Create
Notifications

WWE SmackDown रिजल्ट्स: मौजूदा चैंपियन की हुई करारी हार, रोमन रेंस और उनके भाइयों ने मचाया जबरदस्त बवाल

WWE SmackDown के एपिसोड में डेब्यू करने वाले सुपरस्टार को लगा बड़ा झटका
WWE SmackDown के एपिसोड में डेब्यू करने वाले सुपरस्टार को लगा बड़ा झटका
EXPERT COLUMNIST

WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का इस हफ्ते का एपिसोड खत्म हो गया है। यह एपिसोड काफी शानदार साबित हुआ और इसमें काफी कुछ देखने को मिला। एक तरफ जहां आलिया ने मेन रोस्टर में अपना पहला मैच लड़ा, तो साथ ही में रोमन रेंस और किंग वुड्स के बीच मेन इवेंट में मैच देखने को मिला। अब बिना किसी देरी के आइए नजर डालते हैं SmackDown के एपिसोड में क्या-क्या हुआ:

#) WWE SmackDown की शुरुआत सोन्या डेविल ने की

WWE ऑफिशियल सोन्या डेविल ने SmackDown के एपिसोड की शुरुआत की और उन्होंने रिंग में Survivor Series के लिए विमेंस ब्लू टीम को इंट्रोड्यूस कराया। अंत में रिंग में टीम की कप्तान साशा बैंक्स ने एंट्री की। साशा बैंक्स और शॉट्जी एक दूसरे को कंफ्रंट करने वाले ही थीं, लेकिन तभी नेओमी ने एंट्री की और रिंग में जबरदस्त ब्रॉल हो गया। साशा बैंक्स और शायना बैज़लर रिंग में थी तभी ब्रेक लिया गया।

#) SmackDown में नेओमी, साशा बैंक्स और आलिया vs शायना बैज़लर, शॉट्जी और नटालिया

SmackDown की शुरुआत में ही सिक्स विमेंस टैग टीम मैच देखने को मिला। साशा बैंक्स और आलिया ने शुरुआत में अपनी टीम को कंट्रोल दिलाया, लेकिन जल्द ही हील टीम ने भी वापसी की। उन्होंने नेओमी के ऊपर दबाव बनाया और उन्हें टैग लेने के लिए भी संघर्ष करते हुए देखा गया। नेओमी ने मुश्किल से आलिया को टैग दिया, जिन्होंने काउंटर करते हुए नटालियो को पिन करने का प्रयास किया। हालांकि बैज़लर ने पिन को ब्रेक किया और सभी सुपरस्टार्स के बीच छोटा ब्रॉल देखने को मिला, जिसके बाद 4 सुपरस्टार्स रिंग के बाहर भी गई थीं। रिंग में नटालिया ने रोप्स का सहारा लेते हुए आलिया को शार्पशूटर दे दिया, लेकिन नेओमी ने नटालिया पर अटैक किया। इसके तुरंत बाद आलिया ने नटालिया को पिन करते हुए अपनी टीम को इस मैच में जीत दिला दिलाई।

विजेता: आलिया, साशा बैंक्स और नेओमी

.@WWE_Aliyah picks up the win! What an in-ring debut on the blue brand!#SmackDown @NaomiWWE @SashaBanksWWE https://t.co/ddSGVGJnnK

बैकस्टेज आलिया अपने डेब्यू मैच में जबरदस्त जीत दर्ज करने के बाद काफी खुश नजर आ रही थीं, लेकिन तभी सोन्या डेविल ने आकर इस बात का ऐलान किया कि आलिया अब टीम SmackDown का हिस्सा नहीं हैं।

WHAT?!"I've just been advised that you're no longer on the #SmackDown Women's #SurvivorSeries Team." - @SonyaDevilleWWE @WWE_Aliyah https://t.co/SnULM83OE5

बैकस्टेज जब रोमन रेंस और पॉल हेमन अपने लॉकर रूम में जा रहे थे तभी कायला ब्रैक्सटन ने पिछले हफ्ते हुए इवेंट्स के बारे में पूछना चाहा। रोमन रेंस जरूर अपने रूम में चले गए, लेकिन हेमन ने दावा किया कि वुड्स को अपनी नी बेंड करते हुए रेंस को एकनॉलेज करना होगा। हालांकि उन्होंने कहा कि अगर रेंस कामयाब नहीं होते हैं, तो वो नी बेंड करेंगे। हेमन ने यह भी कहा कि अगर रेंस शर्त को पूरा नहीं करते हैं तो WWE उनसे यूनिवर्सल चैंपियनशिप को ले सकती है और साथ ही में उन्हें SmackDown से बैन भी कर सकती है।

Will @WWERomanReigns bend his knee to King @AustinCreedWins? @HeymanHustle has raised the ante for tonight's main event! #SmackDown https://t.co/cjeYZ4c3uK
"You're either here to acknowledge the Tribal Chief or you're here to flirt with the Wise Man." - @WWERomanReigns w/ @HeymanHustle to @KaylaBraxtonWWE #SmackDown https://t.co/vrtOZTVHUq

#) SmackDown में शिंस्के नाकामुरा और रिक बूग्स vs लॉस लोथारियस

रिक बूग्स और हम्बर्टो ने मैच की शुरुआत की। बूग्स के ऊपर एंजल और हम्बर्टो ने बहुत अच्छे से दबाव बनाते हुए कंट्रोल हासिल किया। एंजल ने बूग्स को डाउन रखने के लिए शानदार ड्रॉपकिक भी लगाई। बूग्स ने आखिरकार नाकामुरा को टैग दिया और उन्होंने आकर काउंटर अटैक भी किया। नाकामुरा ने हम्बर्टो को किनशासा दिया, लेकिन एंजल ने अपने पार्टनर को बचाया। एंजल ने बूग्स पर अटैक करते हुए बाहर किया और इसी वजह से नाकामुरा का ध्यान भटक गया। अंत में उन्होंने नाकामुरा पर डबल टीम अटैक करते हुए उन्हें पिन किया और इस मैच को जीत लिया।

विजेता: लॉस लोथारियस

#) SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर का सैगमेंट

Survivor Series में शार्लेट फ्लेयर और बैकी लिंच के बीच चैंपियन vs चैंपियन मैच होने वाला है। शार्लेट ने इस मैच को हाइप किया और बैकी लिंच पर निशाना साधते हुए उन्हें फैब्रिकेटेड चैंपियन बताया। उन्होंने बैकी लिंच के अलग-अलग निक नेम्स का मजाक भी बनाया और कहा कि Survivor Series के बाद उनका नया निकनेम होगा, "Becky Uh-Oh"। शार्लेट ने कहा कि वो रिंग में किसी को भी हरा सकती हैं और उनसे हारने वाला रेसलर भी स्टार बन जाता है। फ्लेयर ने कहा कि उनका नया निकनेम स्टार मेकर होना चाहिए। टोनी स्टॉर्म ने आकर शार्लेट को रोका और उन्हें चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज किया, लेकिन शार्लेट मना करते हुए रिंग से चली गईं।

"You know what you are, you're just a fabricated champion."@MsCharlotteWWE has some strong words for @BeckyLynchWWE ahead of #SurvivorSeries. #SmackDown https://t.co/sW03Dz8JRu

#) SmackDown में सैमी जेन vs जैफ हार्डी

एडम पीयर्स ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि इस मैच को हारने वाला सुपरस्टार Survivor Series टीम का हिस्सा नहीं रहेगा। सैमी जेन ने शुरुआत में कंट्रोल हासिल किया, लेकिन जैफ हार्डी ने भी जबरदस्त तरीके से पलटवार करते हुए अपना अनुभव दिखाया। दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त मैच हुआ, जिसमें काफी कुछ देखने को मिला। सैमी जेन ने चालाकी भी दिखानी चाही, लेकिन वो बिल्कुल भी कामयाब नहीं हुए। मैच के अंत में जब जेन रेफरी से बहस कर रहे थे, उसका फायदा हार्डी को हुआ। उन्होंने पहले जेन को ट्विस्ट ऑफ फेट दिया और फिर स्वॉन्टन बॉम्ब देते हुए इस मैच को जीत लिया। सैमी जेन का नाम मैच हारने के कारण SmackDown की टीम से हट गया और वो काफी ज्यादा निराश नजर आए।

विजेता: जैफ हार्डी

.@SamiZayn has officially been REMOVED from the #SmackDown Men's #SurvivorSeries Team! https://t.co/pSjwkBSxGu

बैकस्टेज Hit Row ने रैप किया और फिर जिंदर महल-शैंकी की तरफ से भी शानदार रैप देखने को मिला। बाद में जिंदर महल ने Hit Row को क्रिंज Row बताया।

बैकस्टेज रिज हॉलैंड का इंटरव्यू हो रहा था और उन्होंने कहा कि शेमस उनके रोल मॉडल हैं, जिन्होंने उन्हें राह दिखाई है। सिजेरो ने इस सैगमेंट के दौरान दखल दिया और कहा कि उन्हें शेमस से बचकर रहना चाहिए। हॉलैंड ने सिजेरो पर निशाना साधा और कहा कि वो शेमस के साथ द बार से बेहतर टीम बनाएंगे।

#) SmackDown में रोमन रेंस vs किंग वुड्स

WWE SmackDown के मेन इवेंट में रोमन रेंस और किंग वुड्स के बीच मैच हुआ। मैच की शुरुआत में वुड्स ने रेंस के ऊपर कंट्रोल बनाया और अपनी तेजी से रेंस को बैकफुट पर रखा। यह मैच रिंग के बाहर भी पहुंचा, लेकिन वहां भी वुड्स का ही पलड़ा भारी रहा था। रेंस ने भी पलटवार किया और वुड्स को अनाउंस टेबल पर पटक दिया। रेंस ने अपनी पकड़ को मजबूत रखने की कोशिश की, लेकिन वुड्स ने हेड ऑफ द टेबल को कड़ी टक्कर दी। रेंस स्पीयर देने गए, लेकिन वुड्स ने खुद को बचाते हुए काउंटर किया। वुड्स ने एल्बो ड्रॉप दिया और जब वो पिन करने गए तो द उसोज ने आकर किंग वुड्स के ऊपर अटैक कर दिया। द उसोज ने वुड्स के ऊपर स्टील स्टेप्स से बुरी तरह अटैक कर दिया। द उसोज ने रोमन रेंस किंग का ताज पहनाया और इसी के साथ SmackDown के एपिसोड का अंत हुआ।

विजेता: DQ से किंग वुड्स की जीत


Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now