Create

क्या आप जानते हैं: WWE में काम करता है भारतीय मूल का रेफरी

Enter caption

WWE के हर मैच में रेसलर्स के साथ-साथ रेफरी भी काफी अहम भूमिका निभाता है। रेफरी को हमेशा याद रखना पड़ता है कि उन्हें कब रैसलर के पिन को गिनना है और कब नहीं। यह काम काफी ज्यादा कठिन होता है। WWE में कई सारे रेफरी काम करते हैं, जो कई अलग-अलग देशों से आते हैं। WWE में एक ऐसा भी रेफरी है जो भारतीय मूल का है। हम आज उस ही रेफरी के बारे में बात करने वाले हैं।

भारतीय मूल के इस रेफरी का नाम डैरिल शर्मा है। डैरिल शर्मा का जन्म 1984 को कनाडा में हुआ था लेकिन उनके माता-पिता भारतीय थे। डैरिल शर्मा ने साल 2000 में होर्नेट नाम से रैसलिंग करना शुरू की थी लेकिन उन्होंने 2016 में रिटायर होने का फैसला किया। जिसके बाद से वह WWE में एक रेफरी के रुप में काम कर रहे हैं।

डैरिल शर्मा बैटल आर्ट्स एकेडमी में बतौर प्रोफेशनल रैसलिंग कोच के रुप में काम करते हैं। इस एकेडमी के मालिक पूर्व WWE रैसलर सैंटिनो मरैला हैं। डैरिल शर्मा ने द ग्रेट खली की CWE एकेडमी में भी बतौर कोच काम किया था। खास बात तो यह है कि इन्हें 2016 में 'PWI 500' रैंकिंग में टॉप रैसलर्स की सूची में 437वे स्थान पर रखा था।

डैरिल ज्यादातर NXT में बतौर रेफरी काम करते हैं। उन्होंने हाल ही में हुए NXT टेकओवर न्यूयॉर्क पीपीवी में भी रेफरी के रूप में काम किया था। डैरिल शर्मा पिछले 3 वर्षों से WWE में काम कर रहे हैं।

हम उम्मीद करते है कि जैसे NXT के सुपरस्टार्स मेन रोस्टर पर आते है वैसे ही NXT के रेफरी भी जल्द ही मेन रोस्टर पर आए और डैरिल शर्मा भी हमें मेन रोस्टर पर काम करते हुए दिखाई दे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment