे सहन नहीं कर पाई और हार गई। इसी के साथ साशा बैंक्स नई विमेंसस चैंपियन बन गई है।
रूसेव vs रैंडी ऑर्टन रैंडी रिंग में आ चुके है। लेकिन पीछे से बिना एंट्रेंस के आए रूसेव ने रैंडी पर अटैक कर दिया है। रिंग के बाहर रैंडी को बुरी तरह उन्होंने पीट दिया है। रैंडी अब रिंग में पस्त पड़ चुके है। रैफरी ने बैल बजाकर मैच की शुरूआत कर दी है। रैंडी ने तुरंत ही आरकेओ मारकर रूसेव को हरा दिया है। फैंस चौंक गए है।
बिग शो vs बिग कैस (सार्क केज मैच) एंजो रिंग में आ चुके है। इसके बाद बिग कैस भी आ रहे है। रैफरी ने एंजो को केज में बंद कर दिया है। बिग कैस का सामना करने आ रहे बिग शो भी रिंग में पहुंच चुके है। बिग शो ने बिग कैस पर पंच मारने शुरू कर दिए है। बिग शो ने कैस को उठाकर नीचे पटक दिया है। लेकिन उनके  हाथ में चोट लगी है। वो पट्टी बांधकर आए है। रोप से वो कैस के ऊपर कूदे लेकिन कैस हट गए। मौका पाकर अब कैस ने बिग शो पर अटैक कर दिया है लेकिन बिग शो ने जबरदस्त पंच मारकर कवर किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर लिया है। कैस अब  लगातार बिग शो के हाथ में मार रहे है। बिग शो दर्द से कराह रहे है। बिग शो ने पलटवार कर दिया है। और उन्होंने कैस को चोकस्लैम मारकर कवर लिया लेकिन उन्होंने किकआउट कर लिया है। स्टील पोस्ट पर कैस ने बिग शो का हाथ मार दिया है। शरीर में तेल लगाकर एंजो केज से बाहर आ गए है। जैसे ही वो नीचे आए कैस ने उन्हें  किक मार दी। इसके बाद बिग शो को किक मारी और एल्बो मारकर कवर किया और ये मैच जीत लिया है।
नटालिया vs  नेओमी(स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप) नटालिया सबसे पहले रिंग में पहुंच चुकी है। और उनका सामना करने नेओमी भी आ गई है। दोनों के बीच मुकाबला शुरू हो चुका है। ये मुकाबला काफी कड़ा होने की उम्मीद है। नटालिया ने शुरू में ही नेओमी को पंच मारने शुरू कर दिए है।लेकिन नेओमी ने वापसी करते हुए थप्पड़ ने टालिया को जड़ दिया है। रिंग के बाहर खड़ी नटालिया को नेओमी ने ब्लाक बस्टर मार दिया है। नटालिया ने टर्न बकल पर नेओमी का सिर पटक दिया है। नटालिया ने नेओमी पर लॉक लगा दिया है। टॉप रोप से दोनों सुपरस्टार रिंग में गिर चुकी है। नटालिया ने अपना खतरनाक लॉक नेओमी पर लगा दिया है। लेकिन नेओणी ने नटालिया को बैक की तरफ से टर्न बकल पर मार दिया है। एक बार फिर नटालिया ने अपना लॉक नेओमी पर लगा दिया। इस बार सबमिशन के जरिए उन्होंने ये मैच जीत लिया है। और वो स्मैकडाउन की नई विमेंस चैंपियन बन गई है।
जॉन सीना VS बैरन कॉर्बिन सुपरस्टार जॉन सीना ने एंट्री मार ली है। अब उनके प्रतिद्वंदी बैरन कॉर्बिन भी पहुंच चुके है। दोनों के बीच मुकाबला शुरू हो चुका है। बैरन ने अटैक करना शुरू कर दिया है। लगातार वो सीना को किक मार रहे है। कॉर्बिन ने क्लोजलाइन मारकर सीना को कवर किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर लिया है। कॉर्बिन ने सीना को सुपलैक्स मार दिया है। सीना ने मूव लगाने की कोशिश की लेकिन बैरन ने चोकस्लैम मार दिया है। टॉप रोप से सीना ने बैरन को डीडीटी मार दिया है। बैरन ने उठकर डीप सिक्स मारकर कवर किया लेकिन सीना ने किकआउट कर लिया है। इसके बाद जॉन सीना ने बड़े ही शानादार अंदाज में क्लोजमारकर अपना मूव एटिट्यूड एडजसमैंट मारकर ये मैच अपने नाम कर लिया है।
द उसोज VS  द न्यू डे(स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप मैच) दोनों टीमों के सुपरस्टार्स रिंग में पहुंच चुके है। जेवियर और जिम्मी के बीच मुकाबला शुरू हो चुका है। जेवियर लगातार दोनों पर भारी पड़ रहे है। जिम्मी ने किक मारकर जेवियर को गिरा दिया है। जेवियर पर टैग नहीं दे पा रहे है। जिम्मी ने टर्न बकल पर जेवियर की नैक मार दी है। बिग ई रिंग में आ चुके है। पावर दिखाते हुए जिम्मी को बिग ई ने पावरस्लैम मार दिया है। चारों सुपरस्टार लगातार एक दूसरे को कवर कर रहे है लेकिन लगातार किकआउट हो रहा है। द उसोज ने शानदार प्रदर्शन किया। अंत में द उसोज ने बिग ई को लगातार चार किक मार दी है। और दोनों सुपरस्टार ने रोप वे के ऊपर से कूदकर कवर कर दिया है। इसी के साथ द उसोज स्मैकडाउन के टैग चैंपियन बन चुके है।
नेविल VS अकीरा तोजवा( क्रूजरवेट चैंपियनशिप मैच) पिछले हफ्ते रॉ में चैंपियनशिप गंवा चुके नेविल रिंग में आ चुके है। इसके बाद नए चैंपियन तोजवा भी उनका सामना करने पहुंच चुके है। मुकाबला शुरू हो चुका है। अकीरा ने ड्राप किक नेविल को मार दी है। नेविल रिंग के बाहर चले गए है। नेविल ने अंदर आकर रोप वे से ड्राप किक अकीरा को मार दी है। नेविल ने लॉक लगाने की कोशिश की लेकिन अकीरा ने बाहर फेंंक कर सुसाइड डाइव मार दी है। अकीरा ने रिंग के अंदर नेविल को लॉक लगा दिया है। नेविल ने छुड़ाने की कोशिश की लेकिन अकीरा ने फिर उन्हें किक मार दी है। दोनों सुपरस्टार रिंग में शानदार प्रदर्शन कर रहे है। अकीरा को नेविल ने रोप वे के ऊपर से सुपलैक्स मारने की कोशिश की लेकिन अकीरा ने उन्हें ही नीचे गिरा दिया। इसके बाद तोजवा ने उनके ऊपर कूद लगाई लेकिन नेविल ने अपनी नी ऊपर कर दी। इसके बाद नेविल ने टॉप रोप से जाकर अपना शानदार मूव रैड एरो लगाकर चैंपियनशिप अपने नाम कर ली है।
नमस्कार WWE समरस्लैम की लाइव कमेंट्री में आपका बहुत बहुत स्वागत है। फैंस जिस पल का इंतजार कर रहे थे आखिर वो वक्त आ गया। साल के दूसरे सबसे बड़े पीपीवी में कई  बड़े होंगे। WWE चैंपियनशिप, यूएस चैंपियनशिप और टैग टीम चैंपियनशिप मैच भी होंगे। कुछ 13 मैच यहां पर होंगे। जिसमें से 3 मैच किकऑफ शो में होंगे। फैंस की नजरें सबसे ज्यादा फैटल 4 वे मैच में होंगी। जिसमें ब्रॉक लैसनर, ब्रॉन स्ट्रोमैन, रोमन रेंस और समोआ जो का मुकाबला होगा। ये मैच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए होगा। फैंस की नजरें इस बार मिलने वाले सरप्राइज पर भी होंगी। देखना होगा की इस बार क्या यहां पर नया देखने को मिलेगा।
Published 21 Aug 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now