Create

WWE दिग्गज ने बताया क्यों John Cena के खिलाफ मैच नहीं हारने देना चाहते थे Vince McMahon

जॉन सीना को काफी पसंद करते हैं विंस मैकमैहन
जॉन सीना को काफी पसंद करते हैं विंस मैकमैहन

WWE सुपरस्टार जॉन सीना (John Cena) ने लंबे समय तक विंस मैकमैहन (Vince McMahon) की सेवा की है। एक दशक से अधिक समय तक कंपनी का फेस रहने के साथ सीना ने जिस तरह कंपनी को चलाया है वैसा कोई अन्य सुपरस्टार नहीं कर सका है। हालांकि, वह रातों-रात सुपरस्टार नहीं बने थे। एक वर्तमान AEW सुपरस्टार ने खुलासा किया है कि क्यों 2002 में विंस मैकमैहन इस बात से आश्चर्यचकित थे कि मैं एक युवा सीना को बढ़ाना चाहता हूं।

जॉन सीना ने अपने डेब्यू पर कर्ट एंगल का सामना किया था। हालांकि, सीना ने अपना पहला मेजर मुकाबला क्रिस जैरिको के खिलाफ लड़ा था और जीत हासिल की थी। शुरुआत में ऐसा नहीं होना था। द कर्ट एंगल शो में जैरिको ने खुलासा किया है कि उन्हें सीना को जीत दिलाने के लिए लड़ना पड़ा था।

उन्होंने कहा, मैंने विंस को एक रात बुलाया जब सीना हमारे प्रीमियम लाइव इवेंट शुरु कर रहे थे और मैंने उनसे कहा कि आपको मुझे इस लड़के को आगे जाने देने की इजाजत देनी होगी। विंस ने पूछा कि क्यों? मैंने उनसे कहा कि यदि इतनी बड़े पीपीवी में आप उसे रखने के बावजूद मुझे जिताते हैं तो इसका क्या फायदा है? यदि हमें उसे लगातार हराते रहेंगे तो इसका कोई मतलब नहीं निकलेगा।

जॉन सीना को कंपनी के लिए सबसे अहम मानते हैं विंस मैकमैहन

Happy birthday to @WWE’s Babe Ruth, @JohnCena! I really can’t describe in words how much @JohnCena means to me and the @WWEUniverse. #HustleLoyaltyRespectLove https://t.co/6VOumWBxJs

यह चौंकने वाली बात नहीं है कि विंस मैकमैहन सीना को एकदम अलग तरीके से देखते हैं। इस बात का भरोसा होने में कुछ सालों का ही समय लगा था कि सीना ही अब कंपनी को आगे लेकर जाने वाले हैं। सीना ने WWE को काफी फायदा पहुंचाया और वह स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के साथ सबसे अधिक चीजें बिकवाने वाले रेसलर बने थे।

भले ही कुछ लोगों सीना को पसंद नहीं करते हैं, लेकिन उन्हें दिग्गज बताने वालों की संख्या अधिक है। वर्तमान समय में भी सीना समय-समय पर कंपनी में दिखाई देते हैं और कई अहम प्रीमियम लाइव इवेंट्स में मुकाबले लड़ते हैं।

Quick Links

Edited by Ankit Kumar
Be the first one to comment