Create
Notifications

WWE के 5 दिग्गज जिन्होंने अपने करियर में Money in the Bank ब्रीफकेस को नहीं जीता है

Ankit

मनी इन द बैंक टूर्नामेंट WWE का बेदह खास इवेंट होता है क्योंकि इस लैडर मैच में जीतने वाला सुपरस्टार कभी किसी भी वक्त WWE में नई इबारत लिख सकता है। हालांकि कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी है जो इस मैच का हिस्सा तो बने लेकिन वो मुकाम हासिल नहीं कर पाए जिसके वो हकदार थे। मनी इन द बैंक लैडर मैच वैसे तो साल 2005 में रैसलमेनिया 21 से शुरु हो गए थे लेकिन 2010 से इसे पीपीवी में बदला गया। इस साल मैंन के लैडर मैच में कुछ ऐसे सुपरस्टार्स भी है इस बार अपने सपने को पूरा नहीं कर पाएंगे। मनी इन द बैंक इस साल 17 जून (भारत में 18 जून) को होने वाली है। चलिए नजर डालते है उन पांच दिग्गजों पर जिन्होंने ब्रीफकेस को नहीं जीता।


मैट हार्डी

लंबे समय से मैट हार्डी रैसलिंग का हिस्सा है। WWE के साथ साथ मैट ने TNA में भी काम किया है। रैसलमेनिया में 33 में वापसी करते हुए मैट हार्डी ने जैफ के साथ मिलकर रॉ की टैग टीम चैंपियनशिप को जीता। हालांकि सिंगल्स में मैच ज्यादा प्रभावशाली नहीं रहे, मनी इन द बैंक जैसे इवेंट में मैट ने चार बार शिरकत की लेकिन एक बार भी जीत का स्वाद नहीं चख पाए। मैट ने 2006 ,2007, 2009 और 2010 में हिस्सा लिया था।

केविन ओवंस

केविन ओवंस पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन, यूएस चैंपियन और इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन रहे चुके हैं। हालांकि कभी भी मनी इन द बैंक ब्रीफकेस को जीत नहीं पाए है। साल 2016 और 2017 में ओवंस ने पार्ट लिया था लेकिन जीत से दूर रहे। इस साल ओवंस के पास मौका है कि वो जीत दर्ज कर सके।


क्रिस जैरिको

क्रिस जैरिको WWE का बड़ा नाम है। कई चैंपियनशिप अपने नाम करने के बाद भी जैरिको अपने करियर में ब्रीफकेस को हासिल नहीं कर पाए। जैरिको ने मनी इन द बैंक में कुल पांच बार हिस्सा लिया। साल 2005, 2008, 2010, 2012 और 2016 इस ऐतिहासिक इवेंट का पार्ट तो बने लेकिन जीत हासिल करने में कामयाब नहीं हुए।

कोफी किंग्सटन

न्यू डे के अहम मेंबर कोफी किंग्सटन ने कुल 6 बार मनी इन द बैंक में हिस्सा लिया। हर बार कोफी को हार का सामना करना पड़ा। इस बार द मिज ने स्मैकडाउन में के एपिसोड के दौरान कोफी की जमकर बेइज्जती की थी। कोफी को कई बार विजेता बनने का मौका मिला और अंत में आके हार का सामना करना ही पड़ा । कोफी ने 2009 में पहली बार इसमें पार्ट लिया जबकि साल 2010 में 2 बार, 2011, 2014 और 2015 में भी जीत नहीं पाए।

रोमन रेंस

साल 2015 में रोमन रेंस ने मनी इन द बैंक में जगह बनाई थी लेकिन जीत का स्वाद कंपनी का बड़ा सुपरस्टार नहीं चख पाया था। इस साल भी रोमन रेंस के पास मौका था लेकिन जिंदर महल ने मनी इन द बैंक में जगह बनाने का सपना तोड़ दिया। रोमन रेंस साल 2018 की मनी इन द बैंक में नहीं होंगे। देखना होगा कि इस बड़े सुपरस्टार को कब इस पीपीवी में जीतने का मौका मिलता है।

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...