Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE TLC रिजल्ट्स लाइव: 22 अक्टूबर 2017

FEATURED WRITER
226   //    23 Oct 2017, 05:14 IST

द मिज, द बार, केन, ब्रॉन स्ट्रोमैन vs सैथ रॉलिंस, डीन एंब्रोज और कर्ट एंगल ( 5 ऑन 3 हैंडीकैप टीएलसी मैच)


मिज और उनकी टीम पूरी रिंग में आ गई है, तो रॉलिंस, एंब्रोज और एंगल शील्ड के पुराने म्यूजिक के साथ क्राउड के बीच में से रिंग में आ रहे हैं। एंब्रोज और एंगल ने चेयर से सबके ऊपर अटैक कर रहे हैं। एंगल, रॉलिंस और एंब्रोज के बीच शानदार तालमेल देखने को मिल रहा है। केन ने अपनी टीम के लिए वापसी की है। रॉलिंस और एंब्रोज ने लैडर के ऊपर चढ़कर स्ट्रोमैन और केन के ऊपर अनाउंसर्स टेबर पर जंप लगाई। इस समय द बार और मिज रिंग में कर्ट एंगल को मार रहे हैं। एंगल ने रिंग में सबको जर्मन सुपलेक्स दिया, लेकिन केन और स्ट्रोमैन ने वापसी की और एंगल के ऊपर अटैक किया। इसके बाद स्ट्रोमैन ने एंगल को टेबस पर दमदार पावरस्लैम दिया। एंगल को मेडिकल टीम बाहर लेकर जा रही है। केन और उनकी टीम रिंग में एंब्रोज और रॉलिंस को बुरी तरह से मार रहे हैं। 'द शील्ड' रिंग में बेबस नजर आ रही है। केन ने गलती से स्ट्रोमैन को चेयर से मार दिया और उसके बाद स्ट्रोमैन ने केन को धक्का दिया। रॉलिंस और एंब्रोज ने वापसी की कोशिश की, लेकिन नंबर्स गेम के आगे वो कुछ नहीं कर पा रहे हैं। रिंग में एंब्रोज को टेबर पर पटका जा रहा है। मिज और उनकी टीम 'द शील्ड' को एंट्रैंस रैंप पर ले गए हैं औऱ वहां उन्हें ट्रैश ट्रक में फेंक दिया लेकिन उन्होंने वापसी करते हुए, द बार, केन और स्ट्रोमैन को नीचे गिराया। केन ने एंट्रैंस टेबल पर चोकस्लैम दे दिया। केन ने इसके बाद स्ट्रोमैन के ऊपर बहुत सारी चेयर्स गिरा दी। केन ने अब रॉलिंस और एंब्रोज को टेबल के ऊपर दबल चोक स्लैम दे दिया है। स्ट्रोमैन ने अब अपनी ही टीम के ऊपर अटैक कर दिया और अब वो केन को मार रहे हैं। अब मिज, द बार और केन मिलकर स्ट्रोमैन को मार रहे हैं। उन्होंने मिलकर स्ट्रोमैन को ट्रैश ट्रक में डाल दिया है। कर्ट एंगल ने वापसी कर ली है और उन्होंने अपनी टीम को इस मैच में एक नई उम्मीद दिलाई है। मिज ने रिंग में एंगल को अपना फिनिशर लगाकर जीत हासिल करने की कोशिश की, लेकिन वो कामयाब  नहीं हो पाए। रॉलिंस, एंब्रोज और एंगल ने मिज को घेर लिया है। इन तीनों ने मिलकर द मिज को ट्रिपल पावर बॉम्ब दिया और इस मैच को अपने नाम किया।

























जेसन जॉर्डन vs इलायस



पीपीवी के दौरान ही जेसन ने दो बार इलायस के सैगमेंट को बीच में ही रोका और अंतिम समय में ही इस मैच का एलान हुआ था। इन दोनों युवा स्टार्स  अच्छा काम कर रहे हैं। इलायस ने मैच में पकड़ बनाई और जेसन जॉर्डन चोटिन नजर आए, लेकिन अंत में जेसन ने रोल अप कर इस मैच को अपने नाम किया। हालांकि रिपले देखने में पता चल रहा था कि इलायस का कंधा ऊपर था।








एजे स्टाइल्स vs डीमन बैलर


फैंस को बता दें कि पहले टीएलसी पीपीवी में डीमन बैलर और सिस्टर एबीगेल के बीच मैच होना था, लेकिन अंतिम समय में ब्रे के बाहर होने के बाद इस मैच में स्मैकडाउन लाइव के एजे स्टाइल्स को इस मैच में शामिल किया गया। स्टाइल्स और बैलर दोनों ही रिंग में आ गए हैं। बैलर और एजे के बीच ड्रीम मैच की शुरूआत हो गई है। क्राउड इस मैच में काफी एक्टिव नजर आ रहा है। बैलर डीमन  अवतार में स्टाइल्स को कड़ी टक्कर दे रहे हैं और स्टाइल्स भी पीछे नहीं हट रहे। एजे स्टाइल्स ने बैलर को जबरदस्ट फॉरआर्म दिया, लेकिन बैलर ने खुद को पिन होने से बचाया। बैलर अब स्टाइल्स के ऊपर हावी होने की कोशिश कर रहे हैं और इस बीच डीमन ने स्टाइल्स के ऊपर छलांग लगाई। रिंग में इस समय दोनों सुपरस्टार्स नीचे गिरे हुए हैं। स्टाइल्स ने एकदम से बैलर को काफ क्रशर में फंसा लिया है, लेकिन बैलर ने भी पलटवार करते हुए खुद को बचाया। एजे स्टाइल्स बैलर को लेकर अनाउंसर्स टेबर पर ले जा गिरे। इन दोनों ने मैच में पूरी जान लगा रखी है। बैलर ने स्टाइल्स के ऊपर दमदार मूव लगाया, लेकिन वो पिन नहीं कर पाए। अंत में बैलर ने अपना फिनिशर कू डी ग्रा लगाते हुए स्टाइल्स को पिन करते हुए इस ड्रीम मैच को अपने नाम किया। मैच के बाद बैलर और स्टाइल्स ने हाथ मिलाते हुए एक दूसरे को इज्जत दिखाई।



Advertisement
















कलिस्टो vs एंजो अमोरे (क्रूजरवेट चैंपियनशिप)



मैच से पहले एंजो अमोरे ने अपने ही अंदाज में प्रोमो दिया। अब कलिस्टो भी रिंग में आ गए हैं, दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच की शुरूआत हुई। एंजो अमोरे और कलिस्टो के बीच एक शानदार चैंपियनशिप मैच देखने को मिल रहा है। दोनों ही सुपरस्टार्स अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। एंजो थोडा परेशान नजर आ रहे हैं, लेकिन इस बीच एंजो ने कलिस्टो को रोल अप कर इस मैच को अपने नाम करते हुए वो दूसरी बार क्रूजरवेट चैंपियन बने। मैच के बाद एंजो अमोरे ने खुद को शुक्रिया कहा।












बैकस्टेज सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज ने कर्ट एंगल को मैच के लिए एक जैकेट दी।ॉ



एलेक्सा ब्लिस vs मिकी जेम्स (रॉ विमेंस चैंपियनशिप)



ब्लिस और जेम्स के बीच मैच शुरू हो गया है। जेम्स के पास अनुभव है, तो ब्लिस के पास वो चतुराई है ,जो उन्हें इस मैच में मदद कर सकती है। ब्लिस रोप्स की मदद से जेम्स के ऊपर अटैक किया। ब्लिस ने मैच में पकड़ बनाया हुआ है और वो जेम्स को कोई मौका नहीं दे रही हैं। मिकी जेम्स ने अब वापसी कर रही है और वो अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए ब्लिस के ऊपर अपने मूव्स का इस्तेमाल कर रही हैं। ब्लिस ने टॉप रोप से छलांग लगाई, लेकिन  जेम्स वहां से हट गई। ब्लिस इस मैच को हारते-हारते बचीं। मिकी जेम्स स्लिप कर रोप कर गिर गई, जिसका फायदा ब्लिस ने उठााया और उन्होंने जेम्स को डीडीटी देकर इस मैच को अपने नाम किया।


















सेड्रिक एलेक्जेंडर और रिच स्वॉन vs जैक गैलेहर और द ब्रायन केंड्रिक



रिच स्वॉन और केंड्रिक ने मैच की शुरूआत की। स्वॉन और एलेक्जेंडर ने मैच में शुरूआती पकड़ बनाई। गैलेहर और केंड्रिक इस समय बैकफुट पर नजर आ रहे हैं। गैलेहर ने मैच में वापसी की है और वो रिंग में स्वॉन को मार रहे हैं। केंड्रिक अब टैग करके रिंग में आ गए हैं और वो भी अब अपना गुस्सा स्वॉन के ऊपर निकाल रहे हैं। इन चारों के बीच एक अच्छा मैच देखने को मिल रहा था, लेकिन अंत में एलेक्जेंडर ने केंड्रिक के ऊपर अपना फिनिशिंग मूव लंबरजैक लगाकर इस मैच को अपने नाम किया।














बैकस्टेज द मिज, सिजेरो और शेमस ने कर्ट एंगल को सबक सिखाने की बात कही, तो केन और ब्रॉन स्ट्रोमैन ने शील्ड के दो सदस्य और एंगल को टेबल्स, लैडर्स और चेयर्स की मदद से खत्म करने की बात की।

इलायस का सैगमेंट


इलायस स्टेज पर आकर गाना गा रहे थे और हमेशा की तरह क्राउड उन्हें सपोर्ट नहीं कर रहा था। हालांकि इस बीच उन्हें रोका जेसन जॉर्डन ने और उनके ऊपर चीजें फैंकनी शुरू कर दी। इलायस इससे नाराज नजर आए।







एमा vs असुका



एमा सबसे पहले रिंग में आ रही हैं। अब असुका भी रिंग की तरफ आ रही हैं, आपको बता दें कि असुका को NXT में कोई भी नहीं हरा पाया था और वो मेन रोस्टर में भी उसी लय को बरकरार रखना चाहेंगी। असुका ने मैच की शुरूआत में ही एमा को अपने सबमिशन में फंसाने की कोशिश की, लेकिन एमा ने अंतिम समय में रोप को पकड़कर खुद को बचाया। असुका मैच को डोमिनेट कर रही थी कि एमा ने उन्हें थप्पड़ मार दिया। एमा और असुका दोनों ही रिंग के बाहर लड़ रही हैं और एमा मैच में दबदबा बनाने का प्रयास कर रही हैं। एमा रोप्स की मदद लेते हुए असुका के ऊपर जबरदस्त तरीके अटैक कर रही हैं। असुका ने खुद को संभालते हुए मैच में वापसी की कोशिश की और अब वो अपने टैलेंट की झलक दिखा रही हैं। असुका ने एमा को एक खतरनाक सुपलेक्स दिया, जिसके बाद एमा रिंग के बाहर चली गई। असुका ने एमा को असुका लॉक में जकड़ लिया और एमा ने टैप कर दिया, इसके साथ ही असुका को अपने पहले ही मैच में शानदार जीत मिलीं। मैच के बाद असुका को क्राउड की तरफ से शानदार समर्थन मिल रहा है।


















TLC पीपीवी की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। WWE के टॉप 4 पीपीवी में से एक सर्वाइवर सीरीज से पहले रॉ का यह आखिरी एक्सक्लूसिव पीपीवी होने वाला है और टीएलसी के शुरू होने में अब बस कुछ ही समय रह गया है। वायरस के कारण WWE को पीपीवी के मैचकार्ड में बड़े बदलाव करने पड़े और इस पे-पर-व्यू में रोमन रेंस और ब्रे वायट हिस्सा नहीं लेंगे।

हालांकि इस वायरस के कारण फैंस इस पीपीवी में दो बड़ी चीजें देखने को मिलेंगी। फिन बैलर vs एजे स्टाइल्स का ड्रीम मैच और कर्ट एंगल का WWE रिंग के अंदर 11 सालों में पहला मैच। इसके अलावा एलेक्सा ब्लिस अपने टाइटल को मिकी जेम्स के खिलाफ डिफेंड करेंगी, तो क्रूजरवेट चैंपियन कलिस्टो अपने टाइटल को एंजो अमोरे के खिलाफ डिफेंड करेंगे। टीएलसी पीपीवी में कुल 7 मैच देखने को मिलने वाले हैं, जिसमें से 1 मैच प्री शो में होने वाला है।



Advertisement
Advertisement
Fetching more content...