Create
Notifications

WWE SmackDown रिजल्ट्स LIVE: 19 मार्च 2021 

WWE SmackDown
WWE SmackDown
reaction-emoji
मयंक मेहता

ऐज vs जे उसो

WWE SmackDown के मेन इवेंट में ऐज और जे उसो के मैच की शुरुआत हो गई है। इस मैच को जीतने वाला सुपरस्टार WWE Fastlane में स्पेशल रिंग एंफोर्सर की भूमिका निभाएगा। ऐज ने शुरुआत में दबदबा बनाया है और वो उसो के खिलाफ अपने अनुभव का फायदा उठा रहे हैं। डेनियल ब्रायन मैच के लिए कमेंट्री भी कर रहे हैं। जे उसो ने आखिरकार पलटवार किया और ऐज को थोड़ी दिक्कत में डाला है। जे उसो ने ऐज को स्टील स्टेप्स पर दे मारा और वो खुद रिंग में आ गए हैं। जे उसो ने Sucide Dive लगा दी है। जे उसो ने कंट्रोल पूरी तरह से मैच में बना लिया और ऐज काफी पिछड़ गए हैं। इस समय दोनों ही सुपरस्टार्स डाउन हैं और यह दर्द में नजर आ रहे हैं। ऐज ने जबरदस्त किक जे उसो को लगा दी है। ऐज ने टॉप रोप से हाई नी मूव लगाया, लेकिन जे ने किकआउट किया। जे उसो ने वापसी करते हुए समोअन ड्रॉप लगा दिया है, लेकिन इस बार ऐज ने किकआउट कर दिया। जे उसो टॉप रोप पर हैं, लेकिन ऐज ने जबरदस्त मूव लगा दिया है। ऐज स्पीयर देने गए, लेकिन जे उसो ने पहले सुपरकिक लगाई और फिर स्पलैश लगा दिया है। जे उसो पिन करने गए, लेकिन 2 काउंट आउट पर ऐज ने किकआउट कर दिया। अंत में ऐज ने स्पीयर देते हुए जे उसो को पिन किया और इस मैच को जीत लिया। Fastlane में रोमन रेंस vs डेनियल ब्रायन मैच में ऐज ही अब स्पेशल रिंग एंफोर्सर की भूमिका निभाएंगे। मैच के बाद रोमन रेंस ने एकदम से आकर ऐज को खतरनाक स्पीयर दे दिया है। इस बीच ब्रायन जब रिंग में आ रहे थे तो जे उसो ने ब्रायन पर अटैक किया और फिर रेंस ने ब्रायन को भी स्पीयर दे दिया।

विजेता: ऐज

बियांका ब्लेयर vs शायना बैजलर

WWE SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मौच के दौरान मचे बवाल के कारण अब ब्लेयर और बैजलर के बीच मैच हो रहा है। साशा बैंक्स भी बाहर आ गई, लेकिन वो जल्द ही बैकस्टेज चली गई हैं। बैजलर ने किक मारते हुए ब्लेयर को नीचे गिराया और उन्हें रिंग के बाहर पटक दिया है। नाया जैक्स भी गुस्से में बैकस्टेज जा रही हैं। इस बीच रिंग में नटालिया और टमिना ने ब्लेयर और बैजलर के ऊपर अटैक कर दिया है। सबसे पहले इन दोनों ने बैजलर को कमेंट्री टेबल पर पटक दिया और फिर ब्लेयर के ऊपर डबल मूव लगा दिया है। नटालिया और टमिना ने अपने इरादे साफ कर दिए हैं कि उन्हें विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मैच चाहिए।

WWE ने Fastlane के लिए बहुत बड़े मैच का ऐलान कर दिया है। सैथ रॉलिंस और शिंस्के नाकामुरा के लिए बुक कर दिया गया है।

बिग ई और अपोलो क्रूज का इंटरव्यू

SmackDown में Fastlane में होने वाले आईसी चैंपियनशिप मैच से पहले दोनों सुपरस्टार्स का इंटरव्यू देखने को मिला। बिग ई और अपोलो क्रूज दोनों ने एक दूसरे के ऊपर जमकर निशाना साधा। इस बीच बिग ई के सब्र टूट गया और इंटरव्यू को खत्म करके क्रूज को ढूंढने चले गए। बैकस्टेज दोनों सुपरस्टार्स मिले और बिग ई ने अपोलो क्रूज को बुरी तरह से मारना शुरू कर दिया। इस बीच क्रूज के हाथ में ड्रम लगा और उन्होंने इससे भी क्रूज की पिटाई कर दी। अंत में रेफऱी और ऑफिशियल्स ने आकर दोनों को अलग किया।

सैमी जेन vs किंग कॉर्बिन

इस मैच के लिए केविन ओवेंस कमेंट्री कर रहे हैं। किंग कॉर्बिन ने शुरुआत में कंट्रोल हासिल करना चाहा, लेकिन जेन ने चालाकी दिखाते हुए मैच में वापसी की और इस बीच कॉर्बिन को पिन करना चाहा, लेकिन किकआउट देखने को मिला। अंत में किंग कॉर्बिन ने सैमी जेन को एंड ऑफ डेज देते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद जेन ने अपना गुस्सा केविन ओवेंस पर निकाला और उनके ऊपर खतरनाक तरीके से किक लगा दी। केविन ओवेंस की हालत किक के कारण काफी खराब नजर आ रही है।

विजेता: किंग कॉर्बिन

डेनियल ब्रायन का सैगमेंट

SmackDown के मेन इवेंट में होने वाले ऐज को और जे उसो के बीच मैच डेनियल ब्रायन ने हाइप किया। ब्रायन ने कहा कि ऐज और जे उसो में से जो भी जीतेगा, उन्हें इन दोनों पर ही विश्वास नहीं है। इस बीच रोमन रेंस का म्यूजिक बज गया है और वो पॉल हेमन के साथ बाहर आ गए हैं। रोमन रेंस ने ब्रायन से कहा कि वो उन्हें टैपआउट कराएंगे। रेंस ने कहा कि वो उनके सामने ही झूठ बोल रहे हैं, क्योंकि वो उन्हें टैपआउट नहीं करा सकते। रेंस ने कहा कि कोई भी उन्हें टैपआउट नहीं करा सकता है। रोमन रेंस ने बहुत बड़ा बयान दे दिया है और कहा कि रिंग में ब्रायन जैसे सुपरस्टार के खिलाफ टैपआउट करने से अच्छा मरना पसंद करेंगे। ब्रायन ने पलटवार किया कहा कि वो रेंस को सिर्फ टैप नहीं कराएंगे, बल्कि उन्हें ब्रेक कर देंगे। ब्रायन ने अपने इरादे साफ कर दिए हैं कि रेंस टैपआउट करें या नहीं लेकिन वो यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीतने वाले हैं। रेंस बहुत ही गुस्से में वापस जा रहे हैं।

रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो vs ओटिस और चैड गेबल

WWE ने कुछ देर पहले हुई झड़प के बाद इस मैच को ऑफिशियल कर दिया। स्ट्रीट प्रॉफिट्स भी कमेंट्री टेबल पर आ गए हैं। मिस्टीरियो फैमिली ने अपना दबदबा बनाया हुआ था, लेकिन रेफऱी के ध्यान नहीं होने का फायदा ओटिस ने उठाया और मिस्टीरियो के बैलेंस को बिगाड़ा। ओटिस ने रे मिस्टीरियो को स्लैम दे दिया है। ओटिस ने रे को रिंग पोस्ट पर दे मारा है और पूरी तरह से कंट्रोल हासिल कर लिया है। मिस्टीरियो ने पलटवार करना चाहा, लेकिन ओटिस ने फिर से स्लैम लगा दिया। रे ने आखिरकार डॉमिनिक को टैग दे दिया है और उधऱ गेबल को भी टैग मिल गया है। डॉमिनिक रिंग में तेजी दिखा रहे हैं और जबरदस्त डीडीटी लगा दिया है। ओटिस ने आकर डॉमिनिक पर अटैक किया, तो रे ने ओटिस को रिंग के बाहर भेजा। हालांकि रिंग के बाहर ओटिस ने रे मिस्टीरियो को बैरिकेड पर दे मारा। ओटिस को टैग मिल गया है और उन्होंने सेकेंड रोप से जबरदस्त स्पलैश लगाते हुए इस मैच को जीत लिया है। ओटिस और गेबल काफी खुश नजर आ रहे हैं।

विजेता: ओटिस और चैड गेबल

स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो

SmackDown टैग टीम चैंपियंस डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड इस समय रिंग साइड पर मौजूद हैं। स्ट्रीट प्रॉफिट्स सबसे पहले रिंग में आ गए हैं और अब मिस्टीरियो फैमिली भी आ गई है। डॉमिनिक और फोर्ड इस मैच की शुरुआत कर रहे हैं। फोर्ड ने शुरुआती बढ़त हासिल की, लेकिन डॉमिनिक ने रे मिस्टीरियो को टैग दे दिया है। फोर्ड ने भी अपने पार्टनर को टैग दे दिया है। डॉकिंस ने रे को पिन करना चाहा, लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया। फोर्ड अब लीगल हैं और उधर डॉमिनिक को भी टैग मिल गया है। फोर्ड ने जबरदस्त मूव लगाकर डॉमिनिक को पिन करना चाहा, लेकिन किकआउट देखने को मिला। स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने डबल मूव डॉमिनिक को लगाना चाहा, लेकिन रे मिस्टीरियो के कारण वो कामयाब नहीं हुए। इस बीच डॉमिनिक ने डॉकिंस को पिन करके इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद चैड गेबल औऱ ओटिस बाहर आ गए हैं। इन दोनों ने मिस्टीरियो परिवार पर कमेंट करना शुरू कर दिया, लेकिन रे और डॉमिनिक को एल्फा अकादमी के ऊपर ही अटैक करते हुए उन्हें रिंग के बाहर भेजा और फिर जबरदस्त डाइव भी लगाई।

विजेता: रे और डॉमिनिक मिस्टारियो

सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

SmackDown में सैथ रॉलिंस ने एक बार फिर अपने विजन के बारे में बात की और कहा कि पूरा रोस्टर उनसे जलता है और एक बार फिर उन्होंने सिजेरो पर निशाना साधा। पिछले हफ्ते रॉलिंस ने जिस तरह सिजेरो पर अटैक किया, उसका वीडियो दिखाया गया। रॉलिंस ने सिजेरो को मजाक बनाया और कहा कि सिजेरो ने उन्हें 22 बार स्विंग किया था। शिंस्के नाकामुरा का म्यूजिक बजा और वो रिंग में आ रहे हैं। रॉलिंस कह रहे हैं कि नाकामुरा ऐसा करके उनकी बेइज्जती कर रहे हैं। नाकामुरा ने रॉलिंस को शट अप रहने के लिए कह दिया। नाकामुरा ने सैथ रॉलिंस पर अटैक कर दिया है। नाकामुरा ने जबरदस्त मूव रॉलिंस पर लगाया और फिर उन्हेंं किनशासा दे दिया है।

बैकस्टेज ऐज का इंटरव्यू हुआ, जिसमें उन्होंने कहा कि अगर वो Fastlane में स्पेशल इनरिंग एंफोर्सर नहीं होंगे तो ब्रायन को चैंपियनशिप के लिए फेयर शॉट नहीं मिलेगा। इसी वजह से उनका जीतना बहुत जरूरी है। इसके अलावा ऐज ने जे उसो को फ्यूचर बताया, लेकिन उनका मानना है कि अगर वो रोमन रेंस के अंडर रहेंगे तो ऐसा नहीं हो पाएगा।

साशा बैंक्स vs नाया जैक्स (SmackDown विमेंस चैंपियनशिप)

