रैसलिंग लैजेंड को मैच के दौरान पड़ा दिल का दौरा, हुई मौत

Silver King

दिग्गज लूचा लैजेंड रैसलर सिल्वर किंग का 51 की उम्र में देहांत हो गया है। लंदन में हो रहे एक शो के दौरान उनकी तबीयत कुछ ठीक नहीं थी। लम्हा बेहद दर्दनाक रहा क्योंकि दर्शकों के सामने ही सेजार गोंज़ालेज उर्फ सिल्वर किंग ने दम तोड़ दिया।

वो द ग्रेटेस्ट शो ऑफ लूचा लिब्रे में पूर्व WWE क्रूज़रवेट स्टार रैसलर युवेंटेड गुरेरा के साथ रिंग में मौजूद थे। गुरेरा अपने प्रतिद्वंदी को पिन कर हराने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन तभी इस दिग्गज रैसलर को दिल का दौरा पड़ा और वो गिर गए।

जब वो रैफरी के कहने पर भी नहीं उठे तो डॉक्टर्स की टीम को रिंग में बुलाया गया। कुछ रिपोर्ट्स का कहना है कि फैंस इस सब को देखकर सिल्वर! सिल्वर चैंट करने लगे थे, क्योंकि उन्हें लग रहा था कि यह शो का हिस्सा है। जैसे ही उनके गुजर जाने की पुष्टि की गई, एरीना को खाली करा दिया गया।

सिल्वर किंग को उनके हाई-फ्लाइंग मूव्स के लिए अधिक जाना जाता था। वो रैसलिंग से करीब तीस साल से जुड़े हुए थे। लेकिन किसी ने नहीं सोचा था कि उनका शानदार सफर कुछ इस तरह समाप्त होगा। लगातार रैसलिंग यूनिवर्स से जुड़े सभी लोग उनके समर्पण को याद कर रहे हैं।

पूर्व WWE सुपरस्टार क्रिस जैरिको ने ट्वीट करते हुए कहा,"सिल्वर किंग के गुजर जाने का दुख प्रकट करता हूँ। मैंने उनके साथ कई बेहतरीन मैच लड़े, जो मुझे हमेशा याद रहेंगे।"

पूर्व रॉ जनरल मैनेजर एरिक बिशफ ने भी दुख जताते हुए कहा,"सिल्वर किंग के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। वो उन महान हस्तियों में से एक रहे जिन्होंने अमेरिका और पूरे विश्व भर में लूचा लिब्रे स्टाइल को पहचान दिलाई। नाइट्रो के दौर को भी मैं कभी नहीं भूल पाऊँगा।"

आपको याद दिला दें कि उन्होंने वर्ष 1997 से लेकर 2000 तक WCW में काम किया था। जहाँ वो मास्क पहनकर रिंग में उतरते थे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं