Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 7 नवंबर 2016

SENIOR ANALYST
Modified 11 Oct 2018, 14:31 IST
Advertisement

# रोमन Vs सैथ Vs केविन ओवंस Vs क्रिस जैरिको Vs ब्रॉन स्ट्रोमैन (फैटल 5 वे मैच) रॉ के मेन इवेंट में फैटल 5 वे मैच के लिए सबसे पहले रिंग में सैथ रॉलिंस की एंट्री हो रही है। उसके बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन रिंग में आ रहे हैं। तीसरे नंबर पर क्रिस जैरिको रिंग में अपने खास अंदाज में आ रहे हैं। जैरिको के बाद यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवंस और सबसे आखिर में रोमन रेंस आ रहे हैं। बैल बजते ही केविन ओवंस और जैरिको ने सैथ रॉलिंस पर अटैक कर दिया औऱ वो उन्हें बाहर ले जाकर मार रहे हैं। रोमन रेंस ने बाहर जाने की कोशिश की, लेकिन ब्रॉन स्ट्रोमैन ने उन्हें रोक लिया। सैथ ने वापसी कर जैरिको को बैरीकेड पर मारा। स्ट्रोमैन और रोमन रेंस आमने सामने हैं। दोनों ने एक दूसरे पर अटैक कर दिया। ब्रॉन बाहर गए, सैथ ने उनपर कैंडो स्टिक से अटक कर दिया। सैथ रॉलिंस ने टेबल निकाल ली है, लेकिन ब्रॉन ने पीछे से सैथ पर हमला कर गिरा दिया। अभी रॉ में ब्रेक आ गया है।

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने पहले सैथ रॉलिंस को रिंग में पटका और उसके बाद उन्होंने रोमन रेंस पर हमला कर दिया। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने केविन ओवंस को भी चित्त कर दिया है। चारों रैसलरों ने ब्रॉन स्ट्रोमैन पर हमला बोल दिया है, लेकिन ब्रॉन ने चारों को फेंक दिया। पहले जैरिको और सैथ ने ब्रॉन पर हमला किया, उसके बाद रोमन ने सुपरमैन पंच मारकर ब्रॉन को बाहर कर दिया। जैरिक, रोमन और सैथ, केविन से लड़ रहे हैं। रिंग में अभी सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस ही बचे और दोनों एक दूसरे को घूऱ रहे हैं। तभी रोप पकड़कर खड़े हुए ब्रॉन को रोमन ने सुपरमैन पंच मारा। सैथ ने ब्रॉन पर सुसाइड डाइव लगाई। सैथ रॉलिंस और रोमन, ब्रॉन की पिटाई कर रहे हैं। जैरिको-केविन रोमन रेंस की रिंग के बाहर धुलाई कर रहे हैं। रोमन ने बचते हुए ब्रॉन स्ट्रोमैन को सुपरमैन पंच मारा। जैरिको-केविन, रोमन रेंस को बैरीकेड पर मार रहे हैं। बैरीकेड के सहारे पडे हुए रोमन रेंस को केविन ओवंस ने कैननबॉल से हमला किया और अब ये दोनों सैथ रॉलिंस को मारने जा रहे थे, लेकिन सैथ रॉलिंस बच गए। रॉलिंस ने जैरिको को उठाकर टेबल पर पटक दिया, टेबल पर पहले से ही ब्रॉन स्ट्रोमैन पड़े हुए थे। सैथ ने केविन ओवंस को रिंग में ले जाकर किक मारी। सैथ रॉलिंस ने केविन के पावर बॉम्ब को पैडीग्री में बदल दिया। तभी रैफरी को जैरिको रिंग के बाहर ले गए। सैथ ने जैरिको पर सुसाइड डाइव लगा दी है। सैथ ने जैरिको किक मारकर पैडीग्री दी। रोमन रेंस ने ओवंस को सुपरमैन पंच मारा और वो जैरिको के ऊपर गिर गए। ये क्या, केविन ओवंस ने अपने ही साथी जैरिको को पिन करके जीत हासिल की।
Advertisement

# सैमी जेन Vs रूसेव रूसेव का एंट्रैंस म्यूजिक बजने के बाद वो रिंग में आ गए हैं। सैमी जेन भी मैच के लिए रिंग में आ गए हैं। सैमी को फैंस से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। रूसेव ने मैच की बैल बजते ही सैमी को मारना शुरु कर दिया। उन्होंने सैमी को रिंग कॉर्नर की तरफ फेंक दिया। सैमी जेन ने वापसी करते हुए रूसेव को ड्रॉप किक मारी। मैच में रूसेव की पकड़ देखने को मिल रही है। सैमी रिंग के बाहर पड़े हुए रूसेव पर टॉप रोप से कूदे। सैमी ने टॉप रोप पर चढ़कर रूसेव को क्रॉस बॉडी दी। सैमी जेन ने रूसेव को पिन करके मैच जीता लिया है और वो इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए सर्वाइवर सीरीज़ में जिगलर का सामना करेंगे।
# साशा बैंक्स, बेली, फॉक्स Vs शार्लेट, नाया जैक्स, डैना ब्रूक नाया जैक्स बेली की पिटाई कर रही हैं। बेली ने एलीसिया फॉक्स को टैग दे दिया और अब शार्लेट, फॉक्स की पिटाई कर रही हैं। फॉक्स ने शार्लेट को किक मारी। फॉक्स ने साशा बैंक्स को टैग दे दिया है और शार्लेट ने डैना को टैग दिया। साशा बैंक्स ने डैना ब्रूक को ड्रॉप किक मारकर गिर दिया। साशा, बेली, फॉक्स ने रिंग के बाहर खड़ी नाया को एक साथ किक मारी। नाया जैक्स को टैग मिल गया और नाया ने क्लोथलाइन देकर साशा को गिरा दिया है। अभी रॉ में ब्रेक आ गया है। ब्रेक से लौटने के बाद डैना ब्रूक साशा बैंक्स की धुलाई कर रही हैं। अब शार्लेट को टैग मिल गया है और वो साशा बैंक्स पर हावी नजर आ रही हैं। साशा बैंक्स ने बेली को टैग दिया है और बेली ने साशा पर लगातार कई वार किए। बेली ने टर्नबकल पर चढ़कर शार्लेट को एल्बो मारी। इसी दौरान नाया जैक्स ने फॉक्स को कॉर्नर में फेंक मारा। बेली ने शार्लेट पर अपना फिनिशिंंग मूव बैली टू बैली देकर मैच को अपने नाम किया।
# विमेंस डिवीज़न का रिंग सैगमेंट विमेंस चैंपियन और सर्वाइवर सीरीज़ के लिए रॉ की विमेंस टीम के कैप्टन शार्लेट रिंग में आ गई हैं। माइकल कोल शार्लेट से कैप्टन बनने को लेकर सवाल कर रहे हैं। शार्लेट कह रही हैं कि वो लीडर ही पैदा हुईं थी। रॉ की टीम की दूसरी मेंबर नाया जैक्स रिंग में आ गई हैं। नाया जैक्स शार्लेट को कह रही हैं कि भले ही तुम लीडर होगी, लेकिन मैं तुम्हारे लिए काम नहीं करती। अब रॉ की टीम की तीसरी मेंबर एलीसिया फॉक्स रिंग में आ गई हैं। रॉ की चौथी सदस्य बेली होंगी और बेली का म्यूजिक बज गया है और वो रिंग में आ गई हैं।  बेली कह रही हैं कि अगर हमारी टीम को स्मैकडाउन के खिलाफ जीतना है, तो साथ मिलकर काम करना होगा। शार्लेट ने रॉ की टीम की पांचवी सदस्य का एलान किया और वो पांचवी सदस्य शार्लेट की साथी डैना ब्रूक हैं। लेकिन ये क्या हुआ...माइकल कोल ने कहा कि डैना पांचवी सदस्य नहीं बल्कि ये रैसलर पांचवी सदस्य होंगी। रॉ की टीम की पांचवी सदस्य साशा बैंक्स होंगी। शार्लेट और साशा बैंक्स में कहासुनी हो रही है।
# गोल्डन ट्रुथ Vs शाइनिंग स्टार्स मैच शुरु होते ही आर ट्रुथ ने एपिको पर हमला कर दिया। आर ट्रुथ, शाइनिंग स्टार्स के दोनों सदस्यों की पिटाई कर रहे हैं। मैच में शाइनिंग स्टार्स की टीम ने वापसी कर ली है। आर ट्रुथ की लगातार पिटाई हो रही है। अब टैग गोल्डस्ट को मिल गया है। गोल्डस्ट ने स्पाइन बस्टर लगाया। शाइनिंग स्टार्स की टीम ने गोल्डस्ट को रोल कर जीत हासिल कर ली है और वो सर्वाइवर सीरीज़ में होने वाले टैग टीम मैच के लिए रॉ की टीम का हिस्सा बन गए हैं।
बैकस्टेज: क्रिस जैरिको और केविन ओवंस बातें करते हुए नजर आ रहे हैं और वो ब्रॉन स्ट्रोमैन के रूमें में आ गए हैं। जैरिको और केविन, ब्रॉन को आज होने वाले मैच के लिए अपनी ओर करने की कोशिश कर रहे हैं। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने कहा कि वो किसी की भी तरफ नहीं है, वो टीम ब्रॉन का हिस्सा हैं।
# न्यू डे Vs द क्लब न्यू डे की टीम ने मैच शुरु होते हुए कार्ल एंडरसन की पिटाई करना शुरु कर दिया। बिग ई ने कार्ल एंडरसन की पिटाई की। लेकिन रोप के पास खड़े ल्यूक ने बिग ई को किक मारी और मैच में वापसी कर ली। कार्ल एंडरसन ने बिग ई को कवर करने की कोशिश की, लेकिन ई ने टैप आउट कर दिया। अब ल्यूक गैलोज़ आकर बिग ई को मार रहे हैं, ल्यूक ने बिग ई को किक मारी। अब टैग कोफी किंग्सटन और कार्ल एंडरसन को मिल गया है। कोफी, कार्ल की पिटाई कर रहे हैं। कोफी ने टॉप रोप से चढ़कर कार्ल पर क्रॉस बॉडी लगाया। कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज़ ने बिग ई पर मैजिक किलर लगाया और जीत हासिल कर ली है।
# रॉ की टैग टीमों का सैगमेंट एरिना में एंजो, कैस का म्यूज़िक बजा औऱ उनकी एंट्री हो रही है। एंजो हमेशा की तरह अपना एंट्रैंस प्रोमो कर रहे हैं। एंजो, कैस के रिंग में जाते ही कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज़ बाहर आ गए। उनके बाद गोल्डन ट्रुथ की टीम रिंग में आ रही है। अब सिजेरो और शेमस का म्यूजिक बज़ा और वो रिंग की तरफ बढ़ रहे हैं। अब ब्रेक हो गया है। शेमस अभी सभी टीमों को संबोधित कर रहे हैं और फैंस उन्हें बू कर रहे हैं। चारों ही टीमें एक दूसरे की बेइज्जती करने में लगी हैं। न्यू डे की एंट्रैंस थीम बजी और वो स्कॉटलैंड के ट्रैडिशनल कपड़ों में एंट्री हुई, क्योंकि आज का रॉ स्कॉटलैंड के ग्लासगो में हो रहा है। न्यू डे रिंग में आकर कह रहे हैं कि हम रॉ की टैग टीम के कैप्टन हैं। रॉ की 3 टैग टीमों ने न्यू डे का साथ देने का फैसला कर लिया है, लेकिन द क्लब ऐसा करने के लिए तैयार नहीं हुए। रॉ में अगला मैच द क्लब और न्यू डे के बीच होगा।
# स्टैफनी मैकमैहन का एलान बैकस्टेज स्टैफनी नज़र आ रही हैं और उनके साथ सैमी जेन भी हैं। स्टैफनी कह रही हैं कि रूसेव और सैमी के बीच आज मैच होगा, जो भी इस मैच को जीतेगा, वो डॉल्फ जिगलर के खिलाफ इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए लड़ेगा। ये मैच सर्वाइवर सीरीज़ में होगा। स्टैफनी ने स्मैकडाउन के डैनियल ब्रायन और शेन मैकमैहन को अगले हफ्ते रॉ में आने का भी न्यौता दिया है।
# क्रूजरवेट डिवीज़न मैच रिच स्वॉन और सिनकारा का सामना क्रूजरवेट चैंपियन ब्रायन कैंड्रिक और डार के साथ हो रहा है। मैच में सिनकारा की टीम हावी नजर आ रही है, लेकिन ब्रायन ने उन्हें नीचे गिरा दिया। अब रिच स्वॉन और कैंड्रिक रिंग में एक दूसरे से लड़ रहे हैं। डार ने दखल देने की कोशिश की, लेकिन स्वॉन ने कैंड्रिक को पिन करके मैच में जीत हासिल की। मैच खत्म होने के बाद कैंड्रिक और डार आपस में ही लड़ रहे हैं।
# स्टैफनी मैकमैहन का सैगमेंट स्टैफनी मैकमैहन रिंग में आकर सर्वाइवर सीरीज़ के मैच के लिए रॉ के सुपरस्टार्स के बारे में बता रही हैं। रॉ की टीम के सभी सदस्य एक एक करके रिंग में आएंगे। सबसे पहले रिंग में केविन ओवंस आ रहे हैं। उसके बाद उनके बेस्ट फ्रैंड क्रिस जैरिको की एंट्री हो रही है। तीसरे नंबर पर रोमन रेंस आ रहे हैं। जबकि चौथे नंबर पर ब्रॉन स्ट्रोमैन आए। रॉ की टीम का पांचवा सदस्य कोई और नहीं बल्कि सैथ रॉलिंस होंगे। पांचों स्टार्स रिंग में आ चुके हैं। केविन ओवंस कह रहे हैं कि स्टैफनी ये बहुत बड़ा मजाक किया है, तुम सैथ रॉलिंस को हमारी टीम में नहीं डाल सकती। सैथ रॉलिंस कह रहे हैं कि हमारे बीच अभी कुछ खत्म नहीं हुआ है। केविन ओवंस और क्रिस जैरिको बाकी तीनों रैसलरों की बुराई कर रहे हैं। जैरिको कह रहे हैं कि सर्वाइवर सीरीज़ में हमारी बात मानना और जीत हमारी होगी। सैथ ने जैरिको और रोमन रेंस ने केविन ओवंस को मारना शुरु कर दिया। ये क्या, ब्रॉन स्ट्रोमैन सैथ रॉलिंस और जैरिको को मार रहे हैं। स्टैफनी बाहर आईं और उन्होंने रॉ के लिए पांचों स्टार्स के बीच फैटल 5 वे मैच का एलान किया।
नमस्कार WWE रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। सर्वाइवर सीरीज़ को होने में सिर्फ 2 हफ्ते का ही समय रह गया है। ऐसे में आज होने वाली रॉ में सर्वाइवर सीरीज़ से जुड़े कुछ बड़े कदम देखने को मिल सकते हैं और उसके बिल्डअप से जुड़ी बातें सामने आ सकती है। स्मैकडाउन के खिलाफ होने वाले एलिमिनेशन मैचों के लिए बाकी बचे सदस्यों का एलान भी देखने को मिल सकता है। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस आपस में मिलेंगे। पिछले हफ्ते केविन ओवंस और क्रिस जैरिको से रोमन रेंस को बचाने के लिए सैथ रॉलिंस आए थे। WWE ने अपने ट्विटर अकाउंट पर जानकारी दी कि सर्वाइवर सीरीज़ को लेकर बिग कैस और एंजो कोई बड़ी घोषणा करने वाले हैं। Published 08 Nov 2016, 05:18 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit