Create
Notifications

Elimination Chamber के मेन इवेंट में करीब साल भर पहले की भविष्यवाणी हुई सच

मयंक मेहता

एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी अब खत्म हो चुका है और यह पीपीवी फैंस को काफी समय तक याद रहेगा। शो में सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा मैंस और विमेंस एलिमिनेशन मैच ने। विमेंस एलिमिनेशन मैच में जहां एलेक्सा ब्लिस ने अपने टाइटल को सफलतापूर्वक रिटेन किया, लेकिन मैंस चैंबर मैच में रोमन रेंस की शानदार जीत के बाद भी बहुत से ऐसे सवाल है, जिसका जवाब मिलना बाकी है और यह कहा जाए कि WWE ने कई मौके गंवाए, तो गलत नहीं होगा। इस बात के कयास काफी समय से लगाए जा रहे थे कि रोमन रेंस एलिमिनेशन चैंबर मैच को जीतेंगे, लेकिन इसके अलावा इसकी भी उम्मीद की गई थी कि रैसलमेनिया के लिए दूसरी स्टोरीलाइन को तैयार किया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

आईसी चैंपियनशिप के लिए अगला चैलेंजर कौन ?

आईसी चैंपियन द मिज ने जब एलिमिनेशन चैंबर मैच के लिए क्वालीफाई किया था, तो इस बात की उम्मीद की गई थी कि इसी मैच में शायद उन्हें अपना अगला विरोधी मिल जाएगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। हालांकि फिर भी पिछले हफ्ते जिस तरह से ब्रॉन स्ट्रोमैन ने द मिज को मारा था और आज इस मैच के दौरान भी उन्होंने मौजूदा आईसी चैंपियन को चैंबर के ऊपर से नीचे फेंका था। हो सकता है कि उन्हें अब आईसी चैंपियनशिप के लिए मौका दिए जाए? लेकिन द मिज और फिन बैलर के बीच हाल ही में ट्विटर में काफी जंग देखने को मिली है, उसको देखते हुए इस बात के काफी कयास लगाए लगे थे कि चैंबर मैच में इन दोनों के बीच कुछ न कुछ जरूर होगा। हालांकि WWE ने इस स्टोरी में भी कुछ नहीं किया। अब रॉ में ही इस बात के बारे में पता चलेगा कि आखिर आईसी चैंपियनशिप का फ्यूचर क्या होगा।

जॉन सीना रैसलमेनिया 34 का हिस्सा नहीं होंगे?

काफी समय से यह अफवाह सामने आ रही थी कि इस साल रैसलमेनिया में द अंडरटेकर और जॉन सीना के बीच मैच देखने को मिलेगा। अबतक इस स्टोरीलाइन को आगे नहीं ले जाया गया है औऱ न ही इसको लेकर कोई भी बिल्डअप देखने को मिला। रॉ की 25वीं सालगिरह से लेकर रॉयल रंबल और यहां तक कि एलिमिनेशन चैंबर में भी द अंडरटेकर के आने की उम्मीद थी। हालांकि WWE ने उनकी वापसी नहीं कराई। इसके पीछे की दो ही वजह हो सकती है या तो कंपनी ने इस मैच के आइडिया को ड्रॉप कर दिया है और दूसरा इस मैच के लिए कोई खास प्लान है, जिसके लिए सही समय का इंतजार किया जा रहा है। हालांकि WWE को इस कहानी को शुरू करने के लिए चैंबर मैच से अच्छा मौका नहीं मिल सकता था और कहीं न कहीं इस मैच को लेकर जल्द ही कोई एलान करना होगा, नहीं तो कई इस मैच से फैंस का ध्यान पूरी तरह से हट ही न जाए।

सैथ रॉलिंस के लिए कोई फ्यूचर प्लान नहीं?

WWE में इस समय काफी स्टार्स चोटिल चल रहे हैं और इसका सबसे ज्यादा नुकसान किसी सुपरस्टार को हुआ है, तो वो सैथ रॉलिंस ही हैं। जी हां पहले रैसलमेनिया में डीन एंब्रोज और रॉलिंस के बीच मैच की योजना बनाई जा रही थी, लेकिन एंब्रोज चोटिल हो गए। इसके बाद उनकी कहानी को जॉर्डन के साथ बुक किया गया, लेकिन वो भी इंजर्ड हो गए। अंत में WWE ने उन्हें एलिमिनेशन चैंबर मैच में डाल दिया और सबको लगा कि इस मैच से उनके लिए कोई नई कहानी शुरू होगी। हालांकि WWE ने ऐसा कुछ भी नहीं किया और इस मैच में शामिल बाकी सुपरस्टार्स को छोड़ दिया जाए, तो रॉलिंस के लिए यह काफी दुख की बात है कि उनके जैसे बड़े स्टार के लिए इस समय कोई भी स्टोरीलाइन नहीं है। रैसलमेनिया में अभी एक महीने से ज्यादा का समय बाकी है और WWE को उनके लिए बड़े प्लान सोचने होंगे, नहीं तो यह कंपनी के लिए एक अच्छा फैसला साबित नहीं होगा।

यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में होना चाहिए था बदलाव

रैसलमेनिया 34 में ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के बीच चैंपियनशिप मैच होगा, इस बात पर मुहर लग गई है। इस मैच से WWE को काफी फायदा होगा और यह एक अच्छा मैच भी साबित हो सकता है। सवाल यह है कि क्या इस मैच के लिए कुछ और सोचा जा सकता था? मैंस एलिमिनेशन चैंबर मैच में जिस तरह का प्रदर्शन ब्रॉन स्ट्रोमैन, फिन बैलर और सैथ रॉलिंस ने किया उसको देखकर लग रहा था कि कंपनी रैसलमेनिया के लिए कुछ अलग कर सकती है। जब मैच का अंत हुआ, तो नतीजा वो ही था, जो पिछले एक साल से सुनने को मिल रहा था। रैसलमेनिया 31 में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच एक शानदार मैच देखने को मिला था, लेकिन सैथ रॉलिंस ने इसे यादगार बनाया था जब उन्होंने अपना मनी इन द बैंक कैशइन किया था। वहीं इस बार मेनिया में इन दोनों के बीच सिंगल्स मैच देखने को मिलेगा। अगर इस मैच को ट्रिपल थ्रेट बनाया जाता, तो फैंस को रैसलमेनिया 31 का फ्लैशबैक देखने को मिल जाता। दरअसल एलिमिनेशन चैंबर मैच के बाद जो स्ट्रोमैन ने किया उसके बाद रॉ में स्ट्रोमैन को भी चैंपियनशिप मैच में शामिल किया जा सकता है।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...