Create

WrestleMania 35 में ट्रिपल एच और बतिस्ता के बीच होने वाला 'नो होल्ड्स बार्ड' मैच क्या होता है ?

Enter caption

प्रोफेशनल रैसलिंग में कई तरह के मैच होते हैं जिनमें रिटायरमेंट मैच, स्टील केज, हैल इन ए सैल और अन्य कई मैच शामिल हैं। इन मैचों के दौरान कई किस्म की शर्तें भी होती हैं जिनमें हारने वाले को उन शर्तों को मानना पड़ता है। इन शर्तों ने कई रैसलर्स के करियर बना दिए हैं जबकि कई अन्य को इसकी वजह से भारी नुकसान उठाना पड़ा है।

इस साल रैसलमेनिया में ट्रिपल एच और बतिस्ता के बीच एक मैच होने वाला है, जिसमें नो होल्ड्स बार्ड की शर्त रखी गई है। इस मैच के दौरान कोई नियम नहीं होता है क्योंकि इस मैच में आप ना तो डिसक्वालीफाई हो सकते हैं ना ही किसी भी वेपन (हथियार) जैसे कि चेयर, बार्ब्ड वायर या किसी भी अन्य के इस्तेमाल पर रोक होती है। इस मैच के दौरान आप कहीं भी लड़ें लेकिन पिनफॉल सिर्फ रिंग में ही हो सकती है।

अब आपको बताते चलें कि ट्रिपल एच और बतिस्ता के बीच इस लड़ाई की शुरुआत स्मैकडाउन 1000 के एपिसोड के दौरान हुई थी। उस शो में बतिस्ता ने ट्रिपल एच को ये बताया कि भले ही उन्होंने 14 वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती हों, उन्होंने आजतक उन्हें नहीं हराया है। उस समय रिक फ्लेयर ने इनके बीच सुलह करवाई थी, लेकिन रॉ के दौरान जब नेचर बॉय का 70वां जन्मदिन मनाया जा रहा था तो बतिस्ता ने उनपर वार किया और दो हफ्तों के बाद रॉ में ही रैसलमेनिया के लिए अपना मैच पा लिया। इसकी वजह से अब हमें इन दोनों के बीच एक मैच देखने को मिलेगा और इस मैच का निर्णय सबको मालूम है, लेकिन फिर भी इनके बीच एक मैच रोमांच तो ज़रूर बना देता है।

क्या आपको लगता है कि एवोल्यूशन के दौरान साथ रहे ये दोनों रैसलर्स एक दूसरे से जब लड़ेंगे तो उससे फैंस को ज़बरदस्त मनोरंजन मिलेगा? अपनी राय हमें कमेंट्स में बताएं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment