Money In The Bank 2018: इवेंट से जुड़ी 5 रोचक बातें जो आप नहीं जानते

मनी इन द बैंक एक ऐसा शो है जिसमें हमें बेहद ज़बरदस्त किस्म के मुकाबले देखने मिलेंगे। इन फिउड्स में स्टाइल्स बनाम नाकामुरा मैच शामिल है जो एक लास्ट मैन स्टैंडिंग मुकाबला होगा। इसके साथ ही हमें विमेंस मनी इन द बैंक मैच, पुरुषों का मनी इन द बैंक मैच भी देखने मिलेगा। इन सबके अलावा और भी कई मैचेज़ हैं जिन्हें हम जल्द ही घोषित होते देखेंगे, लेकिन अब तक के घोषित मैचेज़ के आधार पर ये हैं कुछ बेहद अद्भुत तथ्य जिन्हें देखना जरूरी होगा:

#5 द क्लब और ब्लजन ब्रदर्स के बीच पहली फिउड

इंडिपेंडेंट सर्किट में एक-दूसरे से लड़ चुके दोनों टीम्स के ये रैसलर्स अब एक लंबे समय के बाद आमने-सामने होंगे। इन्होंने WWE में कभी भी फिउड नहीं की है और ये फैंस के लिए भी अच्छा अनुभव रहेगा। वायट फैमिली से बिखरने के बाद ब्लजन ब्रदर्स का यह सबसे कड़ा मुकाबला होगा।

#4 दो साल बाद पे-पर-व्यू में लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच

2014 में स्मैकडाउन लाइव पर हुए लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में ब्रे वायट ने जिमी उसो को हराया था। उसके बाद ये रॉयल रंबल 2016 पर हुआ जहां डीन एम्ब्रोज़ ने कैविन ओवंस को इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए हराया था। 2016 के बाद सिर्फ 4 बार लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच हुए हैं, जिनमें एक तो NXT की विमेंस के साथ हुआ है, जबकि बाकी 3 मंडे नाइट रॉ पर हुए हैं, जिनमें ब्रॉन स्ट्रोमैन शामिल थे। इस मैच से सबको काफी उम्मीदें हैं।

#3 पहली बार चैंपियनशिप मैच में हिस्सा लेंगे इलायस

इलायस का गिमिक अच्छा होने के बावजूद हमें वो पहली बार इस पे-पर-व्यू पर एक टाइटल मैच में दिखेंगे। इससे पहले उन्होंने नवंबर 2017 में रोमन रेंस को इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था लेकिन उन्हें जीत हासिल नहीं हुई थी। क्या ये वो मौका होगा जब वो रॉलिन्स को हराकर नए चैंपियन बनेंगे?

#2 मेंस MITB मैच में द मिज़ अकेले स्टार हैं जो NXT का हिस्सा नहीं रहे हैं

अब इस मैच से जुड़े इस पोस्टर पर नज़र डालें तो आप पाएंगे कि सारे रैसलर्स NXT से मेन रॉस्टर पर आए हैं, सिवाय मिज़ के। इस मैच के कार्ड को देखकर ये बात तो तय हो जाती है कि WWE अब अपने बिजनेस के फ्यूचर पर विश्वास करता है, क्योंकि इस पिक्चर में सब NXT से आए हैं, यहां तक कि एक समय तक एडम रोज़ के रोज़बड ब्रॉन स्ट्रोमैन भी।

#1 भविष्य आज है

अगर आपने ये सोचा है कि पुरुषों का मनी इन द बैंक मैच ज़बरदस्त है तो आपने इस ऊपर दिए चित्र को ध्यान से नहीं देखा।इस पूरे चित्र में सबसे खास बात क्या है? ये सब NXT से हैं। आप में से कुछ इस बात पर सवाल करेंगे कि नटालिया कैसे NXT से हैं, लेकिन प्राप्त खबरों के आधार पर उन्हें रिप्लेस किया जाएगा। ये चित्र इस बात को दर्शाता है कि ट्रिपल एच कितना अच्छा काम कर रहे हैं। लेखक: फिलिपा मैरी; अनुवादक: अमित शुक्ला