Fastlane से पहले SmackDown के आखिरी एपिसोड की शुरुआत विमेंस चैंपियनशिप मैच के साथ हो रही है। इस मुकाबले से पहले बैकस्टेज साशा बैंक्स और बियांका ब्लेयर के बीच बहस देखने को मिली। सबसे पहले साशा बैंक्स रिंग में आईं और फिर नाया जैक्स भी आ गई हैं , जैक्स के साथ उनकी पार्टनर शायना बैजलर भी हैं। मैच की शुरुआत से ही बैंक्स अपनी तेजी के साथ जैक्स के ऊपर भारी पड़ने की कोशिश कर रही हैं। जैक्स ने जल्द ही रिवर्सल के साथ पलटवार किया है और बैंक्स को उठाकर पटक दिया है। जैक्स ने पिन करना चाहा, लेकिन बैंक्स ने किकआउट कर दिया। जैक्स ने फिर से बैंक्स को पटक दिया है और एल्बो ड्रॉप देकर पिन करने का प्रयास किया। नाया जैक्स ने समोअन ड्रॉप दे दिया है, लेकिन बैंक्स ने फिर से किकआउट कर दिया है। इस बीच बियांका ब्लेयर का म्यूजिक बजा और वो बाहर आ गई हैं। जैक्स ने पूरी तरह से मैच में अपना दबदबा बनाया हुआ है, लेकिन बैंक्स ने रिवर्सल करते हुए खुद की वापसी कराई है। मुकाबले के दौरान जबरदस्त बवाल मच गया है, ब्लेयर और बैजलर भी आ गई हैं। रेफरी का ध्यान नहीं था और गलती से बैजलर की किक जैक्स को ही लग गई। अंत में बैंक्स ने जैक्स को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद बैजलर निराश नजर आ रही हैं और जैक्स भी गुस्से में दिख रही हैं।

विजेता: साशा बैंक्स

नमस्कार WWE स्मैकडाउन (SmackDown) की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। WWE फास्टलेन (Fastlane) से पहले होने वाला यह SmackDown का एपिसोड होने वाला है और इसी वजह से सभी की नजर पूरी तरह से इस शो पर रहने वाली है। WWE ने भी SmackDown को जबरदस्त बनाने के लिए पहले ही जबरदस्त ऐलान कर दिए हैं।

WWE SmackDown में होगा ऐज और जे उसो का मैच

Fastlane पीपीवी में रोमन रेंस अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को डेनियल ब्रायन के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं। हालांकि इस मैच के लिए एक स्पेशल रिंग एंफोर्सर भी होने वाला है और उसका फैसला SmackDown में होने वाले बड़े मुकाबले के जरिए होगा। WWE ने पिछले हफ्ते इस बात का ऐलान किया था कि ऐज और जे उसो के बीच सिंगल्स मैच होगा और इस मैच को जीतने वाला सुपरस्टार Fastlane में स्पेशल रिंग एंफोर्सर की भूमिका निभाएगा।

आपको बता दें कि ऐज SmackDown में 10 साल बाद पहला मैच लड़ने वाले हैं। इससे पहले अप्रैल 2011 में उन्होंने आखिरी मुकाबला लड़ा था। इस मैच में पूरी उम्मीद की जा सकती है कि WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस या फिर डेनियल ब्रायन दखल देते हुए मैच का परिणाम बदलने की कोशिश करेंगे। हालांकि दोनों के बीच मैच में किसकी जीत होगी यह तो SmackDown में ही पता चलेगा।

SmackDown विमेंस चैंपियन साशा बैंक्स को Fastlane से पहले अपनी चैंपियनशिप को विमेंस टैग टीम चैंपियन की एक हाफ नाया जैक्स के खिलाफ डिफेंड करना है। पिछले कुछ समय से देखा जा रहा है कि साशा बैंक्स के खिलाफ रेजिनल्ड का इस्तेमाल नाया जैक्स कर रही हैं और हो सकता है इस मैच को जीतने के लिए वो फिर ऐसा कुछ कर सकती हैं। हालांकि इस बात की उम्मीद कम ही है कि बैंक्स अपने टाइटल को हारेंगीं, लेकिन पीपीवी को हाइप करने के लिए WWE फैंस को चौंका सकती हैं।

इसके अलावा SmackDown में सैथ रॉलिंस और सिजेरो की दुश्मनी भी काफी ज्यादा रोमांचक हो गई है। अभी तक दोनों ही सुपरस्टार्स एक दूसरे पर अटैक कर चुके हैं। इसके अलावा यह देखने को मिल रहा है कि शिंस्के नाकामुरा और मर्फी की भी एंट्री हो गई है। WWE ने इन दोनों के बीच मैच का ऐलान नहीं किया है, लेकिन हो सकता है कि SmackDown में इस मैच का ऐलान आखिरकार कर दिया जाए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...