Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE दिग्गज द अंडरटेकर ने अपने करियर से जुड़ी कई बातों का खुलासा किया

  • डब्लू डब्लू ई (WWE) लैजेंड द अंडरटेकर (The Undertaker) ने अपने करियर के बारे में गैरी वेनेचुक के साथ जानकारी साझा की।
  • WWE लैजेंड ने अपने करियर के बारे में क्या कहा और कौन सी बातें साझा की?
Amit Shukla
ANALYST
न्यूज़
Modified 14 Jun 2020, 20:00 IST
द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

डब्लू डब्लू ई (WWE) के लेजेंड द अंडरटेकर (The Undertaker) ने अपने करियर के बारे में गैरी वेनेचुक के साथ जानकारी साझा की और बताया कि कैसे उन्होंने अपनी शुरुआत की और उनकी सोच कब गलत साबित हुई। अंडरटेकर ने कहा,

मैं इस किरदार के लिए काफी शुक्रगुजार हूँ। मैंने शुरुआत में ही ये सोच लिया था कि ये मेरा किरदार है और मैं इसको इस तरह से निभाऊँगा। इस किरदार के लिए मैं हमेशा ही काले कपड़ों में होता था। मैं ज्यादा नहीं बोलता था, जिसका मतलब ये नहीं है कि मुझमें कोई अकड़ थी लेकिन मैं खुद को लोगों से दूर करना चाहता था और ये नहीं चाहता था कि हर कोई मुझसे आसानी से मिल सके। मैंने तीन सालों में ही वो जगह बना ली थी जो लोगों को बनाने में वक्त लगता है और 86-87 में जब प्रोडक्ट अच्छा था और WWE को अच्छी कॉम्पिटिशन मिल रही थी।
मुझे पहले पहल ये लगा कि ये किरदार कुछ नुकसान तो नहीं कर रहा लेकिन फिर मैंने देखा कि मेरी हाइट का रेसलर उस फुर्ती से काम नहीं कर सकता जैसा मैं कर पा रहा हूँ और उसपर विंस (Vince McMahon) तथा टेड टर्नर के बीच की लड़ाई ने रेसलिंग को और मजेदार बना दिया था।

WWE लैजेंड ने अपने करियर के बारे में क्या कहा?

मार्क कैलोवे ने अपने रेसलिंग करियर के बारे में भी बात की और कहा,

WWE में मेरे रेसलिंग करियर से पहले इसकी शुरुआत ऐसे हुई की लिन डेंटन डैलस चर्च में आते थे और वो एक रेसलिंग स्कूल खोलने वाले थे जिसके बारे में मुझे जानकारी मिली और मैं सोचने लगा कि क्या मुझे इसमें हिस्सा लेना चाहिए या नहीं। मैंने उसमें हिस्सा लिया और हम 10 लोगों के बीच में से सिर्फ मैं ही रेसलिंग में आ सका जबकि सब कहीं स्कूल के दिनों में ही रेसलिंग से दूर हो गए।

गैरी ने जब अंडरटेकर से जानना चाहा कि क्या कभी उनका किसी WWE रेसलर के बारे में अनुमान गलत रहा है तो उन्होंने तुरंत द रॉक (The Rock) का नाम लिया। उन्होंने कहा,

WWE सुपरस्टार द रॉक ने धमाल किया लेकिन शुरुआत में ऐसा लग रहा था कि वो कुछ बड़ा नहीं कर सकेंगे। उन्होंने मैडिसन स्क्वायर गार्डन में रॉकी माविया के नाम से डेब्यू किया लेकिन तब ऐसा नहीं लग रहा था कि ये बड़ा करेंगे और उसके बाद नेशन ऑफ डॉमिनेशन के दौरान उन्हें कोई ख़ास फायदा नहीं मिला। जब वो उससे अलग हुए उन्होंने खुद के लिए नाम कमाया और वो काफी बड़े बन गए।
Advertisement

आप इस इंटरव्यू को नीचे दिए गए वीडियो में देख सकते हैं:

Published 14 Jun 2020, 20:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit