Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

NJPW Wrestle Kingdom रिजल्ट्स, 4 जनवरी 2018: क्रिस जैरिको vs कैनी ओमेगा

FEATURED COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:25 IST
Advertisement

रैसल किंगडम NJPW का सबसे बड़ा वार्षिक आयोजन है, जिसे जापानी रैसलमेनिया के रूप में भी माना जाता है और इसे "संयुक्त राज्य के बाहर का सबसे बड़ा रैसलिंग शो" के रूप में भी कहा जाता है। यह रैसल किंगडम का 12वां संस्करण है और सबकी नजरें क्रिस जैरिको और कैनी ओमेगा के बीच होने वाले मैच पर है। इस मैच को लेकर फैंस से लेकर रैसलिंग जानकारों में काफी उत्सुकता है। इस शो में आठ टाइटल मैचों के साथ एक‌ स्पेशल सिंगल्स मैच और पारंपरिक न्यू जापान रंबल मैच होना है और शो के मेन इवेंट में IWGP हैवीवेट चैम्पियनशिप के लिए काजूचिका ओकाडा बनाम तेतसूयो नाइतो का मैच होगा।

रैसल किंगडम 12 में हुए सभी मैचोें के परिणाम:

न्यू जापान रंबल मैच

इस मैच में 20 सुपरस्टार्स ने हिस्सा लिया और मैच के अंत में चीजेबुर्गर को एलिमिनेट करते हुए मासाहितो काकाहिरा ने रंबल मैच को अपने नाम किया।
Advertisement

रोपोंगई 3के (शोह और योह) बनाम यंग बक्स (मैट और निक जैक्सन):  IWGP जूनियर हैवीवेट टैग टीम चैम्पियनशिप

जूनियर IWGP हैवीवेट टैग टीम चैंपियनशिप के लिए हुए मैच में यंग बक्स ने रोपोंगई 3के को हराकर खिताब को अपने नाम किया। यंग बंक्स ने इस मैच को सबमिशन के जरिए हराया।

बुलेट क्लब (तम टोंगा, तंगा लो, और बुड लक फेल) (c) बनाम केओस (बेरेटा, तोमोहिरो इशी, और टोरू यानो) बनाम सुज़ुकी गन (ताइची, ताकाशी इज़ुका, और जैक सब्रे जूनियर) बनाम तागुची जापान (जूस रॉबिन्सन) , टोगी मकबे और र्यूसुक टैग्ची) बनाम माइकल एल्गिन, रेमंड रोए और हैनसन : नेवर ओपनवेट 6-मैन टैग टीम चैम्पियनशिप के लिए गौंटलेट मैच

केओस (बेरेटा, तोमोहिरो इशी, और टोरू यानो) ने गौंटलेट मैच को अपने नाम करते हुए नेवर ओपनवेट सिक्स मैन टैग टीम चैंपियनशिप को अपने नाम किया।

कोड़ी (ब्रांडी रोड्स के साथ) बनाम कोटा इबुशी

कोटा इबुशी ने कोडी को फीनिक्स स्पलैश देकर पिन करते हुए इस मैच को अपने नाम किया। इन दोनों के बीच एक शानदार मैच देखने को मिला।

किलर एलीट स्कवॉड (डेवी बॉय स्मिथ जूनियर और लांस होट) (c) बनाम लॉस इन्गोबर्नेबल्स डी जापान (ईविल और सानाडा: IWGP टैग टीम चैम्पियनशिप

ईविल और सानाडा ने डेवी बॉय स्मिथ जूनियर और लांस होट को हराकर IWGP टैग टीम चैंपियनशिप को अपने नाम किया। सानाडा ने मैच को मूनसॉल्ट देकर इस मैच को अपने किया।

मिनोरू सुजुकी (c) बनाम हीरोकी गोटो:  हेयर VS हेयर और नो सेकेंड्स डेठ मैच नेवर ओपनवेट चैंपियनशिप

हीरोकी गोटो ने मिनोरू सुजुकी को GTR देकर इस मैच को अपने नाम करते हुए नेवर ओपनवेट चैंपियनशिप को अपने नाम किया। इसे भी पढ़ें: Wrestle Kingdom 12: क्रिस जैरिको और कैनी ओमेगा के बीच हुए शानदार मैच की वीडियो हाइलाइट्स  

मार्टी स्क्रल (c) बनाम हिरोमू ताकाहाशी बनाम कुशीदा बनाम विल ओस्प्रे:  IWGP जूनियर हैवीवेट चैम्पियनशिप

विल ओस्प्रे ने रिंग के अंदर छाते से सबको मारा और अंत में मार्टी स्क्रल को पिन करते हुए IWGP जूनियर हैवीवेट चैंपियनशिप को अपने नाम किया।

हिरोशी तानाहाशी (c) बनाम जे व्हाइट:  IWGP इंटरकाॉटिनेंटल चैम्पियनशिप

हिरोशी तानाहाशी ने जे व्हाइट को हाई फ्लाई फ्लो देकर जे व्हाइट को पिन करते हुए IWGP आईसी चैंपियनशिप को रिटेन किया।

कैनी ओमेगा (c) बनाम क्रिस जैरिको:  IWGP US चैम्पियनशिप के लिए नो डिसक्वालिफिकेशन मैच

इस मैच का फैंस को सबसे ज्यादा इंतजार था और जैसे उम्मीद थी, यह मैच बिल्कुल वैसा ही रहा। जैरिको और ओमेगा ने जिस तरह से इस मैच को बुक किया, उसी शानदार तरीके से यह पूरा मैच हुआ। अंत में कैनी ओमेगा ने जैरिको को चेयर के ऊपर वन विंग्ड एंगल देकर इस मैच को अपने नाम करते हुए IWGP यूएस चैंपियनशिप को रिटेन किया।

काजूचिका ओकाडा(c) बनाम तेतसूयो नाइतो: IWGP हैवीवेट चैम्पियनशिप

काजूचिका ओकाडा ने तेतसूयो नाइतो को रेनमेकर हिट्स देकर IWGP हैवीवेट चैंपियनशिप को रिटेन किया। Published 04 Jan 2018, 18:51 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit